IhsAdke.com

एक हैंगओवर का इलाज कैसे करें

कल आप अपने जीवन की पागल पार्टी में गए दुर्भाग्य से, आजकल आपका पेट एक ही पागल नृत्य कर रहा है, कल रात आपको मेज पर किया था, और आपको यह इंप्रेशन मिलता है कि आपका सिर किसी भी समय विस्फोट कर सकता है। खतरनाक हैंगओवर मारा उस दिन जीवित रहने के लिए शांत रहें और निम्नलिखित दिशानिर्देशों का पालन करें।

चरणों

विधि 1
तत्काल राहत

टेट अ हैंगओवर चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
पानी पी लो हालांकि, जब आप शौचालयों को गले लगाने के समय से बहुत सरल लगते हैं तो हेगओवर पर काबू पाने के लिए खुद को रिहाइंड करना आवश्यक है। पीने की रात के बाद सुबह भर में आठ से दस गिलास पानी पीने से। शराब पीने से शरीर को अधिक पानी को खत्म करने के लिए गुर्दे को उत्तेजित करके द्रव को खो देता है जिससे निर्जलीकरण होता है। अधिक शराब जो आप पीते हैं, शरीर से अधिक पानी समाप्त हो जाता है
  • हैंगओवर के लक्षणों में चक्कर आना, सिरदर्द, मतली, शुष्क मुँह और थकान शामिल है यह शराब चयापचय, निर्जलीकरण और विटामिन ए, बी और सी की कमी के संयोजन के कारण होता है।
  • टेट ए हैंगओवर चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक दर्द निवारक ले लो आपका सिर धड़कता है क्योंकि शराब रक्त वाहिकाओं को फैला देती है, और मस्तिष्क के चारों ओर के बर्तनों के फैलाव को आमतौर पर माइग्रेन की तरह दर्द होता है। हालांकि दर्द निवारक आपको जरूरी स्वस्थ नहीं बनाते हैं, वे थोड़े समय के लिए हैंगओवर के दर्द को समाप्त कर सकते हैं।
    • एडविल और इबुप्रोफेन जैसे दर्दनाशक आपके मस्तिष्क को छेदने वाले दर्द को समाप्त करने के लिए अच्छे हैं। एसिटामिनोफेन (जैसे टाइलेनॉल) लेने से बचें क्योंकि यह यकृत पर भारी है, जो पहले से आपके शरीर में शराब पेश करने में व्यस्त है। एसिटामिनोफेन लेते समय आपके शरीर में शराब होने पर लीवर की क्षति हो सकती है
  • टेट अ हैंगओवर चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    स्टार्च युक्त साधारण खाद्य पदार्थ खाएं सफेद ब्रेड, टोस्ट, और नमक और पानी के पटाखे अच्छे हैं जब आप हंसोवर होते हैं। वे सुपर स्वादिष्ट नहीं हैं, लेकिन आप शायद बहुत ज्यादा खाने की तरह महसूस नहीं करेंगे। हैंगओवर के कारण रक्त शर्करा के स्तर में गिरावट होती है, और सरल कार्बोहाइड्रेट रक्त शर्करा बढ़ाने में मदद करते हैं और पेट को शांत करते हैं।
  • टेट ए हैंगओवर चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    वापस सोने के लिए जाओ जब आप बहुत ज्यादा पीते हैं और बिस्तर में बेहोश होते हैं, तो आपका शरीर आमतौर पर आरईएम नींद में नहीं आ सकता ("त्वरित आँख आंदोलन" के संक्षिप्त नाम) यह आरई स्थिति में है कि शरीर में अधिक आराम होता है और खुद को फिर से बदल जाता है वापस बिस्तर पर जाओ, अपने आप को सबसे अधिक प्यारा कंबल के साथ कवर, एक सुखदायक गीत पर डाल दिया और कुछ और घंटे सो जाओ
    • आप स्कूल या काम जो अपरिहार्य है बता सकते हैं और अगर आपकी ड्राईनेस को संभालना बहुत मजबूत है तो आप इसमें शामिल नहीं हो पाएंगे। हालांकि आपको इसे आदत नहीं करना चाहिए, काम पर एक दिन लापता होने से आपके शरीर को पिछली रात के पागलपन के कारण होने वाले नुकसान से उबरने की इजाजत होगी।
  • विधि 2
    सूथिंग फूड्स

    टेट अ हैंगओवर चरण 5 नामक चित्र
    1
    नरम खाद्य पदार्थ खाएं आपका पेट शायद कताई होगा जैसे कि आप पूरे दिन समुद्र के किनारे होते हैं, लेकिन अपने विटामिन की दुकानों को फिर से भरने वाले खाद्य पदार्थों को खाने और अपने पेट को शांत करने के लिए केवल अच्छा काम करेंगे।
  • टेट अ हैंगओवर चरण 6 नामक चित्र
    2
    सेब और केले खाएं सेब और केले में पोषक तत्व होते हैं जो सिरदर्द को खत्म करते हैं और पागलपन की रात के दौरान खो जाने वाले खनिजों को पुनर्स्थापित करते हैं। इन फलों को पोटेशियम भरने के लिए बहुत अच्छा है
  • टेट अ हैंगओवर चरण 7 नामक चित्र
    3
    अंडे तैयार करें तले हुए, तला हुआ, पकाया हुआ - हालांकि आप पसंद करते हैं वे निश्चित रूप से हैंगओवर के साथ मदद करते हैं अंडों में सिस्टीन नामक एक एमिनो एसिड होता है, जो अत्यधिक शराब की खपत के एक साइड उत्पाद एसीटैडीडिहाइड के प्रभावों का मुकाबला करने में मदद करता है।
  • चित्र एक हैगओवर चरण 8 का शीर्षक
    4
    टमाटर खाओ टमाटर आपको सशक्त बना सकते हैं और आपको पुनर्जन्म कर सकते हैं। उन्हें स्लाइस और नमक और काली मिर्च या रस का एक चुटकी जोड़ें। टमाटर में फ्रुक्टोज होता है, जो शरीर में शराब के चयापचय में मदद करता है। बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए टमाटर के रस में कुछ नींबू का रस डालें।
  • टेट ए हैगओवर चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    5
    नारियल खाओ नारियल के बहुत सारे पोटेशियम हैं - कुछ हैगओवर-प्रभुत्व वाले शरीर को निश्चित रूप से ज़रूरत होती है एक विकल्प नारियल का पानी लेने के लिए है यदि आप नारियल को तोड़ने की तरह महसूस नहीं करते हैं।
  • टेट अ हैगओवर चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक शोरबा लो जब आप हंसोवर होते हैं तो ब्रॉथ बहुत अच्छे खाद्य होते हैं क्योंकि वे पानी और इलेक्ट्रोलाइट प्रदान करते हैं जो निर्जलीकरण के विरुद्ध लड़ते हैं। उन सभी कैपिरीनाहों को पीने से वे खोए हुए नमक और पोटेशियम की भी भरपाई करते हैं
  • टेंट अ हैंगओवर चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    गोभी का उपयोग करें गोभी एक बहुत अच्छा हैंगओवर उपाय भी हो सकता है। एक गोभी से रस निकालें और थोड़ा टमाटर के रस के साथ मिश्रण करें। गोभी रक्त शर्करा के स्तर को स्थिर करने में मदद करता है।
  • विधि 3
    रिवाइटलाइज़िंग ड्रिंक

    टेट ए हैगओवर चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    1
    बहुत सारे तरल पदार्थ पीने से जैसा कि पहले बताया गया है, भयानक हैंगओवर के खिलाफ आपकी लड़ाई में पुनर्जलीकरण आवश्यक है। कुछ तरल पदार्थ इलेक्ट्रोलाइट्स को पुनः प्राप्त कर सकते हैं, आप को पुन: हाइड कर सकते हैं, और अपने पेट को दूसरों की तुलना में तेज कर सकते हैं।
  • चित्र एक हैंगओवर चरण 13 का शीर्षक
    2
    गैस के बिना अदरक एल को पीएं यदि आप सुपरमार्केट शेल्फ पर अदरक एल पाते हैं, तो इसे खरीदें लेकिन इसे सीने से सीधे नहीं ले जा सकते जब तक गैस निकलती है, तब तक प्रतीक्षा करें, अन्यथा यह आपके पाचन तंत्र को और भी ज्यादा परेशान कर सकता है। गैस मुक्त अदरक एले पेट के लिए बहुत अच्छा है
  • टेट ए हैंगओवर चरण 14 का शीर्षक चित्र
    3
    पेडीयाइट ले लो आप सोच सकते हैं, "पेडीयलट बच्चों के लिए नहीं है?", लेकिन आप बेहतर ढंग से महसूस करेंगे पेडीयलट में स्पोर्ट्स ड्रिंक की तुलना में अधिक सोडियम और कम शक्कर होता है और इसलिए तेज़ी से रिहाइड्रेट होता है। इसमें कई विटामिन भी हैं और बहुत अच्छा लगता है (माता-पिता अपने बच्चों को क्यों दे देते हैं) आपका आंतरिक बच्चा आपको धन्यवाद देगा I
  • टेट ए हैंगओवर चरण 15 शीर्षक वाले चित्र
    4
    आइस्तोनिक पीना यद्यपि आप केवल 10 किमी की दौड़ में नहीं हैं या एनबीए गेम नहीं खेला है, तो आपका शरीर शायद ऐसा लगता है जैसे आपने यह सब किया है गोटोरेड जैसे आइसोटोनिक्स को संकेत दिया जाता है कि वे खोए हुए पोषक तत्वों को पुन: हाइड्रेट और फिर से भर देते हैं।
  • टेट ए हैंगओवर चरण 16 शीर्षक वाला चित्र
    5
    कुछ पॉप्सicles ले लो यदि आप कुछ भी नहीं पी सकते हैं, पॉप्सिकल्स रीहाइड्रेशन प्रक्रिया शुरू करने में मदद कर सकते हैं। वे आपको फूला हुआ महसूस करने से भी रोका जायेंगे (जैसे कुछ लोगों के लिए होता है जब वे शराबी रात के बाद जागते समय ज्यादा आइसोटोनिक लेते हैं)
  • टेट ए हैंगओवर चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
    6
    रस पी लो आपका शरीर विटामिन के लिए भीख माँग रहा है, और नारंगी, अनानास या आम जैसे रस ले रहा है, यह आपके स्वास्थ्य की कोशिश और पुनर्स्थापना करने का एक अच्छा तरीका है। बस धीरे धीरे पीना याद रखना - आपको एक समय में संतरे का रस का एक पूरा जार पीने की ज़रूरत नहीं है या आप उल्टी की तरह महसूस करते हैं।
  • विधि 4
    प्राकृतिक उपाय

    टेट ए हैंगओवर चरण 18 शीर्षक वाले चित्र
    1
    कुछ प्राकृतिक उपचार की कोशिश करें यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि ऐसा करते समय एक चुड़ैल अपने कड़ाही को उगलते हैं, तो प्राकृतिक उपचार कई पोषक तत्वों की भरपाई करने में मदद कर सकते हैं।
  • टेट ए हैंगओवर चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र



    2
    दूध थीस्ल की कोशिश करो यकृत समस्याओं वाले लोगों के लिए दूध थीस्ल की सिफारिश की जाती है, और आप वर्तमान में उन लोगों में से एक हैं कुछ लोग कहते हैं कि वे दूध की थीस्ल पीने के बाद बेहतर महसूस करते हैं यह कैप्सूल या चाय के रूप में पाया जाता है।
  • टेट ए हैंगओवर चरण 20 नामक चित्र
    3
    कुछ शहद लें हनी, मानव जाति के लिए मधुमक्खियों का उपहार, फलोत्तो का स्तर बढ़ाकर hangovers का इलाज करने में मदद कर सकता है कुछ पानी उबाल लें और शहद को अधिक पतला (और कम मीठा) का सेवन करने के लिए जोड़ें।
  • टेट ए हैंगओवर चरण 21 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    नींबू का उपयोग करें नींबू शरीर को दूर करने में मदद करता है। पेट को शांत करने और detoxification प्रक्रिया शुरू करने के लिए कुछ नींबू चाय तैयार करें।
  • टेट अ हैंगओवर चरण 22 नामक चित्र
    5
    अपने पेट से छुटकारा पाने के लिए थोड़ी अदरक के लिए बादाम क्रिस्टलीकृत अदरक खरीदें क्योंकि यह अच्छी तरह से काम करता है एक और विकल्प ताज़ा अदरक के दस से बारह टुकड़ों को चार कप पानी में उबाल लें। आप चाय के लिए अन्य पोषण संबंधी मदों जैसे नींबू का रस और शहद जोड़ सकते हैं।
  • टेट अ हैंगओवर चरण 23 शीर्षक वाला चित्र
    6
    पानी में अजवायन के फूल के पांच या छह पत्ते उबालें। लगभग 5 मिनट के लिए मिश्रण उबालें और चाय तनाव। इसे अभी भी गर्म पीना अजवायन के फूल मांसपेशियों में दर्द (खराब हैंगओवर के दुष्प्रभाव) से मुक्ति और पेट को शांत करने में भी मदद करता है।
  • टेट अ हैंगओवर चरण 24 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    सक्रिय कार्बन कैप्सूल ले लो बस अपने घर में कोयले को कुचलने मत करो कोयला कैप्सूल फार्मेसियों से खरीदा जा सकता है सक्रिय लकड़ी का कोयला एक adsorbent है, जिसका अर्थ है कि यह अणुओं को आकर्षित करता है और उन्हें शरीर से बाहर ले जाता है।
  • विधि 5
    विटामिन हैंगओवर से लड़ने के लिए

    टेट अ हैंगओवर चरण 25 शीर्षक वाला चित्र
    1
    विटामिन बी की एक गोली ले लो विटामिन बी, विशेष रूप से बी 12 (जिसे कोलोमालिन भी कहा जाता है) तंत्रिका तंत्र और मस्तिष्क के कामकाज में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। विटामिन बी पूरक के साथ अपने शरीर को ऊर्जा दें।
    • आप विटामिन बी में समृद्ध पदार्थ भी खा सकते हैं। उनमें से कुछ में गेहूं, ठंडे दूध और संतरे जैसे खट्टे फल शामिल होते हैं।
  • टेट अ हैंगओवर चरण 26 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    विटामिन सी की एक गोली ले लो विटामिन सी एक एंटीऑक्सिडेंट है अल्कोहल प्रतिरक्षा प्रणाली को निराश करता है, जिससे यह सर्दी और अन्य वायरस के लिए अतिसंवेदनशील हो जाता है। जैसा कि शराब को मेटाबोलाइज्ड किया जाता है और आपके शरीर का पता लगना पड़ता है, शरीर में मुक्त कणों की पर्याप्त संख्या को छोड़ दिया जाता है। विटामिन सी की एंटीऑक्सिडेंट गुण इन मुक्त कणों से लड़ने और सामान्य सिरदर्दों को दूर करने में सहायता करते हैं।
    • विटासिन और अन्य पाउडर विटामिन सी फॉर्मूला इस विटामिन को फिर से भरने और एक ही समय में रीहाइड्रेट के लिए उत्कृष्ट हैं।
  • टेट ए हैंगओवर चरण 27 शीर्षक वाला चित्र
    3
    खुराक लें एन-एसिटाइलसीस्टीन जैसी खुराकें कम भंडार की भरपाई करती हैं एन-एसिटाइलसिस्टीन एसिटाडाडिहाइड की विषाक्तता के खिलाफ कार्य करता है, जो मुख्य कारणों में से एक है जो हांगोएर्स इतने खराब होते हैं।
  • विधि 6
    हैंगओवर के साथ लेनदेन

    टेट ए हैंगओवर चरण 28 शीर्षक वाला चित्र
    1
    लेट जाओ और सोने की कोशिश करो जैसा कि पहले कहा गया है, सो, पानी और समय तीन आइटम हैं जो आपके हैंगओवर के उपचार को सुनिश्चित करते हैं। यदि आप सो नहीं सकते हैं, तो अपनी पसंदीदा फिल्म डाल सकते हैं या संगीत सुनकर आराम कर सकते हैं और अपनी आँखें बंद कर सकते हैं। हालांकि ऐसा लगता है कि दुनिया कताई है, पता है कि आप वसूली के रास्ते पर हैं
  • टेट अ हैंगओवर चरण 2 9 शीर्षक वाला चित्र
    2
    कुछ हल्का व्यायाम करें यदि नींद संभव नहीं है, तो कुछ व्यायाम करने की कोशिश करें एक तेज पैदल चलना, थोड़ी सी तरफ या तैरना सबसे खराब में, व्यायाम करना आपके एंडोर्फिन को बढ़ाएगा, जिससे आप बुरे मूड से बाहर निकलने में मदद करेंगे जो हैंगओवर पीछे छोड़ दिया जाएगा।
    • कुछ लोगों का मानना ​​है कि व्यायाम ने शराब की खपत करने के लिए शरीर की क्षमता को बढ़ाया है। जब शरीर ठीक से चयापचय के लिए शुरू होता है, तो आपका हैंगओवर गायब हो जाएगा।
  • टेट ए हैंगओवर चरण 30 नामक चित्र
    3
    जोर से आवाज़ और मजबूत रोशनी से बचें सतहों प्रकाश और ध्वनि के लिए अपनी संवेदनशीलता में वृद्धि अपने दर्द को कम करने के लिए, पर्दे बंद करें, ज़ोर से संगीत से बचें, और अपने सिर पर एक ताज़ा शॉलल डाल दें। यदि आपको घर छोड़ना है, धूप का चश्मा पहनना या टोपी पहनना
  • टेट अ हैंगओवर चरण 31 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक शॉवर ले लो हालांकि यह जरूरी नहीं कि शरीर से अल्कोहल के उन्मूलन में तेजी लाने में मदद करे, आप बेहतर महसूस करेंगे (और - चलो ईमानदार होना - क्लीनर) सिरदर्द को राहत देने के लिए भाप को श्वास लें गर्म पानी भी पेट के दर्द को कम करने के लिए जाना जाता है।
  • विधि 7
    भविष्य की सतहों को कम करना

    टेट अ हैंगओवर चरण 32 का शीर्षक चित्र
    1
    कम पियो यदि आप थोड़े आराम करना चाहते हैं, तब तक पीते हैं जब तक आप लंबा न हों, लेकिन वहां रुको। जब आप अभी भी स्थिति पर नियंत्रण रखते हैं, तो इसे रोकना सबसे अच्छा है। आपका भविष्य आपको धन्यवाद देगा।
  • टेट अ हैंगओवर चरण 33 नामक चित्र
    2
    शराब पीने से पहले, उसके दौरान और बाद में खाएं भोजन आपके रक्त शर्करा के स्तर को उच्च रखेगा, जो हैंगओवर को रोकने के लिए महत्वपूर्ण है एक खाली पेट पर पीने से नशे में तेजी लाने के लिए सही तरीका है और एक भयानक हैंगओवर है उन खाद्य पदार्थों को चुनें जिन्हें आप शराब में से कुछ पीते हैं।
    • रात में स्नैकिंग आप अगले दिन अनुभव करेंगे हैंगओवर को कम करेगा।
  • टेट अ हैंगओवर चरण 34 नामक चित्र
    3
    पानी पी लो एक गिलास पानी के साथ शाम शुरू करो हाइड्रेटेड रहना hangovers रोका जा सकता है अल्कोहल पेय और एक गिलास पानी के बीच स्विच करें बिस्तर पर जाने से पहले, दो या तीन चश्मे पीने।
    • पीने से पहले दो कप हरी चाय पीने से हाइड्रेटेड रहने और हैंगओवर से बचने का एक अच्छा तरीका है।
  • टेट ए हैंगओवर चरण 35 शीर्षक वाले चित्र
    4
    मिठाई कॉकटेल से बचें बहुत सारी चीनी के साथ पेय अनिवार्य रूप से कारण hangovers कारण तैयार मिक्स के साथ बने पेय से बचें यह भी पता है कि कई वाइन (विशेषकर स्पार्कलिंग वाइन) में पर्याप्त चीनी शामिल है
  • टेट ए हैंगओवर चरण 36 शीर्षक वाला चित्र
    5
    बिस्तर पर जाने से पहले विटामिन बी लें। जैसा कि विटामिन पर अनुभाग में कहा गया है, विटामिन बी hangovers को समाप्त करने के लिए महान है बिस्तर से पहले एक गिलास पानी के साथ विटामिन बी लेने से लड़ाई शुरू करें
  • युक्तियाँ

    • बहुत अधिक पीने से बचने के लिए, अपने आप को बियर और वाइन तक सीमित करें कॉकटेल, विशेष रूप से सलाखों में खरीदे जाते हैं, आपके सोचने से ज्यादा शराब हो सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आपको संदेह है कि एक दोस्त गंभीर शराब नशा का सामना कर रहा है, तो इसे बग़ल में बदल कर तुरंत सहायता प्राप्त करें तीव्र शराब नशा के लक्षण धीमा या अनियमित श्वास, अत्यधिक उल्टी, आक्षेप, और हाइपोथर्मिया के कारण रंग की कमी शामिल हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com