IhsAdke.com

कैसे हैंगओवर को रोकें

रोकथाम इलाज से बेहतर है, यह कहा जाता है। सिरदर्द का इलाज करने में कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन क्या इसे बेहतर नहीं होना बेहतर होगा? कुछ विकल्प हैं कि आप पीने की रात के लिए लाभ ले सकते हैं और अभी भी शौचालय के अंदर अपने सिर के साथ अगले दिन बिताने से बचें। दुर्भाग्य से, हैंगओवर नहीं पाने का 100% प्रभावी तरीका पीना नहीं है, लेकिन इसमें मज़ा कहाँ है?

चरणों

विधि 1
पीने से पहले

एक हैगओवर चरण 1 रोकें शीर्षक चित्र
1
कुछ खाओ एक प्रक्रिया "पेट को अस्तर" के रूप में जाना जाता है, जो कि एक रात के खाने से पहले या कम मात्रा में पीने योग्य होती है, निस्संदेह एक हैंगओवर के प्रभाव को कम करने में मदद करता है वास्तव में, जितना अधिक आप खा लेते हैं, उतना ही अधिक समय तक आपको शराब का सेवन करने का मौका मिलेगा यह इसलिए है क्योंकि खाद्य पदार्थ आपके पेट में एसीटैल्डिहाइड के गठन को कम करते हैं। पदार्थ को हांगोइज़ का मुख्य कारण माना जाता है।
  • वसायुक्त खाद्य पदार्थ, जैसे कि पिज़्ज़ा और पास्ता जैसे कार्बोहाइड्रेट से भरा, hangovers से बचने के लिए सबसे अच्छा है, क्योंकि वसा आपके शरीर की शराब अवशोषण दर को धीमा कर देता है।
  • हालांकि, यदि आप एक स्वस्थ आहार बनाए रखने की कोशिश कर रहे हैं, तो सिर्फ तिलरी मछली जैसे कि सैल्मन, ट्राउट और घोड़ा मैकेरल
  • एक हेगओवर चरण 2 को रोकें
    2
    निगल विटामिन जब आपका अल्कोहल मेटाबोलिक होता है तो आपका शरीर कई विटामिन और पोषक तत्वों का उपयोग करता है, जबकि अल्कोहल ही आवश्यक बी विटामिन को नष्ट कर देता है। विटामिन के बिना, आपके शरीर को अपने "शांत" राज्य पर वापस जाना मुश्किल हो जाएगा, जिससे खतरनाक हैंगओवर हो जाएगा आप अपने गरीब जिगर को पीने के एक रात से पहले एक विटामिन अनुपूरक लेकर मदद कर सकते हैं। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, बी, बी 6 या बी 12 कॉम्प्लेक्स विटामिन चुनिए।
    • विटामिन बी की खुराक सबसे फार्मेसियों और सुपरमार्केट में पाया जा सकता है, या आप स्वाभाविक रूप से जिगर, मांस, और जैसे दूध और पनीर के रूप में अन्य पशु उत्पादों खाने विटामिन बी के अपने सेवन बढ़ा सकते हैं।
  • एक हैगओवर चरण 3 को रोकें
    3
    एक चम्मच जैतून का तेल खाओ यह घृणित लग सकता है, लेकिन बहुत से भूमध्यसागरीय संस्कृतियां कसम खाती हैं कि यह हैंगओवर रोकथाम तकनीक काम करती है। मूल रूप से, यह पीने से पहले वसायुक्त भोजन खाने के समान सिद्धांत के साथ काम करता है: जैतून का वज़न आपके शरीर से शराब के अवशोषण को सीमित करेगा। फिर, यदि आप कर सकते हैं, तो गालगीत के लिए बाहर जाने से पहले एक चमचा जैतून का तेल ले लो।
    • वैकल्पिक रूप से, आप अपने ऑलिवर का सेवन कम मात्रा में कुछ कुटी हुई रोटी को डूटी या सब्ज़ के माध्यम से फैलकर कम प्रत्यक्ष तरीके से बढ़ा सकते हैं।
  • एक हैगओवर चरण 4 रोकें शीर्षक चित्र
    4
    दूध पियो दूध हॉगओवर को रोकने के लिए जाना जाता है, क्योंकि यह पेट में एक परत बनता है, जिससे रक्तप्रवाह में शराब के अवशोषण को धीमा करने में मदद मिलती है। यद्यपि इस थीसिस का समर्थन करने के लिए बहुत कम वैज्ञानिक प्रमाण हैं, ऐसे कई लोग हैं जो मानते हैं कि यह विधि काम करती है। कम से कम, दूध कैल्शियम और बी विटामिन का एक स्वस्थ स्रोत है, इसलिए पीने से यह अच्छी तरह से काम करेगा।
  • विधि 2
    जानबूझकर पीने से

    एक हैगओवर चरण 5 को रोकें शीर्षक वाले चित्र
    1
    एक प्रकार की शराब से छड़ी पेय मिश्रण हैंगओवर के बारे में सबसे बुरी बात है क्योंकि प्रत्येक पेय विभिन्न योजक, मसालों और अन्य तत्वों है कि, जब संयुक्त, एक महिला हैंगओवर के रूप में अपने शरीर को कठिनाई एक ही समय में सब प्रसंस्करण है दे सकते हैं शामिल हैं। बीयर चुनें या वोडका या शराब या रम - जो भी हो, मिश्रण मत करो एक को चुनें और इसे पूरी रात पी लो।
    • कॉकटेल विशेष रूप से घातक होते हैं क्योंकि इसमें आम तौर पर दो या दो से अधिक प्रकार के मिश्रित अल्कोहल होते हैं। यदि आप उज्ज्वल रंगों और छोटे छतरियों का विरोध नहीं कर सकते हैं, तो कम से कम सीमित करने और अधिकतम दो खुराक लेने का प्रयास करें!
  • एक हैगओवर चरण 6 को रोकें शीर्षक चित्र
    2
    प्रकाश और हल्का शराब चुनें जैसे ब्रांडी, व्हिस्की, टकीला, और कुछ, विषाक्त पदार्थों congeners कहा जाता है, जो किण्वन और शराब के आसवन की प्रक्रिया के दौरान गठन कर रहे हैं के एक उच्च एकाग्रता के रूप में अंधेरे शराब। ये विषाक्त पदार्थ हैंगओवर की गंभीरता में योगदान कर सकते हैं तो अगर आप पीते हैं "भारी", बस इस तरह वोडका और जिन के रूप में हल्के रंग शराब ले, विषाक्त पदार्थों के सेवन को कम करने।
  • पिक्चर शीर्षक से हैगओवर चरण 7 रोकें
    3
    पानी के साथ वैकल्पिक अल्कोहल पेय पदार्थ शराब एक मूत्रवर्धक है, जिसका अर्थ है कि यह आपको अधिक पेशाब करने का कारण बनता है, जिससे निर्जलीकरण होता है। डीहाइड्रेशन हेगओवर लक्षणों का सबसे बड़ा कारण है जैसे प्यास, चक्कर आना और सिरदर्द। इसलिए, पीने के दौरान और बाद में आप जितना अधिक पानी पी सकते हैं, कम गंभीर यह अगली सुबह लटकने वाला होता है
    • पीने से पहले पानी पीते हैं, और फिर शाम में हर ग्लास शराब पीने के लिए एक गिलास पानी पीने की कोशिश करें। आपका शरीर सुबह में आपका धन्यवाद करेगा।
    • अल्कोहल पेय के बीच पीने के पानी से आपके शराब की खपत में भी कमी आएगी, जिससे आपको बहुत ज्यादा पीने से रोकना पड़ता है
  • एक हेगओवर चरण 8 को रोकें चित्र
    4
    "आहार" मिश्रणों से बचें इन मिश्रणों, जैसे कि आहार नींबू पानी या आहार कोकीन, जब आप शराब पी रहे हैं, तो अच्छा नहीं होगा। तथ्य यह है कि वे चीनी या कैलोरी नहीं होते हैं, और इस तरह के तत्वों के बिना, शराब सीधे रक्तप्रवाह में जाता है सामान्य मदिरा पीना आपके शरीर में कुछ कैलोरी छोड़ देता है, जो अगली सुबह हैंगओवर के खिलाफ लड़ाई में मदद करता है।
    • यद्यपि मिश्रित आहार संस्करणों की तुलना में बेहतर काम करता है, एक रस दोनों से बेहतर विकल्प होता है। रस में कार्बन नहीं है, जो कि महान है क्योंकि किसी भी कार्बोनेटेड पेय में अल्कोहल अवशोषण की दर बढ़ जाती है, और अभी भी विटामिन होता है, जो निश्चित रूप से खराब नहीं है।
  • पिक्चर शीर्षक से हैगओवर चरण 9 को रोकें



    5
    शैंपेन और स्पार्कलिंग वाइन के लिए देखें शैम्पेन और स्पार्कलिंग वाइन सचमुच सिर तक बढ़ सकता है अध्ययन बताते हैं कि स्पार्कलिंग वाइन द्वारा उत्पादित बुलबुले शरीर में मजबूत है, जिससे आप अपने आप को और अधिक तेज़ी से नशा कर सकते हैं।
    • इस तरह के एक शादी के रूप में एक घटना हैं, और एक फेनिल पेय का विरोध नहीं कर सकते हैं, केवल टोस्ट के लिए शराब की एक गिलास पीने के लिए प्रयास करें और रात के बाकी हिस्सों में एक अलग शराब पीते हैं।
  • एक हेगओवर चरण 10 को रोकें
    6
    अपनी सीमाएं जानें जानें कि आपकी सीमाएं क्या हैं और उनसे अधिक नहीं हैं। कठोर वास्तविकता यह है कि यदि आप बहुत अधिक शराब पीते हैं, तो आपके पास कुछ तरह का हैंगओवर होगा। एक हैंगओवर आपके शरीर में अल्कोहल से विषाक्त पदार्थों को साफ करने का स्वाभाविक तरीका है, इसलिए जितना अधिक आप पीते हैं, हैंगओवर अधिक होता है। नशे की स्थिति तक पहुंचने के लिए आवश्यक अल्कोहल पेय पदार्थों की संख्या प्रत्येक व्यक्ति के साथ भिन्न होती है, और अपनी सीमा जानने के लिए महत्वपूर्ण है। ज्यादातर मामलों में, यह अनुशंसा नहीं की जाती है कि आप एक या दो घंटे की अवधि में तीन से अधिक पेय लेते हैं, और एक ही रात में पांच से अधिक पेय नहीं लेते हैं
    • ध्यान दें कि विभिन्न प्रकार के शराब आपके शरीर को कैसे प्रभावित करते हैं पढ़ाई क्या कहते हैं के बावजूद, शराब metabolize करने की क्षमता प्रत्येक व्यक्ति के लिए अलग है, और आप अनुभव से पता चलेगा कि कौन बियर, शराब, आसुत आत्माओं या शराब है कि चोट या एक अच्छा सिर दर्द दे रही है नहीं है। अपने शरीर की प्रतिक्रियाओं को सुनो और उसके बारे में क्या होता है इसके बारे में ध्यान रखें।
    • याद रखें कि आप सभी निवारक उपायों की परवाह किए बिना, हैंगओवर से बचने का केवल 100% निश्चित तरीके से पीना नहीं है यदि आप पीते हैं, तो मात्रा पर ध्यान दें। कम शराब का सेवन करने से, हैंगओवर से बचने की संभावना अधिक होती है ऐसा सरल
  • विधि 3
    पीने के बाद

    एक हेगओवर चरण 11 को रोकें
    1
    अपने आप को निर्णायक बनाएं जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, निर्जलीकरण हैंगओवर के मुख्य कारणों में से एक है। पहले से निर्जलीकरण से बचने के लिए, जैसे ही आप घर जाते हैं, एक अच्छा गिलास पानी लेते हैं, और बिस्तर पर जाने से पहले यह सब पीते हैं अपने साथ पानी की एक बोतल लाने के लिए याद रखें, इसे अपने बिस्तर के सिर पर छोड़ दें और जब भी आप रात में जगाएंगे आपको सुबह 4 बजे खुद को राहत देने के लिए जागने पड़ सकते हैं, लेकिन सुबह तक, आपका शरीर बेहतर होगा
    • अगली सुबह, आप चाहे कैसा महसूस करते हैं, एक और गिलास पानी पीते हैं अपने पेट के लिए यदि बर्फ का पानी बहुत अधिक है तो इसे कमरे के तापमान पर पिएं।
    • ऊर्जा या नारियल के पानी पीने से खोई इलेक्ट्रोलाइट्स को पुनःनिर्दिष्ट और पुनर्स्थापित करना भी संभव है। अदरक चाय भी नाराज़गी के खिलाफ मदद करता है, जबकि संतरे का रस ऊर्जा प्रदान करता है
    • पीने के बाद सुबह कैफीन से बचें, क्योंकि यह केवल और भी अधिक निर्जलीकरण करेगा। अगर आपको कुछ कॉफी की ज़रूरत है तो आप खुद को सिर्फ एक कप कॉफी तक सीमित कर लें या आइस्ड चाय की तरह कम मजबूत पीओ।
  • एक हेगओवर चरण 12 को रोकें
    2
    एक प्यारा सुबह भोजन करें पीने के एक रात के बाद एक पूर्ण लेकिन मध्यम स्वस्थ सुबह का भोजन सिर्फ ठीक काम कर सकता है खाना पेट में बंद हो जाएगा और ऊर्जा देगी थोड़ा मक्खन और जाम के साथ टोस्ट खाओ, या बेहतर अभी भी, तले हुए अंडे। टोस्ट अतिरिक्त शराब का विरोध करेगा जो आपके पेट में छोड़ दिया गया है जबकि अंडे प्रोटीन और बी विटामिन शामिल हैं, जो आपके शरीर के प्राकृतिक संसाधनों को भरने के लिए बहुत अच्छा है।
    • यह भी विटामिन और पानी की बहुतायत के लाभ पाने के लिए ताजे फल खाने की सिफारिश की जाती है। यदि आप जल्दबाजी में हैं, तो एक स्वस्थ और स्वादिष्ट फल की सुगंध है!
  • एक हेगओवर चरण 13 को रोकें चित्र
    3
    नींद। जब नशे में बिस्तर पर जा रहा है, तो आज रात की नींद की गुणवत्ता उतनी ही अच्छी नहीं होगी, जिससे थकान महसूस हो और अगली सुबह कुछ चक्कर आ जाए। उठने के बाद, कुछ पानी पी लो और कुछ खा लो, और यदि आप कर सकते हैं, तो वापस बिस्तर पर जाकर एक और झपकी ले लें।
    • आपके शरीर को अल्कोहल का मेटाबोलाइज करने में कुछ घंटों का समय लगेगा, इसलिए सोना अच्छा है और आशा है कि जब आप जागते हैं, तो आप बेहतर महसूस करते हैं!
  • एक हेगओवर चरण 14 को रोकें
    4
    अपने आप को विचलित करें हैंगओवर का दर्द बहुत बुरा लग सकता है यदि आप हर समय इसके बारे में सोचते हैं। यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन अपने आप को उठने के लिए मजबूर करने की कोशिश करें, तैयार हो जाओ और छोड़ दो, बहुत ताजी हवा ले लो। पार्क में एक गोद या समुद्र तट पर चलना हो सकता है कि आपको क्या चाहिए। यदि यह पल के लिए मुश्किल लगता है, तो एक फिल्म देखने की कोशिश करो, कुछ पढ़िए या किसी दोस्त को बुलाओ ताकि आप याद करें कि कल रात क्या हुआ ...
    • कुछ लोग यह भी तर्क देते हैं कि कसरत एक महान हैंगओवर का इलाज है, इसलिए यदि आपको ऐसा लगता है, तो भाग लें और विषाक्त पदार्थों को समाप्त करें। कमजोर नहीं!
  • एक हेगओवर चरण 15 को रोकें
    5
    दर्द निवारक लें अगर आपका सिर बहुत दर्द कर रहा है, दर्द को दूर करने के लिए दर्दनाशक लेने की कोशिश करें, जैसे एस्पिरिन या इबुप्रोफेन। हमेशा इन दवाओं को अगली सुबह लें, न कि रात में जब आपके शरीर में अब भी शराब है। शराब पहले से ही "धुनों" का खून है, और दर्द निवारक केवल आपको अधिक धुन देगा, जो खतरनाक हो सकता है
    • कभी एसिटामिनोफेन-आधारित दवा लेते समय आपके शरीर में शराब होते हैं - इन दोनों पदार्थों को मिलाकर बहुत खतरनाक हो सकता है
  • एक हेगओवर चरण 16 को रोकें शीर्षक चित्र
    6
    अधिक अल्कोहल के साथ हैंगओवर का इलाज करें यदि सब कुछ गलत हो जाता है, तो आप अधिक शराब के साथ एक हैंगओवर के "इलाज" की तकनीक का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं। खूनी मैरीज़, वोडका और टमाटर का रस के साथ बने कॉकटेल, काफी लोकप्रिय विकल्प हैं, आमतौर पर पीने की रात के बाद नाश्ता करने के लिए नशे में।
    • अगले दिन पीने से आपको बेहतर महसूस करने में मदद मिल सकती है, लेकिन याद रखें: आपके शरीर को किसी भी समय आपके सिस्टम में सभी अल्कोहल का चयापचय करना होगा, इसलिए अधिक आसानी से इसका अर्थ यह है कि वसूली की पीड़ा को लंबा करना।
  • युक्तियाँ

    • सिगरेट से बचें धूम्रपान फेफड़ों को संपीड़ित करता है और रक्त प्रवाह में ऑक्सीजन के प्रवाह को धीमा करता है
    • पनीर और पागल खाने के लिए अच्छे भोजन "स्नैक ऑन" होते हैं क्योंकि वसा की उच्च मात्रा शराब के अवशोषण को कम करती है। जब आप एक बार में होते हैं, तो पीने से धीरे-धीरे खाएं
    • यदि आप एक महिला हो या एशियाई वंश की हो, तो अपने पीने को अतिरंजित करने के लिए सबसे अच्छा हो सकता है क्योंकि आपकी चयापचय आपको हंगोइज़रों के लिए अधिक संवेदनापूर्ण बनाता है। शरीर में वसा की उच्च दर के कारण महिलाओं को कम चयापचय दर होती है, और एशियाई अल्कोहल डिहाइड्रोजनेज के निचले स्तर के होते हैं, एक एंजाइम जो शराब टूटने को बढ़ावा देता है।
    • शराब की खपत के मामले में, 341 मिलीलीटर बीयर = 142 मिलीलीटर शराब = 42.6 मिलीलीटर आसुत पेय मत सोचो कि आप कम शराब पी रहे हैं क्योंकि आप जैक डैनियल और कोका-कोला के बजाय शराब पी रहे हैं।
    • यदि आपका पेट जल रहा है, तो एक गैर-पर्ची एंटी-एसिड ले लो।
    • कुछ लोगों ने पाया है कि एक दूध थीस्ल कैप्सूल निगलना हेगओवर के लक्षणों को दूर करने में मदद करता है अधिक शोध अभी भी थिसल पर किया जा रहा है, लेकिन यदि यह आपके लिए काम करता है, तो इसका उपयोग करें

    चेतावनी

    • याद रखें: यदि आप पीते हैं, तो ड्राइव न करें! यह सवाल नहीं है कि आप कानूनी रूप से नशीले हैं या नहीं, यह एक सवाल है कि क्या आप किसी भी मात्रा में अल्कोहल का सेवन करते समय ड्राइव करने के लिए सुरक्षित हैं या नहीं। अध्ययनों से पता चलता है कि किसी व्यक्ति को नशे में ड्राइविंग के लिए दंडित होने के लिए रक्त शराब की एकाग्रता के स्तर तक पहुंचने से पहले चोट लगती है।
    • Tylenol, एसिटामिनोफेन या शराब के साथ अन्य प्रकार के एसिटामिनोफेन कभी मिलाएं - जिगर क्षति महान हो सकता है! एस्पिरिन लें अगर आपको एनाल्जेसिक की आवश्यकता होती है
    • सिर्फ इसलिए कि आपने निवारक उपाय किए हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप नशे में नहीं होंगे। हमेशा जिम्मेदारी से पीते रहें
    • अल्कोहल के मिश्रण के दुष्प्रभावों से बचने के लिए हमेशा विटामिन या किसी अन्य उपचार, विशेषकर स्वास्थ्य चेतावनियों में सिफारिशों को पढ़ें।
    • शराब और कैफीन लेने पर सावधान रहें बहुत अधिक कैफीन, अधिक शराब के साथ मिश्रित, एक बड़े और संभवतः घातक, दिल की दर में वृद्धि हो सकती है।
    • "एंजोव" या किसी अन्य अवरुद्ध करने वाली दवा लेने से लोगों को नशे में नहीं आना पड़ता है वे केवल हैंगओवर के प्रभाव को रोकने या कम करते हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com