IhsAdke.com

शराब के प्रभाव को कम कैसे करें

क्या आप छोड़ने से पहले शराब के प्रभावों को कम करना चाहते हैं? आपको लगता है कि आपने पहले ही लिया है बहुत कुछ

बीयर? अगले दिन हैंगओवर और सिरदर्द से बचने के लिए चाहते हैं, जिससे कि किसी को यह इच्छा हो कि वे कभी भी पीना नहीं चाहते थे? या क्या आप अपने बारे में चिंतित हैं सांस बियर का जीवन में बहुत सारी चीजों के साथ, पीने के प्रभाव को कम करने का रहस्य तैयार और जिम्मेदारी में है सरल शब्दों में, मॉडरेशन में पी लें.

चरणों

विधि 1
देखभाल के साथ शराब पीने

अल्कोहल के प्रभाव को कम करना शीर्षक चरण 1
1
खाने से पहले खाओ जब आप शराब श्वास लेते हैं, तब तक यह पेट में जमा हो जाता है जब तक कि इसे संसाधित नहीं किया जाता है। तो अगर हम खाली-पेट होते हैं, तो जीव एक ही बार में यह प्रसंस्करण करता है - दूसरी ओर, जब हम फ़ीड करते हैं, तो प्रक्रिया धीमी होती है और अधिक विविध गति से होती है - जो पदार्थ के तत्काल प्रभाव को कम करती है।
  • यह और भी महत्वपूर्ण है जब कोई एक लंबे समय के लिए पीना चाहता है, जैसे एक खुली बार पार्टी में
  • चित्र शीर्षक से शराब के प्रभाव को कम करें चरण 2
    2
    धीरे से पी लो पिछले चरण की तरह उसी कारण के लिए शांत और पारस्परिक रूप से होना जरूरी है: इस प्रकार, शरीर शराब को अधिक धीरे धीरे क्रियान्वित करता है। जब आप जल्दी में होते हैं, तो शरीर को प्रसंस्करण में अधिक कठिनाई होती है।
  • अल्कोहल के प्रभाव को कम करें
    3
    पेय को सावधानी से चुनें जिन उत्पादों में कम कनेनर्स (अल्कोहल के किण्वन के दौरान उत्पादित पदार्थ) होते हैं, उनके लिए ऑप्ट इन करें और इसलिए कम हैंगोओवर लाइट बियर और व्हाइट वाइन अंधेरे बीयर, शराब, व्हिस्की और रेड वाइन से बेहतर हैं।
    • सस्ते पेय भी मजबूत hangovers दे, शरीर शराब की अशुद्धियों पर कार्रवाई करने के लिए अधिक ऊर्जा खर्च करता है के रूप में
    • पारदर्शी पेय, जैसे वोदका, जिन और सफेद रम, भी अच्छे विकल्प हैं।
  • विधि 2
    शरीर को मॉइस्चराइज करना

    अल्कोहल के प्रभाव को कम करें शीर्षक चरण 4
    1
    बहुत पानी पीना शराब का सेवन करने से पहले पूरे दिन खुद को हाइड्रेट करें इसके अलावा, एक साथ दोनों पेय मिश्रण। हैंगओवर के मुख्य कारणों में से एक निर्जलीकरण है - इसलिए जितना अधिक आप पहले से तैयार करेंगे, उतना ही स्थिति बेहतर होगी। अंत में, अगर आपके पास हैंगओवर है तो भी पानी पीते हैं।
    • सोने से पहले बहुत सारे पानी पीते हैं शरीर नींद के दौरान द्रव की प्रक्रिया जारी रखता है - यद्यपि कम शक्ति पर। इस तरह, आप जागते रहेंगे जब आप नीचे रहें, तब तक आप जागते रहेंगे। चूंकि हैंगओवर निर्जलीकरण के माध्यम से होता है, इससे अधिक पानी के साथ इसका प्रभाव कम हो सकता है
    • हमेशा जागने के लिए बिस्तर पर ले जाने के लिए एक गिलास पानी छोड़ दें
  • अल्कोहल के प्रभाव को कम करना शीर्षक चरण चित्र 5
    2
    आइस्तोनिक पीना पानी के अलावा, ये पेय शरीर को जल्दी से पुनर्जीवित कर सकते हैं, साथ ही साथ कार्बोहाइड्रेट और इलेक्ट्रोलाइट्स देने से शरीर को अच्छी तरह से संचालित करने की आवश्यकता होती है।
    • आइसोटोनिक भी पेट में दर्द कम करते हैं। एक विकल्प चुनें जो अच्छा स्वाद लेता है और स्थिति को बदतर नहीं करता है
  • अल्कोहल के प्रभाव को कम करना शीर्षक चरण चित्र 6
    3
    नारंगी का रस पीते हैं विटामिन सी विशेष रूप से शरीर की ऊर्जा को बहाल करने में सहायता करता है - जो महत्वपूर्ण है जब शरीर लटकने के कारण सुस्त हो जाता है। कुछ प्रकार के रस में पाए जाने वाले फ्रुक्टोज शराब की खपत के दौरान खो जाने वाले शर्करा की भरपाई करने में भी मदद करता है। अंत में, टमाटर का रस और नारियल का पानी सबसे अच्छा विकल्प है।
  • अल्कोहल के प्रभाव को कम करना शीर्षक चरण 7
    4
    कैफीन के साथ पेय से बचें शराब एक ट्रैंक्विलाइज़र के रूप में कार्य करता है और किसी को नींद के साथ छोड़ता है - बहुत से लोग मानते हैं कि कॉफी एक अच्छा "इलाज" विकल्प है। हालांकि, उत्पाद शरीर को निर्जलीकरण कर सकता है। इसके अलावा, यह पेट को जलन भी कर सकता है और काफी असहज पैदा कर सकता है। हमेशा पानी पीना पसंद करता है और कैफीन का सहारा लेने के लिए आराम मिलता है।
  • अल्कोहल के प्रभाव को कम करना शीर्षक चरण 8
    5
    स्प्राइट पीना चीन में शोधकर्ताओं ने 57 पेय के प्रभावों का परीक्षण किया है और पाया है कि हैंगओवर प्रभावों से लड़ने में स्प्राइट सबसे प्रभावी है जब शराब का सेवन किया जाता है, तो जिगर ने एंजाइम अल्कोहल डिहाइड्रोजनेज जारी किया है - अब यह शरीर में रहता है, लंबे समय से हैंगओवर इसे जल्दी से लड़ो तो यह इतनी बुरी तरह से नहीं जाता है। इन शोधकर्ताओं ने यह भी पाया कि सोडा शरीर के एंजाइम को अन्य पेय पदार्थों की तुलना में तेज करता है। हर्बल चाय, बदले में, हैंगओवर के प्रभाव को बढ़ाता है।
  • अल्कोहल के प्रभाव को कम करें शीर्षक 9 चित्र
    6
    अधिक शराब का उपभोग न करें विश्वास मत करो जब कोई कहता है कि "hangovers के लिए सबसे अच्छा इलाज पीने रहना है।" यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप केवल पदार्थ के प्रभाव को लम्बा करेंगे। हैंगओवर थोड़ी देर के लिए "चले जाओ" हो सकता है, लेकिन यह इससे भी बदतर हो जाएगा
  • विधि 3
    आहार के माध्यम से शराब के प्रभाव का मुकाबला करना

    अल्कोहल के प्रभाव को कम करें शीर्षक 10
    1



    कुछ अंडे खाओ किसी भी व्यक्ति के मेनू पर अंडे आवश्यक हैं जो हैंगओवर से बचना चाहते हैं वे सिस्टीन नामक अमीनो एसिड होते हैं, जो शराब शरीर में वितरित किए जाने वाले विषाक्त पदार्थों से लड़ते हैं। कुछ अंडे का सफेद खाएं और फिर आप सामान्य वापस आ जाएंगे।
    • तले या तले हुए अंडे बनाएं- जिस तरह से आप तैयार करते हैं वह तब तक कोई फर्क नहीं पड़ता जब तक वे कच्चे नहीं होते। बहुत से लोग मानते हैं कि तैयारी के बिना उन्हें खाने से हैंगओवर हल होता है - लेकिन उत्पाद की स्थिरता और साल्मोनेला दूषित होने का खतरा इस प्रथा का विरोध करता है
  • चित्र शीर्षक से शराब के प्रभाव को कम करें चरण 11
    2
    नमक और पानी बिस्कुट या टोस्ट खाएं तुम भी एक अच्छा बर्गर खाने की तरह महसूस कर सकते हैं, लेकिन इसे से बचें नमक और पानी के टोस्ट या पटाखे का चयन करें, जिसमें सोडियम शामिल है - शरीर के समुचित कार्य के लिए एक पोषक तत्व आवश्यक होता है और शराब लेने पर यह कमी होती है।
  • अल्कोहल के प्रभाव को कम करें शीर्षक 12
    3
    पोटेशियम में समृद्ध पदार्थ खाएं, जैसे केले चूंकि जब आप बहुत अधिक पीते हैं तो पेशाब का उत्पादन बढ़ता है, इसलिए शरीर में बहुत से पोटेशियम, एक आवश्यक पोषक तत्व खो देता है इन कम स्तर, बदले में, सुस्ती, मतली, और कमजोरी का कारण। केले और कीवी जैसे फलों का बहुत अच्छा विकल्प है, जैसे बेक्ड आलू, साग, खुबानी और मशरूम। अपने अंतिम पेय पीने के बाद, त्वरित प्रभाव के लिए एक केला खाएं।
  • अल्कोहल के प्रभाव को कम करें शीर्षक 13 चित्र
    4
    स्वस्थ सूप खाएं जैसे विकल्प शोरबा, चिकन सूप और इस तरह के कई कारणों से महान हैं: इनमें सभी को विभिन्न पोषक तत्व होते हैं जो शरीर को हैंगओवर और अल्कोहल के प्रभावों को दूर करने की जरूरत होती है। सोडियम, सिस्टीन और पानी और स्टू के पुनर्जलीकरण भी बहुत स्वागत है।
  • विधि 4
    शराब के प्रभाव को कम करने के लिए आराम

    अल्कोहल के प्रभाव को कम करें शीर्षक 14
    1
    नींद। Hangovers के लिए सबसे अच्छा दवा समय है। बहुत से लोग कैफीन का इस्तेमाल करते हैं जो शराब से निकलने के लिए शराब का मुकाबला करता है - फिर भी, जैसा कि ऊपर कहा गया है, वह काम नहीं करता है। शरीर को पुनर्प्राप्त करने के लिए समय की आवश्यकता होती है। सिरदर्द को कम करने के लिए एक झपकी ले लो और अपने इंद्रियों और आपके फैसले को ठीक करें
  • अल्कोहल के प्रभाव को कम करें शीर्षक चरण 15
    2
    एक शॉवर ले लो गर्म पानी शरीर के आंतरिक तापमान को बढ़ाता है, जिससे आपको सोने के लिए अधिक तैयार किया जाता है - जो बदले में हैंगओवर सिरदर्द से बचने में मदद करता है
    • यदि आपको नशे में भी सतर्क रहने की आवश्यकता है, तो जागने के लिए एक ठंडा शाम लें।
  • अल्कोहल के प्रभाव को कम करना शीर्षक चरण 16
    3
    सैर करें यहाँ शराब के प्रभाव का विरोध करने का एक और अच्छा तरीका है। पेट में आने वाले उत्पादों की चयापचय और प्रसंस्करण की गति बढ़ाना इसलिए, हैंगओवर को कम करने के लिए थोड़ा सा चलें। बेशक अच्छी तरह से चलने की आपकी क्षमता सीमित हो जाएगी - इसलिए कारों और सीढ़ियों (किसी भी नशे में दो सबसे बड़े दुश्मनों) से दूर एक सुरक्षित जगह का चयन करें।
  • विधि 5
    सही दवाएं लेना

    अल्कोहल के प्रभाव को कम करना शीर्षक चरण 17
    1
    पर्चे के तहत बेचा इबुप्रोफेन, नेप्रोक्सीन और अन्य गैर-स्टेरायडल एंटी-इन्फ्लोमैट्री ड्रग्स (एनएसएआईडी) लें। ये दवाएं सिर दर्द को कम करने में मदद कर सकती हैं पैकेज डालने पर दिए गए निर्देशों का पालन करें और केवल डॉक्टर की सिफारिश की जाने वाली राशि में वृद्धि करें।
    • एसिटामिनोफेन (टाइलेनॉल) न लें यह यकृत बिगड़ता है और शरीर को सूजन बनाता है।
  • अल्कोहल के प्रभाव को कम करें शीर्षक 18
    2
    एक पूरक या विटामिन बी 6 का इंजेक्शन लें। यह शरीर को पुनर्जन्म कर सकता है और इसके संज्ञानात्मक कार्यों में सुधार भी सकता है और मतली और उल्टी को कम कर सकता है। किसी भी दवा की दुकान या विटामिन पूरक दुकान पर इसे खरीदें।
  • अल्कोहल के प्रभाव को कम करें शीर्षक चरण 1 9
    3
    एक एंटीसिड लें पेट में दर्द और मतली शराब की खपत के सबसे आम प्रभाव हैं। इसलिए, कुछ गोलियां शरीर के अम्लता के स्तर को विनियमित करने में मदद करती हैं। एक बार देखो बुरा ले लो। सोडियम एल्जानेट और पोटेशियम बायकार्बोनेट पर आधारित एंटासिड्स के लिए विकल्प काफी सामान्य और उपयोगी होते हैं। पैकेज डालने पर दिए गए निर्देशों का पालन करें और केवल डॉक्टर की सिफारिश की जाने वाली राशि में वृद्धि करें।
  • चेतावनी

    • यहां तक ​​कि अगर आप शराब के प्रभाव को कम कर सकते हैं, पीने के बाद ड्राइविंग बहुत खतरनाक है। यदि आवश्यक हो, तो एक टैक्सी, सवारी या कुछ ले लो
    • यदि आप मतली या उल्टी से बीमार हो जाते हैं या आप बाहर निकलते हैं, तो आपको सीरम और अन्य उपचार प्राप्त करने के लिए तुरंत ईआर पर जाना पड़ सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (20)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com