IhsAdke.com

जब आप थका हुआ हो तो जागने के लिए कैसे करें

क्या आप उन लोगों में से एक हैं, जो सुबह में अलार्म घड़ी सुन रहा है, कंबल के नीचे छुपाता है? यदि आप जल्दी उठने के लिए प्रकार होना चाहते हैं, हर्ष से, आप उठने में मदद करने के लिए कुछ युक्तियां हैं, जब आप सोते रहना चाहते हैं। यदि आप दिन के दौरान नींद लेते हैं, तो आप भी जाग सकते हैं। आप कभी भी एक सुबह व्यक्ति नहीं बन सकते हैं, लेकिन आप कम से कम एक अधिक जीवंत व्यक्ति बन सकते हैं आरंभ करने के लिए पहला कदम देखें

चरणों

भाग 1
मॉर्निंग एनर्जी

पिक्चर शीर्षक वाला वेक अप जब आप थका हुआ चरण 1 है
1
आपके द्वारा दिन के लिए किए गए योजनाओं से खुश रहें आप एक बच्चे के रूप में याद करते हैं, बिस्तर की छलांग ले लिया जब आप जाग? उस समय, आप दिन के सभी खेल शुरू करने के लिए तैयार लापरवाह और खुश जगा,। एक बार जब आप जाग, सबसे अच्छी बात के बारे में सोच आप दिन में करते हैं और महसूस होगा: यह जाग जब वहाँ दिन के लिए अच्छा नहीं संभावनाओं, लेकिन अच्छी चीजें हैं जो दिन के दौरान क्या होगा पर ध्यान केंद्रित आप तेजी से जगा कल का प्रयास कर देगा के लिए बहुत कठिन है आपका दिल तेज हो
  • यह अपने जन्मदिन पर या छुट्टियों पर करना आसान है, लेकिन यह पूरी सोमवार बादल में अपने चेहरे पर एक मुस्कान के साथ जाग करने के लिए रचनात्मकता लेता है। यहां तक ​​कि अगर तुम नहीं एक महान कारण है, छोटी चीजें हैं जो आप को खुश करने के, उदाहरण के लिए, अपने कुत्ते के साथ चलना है कि गर्म ताजा कॉफी का आनंद के बारे में सोचना, काम पर एक मुश्किल दिन के बाद फोन पर अपने सबसे अच्छे दोस्त को बात करते हैं, घर के रास्ते पर अपने पसंदीदा भोजन खरीदते हैं। जो भी हो, उस दिन अपना पहला विचार बनाओ।
  • पिक्चर शीर्षक वाला वेक अप जब आप थका हुआ चरण 2 हैं
    2
    सूरज को अंदर चलो क्या सूर्य की रोशनी सुबह में आपके कमरे में आती है? यदि नहीं, तो आप प्रकृति के सर्वश्रेष्ठ अलार्म घड़ी पर नहीं खो रहे हैं। सुबह में जब सूरज की रोशनी खिड़की से आती है, तो आपका दिमाग स्वाभाविक रूप से यह जानता है कि इसका चलना शुरू करने का समय है यदि आपके पास ब्लैकआउट पर्दे हैं जो सूरज की रोशनी में नहीं आएंगे, तो जब तक आप घर नहीं छोड़ेंगे तब तक आप नींद में रहेंगे।
    • आप स्ट्रीट लाइट बाहर ब्लॉक करने के लिए मोटे पर्दे है, प्रभावी रूप से ब्लॉक कि अधिक कृत्रिम प्रकाश अधिक हल्के रंगों के लिए चुनते करने की कोशिश, लेकिन सुबह सूरज की प्राकृतिक प्रकाश छोड़ दें।
  • चित्र शीर्षक वॉक अप जब आप थका हुआ चरण 3 हैं
    3
    एक बड़ा गिलास पानी पीना पीने के पानी के बिना 8 घंटे प्राप्त करें - अवधि कि सो रहा है में - काफी लंबे समय है, ताकि आपके शरीर में एक छोटे से निर्जलित हो जाता है, और यह आप एक छोटे से नींद लग रहा है कर सकते हैं। जागो और ठंडे पानी का एक गिलास पीने के लिए दिन की शुरुआत। आप कुछ ही मिनटों में जाग लेंगे
    • यदि आप बिस्तर में पिलाना चाहते हैं, तो रात में एक छोटी थर्मस की बोतल में बर्फ डालकर बिस्तर के किनारे पर छोड़ दें। जब आप सुबह उठते हैं, तो बर्फ लगभग पिघल जाएगी और आपके पास एक गिलास बर्फ का पानी होगा जिसे लेने के लिए तैयार है।
    • अपनी कॉफी या चाय होने से पहले पानी पीयें
    • अपने चेहरे को ठंडे पानी से भी धो लें। यह आपके शरीर के तापमान को कम करने में मदद करता है, इससे पहले कि आप गर्म और नींद आ रही है।
  • पिक्चर शीर्षक वाला वेक अप जब आप थका हुआ चरण 4 हैं
    4
    टकसाल टूथपेस्ट के साथ अपने दाँत ब्रश करें पेपरमिंट की गंध आपके शरीर के trigeminal तंत्रिका को उत्तेजित करता है, अतिरिक्त ऊर्जा प्रदान करता है। टकसाल पेस्ट के साथ अपने दांतों को ब्रश करना, अपने आप को खुश करने का एक शानदार तरीका है - खाने से पहले इसे करें, क्योंकि भोजन के तुरंत बाद ब्रश करने से बहुत अच्छा नहीं है।
    • अगर आपको पेपरमिंट पेस्ट पसंद नहीं है, तो उस सुगंध के साथ सार का एक जार है या कुछ टकसालों को ले लो और गंध लें फ़ोल्डर का उपयोग करने के रूप में इसका असर होगा।
  • पटकथा का शीर्षक, वेक अप जब आप थका हुआ चरण 5
    5
    एक या दो समाचार पढ़ें अपना मन काम करना दिन शुरू करने का एक अच्छा तरीका है। दिलचस्प कहानियां पढ़ें या कुछ वीडियो देखें। आप कुछ नया सीखने में इतने व्यस्त होंगे कि आपके बारे में सोचने के लिए समय नहीं होगा कि आप कितनी नींद हैं।
    • एक ईमेल या किताब पढ़ना एक ही प्रभाव होता है जब तक कि विषय वस्तु दिलचस्प है
    • आप रेडियो को भी सुन सकते हैं या टीवी चालू कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक वाला वेक अप जब आप थका हुआ चरण 6 हैं
    6
    इसे ले जाएं एक गतिविधि के लिए जिस स्थिति का सामना करना पड़ता है उसे छोड़कर, यह निश्चित रूप से उठने में आपकी सहायता करेगा। क्या आपको मालूम है कि जब कार्टून बेड के बाहर निकलते हैं, तो वे अक्षर कहां फैलते हैं? वास्तव में, आपके परिसंचरण को सक्रिय करने और आपको अधिक जागने का अनुभव करने का एक बहुत उपयोगी तरीका है। यदि आप खिंचाव नहीं करना चाहते हैं, तो कोशिश करने के लिए यहां कुछ अन्य गतिविधियां हैं:
    • सड़क के नीचे एक छोटी सी पैदल चलें
    • रात को पहले व्यंजन धो लें
    • अपने बिस्तर और अपने बेडरूम का व्यवस्थित करें
    • कठपुतलियों बनाओ
    • ब्लॉक के आसपास भागो
    • सभी के सर्वश्रेष्ठ: 30 मिनट की एरोबिक व्यायाम, जैसे चलना, तैराकी या साइकिल चलाना
  • चित्र शीर्षक वॉक अप जब आप थका हुआ चरण 7 हैं
    7
    नाश्ता खाओ वे कहते हैं कि यह दिन का सबसे महत्वपूर्ण भोजन, अच्छे कारण के लिए है: प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट और वसा है कि आप सुबह में खाने के लिए अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए और आप दिन की शुरुआत करने के लिए तैयार छोड़ दें। उन दिनों में तुम सिर्फ, को जगाने के लिए अपने आप को एक छोटे से स्व-भोग की अनुमति नहीं देते हैं: अपना समय ले, नाश्ता खाने के एक केला और एक ऑमलेट बजाय जल्दी की सूखी टोस्ट का एक टुकड़ा निगल दरवाज़े के बाहर है, जबकि करने के लिए।
  • भाग 2
    दिन के मध्य में चियरलीडिंग

    पिक्चर शीर्षक वाला वेक अप जब आप थका हुआ चरण 8 हैं
    1
    दृश्यों को बदलें हालांकि यह कार्यालय भवन के चारों ओर केवल 10 मिनट की पैदल दूरी पर है, अपने आप को एक अलग वातावरण में डालकर मस्तिष्क को सक्रिय और व्यस्त रखने में मदद करता है जब आपको थका हुआ लगता है, तो आप ब्रेक लेने के बाद अधिक उत्पादक बन जाएंगे।
    • यदि आप कर सकते हैं, सड़क पर ऐसा करते हैं, भले ही बारिश हो रही हो या ठंडा हो। तापमान में परिवर्तन आपके शरीर पर एक सदमे के रूप में काम करेगा।
    • उठो और अक्सर चलना जब आप एक स्थान पर एक लंबे समय तक बैठते हैं, तो इसका संचलन प्रभावित होता है, और इसका आपके मानसिक स्थिति पर बहुत प्रभाव पड़ता है।
  • पटकथा शीर्षक, जागृत होने पर जब आप थका हुआ चरण 9
    2
    नारंगी या अंगूर खाओ साइट्रस गंध सेरोटोनिन को उत्तेजित करता है, हार्मोन जो आपको सकारात्मक स्थिति में डालता है। मध्य-दोपहर बिजली आउटेज से उबरने का एक शानदार तरीका नारंगी, अंगूर या किसी अन्य प्रकार के खट्टे के कुछ स्लाइस खा रहा है। यहां तक ​​कि आपके गिलास पानी में एक नींबू फैलाएंगे बहुत मदद मिलती है



  • पिक्चर शीर्षक से जागता है जब आप थका हुआ चरण 10 हैं
    3
    जींसेंग चाय पीना यह एक प्राकृतिक उत्तेजक है जो मस्तिष्क समारोह में सुधार करता है। गिन्सेंग चाय का एक गिलास पीने या अपने निकालने के 100 मिलीग्राम लेने से आपका ध्यान सुधारने में मदद मिल सकती है।
    • पूरक लेने से पहले एक चिकित्सक से परामर्श करें यदि आपको उच्च रक्तचाप है तो जीन्सेंग से बचा जाना चाहिए
  • पिक्चर शीर्षक वाला वेक अप जब आप थका हुआ चरण 11
    4
    दिन के अंत में कैफीन और चीनी से बचें आप दोपहर के आसपास 4:00 बजे एक लट्टे और कुछ कुकीज़ भी चाह सकते हैं, लेकिन कैफीन और चीनी केवल ऊर्जा की चोटी का कारण होगा, जिसके बाद गिरावट आएगी। ऊर्जा प्राप्त करने के लिए, कॉफी के बजाय पानी या चाय पीते हैं और बादाम जैसे उच्च प्रोटीन नाश्ते का उपभोग करते हैं
  • पिक्चर शीर्षक वाला वेक अप जब आप थका हुआ चरण 12 हैं
    5
    एक उत्साहित गीत सुनें शायद आप मूड में नहीं हैं, लेकिन यह कोशिश करने के लिए चोट नहीं है! जिस प्रकार का संगीत आप आमतौर पर नाचते हैं, उसे जल्दी रखो और जल्द ही आपके पैर और सिर आगे बढ़ना शुरू हो जाएंगे - आप इसे पकड़ नहीं पाएंगे! दिल की दर में यह थोड़ा त्वरण आपको उठने और जल्दी से चलने में मदद करेगा
  • पिक्चर शीर्षक वाला वेक अप जब आप थका हुआ चरण 13
    6
    एक सशक्त झपकी ले लो अपनी आंखों को बंद करने की आग्रह का विरोध करने के बजाय, उसे आत्मसमर्पण! अपनी ऊर्जा को पुनः प्राप्त करने के लिए 12 मिनट की झपकी लेना बहुत उपयोगी है। एक दोपहर की झपकी हो सकती है जो आपको बाकी दिन सहन करने के लिए जरूरी हो, खासकर यदि आपने रात को अच्छी तरह सो नहीं किया।
  • भाग 3
    अपनी जीवन शैली बदल रहा है

    पटकथा का शीर्षक वक अप जब आप थका हुआ चरण 14 है
    1
    बहुत सारे व्यायाम प्राप्त करें दिन के दौरान थके हुए होना, रात में अच्छी तरह नींद लेना और दिन-प्रतिदिन के आधार पर विश्राम महसूस करने का सबसे अच्छा तरीका है। यदि आप एक गतिहीन जीवन शैली का नेतृत्व करते हैं, तो यह परिवर्तन बहुत अंतर कर सकता है। स्कूल के पहले या बाद में, अपने दिन में 30 मिनट की पैदल चलना शुरू करें यदि आप पसंद करना शुरू करते हैं, तो उस प्रयास को तेज करने के लिए चलाने, पैडलिंग या तैराकी करने का प्रयास करें आप निम्नलिखित निंदकों का पालन करके ऊर्जा खर्च भी कर सकते हैं:
    • लिफ्ट के बजाय सीढ़ियों का उपयोग करें
    • सामान्य से पहले कुछ स्टेशनों को मेट्रो से बाहर निकलना और घर के बाकी रास्ते पर चलना
    • सुबह में सभी मांसपेशी समूहों पर काम करने के लिए 7 मिनट की कसरत की कोशिश करें।
  • पिक्चर शीर्षक वाला वेक अप जब आप थका हुआ चरण 15
    2
    ध्यान दें कि आप 8 बजे के बाद क्या खाते हैं। रात में खाने या पीने से आपकी नींद प्रभावित हो सकती है जब आपका आहार पचाने की कोशिश कर रहा हो तो आपका शरीर पूरी तरह से आराम नहीं कर सकता है जल्दी खाने की कोशिश करें और बेहतर रात की नींद के लिए 8 बजे के बाद स्नैकिंग से बचें।
    • शराब पीने से भी नींद प्रभावित हो सकती है इससे पहले आपको नींद आ सकती है, लेकिन यह आपको नींद के गहरे चरण तक पहुंचने से रोकती है। तो आप अगले सुबह थके हुए महसूस कर सकते हैं, भले ही आपने 8 घंटे से ज्यादा सोए हों
  • पिक्चर शीर्षक वाला वेक अप जब आप थका हुआ चरण 16
    3
    इलेक्ट्रॉनिक्स को कमरे से बाहर निकलना क्या आप अपने ई-मेल की जांच करते हैं और रोशनी बाहर जाने तक समाचार पढ़ते हैं? फिर कल दिये गये सूची के बारे में चिंतित होने और आपके द्वारा पढ़े जाने वाले विवादास्पद मुद्दों पर आपका मन चिंतित होने की संभावना है, जब आपको आराम करने की तैयारी करनी चाहिए। अपने इलेक्ट्रॉनिक्स को सोते समय से दूर रखें, और अधिक शांत और आराम से महसूस करें ..
    • अपने कंप्यूटर को दूसरे कमरे में छोड़ दें, या कम से कम उसे इसे छोड़ने के बजाय इसे आसानी से और आसानी से बंद कर दें।
    • नरम तकिए, मोमबत्तियों, रंगों और आराम से सुगंधों का उपयोग करके अपने कमरे को एक आरामदायक और शांतिपूर्ण स्थान बनाएं - कुछ भी नहीं है कि बीप या तार हैं
  • चित्र शीर्षक वक अप जब आप थका हुआ चरण 17 हैं
    4
    एक समय निर्धारित करें एक ही समय में सो रही है और हर दिन जागने से आपको बेहतर आराम मिल सकता है यदि आप 2 बजे तक रुकते हैं, तो सप्ताहांत पर देर रात सो जाओ, और फिर सोमवार को सुबह 6 बजे जाग लें, आपका शरीर पूरे दिन ठीक करने का प्रयास करेगा। एक स्वस्थ दिनचर्या बनाए रखने की कोशिश करें, जो आपके आंतरिक घड़ी को भ्रमित नहीं करेगा।
    • यदि संभव हो तो अलार्म का उपयोग करने से बचने का प्रयास करें अपने जैविक घड़ी को जगाएं एक प्राकृतिक तरीके में जागने आप, दिन के दौरान सतर्क रहें, क्योंकि आप एक राज्य है जिसके लिए आप तैयार नहीं हैं में होना आपके शरीर के लिए मजबूर नहीं कर रहे हैं मदद मिलेगी।
  • युक्तियाँ

    • आँखों के ठीक नीचे अपनी उंगलियों को रखें और हलकों में रगड़ें- यह आंखों को उठता है
    • 7 से 9 घंटे तक सोने की कोशिश करें।
    • पर्याप्त नींद लें, ताकि जब आप उठ जाएं तो आपको थकान महसूस न हो।
    • एक चेहरा तौलिया गीला करें और इसे फ्रीजर में 15 मिनट के लिए रखें, फिर इसे अपने चेहरे पर रखें
    • बिस्तरों से तकिए फेंक दें ताकि आप वापस सोने न सकें। अलार्म घड़ी को बहुत दूर छोड़ दें ताकि आपको इसे बंद करने के लिए खड़े हो जाओ।
    • जैसे ही आप जागते हैं, बिस्तर से बाहर निकलते हैं और दूसरे कमरे में डुबेट लेते हैं, इसलिए वापस जाने के लिए विशेष रूप से ठंड में सो जाना कठिन है।
    • खिड़की को खोलें और ताज़ा हवा दें (विशेषकर अगर यह ठंड है)।
    • चाय पीने और चारों ओर भागो।

    चेतावनी

    • एक बहुत ज़ोर से आवाज़ में संगीत रॉक नहीं सुनें, और भी अधिक यदि आप हेडफ़ोन का उपयोग करते हैं यह आपकी सुनवाई को कमजोर कर सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com