IhsAdke.com

पशु अधिकार कार्यकर्ता कैसे बनें

इन वर्षों में, कई अधिकार आंदोलनों जगह ले ली है। अफ्रीकी अमेरिकियों के अधिकारों से महिलाओं के अधिकारों के लिए, हम में से अधिकांश ऐतिहासिक समानता के समान समान अधिकार आंदोलनों के बारे में सोचते हैं आजकल, हालांकि, वहाँ एक महान आंदोलन है जो अधिक से अधिक बढ़ रहा है। यह पशु अधिकार आंदोलन है

चरणों

एक पशु अधिकार कार्यकर्ता चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
छोटे से शुरू करें पहले शाकाहारी या शाकाहारी बनने का प्रयास करें यह मुश्किल नहीं है और आप ट्यूटोरियल पा सकते हैं कि इंटरनेट पर कैसे आरंभ किया जाए। यहां कई लेख भी हैं जो आपको एक पशु-अनुकूल जीवन शैली में बदलने में मदद कर सकते हैं।
  • वनस्पति प्रोटीन, सोया बर्गर, चावल सपना और उपयोग साटन कपड़े के बजाय रेशम और मिश्रणों से भरपूर खाद्य पदार्थ है कि अंडे (मैश्ड फलों और सब्जियों), की जगह सिर्फ पशु उत्पादों के लिए विकल्प के कुछ उदाहरण हैं।
  • एक पशु अधिकार कार्यकर्ता चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    किसी भी उद्योग में होने वाले जानवरों के खिलाफ क्रूरता से अवगत रहें। एनजीओ पीईटीए (पीपुल्स फॉर एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिबल्स) के विषय पर विभिन्न सूचनाएं हैं
    • आप जानते हैं कि पशुओं के प्रति क्रूरता अक्सर इन सभी स्थानों में पाया जाता है: सौंदर्य प्रसाधन और मांस उद्योग, पालतू पशुओं की दुकानों, पिल्ले उद्योग और पशुओं की त्वचा, विच्छेदन और यहां तक ​​कि फिल्मों जानवरों की भागीदारी के साथ?
  • एक पशु अधिकार कार्यकर्ता चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक कारण चुनें किसी कारण (या कई कारणों) को चुन कर शुरू करें, जिसे आप वास्तव में चिंता करते हैं फिर तय करें कि आप कैसे मदद करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, किसी को अफ्रीकी गेंड्स को बचाने की आवश्यकता हो सकती है, जिसे अब लुप्तप्राय प्रजातियों के रूप में वर्गीकृत किया गया है।



  • एक पशु अधिकार कार्यकर्ता चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक बार जब आप उपरोक्त कदम उठाएंगे, तो आप अगले स्तर पर जाने के लिए तैयार हैं। इस तरह के मांस उद्योग मित्र / संभव शाकाहारियों के बारे में बता के रूप में सक्रियता के छोटे कार्य करता है, बनाने या पशुओं के अधिकारों पर पर्चे वितरित, आप PETA.org या Peta2 के पास प्राप्त कर सकते हैं (पेटा के रूप में ही है, लेकिन किशोरों के लिए)। आप स्टिकर को भी गोंद कर सकते हैं, लेकिन उन्हें वर्जित जगहों में नहीं डाल सकते हैं।
  • एक पशु अधिकार कार्यकर्ता चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक बार सक्रियता के छोटे कृत्यों को लटकाए जाने के बाद, उस विचार को थोड़ी अधिक विकसित करें आपकी मदद करने के लिए दोस्तों को ढूंढें तुम्हें पता है, कंपनियों के जो जानवरों के दुरुपयोग को लिखने के लिए एक स्थानीय फर की दुकान पर एक विरोध प्रदर्शन का आयोजन या एक व्यापार शो है कि इस आंदोलन के बारे में लोगों को शिक्षित पर एक बूथ को इकट्ठा कर सकते हैं।
  • एक पशु अधिकार कार्यकर्ता चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    रचनात्मक रहें क्या आप कला, संगीत या भाषण में अच्छे हैं? पशुओं की मदद करने के लिए अपनी प्रतिभा का उपयोग करें!
  • युक्तियाँ

    • जानवरों पर परीक्षण करने वाली कंपनियों का समर्थन न करें उन्हें एक बड़ा "नहीं" दें
    • जानवरों के दुरुपयोग के किसी भी मामले स्थानीय अधिकारियों से रिपोर्ट करें नीचे बसा मत अपने आप को प्रकट करें
    • जानवरों के पक्ष में संदेश वाले टी-शर्ट पहनें आपके पास एक महान नज़र आएगा और यह एक अच्छा विचार फैलाएगा।
    • डर से बचें कुत्ते का डर सामान्य है, चूंकि चूहे और सांप जैसे छोटे जानवर हैं किसी भी प्रकार के जानवर के भय को दूर करने के लिए इसके बारे में अधिक जानें, इस तरह आपका डर कम हो सकता है। आप एक दोस्त या परिवार के सदस्य को भी पा सकते हैं जिसे आप डरते हैं। मज़ा आ रहे हैं, उनके साथ खेलते हैं और थोड़ा सा करके, आपका डर दूर हो जाएगा। यदि आपको किसी जंगली जानवर के डर से उबरने की जरूरत है, तो इसके बारे में अधिक जानने के लिए जाने का सबसे अच्छा तरीका है। जितना अधिक आप एक पशु के बारे में जानते हैं और जितना अधिक आप इसे ढूंढेंगे, उतना ही सहज आपको इसके साथ महसूस होगा।
    • वहाँ भी विभिन्न संगीत शैलियों के संगीतकारों कि नींव है कि पशुओं के अधिकारों की रक्षा करने के लिए अपने लाभ का हिस्सा दान कर रहे हैं। पी! एनके, पॉल मेकार्टनी और जोन जेट ने पेटा, जो सबसे बड़ा पशु अधिकार संगठन है, के लिए बयान दिया है।

    चेतावनी

    • आश्चर्य न करें यदि उन्हें लगता है कि आप लोगों से ज्यादा प्यार करने वाले जानवरों के बारे में पागल हैं।
    • कुछ भी अवैध मत करो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com