IhsAdke.com

कैसे एक शाकाहारी बनने के लिए

कई सर्वव्यापी लोग सोचते हैं कि वेगाणुवाद असंभव है और वे कल्पना भी नहीं कर सकते कि वे कैसे जीवित रह सकते हैं, केवल उन स्वादों का आनंद लेने के बिना जीवन का आनंद लें, जिनके साथ वे बहुत आदी हो। लेकिन ये लोग सिर्फ रचनात्मक नहीं हैं! एक सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ, स्वस्थ जीवन शैली में परिवर्तन की इच्छा और सुपरमार्केट आइएसल्स में थोड़ा ध्यान देने के लिए आप कर सकते हैं

एक नई दुनिया (पुराने से संभवतः बेहतर) की खोज करें और शाकाहारी आहार के विभिन्न मानसिक, शारीरिक, और भावनात्मक लाभ प्राप्त करें (उल्लेख न करें कि आप कितना बचा सकते हैं)

चरणों

विधि 1
स्वस्थ तरीके से बदलना

एक शाकाहारी चित्र बनें
1
एक योजना बनाएं शाकाहारी भोजन, या शाकाहारी, यह आवश्यक रूप से स्वस्थ नहीं है क्योंकि यह कैलोरी और वसा (और पूरी तरह से कोलेस्ट्रॉल मुक्त) में कम है। हालांकि, यह काफी संभावना है कि अधिकांश शाकाहारी खाद्य पदार्थ हमारे विशिष्ट खाद्य पदार्थों से अधिक स्वास्थ्य लाभ प्रदान करेंगे। संयुक्त राज्य अमेरिका अकादमी ऑफ पोषण एंड डायटेटिक्स के अनुसार, शाकाहारी आहार केवल यह स्वस्थ होगा अगर यह संतुलित और अच्छी तरह से योजना बनाई है जैविक खाद्य पदार्थ खरीदने पर विचार करें यदि आप स्वास्थ्य कारणों से शाकाहार को अपनाने की सोच रहे हैं। यदि आप एक अच्छी तरह से योजनाबद्ध और संतुलित आहार नहीं बनाए रखते हैं, तो आप शरीर के उचित कामकाज के लिए जरूरी विटामिन और पोषक तत्वों को उपभोग करना बंद कर देंगे। तो, अपने खुद के अच्छे के लिए काम करो
  • अपना होमवर्क करो आप किस खाद्य पदार्थ (शाकाहारी) पसंद करते हैं और आपको आहार में क्या शामिल करना चाहिए? नट? क्विनोआ? बीन्स? विचार करें कि क्या शहद, जिलेटिन और अन्य इसी तरह के उत्पादों को बाहर निकालना महत्वपूर्ण है, और क्या आप "पूर्ण शाकाहारी" या सिर्फ एक आहार शाकाहारी बनना चाहते हैं। पशु वसा, जूते और चमड़े या चमड़े आदि से बने कई साबुन हैं। क्या आप जानवरों के परीक्षण के खिलाफ हैं? उस स्थिति में, बिक्री पर जाने से पहले कुछ उत्पादों और भोजन को जानवरों पर परीक्षण किया जाता है, इसलिए उनसे दूर रहें
  • इंटरनेट खोजें कई शाकाहारी उन्मुख वेबसाइटें नई जीवनशैली के अनुकूल बनाने में आपकी मदद करने के लिए व्यंजनों, क्विज़, सामान्य ज्ञान और इंटरैक्टिव टूल लाती हैं। वे आपको शाकाहारी व्यंजनों के एक सप्ताह की पेशकश भी कर सकते हैं! संतुलित आहार सुनिश्चित करने के लिए उपलब्ध सभी उपकरण का उपयोग करें
  • एक शाकाहारी चरण 2 बनें चित्र
    2
    एक सामान्य स्वास्थ्य परीक्षा लें यह सुनिश्चित करने के लिए एक चिकित्सक से परामर्श करें कि आपका स्वास्थ्य उचित है बनने का इरादा राज्य शाकाहारी और पूछें कि क्या आपको आगे बढ़ने से पहले अपने मेडिकल इतिहास से किसी भी जानकारी पर विचार करना चाहिए। उदाहरण के लिए, लोग रक्तहीनता से पीड़ित भोजन में लोहे की मात्रा पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है कुछ डॉक्टरों को शाकाहार के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है और गलती से मानना ​​है कि यह आहार स्वस्थ नहीं है या पर्याप्त कैल्शियम या प्रोटीन प्रदान नहीं करता है, लेकिन महिलाओं को प्रति दिन लगभग 50 ग्राम प्रोटीन की आवश्यकता होती है, और पुरुषों की 60 , और कैल्शियम की सिफारिश की मात्रा 1000 से 1200 मिलीग्राम है, जो कि आयु समूह पर निर्भर करता है। मनुष्य भी गाय के दूध से कैल्शियम को ग्रहण करने में सक्षम नहीं हैं, इसलिए संतरे का रस और कैल्शियम-समृद्ध सब्जी मिल्क्स उत्कृष्ट विकल्प हैं।
    • इन डॉक्टरों से सलाह लें कि इन नई खाने की आदतों में संतुलित आहार कैसे बनाए रखा जाए। यह समझा जाएगा कि आप शरीर के सर्वश्रेष्ठ कार्य के लिए विटामिन और खनिजों को कैसे प्राप्त कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक बनें एक वेगन स्टेप 3
    3
    इस बारे में स्पष्ट रहें कारण जिसने उसे शाकाहारी अपनाने के लिए प्रेरित किया यह एक बड़ा जीवन शैली परिवर्तन है और इसे प्रवृत्ति के साथ बनाए रखने के लिए प्रेरित नहीं किया जाना चाहिए निर्णय यह सुनिश्चित करेंगे आप समय और कुछ है कि नहीं हो सकता है यहां तक ​​कि वास्तव में क्या करना चाहते हैं क्या करने के लिए प्रयास बर्बाद मत करो कि, और आप नहीं देने के लिए और जब लोग अपने खाने की आदतों estranharem अन्य लोगों के प्रश्नों का जवाब करने के लिए सभी कारणों को सूचीबद्ध करें।
    • यदि आपके पास एक विशेष लेख, छवि या उद्धरण है जो आपकी इच्छा बनने की इच्छा को मजबूत करता है शाकाहारी, इसे मुद्रित करें और इसे एक बहुत ही दर्शनीय स्थान पर रखें, जैसे रेफ्रिजरेटर के दरवाजे।
    • अगर कोई पूछता है, तो कहें कि शाकाहारी आहार सभी जीवन शैली के लिए उपयुक्त है (यह अच्छी तरह से किया जाता है)। एथलीट, गर्भवती महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों को एक स्वस्थ शाकाहारी आहार का लाभ प्राप्त हो सकता है। जब आपके ससुराल वालों ने एक जांच शुरू की तो आपको स्वयं का बचाव नहीं करना पड़ेगा, विज्ञान आपके पक्ष में है।
  • एक शाकाहारी चरण 4 बनें चित्र
    4
    पोषण, भोजन और स्वास्थ्य के पीछे विज्ञान को अनुसंधान करें स्वस्थ जीवन के संदर्भ को समझने के लिए किसी को भी डॉक्टर या पोषण विशेषज्ञ होने की जरूरत नहीं है। पोषण, भोजन और स्वास्थ्य के बारे में सब कुछ सीखना आपको केवल लाभ लाएगा, जो जल्दी से सब्जी आधारित आहार पर विशेषज्ञ बन जाएगा
    • पता करने के लिए कि आपको प्रोटीन की आवश्यक मात्रा कहां मिल सकती है। सौभाग्य से, कई सब्जियां पदार्थों में समृद्ध होती हैं: टोफू, सेम, नट, बीज, क्विनोआ और साबुत अनाज प्रोटीन के महान स्रोत होते हैं
    • जब सोया दूध, बादाम या चावल खरीदते हैं तो सुनिश्चित करें कि कैल्शियम के साथ इसे मजबूत बनाया गया है। वही नारंगी जूस के लिए जाता है!
    • Avocados, नट, बीज और जैतून का तेल स्वस्थ वसा के महान स्रोत हैं, जो भी बहुत महत्वपूर्ण हैं!
  • एक शाकाहारी बनने वाला चित्र चरण 5
    5
    प्रश्न पूछें शाकाहारी (या समान रुचियों वाले मित्र) इस नए चरण में आपकी सहायता कर सकते हैं। ऑनलाइन समुदायों की तलाश करें या अपने क्षेत्र में किसी समूह या क्लब से जुड़ें। ऐसा करने का सबसे आसान तरीका एक पसंदीदा शाकाहारी रेस्तरां ढूंढकर और वहां से निम्नलिखित है।
    • की साइट ब्राजील वेगन सोसाइटी कई विशेषताएं और समाचार हैं, और अब भी आपको यह जानने में सहायता कर सकते हैं कि सुपरमार्केट में क्या खरीदना है! क्या एक नशे की लत और रोमांचक शौक! किसी भी तरह Pinterest की जरूरत है?
  • विधि 2
    नई आदतों का विकास करना

    एक शाकाहारी चरण 6 बनें चित्र
    1
    इसे आसान ले लो प्रति सप्ताह पशु मूल के एक प्रकार के भोजन को खत्म करने की योजना बनाएं। इस तरह, आप अधिक आसानी से नई जीवन शैली के लिए अनुकूल होंगे, साथ ही साथ आपके शरीर को संक्रमण आसानी से बनाने में मदद करेंगे कोई भी बहुत कठोर या अचानक परिवर्तन हमारे स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकता है, खासकर सर्वव्यापी और शाकाहारी आहार के बीच होने वाले व्यक्तियों में।
    • अपने शरीर को सुनो और अपने आप को बहुत ज्यादा कवर न करें किसी भी मार्गदर्शन के बिना, अपने आप को पूरी तरह से दिन-रात में बदलने के लिए मजबूर न करें। बस आपको यह सोचने की बजाय कि आपको सलाद के पैर के बाकी हिस्सों के लिए खाने की ज़रूरत है, इसके बजाय आपको कुछ तत्वों, जैसे कि प्रोटीन और वसा को सही तरीके से स्थानांतरित करना सीखना होगा। मांस को नष्ट करने से शुरू करें, फिर अंडे और चीज, और फिर सभी डेयरी उत्पादों। अंत में, भोजन और प्रसंस्कृत उत्पादों (कुछ अच्छी तरह से छिपी हो जाएंगे) की सामग्री के बारे में सावधानी बरतने से सावधान रहें
  • एक शाकाहारी चरण 7 बनें चित्र



    2
    जीवित खाद्य पदार्थ और निर्जीव उत्पादों के बीच अंतर को समझें जो हम भोजन के रूप में उपभोग करते हैं शाकाहारी जीवन शाकाहारी जीवन की तुलना में कहीं अधिक जटिल है। आप जानते हैं कि आप पनीर नहीं खा सकते क्योंकि गायों को दूध उत्पादन के लिए शोषण किया जाता है, लेकिन क्या आपको यह भी पता है कि सबसे पनीर विकल्प कैसिइन, एक दूध प्रोटीन है? जानवरों के भोजन की आकस्मिक खपत से बचने के लिए होमवर्क करें और उत्पाद लेबल पर सभी सामग्री पढ़ें।
    • जल्द ही, आपको पता चल जाएगा कि शाकाहारी साइट कुछ ब्रांड उत्पादों का समर्थन करते हैं। सुपरमार्केट में ऐलिस में क्या देखना है, खरीदारी करना मुश्किल काम नहीं होगा।
  • पिक्चर शीर्षक बनें एक वेगन चरण 8
    3
    टोफू (और सामान्य में अन्य सोया उत्पादों) के बारे में अधिक जानें यह प्रोटीन और कैल्शियम का अच्छा स्रोत है, और कर सकते हैं कई अलग-अलग तरीकों से तैयार रहें. इसे आदी होने में समय लग सकता है, खासकर अगर आपने टोफू कभी नहीं खाया है, लेकिन भोजन का प्रयास करें।
    • टोफू, सोया या चावल के दूध और अन्य पौधे खाद्य पदार्थ शाकाहारी दुनिया में आपके सबसे अच्छे दोस्त बन सकते हैं। किसी उत्पाद के बारे में सोचें, टोफू में निश्चित रूप से इसका एक संस्करण होगा और स्वाद अच्छा है!
  • एक शाकाहारी 9 पायदान का शीर्षक चित्र
    4
    खाना पकाने के लिए अलग समय सेट करें अधिकांश प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ शाकाहारी आहार की सीमा से बाहर हैं, इसलिए आपको खाना बनाना सीखना होगा, चाहे आप इसे पसंद करें या न करें खाना पकाने से, आप भोजन के साथ एक बड़ा बंधन बनाएंगे और यह गतिविधि रोमांचक और बहुत फायदेमंद हो सकती है (आपके मित्र और परिवार भी आनंद लेंगे) स्वीकार करते हैं कि भोजन से जुड़े स्वाद और अनुभव आपके जीवन शैली के अनुकूल होने की व्यावहारिकता के रूप में महत्वपूर्ण हैं। रचनात्मक रहें और बोरियत और एकरसता से बचने के लिए कई अलग-अलग सब्जियों और उत्पादों का चयन करें
    • कई किताबें और शाकाहारी व्यंजन वेबसाइटें हैं जो आपको प्रेरित करने में सहायता कर सकती हैं। शाकाहारी खाना पकाने के दैनिक काम में अपनी ऊर्जा और मानसिक क्षमता का निवेश खाने से जुड़े आनंद और संतुष्टि को बढ़ा सकते हैं, और नए स्वादों के साथ अपने स्वाद के कलियों को फिर से शिक्षित कर सकते हैं, यहां तक ​​कि अजीब लोग भी। किसने सोचा होगा कि शाकाहार इतना रोमांचक हो सकता है?
  • विधि 3
    सही रास्ते पर बने रहना

    एक शाकाहारी 10 पायदान का शीर्षक चित्र
    1
    एक संतुलित आहार बनाए रखें यदि आप अक्सर थका हुआ या चक्कर महसूस करते हैं, तो आप मौलिक पोषक तत्वों का उपभोग नहीं कर सकते। हर दिन एक ही चीज़ खाने की आदत में गिरना बहुत आसान हो सकता है, लेकिन शाकाहारी भोजन पर यह आदर्श नहीं है यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आप पर्याप्त मात्रा में प्रोटीन, कैल्शियम, लोहा, सामान्य रूप से विटामिन ले रहे हैं ... आवश्यक पोषक तत्वों की सूची दूर हो जाती है।
    • एक विटामिन पूरक लेना एक अच्छा विचार है क्योंकि यह सुनिश्चित कर सकता है कि आपको सभी पोषक तत्वों की ज़रूरत होती है। अपने फार्मासिस्ट से बात करें या अपने डॉक्टर से कहें कि क्या आपके पास कोई सवाल है
    • विटामिन बी 12 का विटामिन बी 12 (विटामिन बी 12 पौधों में पाया जाने वाला कोई विश्वसनीय सब्जी स्रोत नहीं है, जो आमतौर पर जानवरों के मल के साथ प्रदूषण के कारण होता है), और इससे शरीर में शरीर की कमी हो सकती है। तो इस विटामिन का एक पूरक ले लो सबसे अच्छा, विकलांगता थकान या तीव्र कमजोरी की भावना पैदा कर सकता है। सबसे खराब स्थिति में, यह एनीमिया और हृदय रोग का खतरा बढ़ सकता है, साथ ही साथ तंत्रिका तंत्र को गंभीर और अपरिवर्तनीय नुकसान पहुंचा सकता है। एक अच्छी टिप विटामिन बी 12 (अवयवों की सूची जांचें) जैसे भस्मयुक्त खमीर, सब्जी दूध और अनाज के साथ समृद्ध खाद्य पदार्थों का उपभोग करना है।
    • ध्यान रखें कि कई ओमेगा -3 पूरक मछली के तेल के साथ उत्पादन किया जाता है और इसलिए शाकाहारी नहीं हैं। ओमेगा 3 के शाकाहारी स्रोत में पागल और तेल और flaxseeds शामिल हैं फ्लैक्स सेस तेल का एक चम्मच शरीर की दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त है।
  • एक शाकाहारी 11 पायदान का शीर्षक चित्र
    2
    अपने आप को पुरस्कृत करें मेनू, बजट, खाली समय, स्वास्थ्य और उपस्थिति में भारी परिवर्तन से निपटने के लिए सीखने के बाद, एक नया अलमारी, छुट्टी यात्रा या एक रसोईघर फिर से तैयार करने के लिए खुद को उपहार देने का ध्यान रखें। आप इसके लायक हैं!
  • एक शाकाहारी बनने वाली तस्वीर 12
    3
    अपनी खुशी साझा करें यह जानने से ज्यादा संतोषजनक नहीं है कि किसी ने हमारे द्वारा तैयार किए गए भोजन का आनंद लिया। दोस्तों या परिवार के सदस्यों को एक पेटू भोजन के लिए आमंत्रित करें, जो आपके द्वारा तैयार किए गए सभी सहयोगियों के अधिकार के साथ। सकारात्मक (गैर-परेशान) उदाहरणों के साथ शाकाहार को बढ़ावा देना और दूसरों को यह समझाने में सहायता करें कि वे संक्रमण कैसे बना सकते हैं, मांस को छोड़कर और ताजे, पूरे खाद्य पदार्थों का आनंद उठा सकते हैं।
    • उस ने कहा, याद रखें कि अन्य लोग अपने भोजन की जरूरतों को ध्यान में रखते हैं, इसलिए उनके लिए ऐसा ही करें। टोफू स्टेक से हर कोई खुश नहीं होगा, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने मांस के व्यंजनों में किसी प्रिय व्यक्ति के प्यार को शामिल करना होगा। जब आप किसी और के घर में खा रहे हों, अपने खुद के भोजन को लाने के लिए मत भूलना, बस सुनिश्चित होने के लिए। उन्हें धन्यवाद अगर वे एक शाकाहारी पकवान की सेवा या भले ही वे विशेष रूप से आप के लिए कुछ खाना बनाने की कोशिश करते हैं, भले ही भोजन वास्तव में शाकाहारी है या नहीं।
  • युक्तियाँ

    • अपने पसंदीदा व्यंजनों के शाकाहारी संस्करण खोजें ताकि आप कुछ भी वंचित न हों। इंटरनेट पर, लगभग सभी संभव व्यंजनों के संस्करणों को खोजने के लिए बहुत आसान है!
    • बार-बार शाकाहारी रेस्तरां और मेनू से व्यंजन तैयार करने की सीख करने की हिम्मत। यदि शेफ आपके साथ गुप्त व्यंजनों को साझा नहीं करना चाहते हैं, तो इंटरनेट पर या रसोई की किताब में एक समान डिश की तलाश करके आपको जो कुछ खाना मिला है उसे अनुकरण करने का प्रयास करें।
    • शाकाहारी भोजन तैयार करने का रहस्य: एक अनाज, एक सब्जी, एक सेम (चावल या पास्ता, किसी प्रकार का सब्जी, दाल या दाल)।
    • शाकाहारी सैंडविच के लिए कई भरने के विकल्प हैं, इसलिए उन पर हार न दें। उदाहरण के लिए: humus, बाबा गानूस, विभिन्न जायके, मूंगफली का मक्खन, अन्य सब्जी बटर (बादाम, काजू आदि) के जेली। सुनिश्चित करें कि रोटी भी शाकाहारी है
    • विभिन्न दैनिक फल और सब्जियां, नट्स, अनाज, सेम, अनाज, जातीय जायके, और शाकाहारी ब्रांडों को स्वाद लें कि आप अपने दैनिक भोजन में क्या शामिल कर सकते हैं।
    • कुछ पिज़्ज़ेरिया सब्जियों के विकल्प प्रदान करते हैं और पतले-पतली पिज़्ज़ा के अधिकांश होते हैं शाकाहारी, बस सामग्री की जांच सुनिश्चित करें कई सब्जियां हैं जो पिज्जा और मशरूम में जोड़ सकते हैं।
    • हार न दें! अपनी गलतियों के बावजूद लगातार रहें और दूसरों की घृणा या निराशा को न छोड़ें, आपके लिए आपके लिए सबसे अच्छी तरह जानते हुए तरीके से जीने के लिए आपकी इच्छा को प्रभावित करते हैं। इसके अलावा, अपने आप से नफरत मत करें यदि आप अंतराल को समाप्त करते हैं और एक हैमबर्गर खा रहे हैं अपने आप को माफ़ कर दो और एक स्वादिष्ट जैसे ना-गलती डेसर्ट के साथ नियमित रूप से अपने आप को संतुष्ट करें चीज़केक टोफू का कुछ लोगों को उनके लक्ष्य और शाकाहार के रूप में वेगाणुवाद के रूप में लाइन के रूप में वे कभी नहीं मिलेगी (यह समय-समय पर शाकाहारी भोजन खाने के लिए स्वीकार्य होगा, लेकिन मांस खाने के लिए पूरी तरह अस्वीकार्य)।
    • Quinoa स्वादिष्ट होने के अलावा, एक महान शाकाहारी भोजन है
    • कुछ व्यंजनों में, आप केले के लिए अंडे प्रतिस्थापित कर सकते हैं।
    • कई एशियाई और भारतीय खाद्य पदार्थ शाकाहारी हैं

    चेतावनी

    • यह याद रखना अच्छा है कि हर कोई आपकी सहायता करेगा और कुछ परिवार के सदस्य आपके फैसले के खिलाफ हो सकते हैं। किसी के विचार से प्रभावित न हो, यह आप ही हैं जो बदल रहे हैं और न कि उन्हें। कुछ प्रियजनों आपको मांसपेशियों को खाने से आप को तंग करने की कोशिश कर सकते हैं ताकि आपको अपने जैसा महसूस हो सके (भले ही आप खाने की तरह महसूस न करें)। जब लोग भोजन तैयार करते हैं या रात के खाने के लिए एक रेस्तरां चुनते हैं, तो अन्य लोग आपको भूल सकते हैं, इसलिए हमेशा अपने खुद के भोजन को याद रखना, बस सुनिश्चित होने के लिए
    • आहार या अन्य विकारों को ढंकने के लिए इसका प्रयोग करने का बहाना न करें। किसी भी अन्य आहार की तरह, लोग शाकाहारों का दुरुपयोग कर सकते हैं जानें कि आपके शरीर को स्वस्थ कैसे होना चाहिए और ठीक से खाना चाहिए।
    • शाकाहारी होने का मतलब जरूरी नहीं कि स्वस्थ होना चाहिए, आगे बढ़ने से पहले निष्पक्ष स्रोतों से पोषण के बारे में अधिक जानने के लिए ध्यान रखें।
    • ध्यान रखें कि मेडिकल स्कूल के दौरान ज्यादातर डॉक्टर पोषण के बारे में बहुत कम सीखते हैं। इसके अलावा, उनमें से ज्यादातर शिक्षित हुए थे, जब प्रमुख पश्चिमी समाजों द्वारा शाकाहार का व्यापक रूप से उपहास किया गया था। यदि आपका डॉक्टर एक आहार का विरोध करता है शाकाहारी प्रतीत होता है वैचारिक कारणों से, एक पोषण विशेषज्ञ देखें ये पेशेवर अक्सर शाकाहारी और शाकाहारी भोजन के बारे में सीखते हैं।
    • केक और डेसर्ट के विकल्प के साथ इसे ज़्यादा मत करो। यद्यपि हालांकि शाकाहारी, अतिरिक्त में भस्म हो जाने पर इन खाद्य पदार्थों को वसा मिल सकता है सब कुछ का रहस्य संयम है।
    • कैंडीज से सावधान रहें, बहुत से शहद या जिलेटिन होते हैं, और कुछ में सेमाइन होते हैं, कीड़े से एक डाई होते हैं
    • साबुन, टूथपेस्ट, शेविंग क्रीम और अन्य सौंदर्य प्रसाधनों में जानवरों से सामग्री हो सकती है (यदि आप सिर्फ एक आहार शाकाहारी नहीं बनना चाहते हैं)
    • अत्यधिक सोया खपत से सावधान रहें, इसके दुष्प्रभावों का पता लगाएं - कुछ अध्ययनों से पता चला है कि अनाज हार्मोन के स्तर को बदलकर स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है। टोफू और सोयाबीन जल्दी से अपने सबसे खराब पोषण दुश्मनों में बदल सकते हैं यदि आप इन खाद्य पदार्थों पर अपने पूरे आहार का आधार करते हैं कुछ अध्ययनों का यह भी दावा है कि मानव शरीर को इस अनाज को पचाने में कठिनाई होती है।
    • Veganism अपने omnivorous दोस्तों की तुलना में आप किसी भी बेहतर या कूलर नहीं होगा। स्नोबी मत बनो
    • यदि आप स्वास्थ्य समस्या से पीड़ित हैं, तो आहार या जीवन शैली में कोई भी कठोर परिवर्तन करने से पहले एक चिकित्सक से परामर्श करें। सावधानीपूर्वक आगे बढ़ें और अपने शरीर को सुनो। यह किसी भी आहार के लिए चला जाता है Veganism कई आहार विकल्पों को समाप्त और आप पहले से ही किसी तरह के एलर्जी या भोजन असहिष्णुता से पीड़ित हैं, तो आप अपने सभी पोषण संबंधी जरूरतों को पूरा करने के लिए मुश्किल हो सकता है।
    • कुछ रेस्तरां और वेटर्स यह कह सकते हैं कि एक खाना शाकाहारी है, जब वास्तव में यह नहीं है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे आपको धोखा देने के इरादे से या साधारण अज्ञान के लिए, आदर्श एक डिश की सामग्री को इंटरनेट पर जांच कर या रेस्तरां को बुलाएं और अग्रिम में सामग्री की सूची का अनुरोध करें।

    आवश्यक सामग्री

    • संक्रमणकालीन खाद्य पदार्थ (शाकाहारी बर्गर और अन्य औद्योगिक कब्जयुक्त खाद्य पदार्थ)
    • शाकाहारी खाद्य पदार्थ, जितना संभव हो ताजा और प्राकृतिक (कई वैगण भी जैविक खाद्य पदार्थों की खपत का समर्थन करते हैं)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com