IhsAdke.com

कैसे जा रहा है बंद करने के लिए शाकाहारी

एक शाकाहारी होने के लिए अपने निर्णय पर पुनर्विचार? शाकाहारी भोजन को बनाए रखना चुनौतीपूर्ण हो सकता है रेस्तरां और बाजार भोजन और पशु उत्पादों से भरे हुए हैं, लेकिन एक शाकाहारी आहार को छोड़कर उतना ही मुश्किल हो सकता है निराशा की भावना पैदा हो सकती है, और आपको फिर से सर्वव्यापी होने के आदी होने के लिए समय की आवश्यकता होगी। यदि आप सोच रहे हैं कि यदि veganism आपके लिए सही है, तो यह पता लगाने के लिए खुद के भीतर एक खोज करें कि क्या इसका समय बदलना है

चरणों

विधि 1
पशु मूल के भोजन का निकासी

पिक्चर नामक एक शाकाहारी कदम 1 से बाहर निकलें
1
धीरे से शुरू करो यदि आपने कभी भी पशु उत्पत्ति (या कई सालों तक नहीं खाया) का एक उत्पाद खाया है, तो मांस और डेयरी उत्पादों को खाने से पहले ही आप गलत हो सकते हैं। हर बार आंतों के वनस्पतियों में एक तीव्र परिवर्तन होता है, आपके शरीर में कुछ समय लगता है, तो इसका इस्तेमाल होता है। आप शाकाहारी भोजन छोड़ने के कुछ दिनों के लिए सूजन और असुविधा महसूस कर सकते हैं।
  • यदि शाकाहार आपके जीवन का एक बड़ा हिस्सा है, तो छोड़ देना कठिन हो सकता है धीरे-धीरे एक सामान्य आहार में समायोजन करके इसे आसान बनाना।
  • पिक्चर शीर्षक से एक शाकाहारी चरण 2 होने के नाते छोड़ो
    2
    कुछ शहद लें शहद पाचन तंत्र को हल्का होता है और आसानी से जई, चाय या केक में जोड़ा जा सकता है। शहद वापस अपने आहार में दर्ज आधिकारिक तौर पर उसे वार्ड शाकाहारी से बाहर ले जाएगा, लेकिन यह संभावना नहीं है कि आप अपने स्वास्थ्य या शारीरिक स्थिति (एलर्जी के लिए छोड़कर) में कोई परिवर्तन लग रहा है के बाद से शायद ही कोई नकारात्मक इस भोजन से जुड़े प्रभाव हैं ।
  • पिक्चर शीर्षक से एक शाकाहारी कदम 3
    3
    कुछ शाकाहारी खाद्य पदार्थों की कोशिश करें जिनमें दूध या अंडे होते हैं टोस्ट पर पका हुआ अंडे एक स्वादिष्ट नाश्ता, रात या दिन है। दलिया या दलिया आसानी से तैयार हो सकते हैं जब आप जल्दी में होते हैं या सुबह छोड़ते हैं सपने, केक और पाई आमतौर पर पाचन तंत्र के अनुकूल राज्य में दूध और / या अंडे होते हैं। गाय के दूध का उपयोग करके अपने कुछ पसंदीदा केक बनाने की कोशिश करें।
  • पिक्चर नामक एक शाकाहारी कदम 4 से बाहर निकलें
    4
    मांस अपने आहार में धीरे-धीरे फिर से उत्पन्न करें वास्तविक सबूत पता चलता है कि एक सैंडविच में हैम की कुछ स्लाइसें सलाद की एक साइड डिश के रूप में या मांस का एक छोटा सा हिस्सा खाने का सबसे अच्छा तरीका मांस को readapt है। यदि आप चाहें तो लगभग एक हफ्ते के बाद, आप मांस के अधिक महत्वपूर्ण हिस्से में स्थानांतरित कर सकते हैं, जैसे चिकन स्तन और हैम्बर्गर
    • यदि आप मतभेद महसूस करते हैं, तो अपने आप को मजबूर न करें। आपके शरीर की पाचन क्षमता भिन्न-भिन्न प्रकार के भोजन और उपभोगित खाद्य पदार्थों के साथ भिन्न होती है।
  • पटकथा का नाम छोड़ो एक शाकाहारी कदम 5
    5
    अपने नए आहार और जीवन शैली को स्वीकार करें एक आहार छोड़ने से आपको एकमात्र सही रास्ता माना जा सकता है। शायद आपको दोषी महसूस हो या शर्मिंदा हो कि आप गलत या निराश महसूस करते हैं। यद्यपि आपके व्यक्तित्व के पीछे छोड़ने के लिए दुखी होना समझ में आता है, एक नई शुरुआत के रूप में सोचें याद रखें, आपके स्वास्थ्य के लिए सही विकल्प अब जरूरी नहीं हैं जब आप एक शाकाहारी बन गए अपने स्वास्थ्य और जीवन शैली के लिए सही संतुलन खोजें
    • मत सोचो कि आप अकेले हैं जब आप मांस खाने पर लौटते हैं एक हालिया अध्ययन में पाया गया कि शाकाहारों सहित 84% शाकाहारियों, कुछ बिंदु पर फिर से मांस खाने को खत्म करते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से छुटकारा एक शाकाहारी कदम 6
    6
    यदि आपको आपके समग्र स्वास्थ्य के बारे में कोई चिंता है तो एक चिकित्सक से परामर्श करें डॉक्टर रक्त को आकर्षित कर सकते हैं, कोलेस्ट्रॉल को माप सकते हैं और कई तरह की जांच कर सकते हैं जो आपको अपने आप को प्राप्त कर सकते हैं। यदि आपके परिणाम बेहतर या खराब हो जाते हैं, तो आपका डॉक्टर आपको बताएगा, और आपको अपने लिए सही आहार के बारे में बेहतर जानकारी मिलेगी।
  • विधि 2
    वैकल्पिक आहार पकड़ना

    पिक्चर नामक एक शाकाहारी कदम 7 से बाहर निकलें
    1
    वेजीज़्म को छोड़ने के लिए Cogite विकल्प इससे पहले कि आप veganism को छोड़ने का फैसला, सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में तैयार हैं हो सकता है कि कुछ डेयरी उत्पादों या उत्पादों में अंडे होते हैं जब आप दोस्तों के घरों में होते हैं या रेस्तरां में आपके लिए काम कर सकते हैं। शायद एक बार में बेक किए गए सामान खाने से आप प्रतिबद्ध हो सकते हैं। यदि केवल मिठाई एक चुनौती है, तो आप के साथ शाकाहारी चॉकलेट के कुछ सलाखों को लोड करें, इसलिए जब आप थोड़ी उत्तेजना की आवश्यकता होती है तो आप अपने आप को लिप्त कर सकते हैं।
    • आहार कॉल "लचीला" आप कुछ "धोखा" या नाश्ता करने के लिए भोजन को जोड़ा गया आप को स्वस्थ रखने के साथ अनिवार्य रूप से एक शाकाहारी या शाकाहारी जीवन शैली रखने के लिए अनुमति देते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से छुटकारा एक शाकाहारी कदम 8
    2
    एक शाकाहारी बनें यदि आप लंबे समय तक शाकाहारी रहे हैं, तो दूध, अंडे और अन्य जानवरों के अलावा अन्य मांस खाने में मुश्किल हो सकती है। शाकाहारी, वेजिन्स के विपरीत, वह सब खा सकते हैं संभवतः आप शाकाहारी होने की शुरुआत करते थे, जैसे कई vegans इस आहार के साथ, आप अभी भी मांस से मुक्त होंगे और आपके खपत से संबंधित स्वास्थ्य जोखिमों से बचें। यह देखने के लिए शाकाहार में वापस जाने की कोशिश करें कि क्या यह सबसे अच्छा विकल्प है।
  • पिक्चर शीर्षक से बाहर निकालें एक शाकाहारी चरण 9
    3
    कोजीट जैविक मांस खाएं कार्बनिक मांस को पारंपरिक तरीके से अलग तरह से उत्पादित किया जाता है और जानवरों को आंदोलन की स्वतंत्रता, इसकी प्रजातियों के अन्य जानवरों के साथ सामाजिक संपर्क और कुछ लोगों को भी बाहर का आनंद लेने की अनुमति मिलती है। यदि आप शुरू में पशु-धारणा प्रणाली में अपमानित होने से शाकाहारी बन गए थे, तो आप कार्बनिक मांस और डेयरी उत्पादों को खाने की कोशिश कर सकते हैं।
    • शहरी खेती जैविक अंडे, मांस और डेयरी खोजने के लिए एक अच्छी जगह है। स्थानीय खेतों की जांच करें या स्थानीय खेतों से संपर्क करें
    • पशु कल्याण सील यहां मानव निर्मित उत्पादित मांस की एक अधिकृत सूची रखता है: https://certifiedhumane.org/whos-certified/.
  • पिक्चर नामक एक शाकाहारी कदम 10 से बाहर निकलें
    4
    Cogite वन्यजीव खाने यदि आप उन जानवरों को मारते और खाते हैं जो आप अपने आप को शिकार करते हैं, तो कम से कम आप जान लेंगे कि मृत्यु होने से पहले वे स्वभाव में स्वतंत्र रूप से रहते थे। ये जानवर आसानी से भालू या अन्य वन्यजीवों के शिकार हो जाते हैं। उन्हें शिकार करने और खाने से बुरा नहीं है: इसके विपरीत - जीवन का प्राकृतिक चक्र पूरा हो गया है। जैविक मांस की तरह, जानवरों को खाने से जंगलों में शिकार किया जाता है, वे कुछ शाकाहारों को छोड़ने वाले नैतिक दबावों को कम कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से बाहर निकलने के लिए एक शाकाहारी चरण 11
    5
    Cogite एक pescetariana आहार करते हैं Pescetarianism, अपने क्लासिक रूप में, एक आहार आहार है जिसमें आप अंडे, डेयरी उत्पाद या मछली के अलावा किसी भी प्रकार के पशु उत्पादों को नहीं खाते हैं। पेस्केटेरियना आहार के विविधताएं मछली और अंडे या मछली और डेयरी उत्पादों को संयोजित करने की अनुमति देती हैं। आहार शाकाहार / शाकाहार की एक किस्म है और इसके कई स्वास्थ्य लाभ हैं।



  • पिक्चर शीर्षक से बाहर निकालें एक शाकाहारी कदम 12
    6
    Cogite एक paleolithic आहार बनाने के लिए पीलेओलिथिक आहार एक ऐसा है जिसमें इसके चिकित्सकों का मानना ​​है कि यह सबसे ज्यादा जैसा दिखता है जो पहले हमारे पूर्वजों द्वारा खाया गया था। यह भोजन मांस की खपत पर आधारित है, जिसमें फलों, सब्जियों, नट्स और बीज के छोटे हिस्से होते हैं। प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ आहार से पूरी तरह समाप्त हो जाते हैं। प्रारंभिक परिणाम दर्शाते हैं कि आहार कार्डियोवस्कुलर और मेटाबोलिक स्वास्थ्य में सुधार कर सकता है।
  • विधि 3
    खाते को वैगिनजम को छोड़ने के लिए व्यक्तिगत कारणों को लेना

    पिक्चर शीर्षक से छुटकारा एक शाकाहारी चरण 13
    1
    शाकाहार छोड़ने के बारे में कुछ रिपोर्ट पढ़ें यदि आप तय करते हैं कि वेगाणवाद आपके लिए नहीं है, तो आप अकेले नहीं होंगे। ऐसे कई अन्य लोग हैं, जो आपके जैसा हैं, किसी कारण के लिए, यह तय किया है कि वेगाइनवाद उनके लिए नहीं है। अपने पसंदीदा खोज इंजन का इस्तेमाल करते हुए, "शाकाहार छोड़ने" या "मैं शाकाहारी छोड़ने" वाक्यांश के लिए इंटरनेट पर खोज करें। रिपोर्टों को पढ़ने और उन लोगों के अनुभव के बारे में सोचो जिन्होंने महसूस किया कि वेगासिज़्म उनके लिए बहुत अधिक था अपने लिए एक सकारात्मक निर्णय के लिए। यदि आप अपने परिप्रेक्ष्य के साथ सहानुभूति रखते हैं, तो आप भी veganism को छोड़ने के लिए तैयार हो सकता है
  • पिक्चर नामक एक शाकाहारी कदम 14 से बाहर निकलें शीर्षक
    2
    जब आपके परिप्रेक्ष्य में बदलाव आया है, जीवन के लिए छोटे पिंजरों में मारे गए और क्रोधित किए जाने वाले जानवरों का विचार अब आपको परेशान नहीं करता है? क्या आपको अब विश्वास नहीं है कि पशुपालन उद्योग ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन के लिए एक प्रमुख योगदानकर्ता है? क्या आपको इस शोध की सच्चाई पर संदेह है जो निष्कर्ष निकाला है कि मांस कैंसर और हृदय रोग का एक प्रमुख कारण है? तो शाकाहार स्पष्ट रूप से अब आपके मूल्यों के साथ संचार नहीं करता है, और आपके पास फिर से एक सर्वव्यापी आहार हो सकता है
  • पिक्चर शीर्षक से छुटकारा एक शाकाहारी चरण 15
    3
    ध्यान दें जब आप खा नहीं रहे हैं जो आप चाहते हैं संतुष्टि का अभाव कई रूपों में आता है। हो सकता है कि आप थोड़ा सा सुराग या बेकन की गंध पर नमक। आप मांस या यहां तक ​​कि शाकाहारी खाद्य पदार्थों के लिए तरस महसूस कर सकते हैं या, शायद, जब आप अपने दोस्तों के साथ बाहर निकलते हैं और मेनू पर केवल शाकाहारी विकल्प फ्राइज़ और सलाद के साथ बुरा लगता है
    • यदि आप शाकाहारी उठाए गए हैं और कभी भी मांस, डेयरी उत्पाद, मछली या अंडे की कोशिश नहीं की है, तो आप सोच सकते हैं कि आप क्या याद कर रहे हैं कुछ गैर शाकाहारी खाद्य पदार्थों के साथ शुरू करने की कोशिश करें कि यह देखने के लिए कि एक सर्वव्यापी भोजन आपके लिए अच्छा है या नहीं।
    • सिर्फ इसलिए कि आप क्या खा रहे हैं इसके बारे में आप खुश नहीं हैं इसका जरूरी मतलब यह नहीं है कि आपने शाकाहार पर छोड़ दिया कभी-कभी आपको सिर्फ वही शाकाहारी भोजन नहीं मिला जो आपको पसंद है।
      • अपने दोस्तों के लिए अगली बार जब वे छोड़ दें, तो शाकाहारी रेस्तरां का सुझाव दें अपने दोस्तों को अपने भोजन का पालन करने के लिए बुरा या शर्मिंदा न करें - ये आपके दोस्त हैं और वे इसे करने में प्रसन्न होंगे! और उनके पास अभी भी कुछ नया प्रयास करने का अवसर होगा
      • अगर आपको लगता है कि वेगाणवाद आपके लिए सही नहीं है क्योंकि आपके पास पर्याप्त विकल्प नहीं हैं, तो अपनी पीठ को देखें। लगभग हर कल्पनीय भोजन का शाकाहारी संस्करण कहीं भी उपलब्ध है। अलग-अलग बाजारों में खरीदारी करने की कोशिश करें, जो आप कभी करेंगे। यह किराने की दुकानों और प्राकृतिक उत्पादों के भंडार की जांच के लायक है
  • पिक्चर शीर्षक से बाहर निकालना एक शाकाहारी कदम 16
    4
    अपनी संस्कृति को ध्यान में रखें शायद आप एक संस्कृति या समाज से आते हैं जो मृत्यु और जानवरों की खपत को मानता है। इन जानवरों को पाया जा सकता है और शिकार पर सीधे आपके द्वारा मार डाला जा सकता है या केवल कसाई के क्षेत्र में खरीदा जा सकता है। अगर आपको लगता है कि आप कुछ परिवार समारोहों (उदाहरण के लिए एक महान वार्षिक बारबेक्यू) को पूरी तरह से साझा करने में असमर्थ हैं, तो शाकाहार को छोड़कर एक अच्छा विकल्प हो सकता है
    • शाकाहार को छोड़ने से पहले, अपने दोस्तों और परिवार के साथ मुठभेड़ में अभी भी अनुकूलन करने के तरीकों के बारे में सोचें। सुझाव है कि जानवरों के शिकार और हत्या के बजाय, आप प्रकृति के अलगाव का लाभ लेने के लिए जंगल पर एक मौका लेते हैं और उन जानवरों की अनुग्रह जो उनके साथ हैं। तो आपके शाकाहारी काल के दौरान, आप अपने पिता, मां, भाई और अन्य किसी के साथ स्वस्थ क्षणों और बातचीत साझा कर सकते हैं
    • दूसरों को दबाव बनाने के लिए दबाव डालना न दें यदि वे तैयार न हो जाएं तो वेजीजम (या शाकाहारी बनें) को छोड़ दें। जो कुछ आप वास्तव में दूसरों को खुश नहीं करना चाहते हैं, वह निराशा और दुःख के लिए नुस्खा है
  • पिक्चर शीर्षक से छुटकारा एक शाकाहारी चरण 17
    5
    अपने पेशेवर जीवन को ध्यान में रखते हैं क्या कोई पेशेवर कारण है कि आपको जबरन या जानवरों के उत्पादों को खाने के लिए प्रोत्साहित किया जा सकता है? उदाहरण के लिए, गैस्ट्रोनॉमिक पत्रकारों को रेस्तरां या खाद्य उत्पादों का मूल्यांकन करते समय विभिन्न व्यंजनों का नमूना लेने की आवश्यकता होती है, जिसमें वे खुद को नहीं खातीं, क्योंकि शायद ही कभी प्लेट ने एक शाकाहारी पर हस्ताक्षर किए हैं। खाद्य श्रमिकों, जैसे रसोइये, बेकर और वेटर, गैर-शाकाहारी खाद्य पदार्थों को बेहतर तरीके से तैयार करने या उनका वर्णन करने की कोशिश करनी चाहिए।
  • विधि 4
    स्वास्थ्य कारणों को ध्यान में रखते हुए शाकाहार छोड़ना

    पिक्चर शीर्षक से छुटकारा एक शाकाहारी कदम 18 है
    1
    आप कैसे फूला हुआ के बारे में सोचें एक शाकाहारी आहार अपनाने से, आप शायद बहुत अधिक अनाज और सब्जियां खाने लगे, जो प्रोटीन का अच्छा स्रोत है वे चीनी, कार्बोहाइड्रेट और फाइबर से बने होते हैं इन खाद्य पदार्थों या उनके अवयवों की संवेदनशीलता सूजन पैदा कर सकती है। यदि आप कई हफ्तों तक फूला हुआ महसूस करते रहें, तो आप शाकाहार छोड़ने पर विचार करना चाह सकते हैं।
    • आप इन खाद्य पदार्थों को पहले खाने के दौरान फूला हुआ महसूस कर सकते हैं, लेकिन आप अपने शाकाहारी आहार में प्रगति के साथ धीरे-धीरे उनको समायोजित करेंगे। अगर आप फूला हुआ महसूस करते हैं तो उपवास न करें
    • Veganism को छोड़ने का एक और विकल्प सिर्फ अपने आहार में सब्जियों और अनाज की मात्रा कम है सब्जियों और अनाज के बहुत सारे खाने के बिना पर्याप्त मात्रा में प्रोटीन प्राप्त करने के कई तरीके हैं
  • पिक्चर शीर्षक से छुटकारा एक शाकाहारी चरण 1 9
    2
    ध्यान दें अगर आपको धीमी गति से महसूस हो रहा है रक्त में लौह शरीर को पर्याप्त मात्रा में ऊर्जा प्रदान करता है व्यंजन आहार में लोहे की उचित मात्रा नहीं हो सकती है
    • बहु-विटामिन या पूरक लेने से लोहे की कमी को आसानी से सुधारना संभव है। आप लोहे के समृद्ध खाद्य पदार्थ खाने से अपने लोहे के अवशोषण को बढ़ा सकते हैं जिसमें विटामिन सी मौजूद है।
  • पिक्चर नामक एक वेगन स्टेप 20 होने से बाहर निकलें
    3
    पहचानें अगर आप भोजन के साथ एक अस्वास्थ्यकर संबंध विकसित कर रहे हैं क्या आप शाकाहारी बन गए क्योंकि आप कैलोरी सेवन को प्रतिबंधित करने और अपना वजन कम करने का आसान तरीका चाहते थे? हालांकि यह स्वयं में हानिकारक नहीं है, अगर बहुत गंभीरता से लिया जाता है, तो यह संकेत दे सकता है कि आप आहार से पीड़ित हैं। एनोरेक्सिया एक बीमारी है जहां लोग दुबला शरीर को बनाए रखने के लिए खाने से बचते हैं। आपके भोजन की खपत के साथ आप जो पागल हो सकते हैं, उनमें शामिल हैं:
    • आप जो कुछ भी खाते हैं उसके लिए दोषी महसूस करना
    • हर बार जब आप खा लें
    • हमेशा "सही" पोषण संबंधी प्रोफाइल या कैलोरी गिनती खाने की कोशिश करें
  • पिक्चर शीर्षक से एक शाकाहारी कदम 21
    4
    यदि आप वजन बढ़ रहे हैं तो देखें यद्यपि vegans omnivores से मोटापा की बहुत कम दर है, एक शाकाहारी आहार गारंटी नहीं है कि आप एक स्वस्थ वजन हासिल करेंगे। शायद आपने पहले से ही अपने सामान्य आहार को मिठाई, स्नैक्स और शीतल पेय के आसपास आयोजित किया है। उस स्थिति में, शायद वजन बढ़ेगा और आप ने शाकाहार छोड़ दिया होगा
    • वैकल्पिक रूप से आप अपने आहार में अधिक सब्जियां, फलों और अनाज को पेश करने का प्रयास कर सकते हैं सबसे अधिक स्थानीय बाजारों में खोजना आसान है जब आप ओवनिवोर (बर्गर, ठंडे कटौती, पनीर, आदि) के भोजन के शाकाहारी संस्करणों को खा सकते हैं।
    • एक संतुलित आहार महत्वपूर्ण है चाहे आप एक शाकाहारी हो या न हों।
  • युक्तियाँ

    • भोजन या एक दिन के लिए शाकाहार छोड़ देना डरो मत। हर हफ्ते मांस और डेयरी उत्पादों की एक सीमित मात्रा में पेश किया जा सकता है फिर से फिर से पूर्ण महसूस करने के लिए लेता है।
    • यदि आप हार्मोन सामग्री या संसाधित मांस के बारे में चिंतित हैं, तो जैविक मांस और अंडे खरीदें ("हार्मोन-मुक्त" और "एंटीबायोटिक-मुक्त" के लिए लेबल की जांच करें)।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com