IhsAdke.com

लो-कोलेस्ट्रॉल डेसर्ट कैसे खाएं

यदि आपको अच्छी तरह से सूचित किया जाता है और अच्छा विकल्प बनाते हैं तो कम-कोलेस्ट्रॉल डेसर्ट का स्वाद संभव है। घर पर तैयारी करते समय, पशु उत्पादों (अंडे का विकल्प, फल शुद्धियों, केले और सोया उत्पादों) के विकल्पों का उपयोग करके कोलेस्ट्रॉल को समाप्त करें। व्यंजनों की वसा सामग्री को कम करते समय खाना पकाने के समय और तापमान को कम करना सुनिश्चित करें। कोलेस्ट्रॉल के बिना एक मीठा स्वाद लेने के लिए शाकाहारी डेसर्ट चुनें व्यंजनों की तलाश करें, शाकाहारी बेकरी पर जाएं, या शाकाहारी ऐप्स डाउनलोड करें

चरणों

विधि 1
कोलेस्ट्रॉल के बिना पाक कला

चित्र शीर्षक से कोलेस्ट्रॉल के अनुकूल डेसर्ट का आनंद लें चरण 1
1
कोलेस्ट्रॉल के बिना अंडा विकल्प का उपयोग करें सामान्य अंडे में 210 मिलीग्राम कोलेस्ट्रॉल होता है, जबकि सादा और अंडे के विकल्प में यह लिपिड नहीं होता है। अंडे आम तौर पर व्यंजनों में एक बंधन एजेंट के रूप में कार्य करते हैं और उन्हें विशिष्ट अनुपात में प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए।
  • एक बड़ा अंडा दो बड़े अंडा सफेद या ¼ कप अंडा विकल्प के साथ प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए।
  • कोलेस्ट्रॉल-फ्रेंडली डेसर्ट चरण 2 का आनंद लें
    2
    वसा को पुष्प शुद्धियों के साथ बदलें ये प्यूरी व्यंजनों में मक्खन और ठोस वसा जैसे उत्पादों के लिए हल्का और मिठाई विकल्प हो सकते हैं। वसा अक्सर व्यंजनों को नमी देते हैं, जिसके परिणाम स्वरूप हल्का और बेहतर बनावट होती है। डिब्बाबंद सेब और नाशपाती प्यूरी अच्छे विकल्प होते हैं जो डेसर्ट के स्वाद और उपस्थिति में महत्वपूर्ण बदलाव नहीं करते हैं।
    • फलों के शुद्धियों के साथ वसा बदलें
  • चित्र शीर्षक से कोलेस्ट्रॉल के अनुकूल डेसर्ट का आनंद लें चरण 3
    3
    व्यंजनों में केले का उपयोग करें कोलेस्ट्रॉल को कम करने के लिए व्यंजनों में अंडे को बदलने के लिए कुचल केले का इस्तेमाल किया जा सकता है (1 अंडे के लिए 1/2 कप) फल भी एक मीठा स्वाद देता है, मिश्रण जोड़ता है और पोटेशियम और मैग्नीशियम प्रदान करता है। यह मत भूलो कि यह प्रतिस्थापन, केला का नुस्खा का विशिष्ट स्वाद देगा, इसलिए सुनिश्चित करें कि यह अतिरिक्त मिठाई के साथ काम करता है।
  • चित्र शीर्षक से कोलेस्ट्रॉल के अनुकूल डेसर्ट का आनंद लें चरण 4
    4
    डेसर्ट तैयार करने में सोया उत्पादों को शामिल करें सोया प्रोटीन पशु वसा में उच्च कई खाद्य पदार्थों के लिए एक अच्छा विकल्प है। जब भी संभव हो, व्यंजनों में उच्च-कोलेस्ट्रॉल सामग्री के लिए एक विकल्प के रूप में सोया का उपयोग करें। उदाहरण के लिए:
    • सोयाबीन भोजन के लिए वैकल्पिक मक्खन-
    • नियमित दूध के बजाय सोया दूध का उपयोग करें-
    • सादे पनीर के बजाय सोया पनीर का उपयोग करें (जैसे चीज़केक में)
  • कोलेस्ट्रॉल-फ्रेंडली डेसर्ट चरण 5 का आनंद लें
    5
    खाना और समय का तापमान कम करें। निम्न-कोलेस्ट्रॉल व्यंजन सामान्य रूप से कम वसा वाले पदार्थ की वजह से नियमित रूप से तेजी से खाना खाते हैं। सुझाए गए तापमान को लगभग 15 डिग्री कम करने की कोशिश करें और यह जाँचने शुरू करें कि मिठाई तैयार समय से पांच से दस मिनट पहले तैयार है। देखें कि क्या आपके पास पहले से ही भूरे रंग के किनारों या एक लोचदार बनावट है, यह देखने के लिए कि क्या यह तैयार है।
  • विधि 2
    शाकाहारी डेसर्ट का चयन

    चित्र का शीर्षक कोलेस्ट्रॉल के अनुकूल डेसर्ट का आनंद लें चरण 6



    1
    शाकाहारी डेसर्ट के लिए व्यंजनों की तलाश करें शाकाहारी हर्बल आहार स्वाभाविक कोलेस्ट्रॉल से मुक्त होते हैं क्योंकि वे जानवरों से प्राप्त खाद्य नहीं होते हैं, जो आमतौर पर इस लिपिड (जैसे मांस, अंडे की जर्दी और डेयरी वसा) का एक समृद्ध स्रोत है।
  • कोलेस्ट्रॉल-फ्रेंडली डेसर्ट चरण 7 का आनंद लें
    2
    स्वाद का फल डेसर्ट फल कोलेस्ट्रॉल के बिना डेसर्ट के लिए एक उत्कृष्ट पसंद हैं I सुपरमार्केट या ताजा फल जिस तरह से वे हैं (क्लीमेंटनेस की तरह) खरीदने के लिए या उन्हें एक में जोड़ें फल का सलाद (जैसे चेरी और तरबूज)। मिठाई बनाने के लिए फलों को भुना हुआ, भुना हुआ, ग्रील्ड, जमे हुए या अन्य अवयवों के साथ पकाया जा सकता है, जैसे कि:
  • कोलेस्ट्रॉल-फ्रेंडली डेसर्ट चरण 8 का आनंद लें
    3
    अखरोट के साथ डेसर्ट चुनें कुछ प्रकार के अखरोट में कोलेस्ट्रॉल से लड़ने वाली संपत्तियां होती हैं, जैसे मैकडामिया नट्स, बादाम, काजू, अखरोट और पाइन नट। वसा के रूप में वे समृद्ध होते हैं, उन्हें सिफारिश की जाती है कि उन्हें मॉडरेशन (लगभग 30 ग्राम प्रति दिन) में खपत करें।
  • चित्र शीर्षक से कोलेस्ट्रॉल के अनुकूल डेसर्ट का आनंद लें चरण 9
    4
    आवारा बेकरी पर जाएं ये आहार अधिक से अधिक लोकप्रिय हो रहे हैं, अधिक लोगों को मांस और दूध सामग्री से दूर होने की कोशिश कर रहे हैं, और एक परिणाम के रूप में शाकाहारी व्यवसाय बढ़ रहे हैं। अपने पास एक शाकाहारी बेकरी की तलाश करें
  • कोलेस्ट्रॉल-फ्रेंडली डेसर्ट चरण 10 का आनंद लें
    5
    शाकाहारी ऐप्स डाउनलोड करें शाकाहारी मिठाई के विकल्प को बनाए रखने की कोशिश करने के लिए, उन जीवनशैली का समर्थन करने वाले ऐप्स डाउनलोड करें वे राजस्व प्रदान करते हैं, कंपनियों को खोजने में मदद करते हैं और उन उत्पादों की पहचान करते हैं कुछ उदाहरणों में शामिल हैं:
    • शाकाहारी व्यंजनों, जो कई व्यंजनों के विकल्प प्रदान करता है।
    • BeVeg, जो आपके आस-पास रेस्तरां, मेलों और किराने की दुकानों का पता लगाता है
    • VegSafe, एक ऐसा आवेदन जो यह पुष्टि करता है कि भोजन में मौजूद परिरक्षक पशु या गैर-जानवर हैं
  • चित्र शीर्षक से कोलेस्ट्रॉल के अनुकूल डेसर्ट का आनंद लें चरण 11
    6
    जानकारी के लिए वेटर से पूछें जब एक रेस्तरां या कैफेटेरिया में मिठाई का आदेश दे रहा है जो विशेष रूप से शाकाहारी नहीं है, तो सामान के लिए वेटर से पूछिए। यह निर्धारित करने के लिए कि कम कोलेस्ट्रॉल विकल्प क्या हैं, पूछें कि क्या डेसर्ट में मक्खन, क्रीम या अंडे होते हैं, जो कि अवयवों से बचा जाना चाहिए।
  • चेतावनी

    • डेसर्ट या कम कोलेस्ट्रॉल स्नैक्स की तलाश करते समय, लेबल और पोषण संबंधी जानकारी को सावधानीपूर्वक पढ़ें। "कोलेस्ट्रॉल फ्री" शब्द का प्रयोग किसी भी उत्पाद को संदर्भित करता है जिसमें प्रति सेवारत 2 मिलीग्राम से कम कोलेस्ट्रॉल होता है।
    • हालांकि आम गलतियों, कोलेस्ट्रॉल और वसा एक ही बात नहीं हैं
    • हमेशा संतुलित तरीके से भोजन समूहों को खाने की कोशिश करें याद रखें कि कोलेस्ट्रॉल वाले खाद्य पदार्थ शरीर में इस लिपिड के निर्माण में योगदान नहीं कर सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com