IhsAdke.com

कैसे एक अंडे विभाजित करने के लिए

कभी-कभी, एक विशेष नुस्खा तैयार करते समय, आप केवल आधा अंडे का उपयोग करने की आवश्यकता पर आ सकते हैं या आपको उस राशि का उपयोग करने के लिए इसे समायोजित करने की आवश्यकता हो सकती है। अंडे को सही तरीके से विभाजित करने की चाल पहले इसे एक कटोरे में मार दी जाती है, यह पूरे अंडा, सिर्फ साफ या जर्दी होता है। अंडा सफेद या अंडे की जरुरत के मामले में, सही अनुपात को बनाए रखने के लिए उन्हें ठीक से अलग करना महत्वपूर्ण है

चरणों

विधि 1
एक पूरे अंडे का विभाजन

1
एक कटोरे में अंडे तोड़ो कटोरा या काउंटर के किनारे के खिलाफ धीरे से टैप करें और जैसे ही खोल में एक दरार हो, उसे खोलने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें। फिर कटोरे में पूरे अंडे डालना
  • 2
    एक कांटा या झटके के साथ जर्दी और चूने को हरा दें यह चक्कर गति में करें ताकि पूरे जर्दी को भंग कर दें। अंडे पूरी तरह से पीटा जाता है जब मिश्रण में पीले रंग का रंग होता है।
  • 3
    पीटा अंडे के आधे हिस्से को अलग करने के लिए एक माप कप या पैमाने का उपयोग करें मिश्रण की कुल मात्रा का आधा हिस्सा हटाकर इसे करें (आमतौर पर एक छोटा कप या एक चम्मच का उपयोग कर)।
  • विधि 2
    अंडे की जर्दी या अंडा सफेद विभाजित करना




    1
    अंडा सफेद से जर्दी को अलग करने के लिए छील का प्रयोग करें अंडा को धीरे से तोड़कर, छिलका को बांटकर अलग करना। एक कटोरे पर छाल के हिस्सों की स्थिति, कुछ इंच अलग। फिर सफेद को अलग होने तक दो गोले के बीच में मणि बदल दें।
  • 2
    अंडा सफेद से जर्दी को अलग करने के लिए एक छलनी का उपयोग करें छलनी में अंडे को तोड़कर डालना और अंडे को पृथक करने की अनुमति दें।
  • 3
    अंडे की जर्दी से अंडा सफेद को अलग करने के बाद, एक छोटे से कटोरे में छोटे हिस्से को हरा दें। कुछ बुलबुले बनाते समय स्पष्ट रूप से तैयार हो जाता है जब यह थोड़ी झीनी और जर्दी बन जाता है।
  • 4
    जब आप जर्दी या सफेद पिटाई समाप्त कर लें, तो आधा मिश्रण मिश्रण कप के साथ विभाजित करें और अधिक जमे हुए।
  • युक्तियाँ

    • बाद के उपयोग के लिए शेष अंडा मिश्रण को रुक कर दें। इसे ढंकना करने के लिए, इसे इस्तेमाल करने से पहले इसे फ्रिज में 24 घंटे तक छोड़ दें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com