IhsAdke.com

कैसे दूध के बिना तले हुए अंडे बनाने के लिए

हर कोई लैक्टोज को आसानी से पचाने नहीं कर सकता है, और कुछ लोगों को तले हुए अंडे में दूध डाल करने के लिए बहुत अजीब लगता है। यदि आप तले हुए अंडे के अच्छे व्यंजन का आनंद लेना चाहते हैं, तो पता है कि नुस्खा भी बिना दूध के स्वादिष्ट हो सकते हैं। बस मिश्रण में कुछ सब्जियां जोड़ें और, बहुत ही कम समय में, आपके पास एक स्वादिष्ट और सुपर संतोषजनक भोजन होगा।

यह नुस्खा एक व्यक्ति को कार्य करता है।

सामग्री

  • 1-2 बड़े अंडे
  • कोई वांछित घटक (सब्जियां, पनीर आदि)।
  • जड़ी बूटी या मसाले (पपरीका, थाइम, आदि)

चरणों

स्क्मब्लेड अंडे अंडे बिना दूध के चरण 1 के शीर्षक से चित्र
1
मिश्रण को हल करने के लिए कटोरे और कुछ अलग करें। आपको अंडे लगाने के लिए पर्याप्त कटोरा की आवश्यकता होगी और मिश्रण को मारने के लिए कुछ, जैसे कि एक फाउकेट या कांटा।
  • मिल्क स्केप 2 के बिना स्केबबल अंडे बनाने के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अंडे को कटोरे में तोड़ो कटोरे के किनारे पर अंडे को सावधानी से तोड़ना यदि यह मुश्किल नहीं है, तो उन्हें रसोई काउंटर पर तोड़ दें, लेकिन सावधान रहें कि बहुत गंदगी न करें। अंडे के गोले खोलें, सावधान रहना न कि किसी भी टुकड़े को कटोरे में गिरा दें।
    • यदि छील का एक टुकड़ा कटोरे में गिर जाता है, तो इसे एक चम्मच या एक रंग के साथ हटा दें
  • स्क्मबल्ड अंडे अंडे बिना दूध के चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    रत्नों को मारो एक कांटा या फाउलेट के साथ, अंडे को अच्छी तरह से हराकर जब तक गोरों को पूरी तरह से अंडे की जई के साथ मिश्रित नहीं किया जाता है। मिश्रण को बहुत मुश्किल नहीं मारने के लिए सावधान रहें और पूरे अंडा रसोईघर में गंदगी खत्म करें।
  • दूध के बिना तले हुए अंडे बनाने के चरण का शीर्षक चित्र 4
    4
    जड़ी-बूटियों और मसाले जोड़ें यदि आपने चुना है कि आप जड़ी-बूटियों या मसाले का उपयोग कर सकते हैं, तो अब उन्हें मिश्रण में जोड़ने का समय है पाउडर या छोटे टुकड़ों में केवल सीज़िंग का प्रयोग करें और उन्हें तले हुए अंडे पर छिड़क दें। फिर मिश्रण को अच्छी तरह से हराकर सींगियां अंडे में शामिल करें।
    • यदि आप मसाला पाउडर या छोटे टुकड़े का उपयोग नहीं कर रहे हैं, तब तक इंतजार करें जब तक आप उन्हें अंडे भूनने के लिए न जोड़ें।



  • स्क्मबल्ड अंडे अंडे बिना दूध के चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    मध्यम गर्मी के ऊपर एक कढ़ाई गरम करें। मक्खन के साथ फ्राइंग पैन को तेल में डाल दें ताकि अंडे नीचे छड़ी न जाएं। इसे ज़्यादा नहीं करने और मक्खन में डूबे अंडे को छोड़ने के लिए सावधान रहें। जब फ्राइंग पैन कड़ाके से शुरू होता है, यह समय है कि अंडे जोड़ने के लिए।
    • नुस्खा के स्वाद को बदलने से बचने के लिए तेल के साथ फ्राइंग पैन को उबालें न दें। यदि आप वसा की मात्रा के बारे में चिंतित हैं, तो हल्का मक्खन विकल्प का प्रयोग करें, जैसे कि मार्जरीन
  • दूध के बिना तले हुए अंडे बनाने के चरण का शीर्षक चित्र 6
    6
    फ्राइंग पैन में अंडे रखें। कड़ाही के नीचे को कवर करने के बारे में चिंता न करें। बस अंडे को आग में लाओ
  • दूध के बिना तले हुए अंडे बनाने के चरण का शीर्षक चित्र 7
    7
    अन्य सामग्री जोड़ें फ्राइंग पैन में अंडे को बदलने के बाद, अन्य अवयवों को मिश्रण में जोड़ें, जैसे बड़े जड़ी बूटी, सब्जियां, पनीर और जो भी आप नुस्खा में उपयोग करना चाहते हैं। फ्राइंग के दौरान किसी भी सामग्री को जला नहीं लें।
  • दूध के बिना तले हुए अंडे बनाने के चरण का शीर्षक चित्र 8
    8
    अंडे को हल करने के लिए एक स्पॉटुला का प्रयोग करें। अंडे को फ्राइंग पैन से आगे और पीछे फेंक दें जब तक कि वे बिंदु तक नहीं पहुंचते। अंडे को भून में आसान बनाने के लिए अंडे अलग करने के लिए यह भी एक अच्छा विचार हो सकता है एक तरफ तैयार होने के बाद, अंडे को दूसरी तरफ भूनें।
    • अंडा बिंदु व्यक्ति से भिन्न होता है ऐसे लोग हैं जो तले हुए अंडे को नरम जर्दी के साथ खाना पसंद करते हैं, जबकि दूसरों को अंडे को अच्छी तरह पकाया जाता है। जो भी आपके मामले, सावधान रहें कि मणि रिसाव नहीं करता है। नरम यॉल्क्स और अंडरकुक्कड अंडे वाले अंडों के बीच बहुत बड़ा अंतर होता है, और बाद में एक प्रमुख स्वास्थ्य जोखिम होता है।
  • दूध के बिना तले हुए अंडे बनाने के चरण का शीर्षक चित्र 9
    9
    अंडे को फ्राइंग पैन से बाहर निकालें एक बार अंडे बिंदु पर आ जाए, उन्हें फ्राइंग पैन से बाहर ले जाएं और उन्हें प्लेट पर रखें। यदि आप कुछ अन्य घटक जोड़ना चाहते हैं, तो जड़ी बूटियों और सब्जियों के साथ एक डिश को सजाने के लिए बेझिझक तले हुए अंडे को शुद्ध या साथ दिया जा सकता है बेकन, टोस्ट या सूत्र.
  • युक्तियाँ

    • सिर्फ इसलिए कि नुस्खा दूध नहीं लेते, इसका मतलब यह नहीं है कि आप तले हुए अंडे में अन्य अवयवों को नहीं जोड़ सकते। अपने विकल्पों के साथ खेलते हैं और कई प्रकार के तले हुए अंडे बनाते हैं जब तक आप यह नहीं पाते कि कौन आपका पसंदीदा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com