IhsAdke.com

कैसे अंग्रेजी क्रीम तैयार करने के लिए

अंग्रेजी क्रीम, या क्रेम एंग्लिज़

, अंडे, क्रीम और ताजा वेनिला से बना डेसर्ट सिरप है। यह आमतौर पर सजाने और पेस्ट्री और अन्य डेसर्ट को बढ़ाने के लिए ठीक रेस्तरां में पाया जाता है, धन या इसके विपरीत का एक स्पर्श जोड़ने और स्वाद और पकवान की प्रस्तुति तेज। यह स्ट्रॉबेरी की एक कटोरी के रूप में स्वादिष्ट है क्योंकि यह स्वादिष्ट ब्लैक चॉकलेट पाई के टुकड़े पर डाला जाता है। अंग्रेजी क्रीम कैसे तैयार करें यह जानने के लिए चरण 1 देखें।

सामग्री

  • 2 कप पूरे दूध
  • चीनी के 6 बड़े चम्मच
  • 6 अंडे का जिक्र
  • 1 वेनिला बीन
  • विशेष उपकरण: पानी के स्नान

चरणों

भाग 1
सामग्री तैयार करना

  1. 1
    वेनिला बीन खोलें तेज चाकू का उपयोग करके, फवा के केंद्र में एक चीरा बनाओ, लंबाई के नीचे। अंत में कटौती करने के लिए नहीं सावधान रहें जब सही ढंग से किया जाता है, तो फवा को एक तरफ बीच में एक भट्ठा होता है, जबकि दूसरी तरफ बंद रहता है। यह बीन के बीज को छाल से उभरने और अंग्रेजी क्रीम को स्वाद प्रदान करने की अनुमति देगा।
    • वनीला सेम विशेष पकाने वाली दुकानों या पेटू सुपरमार्केट में पाया जा सकता है। वे इंटरनेट पर भी खरीदे जा सकते हैं
    • फवा बड़ा, अंतिम उत्पाद में वेनिला का स्वाद अधिक मजबूत होता है। इस नुस्खा के लिए, एक 5 से 10 सेमी लंबे सेम के लिए देखो।
    • यदि आपके पास वेनिला सेम नहीं है, तो जगह में वेनिला सार के 1/2 चम्मच जोड़ें।
    • एक विकल्प के रूप में, नारंगी या नींबू बनाने की कोशिश करें अंग्रेजी क्रीम वेनिला सेम के बजाय, 1 ऑरेंज या 1 नींबू के उत्साह का उपयोग करें।
  2. 2
    पानी के स्नान को गरम करें 5 इंच के पानी के स्नान पैन के नीचे भरें और इसे मध्यम गर्मी पर स्टोव पर डाल दें। पानी को धीरे से बुलबुला करने की अनुमति दें
    • जल स्नान एक बर्तन के अंदर एक बर्तन है नीचे पैन में पानी रखा जाता है, जबकि ऊपर पैन में खाना रखा जाता है जिसे पकाया जाएगा।
    • पानी के स्नान का उद्देश्य कम तापमान पर खाद्य पदार्थों को गर्म करना है। यदि आपके पास पानी का स्नान नहीं है, तो 1 से 4 इंच पानी के साथ पैन भरें और ऊपर एक छोटे धातु का कटोरा या पैन डाल दें।
  3. 3
    अंडे के जूट से अलग अंडे का सफेद। एक सपाट सतह पर दो कंटेनरों रखें, एक अंडा सफेद और अंडे के लिए एक। अंडा सफेद के लिए आरक्षित कंटेनर पर एक हाथ रखें और उस हाथ में अंडे तोड़ो। रोशनी अपनी उंगलियों के बीच की जगह के माध्यम से पर्ची दें, लेकिन मणि नहीं। जर्दी के लिए आरक्षित गोल में जर्दी रखो।
    • अंडे के बाकी हिस्सों (कुल 6 में) के साथ इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि अंडा सफेद से अलग न हो जाए।
    • आप कटोरे पर एक टूटी हुई अंडे पकड़े हुए अलग कर सकते हैं और अंडे की आटे को एक आधा छाल से दूसरे तक कर सकते हैं, इसलिए कटोरे में स्पष्ट गिरावट। दूसरे कटोरे में अलग जर्दी रखो।

भाग 2
मिक्सिंग क्रीम

  1. 1
    चीनी और अंडा हराया मारो। अंडे की जई और 6 टेबलस्पून (चीनी) चीनी को एक मध्यम धातु के कटोरे में रखो। जब तक कि मिश्रण चमकदार और हल्के पीले रंग में नहीं है, तब तक एक तार के साथ सख्ती से झटके। आप बल्लेबाज के बजाय मिक्सर का उपयोग कर सकते हैं
  2. 2
    वेनिला सेम के साथ दूध गरम करें एक छोटे सॉस पैन में 2 कप दूध और वेनिला सेम रखें। मध्यम गर्मी के ऊपर गर्मी जब तक यह गर्म न हो, लेकिन उबलते न हो। गर्मी से निकालें
    • आप बता सकते हैं कि क्या पैन के किनारों को देखकर दूध तैयार है। जब आप धुएं से बाहर आना शुरू करते हैं, जहां दूध पैन के किनारे को छूता है, तो आग लगने का समय आ गया है।
    • यदि आप एक समृद्ध सिरप चाहते हैं, तो क्रीम के 2 पूरे कप का उपयोग करें यदि नहीं, तो केवल दूध या 1 कप दूध और 1 कप क्रीम का उपयोग करें।
  3. 3
    अंडे का मिश्रण करने के लिए गर्म दूध जोड़ें और हलचल। बल्लेबाज के साथ गैर-स्टॉप को पिटाई करते हुए धीरे-धीरे दूध और अंडे का मिश्रण युक्त कटोरे में दूध डालना चिकना तक जारी रखें
  4. 4



    पानी के स्नान में सिरप डालो सुनिश्चित करें कि स्नान तल में पानी थोड़ा बुदबुदाती हुआ है, फिर डबल बायलर के शीर्ष में अंडा, चीनी और दूध डालना (या कटोरी में, आप तात्कालिक किया है)।
  5. 5
    धीरे धीरे सिरप गरम करें एक रबर रंग के साथ लगातार हिलाओ। इसे बहुत गर्म न होने दें क्योंकि यह कड़क हो सकता है एक धातु चम्मच के पीछे को कवर करने के लिए पर्याप्त मोटी तक सरगर्मी रखें और फिर गर्मी से हटा दें।

भाग 3
अंग्रेजी क्रीम की सेवा

  1. 1
    कूल अंग्रेजी क्रीम यह हमेशा ठंडा किया जाता है, कभी गर्म नहीं होता है एक ग्लास कंटेनर में सिरप डालें और फ्रिज में रखें। पूरी तरह से जमे हुए जब केवल परोसें। आप दिन पहले क्रीम बना सकते हैं और इसे रेफ्रिजरेटर से निकाल सकते हैं जब आप इसे इस्तेमाल करने के लिए तैयार हों।
  2. 2
    केक का एक टुकड़ा के साथ परोसें यह सेवा करने का क्लासिक तरीका है क्रेम इंग्लिश, क्योंकि यह चॉकलेट और अन्य केक के स्वादों के लिए एक स्वादिष्ट संतुलन प्रदान करता है मिठाई की थाली के केंद्र में क्रीम का एक छोटा सा पानी डालो, तो यह फैलता है और एक उथले पोखर बनाता है। अंग्रेजी क्रीम पर केक का टुकड़ा रखो थोड़ी अधिक क्रीम, फलों के सिरप पर या फिर डालो चॉकलेट एक आदर्श प्रस्तुति के लिए
  3. 3
    आइसक्रीम के साथ परोसें। हल्का मलाईदार अंग्रेजी क्रीम आइसक्रीम के एक टुकड़े के साथ पूरी तरह से मिश्रण करता है, जैसे नींबू, रास्पबेरी या आड़ू आइसक्रीम के कटोरे में थोड़ा सा अंग्रेजी क्रीम डालें, और फिर एक गेंद ले लो और कटोरे के बीच में रखें। डिश में एक और अधिक विशेष स्पर्श देने के लिए शीर्ष पर टकसाल का एक पत्ता रखो।
  4. 4
    फल के साथ परोसें यदि आप एक हल्का और स्वादिष्ट मिठाई चाहते हैं, तो कुछ कटा हुआ फल के साथ अंग्रेजी क्रीम की सेवा करें। क्रीम के साथ स्ट्रॉबेरी के एक पेटू मिठाई संस्करण के लिए स्ट्रॉबेरी का प्रयास करें आम स्लाइस, ब्लूबेरी या चेरी के साथ भी सही दिखता है

युक्तियाँ

  • एक नई वेनिला आइसक्रीम बनाने के लिए, अंग्रेजी क्रीम के एक हिस्से को फ्रीज करें।
  • एक भारी सॉस पैन के साथ पानी के स्नान को बदलने के द्वारा अंग्रेजी क्रीम को तेजी से बनाओ। हालांकि, अगर आप बहुत सावधान जब, स्नान के बिना कस्टर्ड की तैयारी क्योंकि सिरप आसानी से जब एक पैन में तैयार जला होगा होना चाहिए।

आवश्यक सामग्री

  • धातु का कटोरा या एक पानी के स्नान सेट
  • छोटे रबड़ के रंग
  • पतली तार के बेटर

सूत्रों और कोटेशन

और पढ़ें ... (1)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com