IhsAdke.com

चींटीली मेसिंग कैसे करें

व्हीप्ड क्रीम एक केक खत्म करने का विशेष तरीका है यह बहुत नरम कवर है और केवल एक परत किसी भी खामियों को छिपाने के लिए और केक के लिए एक अद्भुत स्वाद जोड़ने के लिए पर्याप्त है।

सामग्री

  • दूध क्रीम (नुस्खा द्वारा आवश्यक राशि का उपयोग करें, या नीचे युक्तियां देखें)

ऐच्छिक:

  • दानेदार चीनी - लगभग 5 tablespoons के अनुपात में 3 कप खट्टा क्रीम के लिए
  • वेनिला निकालने (वैकल्पिक)।

चरणों

विधि 1
चांसली बनाना

  1. 1
    कटोरा और मिक्सर फ्रिज करें इन वस्तुओं को रेफ्रिजरेटर में 20 मिनट के लिए इस्तेमाल करने से पहले रखें।
  2. 2
    क्रीम मारो इसे ठंडे कटोरे में डालें। मध्यम उच्च गति पर मारो जब तक यह मोटा होना शुरू नहीं होता है।
  3. 3
    मध्यम गति को कम करें यदि आप शक्कर का उपयोग करते हैं, तो इस स्तर पर इसे जोड़ें और पिटाई रखें।
  4. 4
    व्हीप्ड क्रीम की बनावट की जांच करें क्रीम को कोटिंग के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, यह निर्धारित करने में संगतता बहुत महत्वपूर्ण है:
    • क्रीम नरम चोटियों के रूप में पीटा जाना चाहिए
    • एक रंग के साथ उठाए जाने पर, इसे गिरने के बिना ही रहना चाहिए।
    • यदि आप ज्यादा क्रीम मारते हैं, तो यह बहुत मुश्किल हो जाएगा और अच्छी तरह से फैल नहीं होगा जब आप चोटियों को देखते हैं तो मारना बंद करो! यह वह जगह है जहां यह सेवा करने के लिए बहुत अच्छा लग रहा है।
  5. 5
    यदि आप वेनिला सार की कुछ बूंदें जोड़ना चाहते हैं जो क्रीम को स्वाद देते हैं, तो हाथ से ऐसा करें। पिछले चरण में समझाया मंच पर निरंतरता तक पहुंचने के बाद वेनिला जोड़ें। फिर एक स्पटूला या चम्मच का उपयोग करके क्रीम को जल्दी से मिलाएं।
    • अन्य जायके के लिए, नीचे देखें।

विधि 2
आइसिंग का उपयोग करना

  1. 1
    टर्नटेबल या केक धारक का उपयोग करें। नरम टुकड़े बनावट के कारण, केक को टर्नटेबल पर रखना आसान होता है जबकि इसे व्हीप्ड क्रीम के साथ कवर किया जाता है यह गड़बड़ कम कर देता है और चिकनी और यहां तक ​​कि आवेदन सुनिश्चित करता है।
  2. 2
    केक के केंद्र में टुकड़े करना डालना
  3. 3
    ऊपर से शुरू, क्रीम किनारों और केक के किनारों को चिकना करें। केक को कवर करने के लिए टर्नटेबल को टुकड़े टुकड़े करना मुड़ें।
  4. 4
    पक्षों और शीर्ष पर व्हीप्ड क्रीम को चिकना करें कुछ हिस्सों में छोटे चोटियों के साथ, एक लचीला रंग या एक गोल ब्लेड चाकू का इस्तेमाल पूरी तरह से कवर करने के लिए और इसे चिकना छोड़ दें।



  5. 5
    एक कप केक के लिए:
    • फ्रॉस्टिंग के साथ इसे कवर करते समय हमेशा अपने हाथ में एक कप केक रखें।
    • शीर्ष पर व्हीप्ड क्रीम की एक छोटी मात्रा रखो
    • शीर्ष के चारों ओर भंवर कवच को फैलाने के लिए एक गोल ब्लेड चाकू का उपयोग करें। एक सतत गति में ऐसा करने का प्रयास करें जैसा कि आप भँवर बनाते हैं, कवर को कप केक के किनारों पर ढक दें।
    • केंद्र में व्हीप्ड क्रीम का एक शिखर और सर्पिल-आकार के किनारों को छोड़ दें।

विधि 3
भंडारण

व्हीप्ड क्रीम बहुत गर्म दिनों में इस्तेमाल करने के लिए आदर्श नहीं है यदि आप अभी भी उच्च तापमान के दिनों में यह कर रहे हैं, तो निम्न चरणों का पालन करें:

  1. 1
    रेफ्रिजरेटर में व्हीप्ड क्रीम के साथ केक को स्टोर करें जब तक कि यह उन्हें सेवा या सजाने का समय नहीं है।
    • सजाने जेल का उपयोग करते समय, एक दृढ़ स्थिरता के लिए रेफ्रिजरेटर से पहले इसे छोड़ दें।
  2. 2
    व्हीप्ड क्रीम के साथ कवर होने के बाद एक घंटे से अधिक समय के लिए रेफ्रिजरेटर से केक को न छोड़ें। यदि यह एक समस्या है, तो कटौती के बाद फ्रिज में केक का आधा भंडारण करने पर विचार करें। फिर आवश्यकता के अनुसार रेफ्रिजरेटर से अधिक केक निकाल दें।

विधि 4
अन्य जायके

वेनिला के अलावा, आप अन्य जायके को व्हीप्ड क्रीम टोपिंग में दे सकते हैं। केक के पूरक और स्वाद की तीव्रता बढ़ाने के लिए कई अन्य स्वाद शामिल किए जा सकते हैं। इस चरण में ऐसे कुछ एरोम जोड़ें जहां उपरोक्त निर्देशों में चीनी जोड़ा जाएगा।

  1. 1
    लाल फल प्यूरी जोड़ें लाल जामुन या स्ट्रॉबेरी का प्यूरी बनाएं। प्रत्येक 3 कप खट्टा क्रीम के बारे में लगभग 2 1/4 कप प्यूरी जोड़ें।
  2. 2
    ताजा फल प्यूरी का उपयोग करें दोबारा, उसी राशि का उपयोग करें हालांकि, सुनिश्चित करें कि फल का स्वाद केक के स्वाद के साथ ओवरलैप नहीं करता है।
  3. 3
    ° फलों का रस भी इस्तेमाल किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, क्रीम के लिए 1/2 कप संतरे का रस या नींबू, अधिमानतः ताजा निचोड़ा हुआ जोड़ें।
  4. 4
    चॉकलेट जोड़ें चॉकलेट की कड़वाहट का विरोध करने के लिए 1/4 कप अच्छी गुणवत्ता वाले कोकोआ पाउडर और 6 tablespoons चीनी जोड़ें। यह आवश्यक है कि यह मिश्रण रेफ्रिजरेटर में कम से कम एक घंटे तक रखा जाए ताकि कोको ठीक से भंग कर सके।

युक्तियाँ

  • कन्फेक्शनर की चीनी / पाउडर के बजाय दानेदार चीनी का उपयोग क्यों करें? कुछ शेफ और मिठाइयां टुकड़े करने वाले पाउडर / पाउडर को जोड़ना पसंद करती हैं जो अधिक आसानी से घुल जाती हैं। हालांकि, अन्य रसोइयों ने पाया है कि पाउडर चीनी में मकई का स्टार्च एक प्रतिकूल तरीके से स्वाद को प्रभावित करता है। हो सकता है कि आप दोनों प्रकार की कोशिश करें और तय करें कि आप कौन-से पसंद करते हैं।
  • एक मध्यम आकार के केक के बारे में 3 कप खट्टा क्रीम की आवश्यकता होगी।
  • लैक्टोज असहिष्णुता वाले लोगों के लिए सुपरमार्केट में गैर-डेयरी व्हीप्ड क्रीम टॉपिंग उपलब्ध हैं। सामग्री की जांच सुनिश्चित करें, हालांकि, संसाधित केक टॉपिंग से कुछ लोगों में पाचन समस्याओं का कारण हो सकता है।

चेतावनी

  • क्रीम भी पीटा जाता है, यह कठोर होगा और बहुत अच्छी तरह से फैल नहीं होंगे। तुम अब भी इसका इस्तेमाल करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन आप पा सकते हैं कि इस निरंतरता के साथ, व्हीप्ड क्रीम एक भरने केक / मिठाई के रूप में बेहतर काम करेगा या एक पेस्ट्री बैग के साथ लागू किया जाना है।

आवश्यक सामग्री

  • लेपनी टुकड़े करना सम करने के लिए - यह लचीला स्क्रेपर कि कवर के प्रसार की सुविधा के रूप में सामन कटौती करने के लिए इस्तेमाल किया वैकल्पिक रूप से एक दौर ब्लेड चाकू का उपयोग cake- एक विशेष प्रकार का है।

टर्नटेबल / केक स्टैंड (रसोई के बर्तन विभागों में उपलब्ध है - या किसी मित्र को एक घूर्णन लकड़ी के खड़े बनाने के लिए कहें)।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com