IhsAdke.com

कैसे एक घर मेयोनेज़ बनाने के लिए

होममेड मेयोनेज़ तैयार करने से विभिन्न शुरुआत, सैंडविच, कैनपेस और ऐपेटाइज़र के स्वाद को काफी बढ़ाया जा सकता है। घर का मेयोनेज़ आमतौर पर कम एडिटिव्स और संरक्षक होता है और सुपरमार्केट में बेचकर मेयोनेज़ की तुलना में गहरी, समृद्ध और ताजा स्वाद प्रदान करता है। अंडे की जर्दी और तेल कि सिरका या नींबू के रस में स्वाद है एक पायसीकरण, यह माना जाता है कि मेयोनेज़ अठारहवीं सदी के मध्य में पश्चिमी यूरोप में हुआ था। मेयोनेज़ का उपयोग दुनिया भर में मसाला, विभिन्न व्यंजनों के लिए एक आधार और एक सॉस के रूप में किया जाता है। यह टैटार सॉस और विभिन्न सॉस salad- भी आमतौर पर इस तरह के Aioli, rémoulade और दूसरों के रूप में सॉस बनाने के लिए विभिन्न मसालों और जायके के साथ संचार कर रहा है बनाने के लिए प्रयोग किया जाता है। इस अनुच्छेद में चरण-दर-चरण निर्देश दिए गए हैं जो आपको सिखाते हैं कि स्क्रैच से क्लासिक मेयोनेज़ कैसे बनाया जाए।

चरणों

चित्र शीर्षक तैयारी प्रीपेड 1
1
सामग्री तैयार करें 1 बड़ा अंडा या 2 छोटे अंडे, 240 मिलीलीटर पाक तेल और 1 बड़ा चमचा (15 मिलीलीटर) नींबू का रस या सिरका जोड़ें। मेयोनेज़ तैयार करने से पहले लगभग 30 मिनट के लिए कमरे के तापमान पर सभी अवयवों को छोड़ दें। ऐसा करने से सामग्री को पायसीकारी या बाइंडिंग की प्रक्रिया में सहायता मिलेगी।
  • पिक्चर शीर्षक से अलग एफ़ीकल स्टेप 2
    2
    अंडा सफेद से अंडे को अलग करें एक छोटे कटोरे पर एक शेल की तरह अपना हाथ रखें। अपने हाथ में अंडे तोड़ो और कटोरे की तरफ अपनी उंगलियों के बीच स्पष्ट स्लाइड करें। जब केवल जर्दी आपके हाथ में होती है, इसे एक अलग कंटेनर में रखें
  • पिक्चर शीर्षक मिक्सइग्रैगेटिव पायरी 3



    3
    सामग्री एक साथ मिलाएं। जब सामग्री कमरे के तापमान पर आती है, तो एक छोटी सी अंडे या एक बड़े अंडे के 1 अंडे यानी 1 चम्मच (5 ग्राम) नमक और 1 चम्मच (5 ग्राम) के साथ कटोरे में रखें। राज्य का एक तार के साथ धीरे से मिक्स करें।
  • प्रीपेयरमेयो चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    मेयोनेज़ तैयार करें 240 मिलीलीटर जैतून का तेल, या मकई का तेल, मूंगफली या कुम्हार के साथ एक मापने वाला कप भरें। एक हाथ में माप कप को पकड़े हुए और दूसरे में तार झटके, कटोरे में थोड़ी मात्रा में तेल गिर जाते हैं जबकि सख्ती से सामग्री मिश्रण करते हैं। एक बार मिश्रण बढ़ने और मात्रा में वृद्धि करने के लिए, तेल की मात्रा में वृद्धि करने के लिए: इसके बजाय समय-समय पर छोटी मात्रा में जोड़ने के लिए, लगातार तेल की एक पतली भूसी डालना सख्ती से मिश्रण जारी रखें
  • पूर्णमया चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    मेयोनेज़ को पूरा करें 1 बड़ा चमचा (15 ग्राम) नींबू का रस या सिरका जोड़कर मेयोनेज़ का स्वाद जोड़ें जरूरत के अनुसार अधिक नमक और काली मिर्च जोड़ें। समाप्त होने पर मेयोनेज़ को एक गिलास, सिरेमिक या प्लास्टिक कंटेनर में स्थानांतरित करें। तैयार होने के बाद मेयोनेज़ को कैप्चर करें और रेफ्रीज़रेट करें।
  • आवश्यक सामग्री

    • एक तार झटके
    • 1 बड़े जर्दी या 2 छोटे वाले
    • 240 मिलीलीटर तेल (जैतून का तेल, मकई का तेल, मूंगफली या कुम्हार)
    • 1 चम्मच (15 ग्राम) नींबू का रस या सिरका
    • 1/2 चम्मच नमक (5 ग्राम) (वैकल्पिक)।
    • 1/2 चम्मच (5 ग्राम) काली मिर्च (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com