IhsAdke.com

प्राधिकरण के एक पत्र कैसे करें

प्राधिकरण, या पॉवर ऑफ़ अटॉर्नी के एक पत्र, जब आप अनुपलब्ध या अपने दम पर अभिनय करने में असमर्थ हैं तब आपके स्थान पर कार्य करने के लिए तीसरी पार्टी के लिए अनुमति देता है उदाहरण के लिए, आपको वित्तीय, कानूनी या चिकित्सा मामलों में किसी अन्य व्यक्ति से मदद की आवश्यकता हो सकती है। प्राधिकरण का एक पत्र सही ढंग से लिखा गया है, इन समस्याओं का समाधान होगा।

चरणों

भाग 1
पत्र लिखने की तैयारी

  1. 1
    समझें कि प्राधिकरण का एक पत्र क्या करता है यह अन्य व्यक्ति को विशिष्ट मामलों पर आपके लिए कार्य करने का अधिकार देता है। ऐसे प्रॉक्सी का आमतौर पर उन परिस्थितियों में उपयोग किया जाता है जहां लेखक स्वयं का प्रतिनिधित्व करने में सक्षम नहीं है। परिस्थितियों के कुछ उदाहरणों के लिए प्राधिकरण के एक पत्र की आवश्यकता हो सकती है:
    • माता-पिता या कानूनी अभिभावक बच्चे की स्वास्थ्य के बारे में बुनियादी चिकित्सा निर्णय लेने के लिए देखभालकर्ताओं (नानियों, शिक्षकों, आदि) को अधिकृत कर सकते हैं।
    • माता-पिता या अभिभावकों के अलावा अन्य व्यक्तियों के साथ यात्रा करने वाले बच्चों के लिए प्राधिकरण का एक पत्र देना उचित है। यह छोटे बच्चे की हिरासत और तस्करी के मुद्दों की रक्षा करेगा।
    • यदि आपके पास किसी बैंक में धन है जो आपके पास अब तक पहुंच नहीं है, तो आप अपने खाते या वित्तीय संस्था के साथ समस्या की स्थिति में किसी और को अपने धन को नियंत्रित करने के लिए एक प्रॉक्सी लिख सकते हैं।
    • एक प्राधिकरण पत्र व्यक्तिगत जानकारी को चिकित्सा रिकॉर्ड के रूप में जारी करने की अनुमति देता है।
    • आपके लिए तेजी से वित्तीय लेनदेन को संभालने के लिए आपको एक तृतीय पक्ष को अधिकृत करना पड़ सकता है सभी व्यवसाय आपके लिए इंतजार नहीं कर सकते, इसलिए अटॉर्नी की शक्ति लिखिए और जब आप विकलांग या अस्वस्थ हो जाएं तो विश्वसनीय सहयोगी को निर्णय लेने की शक्तियां ट्रांसफर करें।
  2. 2
    अटॉर्नी की शक्ति में शामिल तीन दलों को पहचानें पहली पार्टी (अनुदानक या इच्छित) मूल मालिक है, जैसे कि माता-पिता या मालिक दूसरा हिस्सा समूह या व्यक्ति है जिसके साथ लेनदेन किया जाएगा, जैसे कि वित्तीय संस्थान या अस्पताल तीसरे पक्ष (प्रोक्यूरेटर) को पहले व्यक्ति के स्थान पर कार्य करने के लिए चुना गया व्यक्ति अटॉर्नी की शक्ति को दूसरे भाग में संबोधित किया जाना चाहिए।
    • यह पत्र अटार्नी-इन-सच्चाई की गारंटी के अधिकारों की व्याख्या करेगा जो आपके लिए कार्य करेगा।
    • यदि दूसरा भाग अज्ञात है (विशेषकर उन मामलों में जहां संभावित आपातकालीन स्थितियों पर प्राधिकरण बीत चुका है), तो "यह किसकी चिंता हो सकती है" पत्र को संबोधित करना आवश्यक है?
  3. 3
    हाथ से लिखने के बजाय अटॉर्नी की शक्ति दर्ज करें एक हस्तलिखित पत्र पढ़ना कठिन हो सकता है और उसके पास कोई व्यावसायिक रूप नहीं है। पावर ऑफ़ अटॉर्नी एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है जो किसी को कानूनी या वित्तीय शक्तियों को नियंत्रित करने के लिए अधिकृत करता है, इसलिए इसे सावधानी से जांच करने के लिए तैयार होना चाहिए। यदि आपके पास कोई व्यक्ति अभियोजक के अधिकार पर विवाद करना चाहता है, तो दस्तावेज़ को कानून के साक्ष्य के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।

भाग 2
पत्र हैडर लेखन

  1. 1
    पृष्ठ के ऊपरी बाएं कोने में अपनी जानकारी दर्ज करें। पेशेवर पत्र के मानक स्वरूपण का पालन करें। पहली पंक्ति पर नाम दर्ज करें, दूसरे और तीसरे लाइनों के पते के बाद। सभी दस्तावेज़ पंक्तियों में अद्वितीय अंतर होना चाहिए
  2. 2
    तारीख को शामिल करें नाम और पता के तहत, एक रेखा को छोड़ दें और वर्तमान दिनांक दर्ज करें। इसे पूरी तरह से लिखें (उदाहरण के लिए 2 फरवरी, 2015) और इसे संक्षिप्त न करें।
  3. 3
    प्राप्तकर्ता का नाम और पता टाइप करें तो एक रेखा को छोड़ें और उपरोक्त सूचित स्वरूप के अनुसार व्यक्ति या संस्था का नाम और पता दर्ज करें।
    • याद रखें कि प्राप्तकर्ता आपके लिए निर्णय लेने के लिए प्राधिकृत नहीं है। आप अपने लिए कार्य करने के लिए एक तृतीय पक्ष (अभियोजक) को अधिकार दे रहे हैं, लेकिन पत्र को दूसरी पार्टी (जिसे आप और अभियोजक के साथ काम कर रहे हैं) को संबोधित किया जाना चाहिए।
    • आपको यह खाली छोड़ने की आवश्यकता हो सकती है अगर आपको नहीं पता कि अभियोजक कौन करेगा उदाहरण के लिए, यदि आपने अपनी अनुपस्थिति में किसी बच्चे के लिए आपातकालीन चिकित्सा निर्णय लेने के लिए एक तीसरी पार्टी को अधिकृत किया है, तो पहले से यह जानना संभव नहीं होगा कि उसे किस अस्पताल में ले जाया गया था

भाग 3
पत्र शरीर लेखन

  1. 1
    ग्रीटिंग लिखें उचित शीर्षक का प्रयोग करें, जैसे "डॉ", "मिसेस", "मिस", या "मिस्टर" पहले नाम का उपयोग करने के बजाय ग्रीटिंग को "प्रिय" के साथ अनौपचारिक रूप से पत्र खोल सकते हैं या "टू" के साथ औपचारिक रूप से खोल सकते हैं।
    • जिस व्यक्ति को पत्र संबोधित किया गया है उसका पूरा नाम और शीर्षक का उपयोग करें।
    • यदि आप उस व्यक्ति के विशिष्ट नाम को नहीं जानते हैं जिसके साथ अभियोजक को सौदा होगा, तो "यह किसकी चिंता हो सकती है" लिखें?
  2. 2
    पत्र संक्षिप्त और सटीक रखें दीर्घकालिक अनुदान में अधिक जानकारी शामिल होगी जिसे विभिन्न तरीकों से व्याख्या किया जा सकता है। संक्षेप पत्र, जो विषय के साथ जितना संभव हो संक्षिप्त रूप से निपटता है, विवादित व्याख्याओं के लिए कम प्रवण होता है।
  3. 3
    कार्यों को निर्दिष्ट करें जिसमें अभियोजक को संक्षिप्त और सटीक तरीके से अधिकृत किया गया है। आपके द्वारा जारी किए जाने वाले प्राधिकरण के बारे में आपको विशिष्ट विवरण देना होगा। उदाहरण के लिए, यदि वह चिकित्सा प्रक्रियाओं को अधिकृत कर सकता है, कानूनी दस्तावेजों पर हस्ताक्षर कर सकता है, या खाते से धन निकालने के लिए, इस तरह से पत्र शुरू कर सकता है:
    • I, (आधिकारिक व्यक्ति के नाम को डालें) इस प्रकार प्राधिकृत करने के लिए (वकील का पूरा नाम डालें) मेरे व्यक्तिगत रिकॉर्ड से निम्नलिखित चिकित्सा जानकारी जारी करें: (चिकित्सा संबंधी जानकारी की सूची)
    • विशिष्ट विवरण शामिल करें। अगर पत्र चिकित्सा जानकारी के बारे में है, तो अनुबंध संख्या और अन्य आदेश जानकारी दर्ज करें यदि आपको कानूनी सहायता की आवश्यकता है, तो कृपया केस संख्या शामिल करें। वित्तीय मामलों के लिए, लागू खाता जानकारी शामिल करें



  4. 4
    उन तिथियों को शामिल करें जिन पर अटॉर्नी की शक्ति प्रभावी होगी। उदाहरण के लिए, आप "1 अप्रैल, 2015 से सितंबर 15, 2015 तक एड्रेस एक्स में हैं, जबकि अभियोजक को मेरे बच्चे के बारे में चिकित्सा निर्णय लेने के लिए अधिकृत किया गया है।"
    • कुछ मामलों में, आप तिथियों के बारे में सुनिश्चित नहीं हो सकते हैं, खासकर जब आपातकालीन शक्ति का वकील जारी करते हैं इस प्रकार की प्राधिकरण के लिए, एक अवधि निर्दिष्ट करें। उदाहरण के लिए, आप लिख सकते हैं "आपातकाल के मामले में अभियोजक को 30 दिनों के लिए मेरी ओर से कार्य करने के लिए अधिकृत किया गया है।"
  5. 5
    प्राधिकरण के लिए कारण शामिल करें। समझाएं कि आपको प्रतिनिधि की आवश्यकता क्यों है स्पष्टीकरण से संकेत मिलता है कि आप बीमार हैं, शहर से बाहर, या कुछ समय तक पहुंचने में असमर्थ हैं।
  6. 6
    प्राधिकरण पर कोई प्रतिबंध बताएं। यह पहचानने में मददगार है कि आप व्यक्ति को करने के लिए अधिकृत नहीं करते हैं। आप कह सकते हैं कि, उदाहरण के लिए, वकील ने अटॉर्नी की शक्ति में निर्दिष्ट किए गए कार्यों के अलावा अन्य उद्देश्यों के लिए प्राप्त चिकित्सा जानकारी का उपयोग करने के लिए अधिकृत नहीं किया है, या यह कि आप पूर्व लिखित सहमति के बिना कुछ वित्तीय निर्णय लेने के लिए अधिकृत नहीं हैं।
  7. 7
    एक बंद शब्द के साथ पत्र को पूरा करें जैसे कि "ईमानदारी से"हस्तलिखित हस्ताक्षर को शामिल करने के लिए चार रिक्त पंक्तियाँ छोड़ दें और अपना पूरा नाम दर्ज करें

भाग 4
पत्र खत्म करना

  1. 1
    इसे ठीक से स्वरूपित करें अटॉर्नी की शक्ति एक व्यावसायिक पत्र है और इसमें औपचारिक स्वर और स्वरूपण होना चाहिए। पाठ को एकल स्थान के साथ उचित होना चाहिए और कोई अंतर नहीं होना चाहिए। नमस्कार और पहले पैराग्राफ और पैराग्राफ के बीच के बीच एक खाली रेखा शामिल करें।
  2. 2
    एक साक्षी या एक नोटरी खोजें यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप ऐसा नहीं कर रहे हैं पर हस्ताक्षर करने के समय एक गवाह मौजूद होना चाहिए और आप व्यक्ति में प्राधिकरण वितरित कर रहे हैं। कुछ मामलों में, यह नोटरी के साथ प्रमाणित करने के लिए एक अच्छा विचार है कानूनी दस्तावेजों को प्रमाणित करने के लिए इस पेशेवर को राज्य द्वारा अधिकृत होना चाहिए।
    • साक्षी पत्र में वर्णित लोगों में से एक नहीं हो सकता।
  3. 3
    पत्र पर हस्ताक्षर करें इसे प्रिंट करें और नीले या काली कलम से हस्ताक्षर करें। यदि वांछित है, तो उसमें हस्ताक्षर की तारीख शामिल करें।
    • साक्षी से हस्ताक्षर करने और तारीख को शामिल करने के लिए पूछें, या नोटरी से पावर ऑफ अटॉर्नी को टिकट देने के लिए कहें।
  4. 4
    अभियोजक को मूल पत्र दो। ज्यादातर मामलों में, वह अटॉर्नी की शक्ति को बनाए रखेगा ताकि वह प्राधिकरण प्राप्त कर सके। आप्रवास अधिकारियों के साथ मिलकर यह आवश्यक हो सकता है, उदाहरण के लिए यदि आप किसी और के बच्चे के साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यात्रा कर रहे हैं
  5. 5
    व्यक्तिगत रिकॉर्ड में पत्र की एक प्रति रखें। अभियोजक को दिए गए प्राधिकरण के रूप में कोई सवाल उठता है तो इसका उपयोग करना आवश्यक हो सकता है।

युक्तियाँ

  • यदि आपको पत्र में कोई भी परिवर्तन करने की आवश्यकता है, तो यह अनुशंसा की जाती है कि आप इसे फिर से लिखना और इसे पुनः प्रमाणित करें।

सूत्रों और कोटेशन

और देखें ... (8)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com