IhsAdke.com

कैसे एक अच्छा इंप्रेशन बनाने के लिए

किसी भी संदर्भ (नौकरी का साक्षात्कार, प्रारंभिक डेटिंग या आकस्मिक स्थितियां) में अच्छी छाप बनाना आदर्श है और आप के लोगों की धारणाओं में बहुत अंतर हो सकता है उनके सामाजिक संबंधों की परिस्थितियों पर विचार करें और नहीं अपने सबसे अच्छे देने के लिए और वास्तविक होने की डर, याद है कि क्या कुछ के लिए काम करता है दूसरों के लिए काम नहीं हो सकता है - सब के बाद, प्रत्येक व्यक्ति को अपने स्वयं की राय है। फिर भी, अच्छी तरह से प्राप्त होने की संभावनाओं को अनुकूलित करने के कुछ तरीके जानने के लिए इस लेख को पढ़ें।

चरणों

भाग 1
परिस्थितियों को लेना

चित्र बनाओ एक अच्छा इंप्रेशन चरण 01
1
उन छापों के बारे में सोचें जो आपने अतीत में छोड़े हैं आप एक व्यक्ति के रूप में विकसित करने के लिए दूसरों के उदाहरणों का अनुसरण कर सकते हैं। हमेशा कोई है जो हमें प्रभावित करता है, चाहे प्रतिभा, आकर्षण या अद्वितीय गुणों के कारण इस बारे में सोचें कि प्रत्येक व्यक्ति कितना सराहनीय और यादगार बनाता है क्या आपको लगता है कि आपके पास इनमें से कोई भी सुविधाएं हैं? यहां तक ​​कि अगर आपके पास यह नहीं है, तो आप उन्हें मिरर करना शुरू कर सकते हैं।
  • चित्र बनाओ एक अच्छा इंप्रेशन चरण 02
    2
    इस बारे में सोचें कि यह लोगों के जीवन में अंतर क्यों बनाता है प्रत्येक व्यक्ति अद्वितीय है और इसमें कुछ जोड़ना है निर्धारित करें कि कौन-से गुण आपको विशेष बनाते हैं-क्या आप मज़ेदार, स्मार्ट, आकर्षक या सुरुचिपूर्ण हैं? अपने आप में एक वास्तविक धारणा रखने और सकारात्मक बिंदुओं को प्राथमिकता देने के बारे में जानने से किसी को भी यादगार बना सकते हैं।
    • सबसे यादगार लोगों को आम तौर पर एक या दो विशेषताओं के लिए याद किया जाता है, लेकिन केवल करीबी दोस्त ही उनका असली स्वभाव देखते हैं। यदि आप एक अच्छा प्रभाव बनाना चाहते हैं, तो अपने मुख्य गुणों में से एक या दो को प्राथमिकता दें।
  • चित्र बनाओ एक अच्छा इंप्रेशन चरण 03
    3
    दूसरों के दृष्टिकोण के लिए स्थितियों की जांच करें ऐसा करने से, आप वास्तव में क्या एक अच्छी छाप छोड़ने के लिए क्या करने के लिए एक बहुत स्पष्ट समझ होगा, खासकर अगर आप पहले से ही व्यक्ति को आप बातचीत कर रहे हैं पता है (के बाद से इस प्रकार वह कैसे सोचता है के कुछ विचार हो सकता है)।
    • व्यक्ति के बारे में आपके पास कोई भी जानकारी आपको एक बेहतर विचार दे सकती है कि क्या करना है, भले ही आप उसे व्यक्तिगत रूप से नहीं जानते हों कई ठेकेदारों, उदाहरण के लिए, एक ही चीज़ों की तलाश करें: पाबंदी, शिक्षा और व्यावसायिकता
  • चित्र बनाओ एक अच्छा इंप्रेशन चरण 04
    4
    अपना लक्ष्य निर्धारित करें आपको एक अच्छा प्रभाव बनाने की आवश्यकता क्यों है? यद्यपि यह अनावश्यक लगता है, यह प्रश्न आपको निर्णय लेने में मदद कर सकता है जैसे मैं यादगार होना चाहूंगा। यदि आप उस व्यक्ति को प्रभावित करना चाहते हैं जिसे आप नहीं पहुंचेंगे, तो बस आकर्षक हो अधिक स्थायी संबंधों (जैसे डेटिंग या संबंधित) के लिए, बदले में, अपने वास्तविक व्यक्तित्व को दिखाने के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए
    • लोगों के साथ थोड़ी "कपटी" होना ठीक है या पूरी तरह ईमानदार होना यह आपके मन में होने वाले इरादे पर निर्भर करता है
  • भाग 2
    अच्छी तरह से विशेषता

    चित्र बनाओ एक अच्छा इंप्रेशन चरण 05
    1
    इस अवसर के अनुसार पोशाक अच्छा प्रभाव बनाने के लिए ड्रेसिंग का कोई सार्वभौमिक तरीका नहीं है। उदाहरण के लिए, खूबसूरत कपड़े या सुरुचिपूर्ण सूट, गाल शाम के लिए बिल्कुल सही लग सकते हैं, लेकिन वे दिन-प्रतिदिन की घटनाओं या रॉक कॉन्सर्ट के लिए उपयुक्त नहीं हैं। यदि आपको पता चलने वाला माहौल है, तो आपको कम से कम एक विचार होना चाहिए कि हर किसी को प्रभावित करने के लिए क्या पहनना चाहिए।
    • यदि आप ड्रेस कोड या घटना की औपचारिकता के स्तर को नहीं जानते हैं, तो सावधान रहें और कुछ अधिक तटस्थ चुनिए। आपको आकस्मिक स्थिति के लिए कुछ औपचारिक पहनने का फैसला किया जा सकता है (लेकिन रिवर्स स्थिति भी खराब हो सकती है)। इसके अलावा, अगर आपका नज़र ज्यादा नकारात्मक हो जाता है, तो यह आपके आत्मसम्मान को प्रभावित कर सकता है।
  • चित्र बनाओ एक अच्छा इंप्रेशन चरण 06
    2
    बहुत सारे आराम करो उतना जितना भी उतना ही है जितना जानते हैं कि अच्छी नींद जरूरी है, बहुत से लोग इस "शासन" को बाधित करने की कोशिश करते हैं। यदि आप रात में छह घंटे से कम आराम करते हैं, उदाहरण के लिए, आपके शरीर में बहुत कुछ है नींद की कमी मन को भ्रमित करती है और चिड़चिड़ापन बढ़ जाती है
    • जब आपको किसी पर अच्छा प्रभाव पाना होगा, तो दोपहर या रात को कैफीन से पहले से बचें। यह पदार्थ नींद दूर ले जाता है और अनिद्रा की एक गंभीर तस्वीर पैदा कर सकता है अगर आप चिंतित हैं।
    • यदि आपको नींद चक्र को नियंत्रित करने की आवश्यकता है, तो मेलाटोनिन लें - एक उत्कृष्ट प्राकृतिक पूरक - बाकी समय की शुरुआत से 20 मिनट पहले
  • चित्र बनाओ एक अच्छा इंप्रेशन चरण 07



    3
    दीजिए गैर दृश्य टोपी. हर बदलाव का स्वागत है - जब कोई अच्छा प्रभाव देने की बात आती है, तो कोई भी न्यूनतम परिवर्तन दूसरों को उनकी उपस्थिति पर ध्यान देने के लिए मजबूर करता है, जो उन लोगों की सहायता कर सकते हैं जिन्हें दूसरी छाप बनाने की ज़रूरत है। यह "थप्पड़" कठोर होने की जरूरत नहीं: महिलाओं, उदाहरण के लिए, श्रृंगार की नई तकनीकों का उपयोग करें या उसके केश को बदल सकते हैं पुरुषों आप पोशाक जिस तरह से बदलने के लिए या एक दाढ़ी बढ़ने कर सकते हैं।
    • दृश्य में "तपस" देना, आत्मसम्मान बढ़ाने में भी मदद करता है। आखिरकार, दुनिया को एक नए रूप से पेश करते हुए यह स्पष्ट करता है कि आप जोखिम से डरते नहीं हैं और यह मान्यता प्राप्त होने के योग्य है।
  • चित्र बनाओ एक अच्छा इंप्रेशन चरण 08
    4
    नियमित रूप से व्यायाम करें उपस्थिति में सुधार और शरीर के कार्य कर के अलावा, मध्यम या कठोर शारीरिक गतिविधियों मस्तिष्क, जो, बारी में, मूड में सुधार और उलझन को कम में एंडोर्फिन की रिहाई को तेज। यह सब उन लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है जो अच्छा प्रभाव बनाना चाहते हैं। यदि आप किसी दिए गए दिन की प्रतिबद्धता के लिए इच्छा और आत्मविश्वास दिखाना चाहते हैं, तो आपको एक ठंडा गिलास पानी मिलता है और जैसे ही आप जागते हैं, तो चलते हैं।
  • भाग 3
    सबसे अच्छा तरीका संभव में अभिनय

    चित्र बनाओ एक अच्छा इंप्रेशन चरण 09
    1
    वक्तव्य रहें किसी नियुक्ति के लिए देर तक होने के बावजूद किसी व्यवसायिक मीटिंग या निजी मीटिंग में कुछ भी गलत न हो। साथ ही, आदर्श हमेशा कुछ मिनट पहले ही गंतव्य स्थान पर पहुंचने की कोशिश करता है - न केवल यह स्पष्ट करने के लिए कि आप जिम्मेदार हैं, बल्कि संभावित देरी के तनाव को कम करने के लिए भी।
  • चित्र बनाओ एक अच्छा इंप्रेशन चरण 10
    2
    मुखर, सकारात्मक और विश्वास वाले शरीर के संकेतों का उपयोग करें यह यह स्पष्ट कर सकता है कि आप अपने और अपनी क्षमताओं पर भरोसा करते हैं - बिना मुंह खोलने के लिए भी। मुखर शरीर की भाषा भी एक अधिक आत्मविश्वास से वायु दिखाती है, भले ही वह पहले ही थोड़ी मजबूर हो। अगर आपको कोई समस्या है, तो दर्पण से पहले अभ्यास करें। समय के साथ, आपको कुछ मिलेगा
    • नेत्र संपर्क बनाना एक शक्तिशाली तकनीक है जो आत्मविश्वास को बढ़ाता है।
    • एक फर्म हैंडशेक भी आवश्यक है, खासकर व्यावसायिक परिस्थितियों में
    • एक ठोस आसन को अपनाने से स्वयं आत्मविश्वास और सम्मान भी मिलता है।
  • चित्र बनाओ एक अच्छा इंप्रेशन चरण 11
    3
    एक अच्छा श्रोता रहो हालांकि counterintuitive शांत हो सकता है और किसी और थोड़ी देर के लिए बातचीत की बागडोर ले (क्योंकि यह जो एक अच्छी छाप छोड़ने के लिए चाहता है आप है) जाने के लिए लगता है, कई और अधिक प्रभावित होने की जब कोई गंभीर ब्याज और सुनने और ध्यान देने की जीवंत चलता जाते हैं। सटीक रहें: आप जो सुनते हैं उसे दोहराएं, प्रश्न पूछें, और बातचीत के प्रवाह को तब तक बाधित न करें जब तक कि कोई प्राकृतिक विराम न हो।
  • चित्र बनाओ एक अच्छा इंप्रेशन चरण 12
    4
    अच्छी तरह से बोलें आपकी स्थिति क्या है (उदाहरण के लिए एक मीटिंग या व्यावसायिक बैठक, कोई बात नहीं), शांति से और एक स्वर में व्यक्त करें जो सामान्य से थोड़ी बड़ा है। अपने आप को अच्छी तरह से और आत्मविश्वास से व्यक्त करने के बारे में जानने से एक खूबसूरत छाप छोड़ सकते हैं, लेकिन आप रातोंरात वक्तव्य की कला विकसित नहीं कर सकते। इस सुविधा क्षेत्र को इस तरह से छोड़कर किसी भी परिस्थिति में किसी और को दिलचस्प बनाता है।
    • जब भी यह प्राकृतिक लगता है और जब आप उन्हें याद रखना चाहते हैं, तब व्यक्ति का नाम बोलें। हर कोई नाम से बुलाया जाता है!
  • युक्तियाँ

    • यह है आवश्यक एक अच्छा प्रभाव बनाने के लिए परिस्थितियों के अनुरूप पता है
    • यदि पहली छाप में कोई समस्या है, तो लोगों के साथ दूसरा मौका लेने की कोशिश करने के लिए एक और व्यवहार को अपनाना। यह मुश्किल है, लेकिन यह संभव है।

    चेतावनी

    • दूसरों पर अच्छा प्रभाव बनाने के लिए खुद को विनम्र मत करो अंत में, आपको याद दिलाना सबसे अच्छा होगा कि आप किसके द्वारा यह है और दिखावे को इतना महत्व नहीं देते आराम करो और अपने अच्छे गुणों को जीवन में आने दें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com