IhsAdke.com

एक नौकरी साक्षात्कार में सर्वश्रेष्ठ प्रिंट कैसे करें

नौकरी की साक्षात्कार में ध्यान रखने वाली शीर्ष चीजें क्या हैं? प्रतिस्पर्धात्मक लाभ प्राप्त करने के लिए क्या किया जा सकता है? एक सफल साक्षात्कार के बाद, आपकी योग्यता के बावजूद, यह काम हो सकता है कि आपको नौकरी मिल जाएगी। यहां बताया गया है कि आपको इसे कैसे करना चाहिए।

चरणों

विधि 1
साक्षात्कार से पहले

एक जॉब इंटरव्यू चरण 1 पर सर्वश्रेष्ठ इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
स्थान खोजें यदि यह एक जगह है जिसे आप नहीं जानते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि वहां कैसे पहुंचे, पार्क करने के लिए कहां और किस क्षेत्र में यातायात आमतौर पर होता है। साक्षात्कार के दिन से पहले सब कुछ देखा जाना चाहिए। यदि आप इनमें से कोई भी अंक नहीं जानते हैं, तो आप देर हो सकती हैं, एक विशेषता जो अस्वीकृत हो सकती है।
  • कुछ दिनों पहले, क्षेत्र से गुजरती हैं। पार्किंग स्थल खोजें और कंसीयज नंबर की पुष्टि करें यदि यह शिखर समय है, तो वैकल्पिक मार्गों के बारे में सोचें। क्षेत्र को जानते हुए और सुनिश्चित करने के लिए कि वहां कैसे पहुंचें, आपको शांत हो जाएंगे और आपको वास्तव में क्या मायने रखेंगे, इसके बारे में सोचें।
  • एक जॉब इंटरव्यू चरण 2 पर सर्वश्रेष्ठ इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    कंपनी की खोज करें कंपनी की वेबसाइट, कुछ रिपोर्ट और लोग क्या कह रहे हैं देखें। साक्षात्कार के दौरान यह ज्ञान उपयोगी हो सकता है यदि आप कंपनी के मिशन और नीतियों से परिचित हैं, तो आप अपने व्यवहार को वे क्या देख सकते हैं, जो वे देख रहे हैं।
    • यदि आप जानते हैं कि आप कहां हैं, तो आप न केवल यह जान पाएंगे कि क्या आप एक अच्छे उम्मीदवार हैं, लेकिन आप साक्षात्कार को बातचीत में बदल सकते हैं। आपका साक्षात्कारकर्ता शांत हो जाएगा (वह पूरी प्रक्रिया को भी पसंद नहीं कर सकते हैं) और आप दिलचस्पी रखने वाले और जानकारों की एक छाप छोड़ देंगे। जब साक्षात्कारकर्ता कंपनी पर टिप्पणी करता है, तो आप उन चीजों के आधार पर सवाल पूछ सकते हैं जो आप पहले से जानते हैं।
  • एक जॉब इंटरव्यू चरण 3 पर सर्वश्रेष्ठ इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने कपड़े चुनें विचार संभव के रूप में तैयार किया जाना है, और यह आपकी उपस्थिति के लिए भी सही है। यदि आपके पास पहले से ही साक्षात्कार तैयार है, तो आपको बहुत कम चिंता करने की आवश्यकता होगी। साथ ही, यदि संभव है तो आपको आखिरी मिनट में इसके बारे में सोचना नहीं है, जितना संभव हो उतना पेशेवर दिखना आसान है।
    • जीन्स से दूर भागो रिक्ति के आधार पर, आपको एक सूट की आवश्यकता होगी रिक्ति जो भी हो, टाई के साथ एक शर्ट आदर्श हो सकती है।
    • बड़े गहने और घर पर आकर्षक कपड़े छोड़ दो। अच्छी स्वच्छता भी महत्वपूर्ण है, लेकिन आपको इत्र का स्नान करने की आवश्यकता नहीं है। याद रखें, यह पहली छाप होगी अपना अच्छा खोलने से पहले, साक्षात्कारकर्ता पहले से आपकी उपस्थिति का विश्लेषण कर रहा होगा।
  • एक जॉब इंटरव्यू चरण 4 पर सर्वश्रेष्ठ इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    दस मिनट पहले पहुंचें यह आपको मार्जिन देगा और आपको पहले छाप पर मदद करेगा। चढ़ाई करने के लिए सीढ़ियों या लॉक किए गए दरवाजे हो सकते हैं, अप्रत्याशित पर भरोसा करना बेहतर होता है।
    • "समय पर" प्राप्त करना समयबद्ध नहीं है कुछ कंपनियां इस पर विलंब का विचार कर सकती हैं। एक साक्षात्कार के लिए, "सामान्य देरी" नहीं है। पाबंदी हमेशा सबसे अच्छा है
  • विधि 2
    साक्षात्कार के दौरान

    एक जॉब इंटरव्यू चरण 5 पर सर्वश्रेष्ठ इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    पर्याप्त ऊर्जा है साक्षात्कारकर्ता के हाथ और मुस्कुराओ निचोड़ एक फर्म हैंडशेक आत्मविश्वास दर्शाता है जब एक मुस्कान के साथ, आप एक सकारात्मक दृष्टिकोण का प्रदर्शन करने में सक्षम होंगे।
    • वास्तव में मुस्कान एक दूरी से एक झूठी मुस्कान देखा जा सकता है इस बारे में सोचें कि आप कितनी खुशी से साक्षात्कार लेते हैं और वहां काम करना शुरू करने के लिए कितना अच्छा होगा।
  • एक जॉब इंटरव्यू चरण 6 पर सर्वश्रेष्ठ इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    साक्षात्कार के दौरान आँख संपर्क बनाए रखें यह आवश्यक है यदि आप दूर देखते हैं, तो साक्षात्कारकर्ता इसे अजीब खोज सकता है और आपको लगता है कि आप कोई दिलचस्पी नहीं रखते हैं।
    • यदि आप परेशान महसूस करते हैं, तो साक्षात्कारकर्ता आपके नौकरी कौशल के बारे में गलत निष्कर्ष निकाल सकता है, खासकर यदि वे लोगों के साथ बातचीत करने से संबंधित हो। आँख से संपर्क करना एक आत्मविश्वास प्रदर्शित करने और यह साबित करने का एक आदर्श तरीका है कि आप नौकरी के लिए सही व्यक्ति हैं।



  • एक जॉब इंटरव्यू चरण 7 पर सर्वश्रेष्ठ इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    उत्तर दें और प्रश्न पूछें यदि आपके पास अभ्यास है तो यह हिस्सा आसान होगा खुद को बेचना अपने कौशल और अनुभवों के बारे में बात करें विशिष्ट प्रश्नों के जवाब के साथ तैयार रहें (यदि आप इसका हिस्सा थे तो हमारी टीम बेहतर क्यों होगी? आप अपने आखिरी नौकरियों में कैसे चुनौतियों का सामना कर रहे थे?) और कुछ सवाल रुचि रखने के लिए
    • सामान्य तौर पर साक्षात्कारकर्ता की गति का पालन करें। हालांकि, अगर वह कुछ कहता है और आप कुछ संदेह के साथ रहते हैं, तो पूछने से डरो मत। आप रुचि दिखाई देंगे और यह संकेत देगा कि आप ध्यान से सुन रहे हैं।
    • क्या आप नहीं जानते पूछने के लिए शर्म न हो! स्थिति, आवश्यकताओं और अपेक्षाओं के बारे में पूछने पर आपकी रुचि दिखाई जाएगी और आपको पता चल जाएगा कि यह कहां गिर सकता है।
  • एक जॉब इंटरव्यू चरण 8 पर सर्वश्रेष्ठ इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने शरीर की भाषा पर ध्यान दें यहां तक ​​कि अगर आप सही बातें कह रहे हैं, तो आपका शरीर भाषा यह संकेत दे सकती है कि आप जो कह रहे हैं, आप उस पर विश्वास नहीं करते हैं या आप असुविधाजनक हैं।
    • अपनी बाहों को पार मत करो अपने सिर को ऊपर रखें और साक्षात्कारकर्ता को देखें। आपको खुले, पहुंच योग्य, और विश्वास होना चाहिए साक्षात्कारकर्ता की शरीर की भाषा की प्रतिलिपि बनाने से उसे कुछ परिचित, अनजाने में महसूस होगा इससे आपको आराम मिलेगा और आपको पसंद आएगा।
  • एक जॉब इंटरव्यू चरण 9 में सर्वश्रेष्ठ इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    रिलैक्स। आप को शांत कर रहे हैं, आप अधिक ईमानदार हो सकते हैं आप अजीब, बुद्धिमान और अच्छे होने में सक्षम होंगे। यदि आप परेशान और शर्मीले हैं, तो साक्षात्कारकर्ता आपकी क्षमता में विश्वास करने में संकोच करेगा। तैयार रहना आराम करने का सबसे आसान तरीका है।
    • रात पहले अभ्यास करके, एक सूट चुनना, यह जानने के लिए कि जगह कहाँ है, अपना शोध कर रही है और पहले से तैयार किए गए प्रश्नों के साथ जा रही है, आपको अधिक आराम मिलेगा साक्षात्कार की सफलता सुनिश्चित करने के लिए जो कुछ भी सहज महसूस करता है, उसे करो।
  • एक जॉब इंटरव्यू चरण 10 पर सर्वश्रेष्ठ इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    तैयार हो जाओ हालांकि इस का अनुरोध नहीं किया गया हो सकता है, यह आपके दस्तावेज़ों को ले जाने का एक अच्छा विचार हो सकता है आप प्रदर्शित करेंगे कि आप भविष्य के बारे में सोचते हैं और व्यावसायिकता रखते हैं एक ब्रीफकेस ले लो और संगठित हो।
    • कुछ संदर्भों पर विचार करें, अपने फिर से शुरू की एक अन्य प्रतिलिपि, व्यक्तिगत दस्तावेज, या अपने काम का एक पोर्टफोलियो सुनिश्चित करें कि सब कुछ व्यवस्थित और साफ है!
  • विधि 3
    साक्षात्कार के बाद

    एक जॉब इंटरव्यू चरण 11 पर सर्वश्रेष्ठ इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक धन्यवाद नोट भेजें आपको अपने समय के लिए साक्षात्कारकर्ता को आपकी प्रशंसा दिखानी चाहिए और बताएं कि साक्षात्कार में भाग लेने के लिए आप खुश थे फिर उस नोट को भेजें इस तरह, आप अपना नाम याद रखेंगे। आप साक्षात्कार में दिखाए गए गुणों के अतिरिक्त पेशेवर और विनम्र देखेंगे।
    • कुछ मामलों में, एक कॉल स्वीकार्य हो सकता है।
  • एक जॉब इंटरव्यू चरण 12 पर सर्वश्रेष्ठ इंप्रेशन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने संसाधनों का उपयोग करें यदि आप किसी ऐसे कंपनी के भीतर से जानते हैं जिस पर आप भरोसा कर सकते हैं, मदद के लिए पूछें। चयन प्रक्रिया की प्रगति के बारे में जानकारी प्राप्त करें और अपनी स्थिति सुधारने के लिए आप क्या कर सकते हैं।
    • नेटवर्किंग को कभी बंद नहीं करना चाहिए हमेशा बेहतर बनाने के अवसरों की तलाश करें
  • युक्तियाँ

    • दिन पर साक्षात्कार लेने वाले पहले या अंतिम व्यक्ति होने का प्रयास करें। साक्षात्कारकर्ता पहले और अंतिम उम्मीदवार को याद करते हैं।
    • उत्साहित देखो आपको एक व्यक्ति के रूप में इंटरव्यू किया जा रहा है, न कि केवल एक कर्मचारी के रूप में।
    • नकारात्मक न हो या नाम-कॉलिंग का उपयोग न करें। पुराने नियोक्ताओं के बारे में बात करते समय, उद्देश्य होना सकारात्मक दिखना हमेशा बेहतर होता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com