IhsAdke.com

एक प्रबंधन की स्थिति के लिए एक साक्षात्कार की तैयारी

एक प्रबंधन की स्थिति के लिए एक साक्षात्कार की तैयारी करते समय, आपको साक्षात्कार में होने वाली सभी संभावित चीजों के लिए तैयार रहना चाहिए। आपको नौकरी के लिए आदर्श उम्मीदवार होने की आशंका पाने की कोशिश ही नहीं करनी चाहिए, बल्कि कंपनी को पूरी तरह से जानने के लिए समय निकालना चाहिए। साक्षात्कार यह दिखा सकता है कि आप कौन हैं, इसलिए आपको तैयार होने की आवश्यकता है। यदि आप एक प्रबंधन की स्थिति के लिए एक साक्षात्कार के लिए तैयार करना चाहते हैं तो नीचे दी गई सूची देखें

चरणों

चित्र शीर्षक से एक होम हेल्थ सहयोगी बनें चरण 1
1
कंपनी पर एक शोध करें जिसमें आप साक्षात्कार करेंगे। कंपनी की वेबसाइट देखें और अपने मिशन और व्यापारिक दृष्टि देखें। जितना संभव हो उतना जानकारी इकट्ठा करें ताकि आप साक्षात्कार में आए सवालों के जवाब दे सकें। आप कंपनी के बारे में प्रश्नों की एक सूची भी बना सकते हैं ताकि भर्ती को पता चले कि आपने अपना गृहकार्य किया है यदि साक्षात्कारकर्ता किसी विषय पर चर्चा करना चाहता है, तो एक का चयन न करें कि आपके साथ बातचीत नहीं हो सकती
  • एक लाइफ इंश्योरेंस ब्रोकर स्टेप 4 बनें
    2
    कंपनी को खुली स्थिति में क्या करना चाहिए, इसके बारे में अधिक देखें नौकरी का विवरण पढ़ें और अपने साक्षात्कार के दौरान इन बिंदुओं पर ध्यान केंद्रित करना सुनिश्चित करें। अगर कंपनी ने नौकरी विवरण में विशिष्ट कौशल और योग्यता का उल्लेख किया है, तो वे निश्चित रूप से महत्वपूर्ण हैं। इसलिए, सुनिश्चित करें कि आप अपने अनुभव और योग्यता में इन बिंदुओं को प्रदर्शित कर सकते हैं।
  • एक मैरी के सौंदर्य सलाहकार चरण 1 बनें चित्र का शीर्षक
    3
    यह जानने का प्रयास करें कि वे आपको किस प्रकार के प्रश्न पूछेंगे आपको उन उत्तरों के बारे में सोचना शुरू कर देना चाहिए जो आप दे देंगे ताकि साक्षात्कार के समय वे अच्छी तरह से प्रवाह कर सकें और आपके लिए प्रासंगिक बिंदुओं का उल्लेख करना मत भूलना ऐसे प्रश्नों के लिए इंटरनेट खोजें, जिन्हें आमतौर पर प्रबंधन पदों के लिए साक्षात्कार में कहा गया है, जैसे "अपने बजट सेटिंग अनुभव के बारे में मुझे बताएं," "कर्मचारी प्रदर्शन का मूल्यांकन करते समय इस्तेमाल की जाने वाली विधियों की सूची" और "उदाहरण दें आपके द्वारा डिपार्टमेंट दक्षता में सुधार करने के लिए आपके द्वारा कार्यान्वित किए गए सिस्टम की। "
  • एक उच्च विद्यालय अंग्रेजी शिक्षक चरण 5 बनें चित्र का शीर्षक
    4



    फैसला लें कि साक्षात्कार में जाने के लिए आप क्या पहनेंगे। एक अधिक औपचारिक कपड़े पसंद करते हैं, आदर्श रूप से एक सूट। आपको उस स्थान के लिए उपयुक्त तरीके से पोशाक करना चाहिए, जिसे आप रखना चाहते हैं। अपने कपड़े पास करें और अपने जूते चमको। आपकी उपस्थिति आपके व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ कहती है, इसलिए अपने कपड़े तैयार करने में कुछ समय दें, छोटे विवरणों का ख्याल रखें। एक बहुत मजबूत इत्र का उपयोग न करें, एक का उपयोग करें जो सुखद खुशबू है और केवल थोड़े खर्च करते हैं।
  • एक स्वास्थ्य निरीक्षक चरण 1 बनें चित्र का शीर्षक
    5
    साक्षात्कार के पहले दिन तैयार किए गए सब कुछ के साथ तैयार रहें। अगर आप इस क्षेत्र को बहुत अच्छी तरह से नहीं जानते हैं तो साक्षात्कार साइट को कैसे प्राप्त करें, इसके बारे में जानकारी प्रिंट करना याद रखें। यदि संभव हो तो, साक्षात्कार स्थल पर पहले जाएं ताकि आप दिन में हार न सकें।
  • एक ऑनलाइन पाककला शो चरण 7 शुरू करें
    6
    साक्षात्कार से पहले रात को आराम करो। अगली सुबह के लिए तैयार कॉफी निर्माता छोड़ दो और बहुत देर तक सो नहीं जाइए। आप थक नहीं देखना चाहते हैं और आपकी आंखों के नीचे काले घेरे हैं।
  • एक डायबिटीज एडुकेटर चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    साक्षात्कार के लिए जल्दी आने की योजना एक साक्षात्कार में देर हो रही है अक्षम्य है हमेशा समय से पहले अच्छी तरह से आने के लिए घर छोड़ दें।
  • एक कानून प्रोफेसर चरण 4 बनें नामक चित्र
    8
    साक्षात्कार में जाने से पहले आराम करो और एक गहरी साँस लें। आपके साक्षात्कार के दौरान आपको आत्मविश्वास दिखाना चाहिए अहंकार दिखाए बिना आत्मविश्वास होना सीखें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com