IhsAdke.com

कैसे लोगों को आप की तरह ठीक बनाओ

हर कोई दूसरों को पसंद करता है, यहां तक ​​कि जो भी कसम खाती हैं कि वे परवाह नहीं करते। हालांकि, बहुत से लोग जीवन के माध्यम से जाते हैं, या कम से कम अपने जीवन का हिस्सा होते हैं, ऐसा महसूस करना कि जैसे लोग उन्हें पसंद नहीं करते। इस अनुच्छेद का उद्देश्य आपको लोगों को बनाने के लिए आप क्या कर सकते हैं पर कुछ सुझाव देना है - शायद "तुरंत"।

चरणों

विधि 1
संवाद की योग्यता

चित्र शीर्षक से लोगों को तुरन्त पसंद करें चरण 3
1
एक नियम याद रखें: लोग स्वयं में रूचि रखते हैं लोगों को आपकी पसंद करने में पहला कदम सरल है। आपको बस उन सभी में दिलचस्पी लेनी है। उनके बारे में बात करें वार्तालाप का नेतृत्व करें, यह सुनिश्चित कर लें कि बातचीत के चारों ओर मुड़ते हैं, जिससे उन्हें विश्वास हो जाता है कि वे ध्यान का केंद्र हैं।
  • अपनी रुचियों को ढूंढें और अधिक जानने की कोशिश करें उदाहरण के लिए, आप किसी से बात कर रहे हैं और उसने उल्लेख किया है कि आप सप्ताहांत में पर्वतारोहण गए थे।
    • इस खेल के बारे में अधिक प्रश्न पूछें: "आप पर्वतारोहण में कैसे रुचि रखते थे?" या "इस खेल के बारे में आपको सबसे अच्छा क्या पसंद है?" या "क्या सबसे अच्छी जगह आप चढ़ गए?"
  • इन सवालों के जवाब होगा, और आप अधिक प्रश्न पूछ सकते हैं या उस विषय के आधार पर बातचीत का विकास कर सकते हैं। भले ही, दूसरे व्यक्ति आपकी रुचि को देखने के लिए आश्चर्यचकित हो जाएंगे, और वह वास्तव में पसंद करती चीज़ों के बारे में बात करने में प्रसन्न होगा।
  • 2
    सकारात्मक चीजों के बारे में बात करें लोग अक्सर खुश महसूस करना चाहते हैं, इसलिए वे नकारात्मक चीजों के बजाय सकारात्मक बात करने से अधिक संतुष्ट हैं। नकारात्मक चीजों के बारे में बात करना या बहुत अधिक शिकायत करने से आपके साथी या साथी को एक अजीब स्थिति में डाल दिया जा सकता है और कभी-कभी बात बोरिंग भी कर सकती है। इसके बजाय, अपने जीवन के सुखी या सकारात्मक पहलुओं को साझा करने पर ध्यान केंद्रित करें, जो लोग संबंधित या प्रशंसा कर सकते हैं।
  • 3
    आप क्या कर रहे हैं, इस बारे में बात करें और असली उत्साह दिखाएं। यहां तक ​​कि अगर वे अपने हितों के बारे में लगभग कुछ भी नहीं जानते हैं, तो अगर आप उन्हें समझाते हैं तो वे खुश होंगे - उत्साह संक्रामक है उदाहरण के लिए, जिस व्यक्ति पर आप बात कर रहे हैं वह फ़ैशन के बारे में लगभग कुछ भी नहीं जानता, लेकिन आप इस विषय में उसकी दिलचस्पी दिखाने और इस विषय पर नहीं होने वाले किसी को ब्योरा देने की उनकी क्षमता से उसे विषय में रुचि दे सकते हैं।
    • यदि आप पहली बार किसी से बात कर रहे हैं तो धर्म और राजनीति जैसे "खतरनाक विषयों" से बचें। इन विषयों पर अलग-अलग राय साझा करके, अधिकांश लोगों ने स्वचालित रूप से आपको जो कहा गया था उसके आधार पर न्याय करेगा, इसलिए बाद में इन चर्चाओं को छोड़ना बेहतर होगा
    • नकारात्मक या बुरे कुछ चीज़ों के बारे में बात करना चुनकर, तथ्यों के चारों ओर एक मजेदार कहानी बनाएं हास्य एक शानदार तरीका है कि आप लोगों को तुरंत दोस्ताना के रूप में देख सकें, खासकर जब आप भयानक या उबाऊ कहानी को कुछ खुशी और रोमांचक में बदल सकें अपने जीवन में अच्छे मूड का पता लगाएं अपने ही दुख पर हँसने के लिए ठीक है, अगर हर कोई जानता है कि आप इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं
  • 4
    मजेदार हो स्कूल "विनोदी" आमतौर पर चंचल छात्र के साथ एक बहुत ही लोकप्रिय छात्र होता है जो हमेशा लोगों को हंसी बना देता है। वास्तव में अजीब होने के नाते एक मुश्किल बात है, हालांकि, यह महत्वपूर्ण है करने के लिए आप जैसे अन्य लोग
  • 5
    हास्य की अपनी भावना विकसित करें कुछ लोगों के पास हास्यास्पद मून, अभिव्यक्ति और इंप्रेशन करने की प्रतिभा है। दूसरों का सूखा मनोदशा होता है, शुक्राणुओं, चुटकुले, और सनकवाद को पसंद करता है पता करें कि किस प्रकार का हास्य आपके व्यक्तित्व को फिट बैठता है और उसका उपयोग करें
    • उन चीजों में हास्य खोजें, जो दूसरों की ओर ध्यान न दें। एक अच्छा मूड अक्सर हमारे नाक के नीचे सही है, लेकिन कोई भी ध्यान नहीं दिया है। आपके साथ होने वाली अजीब घटनाओं पर ध्यान दें और उन्हें लिखिए या उन्हें अपनी स्मृति में रखें। जब समय आता है और विषय उपयुक्त है, तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करें।
    • विफल चुटकुले से पुनर्प्राप्त करें कुछ चुटकुले का वांछित प्रभाव नहीं होगा और मजेदार नहीं होगा। हालांकि, चिंता न करें, अच्छी खबर यह है कि कोई भी कभी मजाक नहीं याद रखता है जो अजीब नहीं है! लोग केवल उन लोगों को याद करते हैं जो उन्हें हंसते हैं। तो इससे पहले कि आप एक बीमार-प्राप्त मजाक कहने के बाद निराश हो जाएं, याद रखें कि आपको जल्द ही एक और मौका मिलेगा जो आपके दोस्तों की सफलता को पूरा करे।
  • विधि 2
    दृश्य भाग की देखभाल करें




    चित्र शीर्षक से लोगों को तुरन्त पसंद करें चरण 4
    1
    शरीर की भाषा पर ध्यान दें तुम्हारी शरीर की भाषा आपके स्वयं के व्यक्ति के संकेतों की तरह है जो अन्य लोगों को बिना किसी सच्चाई को देखते हुए सिग्नल भेजती है। हमारे शरीर की भाषा का एक बड़ा हिस्सा किसी का ध्यान नहीं है - यह अवचेतन है यह पहचानने के लिए प्रशिक्षण कि आप किस प्रकार की शरीर की भाषा दूसरों को देते हैं, अच्छा बनने का एक महत्वपूर्ण अंग है
    • जब भी आप किसी से बात करते हैं, आँख से संपर्क करने के लिए मत भूलना आँखें हमारे शरीर का एक अत्यंत शक्तिशाली हिस्सा हैं। उन्हें अच्छी तरह से उपयोग करें! किसी के साथ आँख संपर्क बनाने से यह पता चलता है कि आप उस व्यक्ति में रुचि रखते हैं और इसमें क्या बोल रहे हैं। लगातार चारों तरफ देखकर या फर्श पर यह दिखाया जाएगा कि आप विचलित हैं या आपकी परवाह नहीं है।
    • मुस्कुराते हुए। इससे कुछ भी सरल नहीं है कई अध्ययनों से पता चला है कि जो लोग मुस्कुराते हैं उन्हें अधिक विश्वसनीय माना जाता है, और जो लोग अधिक मुस्कुराते हैं वे लंबे समय से अधिक मुस्कुराते हुए कम मुस्कुराते हैं। अपनी आँखों में अपनी मुस्कुराहट का आइना करें, जैसे कि आप किसी को ढूंढने या उससे बात करने के लिए वास्तव में खुश हैं
    • चेतावनी महसूस करो सुनिश्चित करें कि आप ऐसा नहीं देखते हैं जैसे कि आप स्वयं के साथ शामिल हैं, या किसी और से विचलित हैं किसी को मिलते समय, यह दिखाना बहुत महत्वपूर्ण है कि उनकी रुचि है व्यक्ति को संबोधित करने से पहले अपने आप को एक साहस की खुराक दीजिए, एक छोटा सा कप कॉफी पीना या केंद्रित रहने के लिए एक रास्ता खोजना
    • बेहोश शरीर की भाषा से बचें जो बोरियत या ब्याज की कमी का संकेत देती है अपनी छाती पर अपनी बाहों को पार करने से बातचीत में बोरियत और उदासी का संकेत मिलता है जोर से बोझ या निराश होने का अर्थ है अपने पैर को हल्के ढंग से फर्श पर दोहन करने का मतलब है जल्दी करो। मुट्ठी को कसने से घबराहट या जलन होती है।
  • चित्र शीर्षक से लोग तुरन्त आपको पसंद करें चरण 5
    2
    किसी व्यक्ति की छवि को आकर्षक और आकर्षक बनाएं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको हर किसी के रूप में उसी तरीके से तैयार करना चाहिए आपको केवल ग्रहणशील, ईमानदार, प्राकृतिक, मैत्रीपूर्ण, निवर्तमान और साफ दिखाई देने चाहिए। यह महत्वपूर्ण है क्योंकि, ज्यादातर मामलों में, पहली छाप वह है जो रहता है।
    • अपनी व्यक्तिगत स्वच्छता का ख्याल रखना स्वच्छ और साफ बाल, देखभाल और नाखून और एक अच्छा शरीर की गंध होने से वास्तव में आप सभी को अपने आसपास के लोगों के लिए अधिक आकर्षक बना देंगे। लड़कों के लिए: एक दाढ़ी चुनने का मतलब यह नहीं है कि आपको इसका ध्यान रखना नहीं है।
    • अच्छे कपड़े पहनो आपको अच्छी तरह से तैयार करने के लिए महंगे कपड़ों की ज़रूरत नहीं है। अल्ट्रामॉडर्न और बेजान होने के बजाय बुनियादी और भरोसेमंद कपड़ों को पसंद करते हैं। उन कपड़ों में अच्छा लगना आसान है जो कभी शैली से बाहर नहीं निकलते, इसलिए उनमें निवेश करें।
      • यदि पैसे एक समस्या है, तो हर बार जब आप इसे बर्दाश्त कर सकते हैं तो कपड़ों का एक अच्छा टुकड़ा प्राप्त करें। संभावना है कि आप इसे लंबे समय तक रखेंगे और धीरे-धीरे शांत कपड़े के बहुत सारे के साथ एक कोठरी बनेंगे।
  • विधि 3
    शब्दों से परे जाओ

    1. 1
      जिस व्यक्ति को आप आरामदायक महसूस करने के लिए बात कर रहे हैं उसे बनाएं यह सब उस व्यक्ति पर निर्भर करता है जो "आराम से" माना जाता है, हालांकि, कई चीजें यहां लागू होती हैं। उसे विशेष महसूस करने के लिए अतिरिक्त प्रयास करें ध्यान रखें कि हर कोई विशेष रूप से महसूस करना चाहता है जब वे संपर्क में आते हैं।
      • समय-समय पर उचित शारीरिक संपर्क करें। यह हाथों को मिलाते हुए या संभवतः, थोड़ा अधिक अंतरंग तरीके से शुभकामना दे सकता है यदि आप अपने आप को आत्मविश्वास, सकारात्मक दिखाते हैं, और आपके इशारों को धमकी नहीं लगता है, तो लोग शायद उन्हें बधाई देने के अपने तरीके से परेशान नहीं करेंगे।
        • किसी की पीठ पर टैप करना आमतौर पर पुरुषों के बीच स्वीकार्य होता है, जबकि गले लगाते हैं आमतौर पर महिलाओं के बीच स्वीकार्यता है। विपरीत सेक्स के साथ इस्तेमाल किए जाने वाले शारीरिक संपर्क से सावधान रहें: महिलाओं को, एक निर्दोष प्रयास में दोस्ताना होने के लिए, लोगों को गलत संकेत दे सकते हैं, और पुरुष उसी तरह से महिलाओं को डरा सकते हैं।
      • स्थिति उपयुक्त होने पर थोड़ा सा इश्कबा करने से डरो मत। लोग अधिक रोमांटिक ध्यान को प्यार करते हैं इससे उन्हें विशेष महसूस होता है छेड़खानी दूसरों के करीब लाने का एक अच्छा तरीका है
      • आंखों के संपर्क और मुस्कुराकर महिलाएं इश्कबाज कर सकती हैं - पुरुष शारीरिक विशेषताओं की प्रशंसा, अच्छे चुटकुले बनाने, या एक पेय की पेशकश करके इश्कबाज कर सकते हैं।
    2. चित्र शीर्षक से लोगों को तुरन्त पसंद करें
      2
      ऊर्जावान और उत्साही रहें तुम्हें पता है क्या अच्छी तरह से काम करता है और क्या आपके लिए काम नहीं करता है जो भी आप करते हैं, ऊर्जा और उत्साह दिखाएं अपनी आवाज़, अपने शरीर, और अपने विश्वास को यह साबित करें।
      • अपनी आवाज को एक हंसमुख और सुखद आवाज दें अपनी आवाज की टोन को समायोजित करें जिससे कि यह आपको बहुत सी ऊर्जा और उत्साह देगा (रेडियो उद्घोषक यह अच्छी तरह से करते हैं, हालांकि, संभवतः एक तरह से ध्वनि करने के लिए कोई अच्छा विचार नहीं है।)
        • हकलाना या कई "आह" या "उम" कहने की कोशिश न करें - यह घबराहट का संकेत है। यदि आप बहुत बड़बड़ाना शुरू करते हैं, तो अपने वक्तृत्व को धीमा कर दें बात करना शुरू करने से पहले अपने सिर में क्या कहने जा रहे हैं इसका सार बताएं।
      • पुरुष अपनी आवाज को टोन करने की कोशिश कर सकते हैं, यदि यह स्वाभाविक है अध्ययनों से पता चला है कि कम यौन आवाज वाले पुरुष अधिक यौन साझेदारों को आकर्षित करते हैं। यद्यपि इसे लागू करने की कोशिश मत करो। यह आपकी आवाज शांत और आराम से रखने के लिए बेहतर है, इसे बदलने के लिए कुछ ऐसा नहीं है।
      • स्वयं होने के नाते, सभी के बाद, सुनहरे नियम आपके जैसे लोगों को बनाने के लिए। आप कुछ आदतों को बदल सकते हैं, लेकिन वही आपके व्यक्तित्व पर लागू नहीं होता है आप हैं आप कौन हैं और यह महान है, क्योंकि आप विशेष और अद्वितीय व्यक्ति हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com