IhsAdke.com

कैसे एक बोर वेलेंटाइन छोड़ दो

हम इसका सामना करते हैं: जब धुनों की बात आती है, तो सभी आक्रामकता के पीछे हमेशा एक कारण होता है। उनके दृष्टिकोण के पीछे कई बहाने हैं, जिनमें से कई काफी उदास हैं। कुछ कारण उदासीन हो सकते हैं, अलोकप्रियता महसूस कर रहे हैं, ध्यान देने की आवश्यकता है, श्रेष्ठता की भावना, दूसरों को और कई अन्य लोगों को प्रभावित करना चाहते हैं लेकिन सच्चाई यह है कि वे चाहते हैं कि आप नाराज, शर्मिंदा, चोट और दुखद हों। धमकाने के व्यवहार से निपटने के तरीके जानने के लिए इस लेख को पढ़ें।

चरणों

चित्र बनाओ एक बुली ऊबड़ चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि धमकाने है समान अपने पैर पर उठा इसे से बचने की कोशिश करें - एक ऐसी जगह पर जाएं जहां आप दृष्टि से बाहर रहें। यदि वह आपके अनुसरण करता है और जब तक आप इस क्षेत्र में प्रवेश नहीं करते, जहां वह आमतौर पर आपको परेशान करता है, तब वह वास्तव में आपको चिह्नित कर रहा है
  • चित्र बनाओ एक बुली ऊबड़ चरण 2
    2
    हमेशा एक दोस्त के साथ चलना- कभी अकेले न हो धमकाने के आसपास होने पर अपने मित्र से बात करना शुरू करें और इसे प्रकट करें कि आप बातचीत में पूरी तरह से व्यस्त हैं। धुनों की मात्रा के आधार पर और वे कितने भयानक हैं, आपको थोड़ी देर के लिए पीड़ितों के एक समूह के साथ चलना पड़ सकता है। बड़े समूह में हर कोई सुरक्षित हो जाता है
  • चित्र बनाओ एक बुली ऊबड़ चरण 3
    3
    आँखों में धमकाने को देखो ऐसा करने से पता चलता है कि आपको विश्वास है और आप अंदर से उस पर हंस रहे हैं। यदि आप उसे सही लगती हैं, तो वह भी पीछे हट सकता है आखिरी चीज जो धमकाने की चाहती है वह किसी व्यक्ति को चुनने के लिए बेवकूफ की तरह दिखती है जिसे स्टील की नसें हैं



  • चित्र बनाओ एक बुली ऊबड़ चरण 4
    4
    प्रतिशोध कभी नहीं! यदि आप कुछ कहते हैं, तो धमकाने का इस्तेमाल करने की कोशिश करेंगे, जो आपने कहा था कि वह ऐसा दिखता है आप समस्या व्यक्ति है इसके अलावा, आप एक काली आँख के साथ समाप्त हो सकता है किसी भी मार्शल आर्ट फिल्म से उन पुरानी एशियाई लोगों के कोमल, सौम्य तरीके को याद रखें: जाहिरा तौर पर यह विश्वास हो रहा है कि जैसे अपमान सिर्फ धार्मिक पक्षी थे जो आपके लिए कुछ भी नहीं है। धमकाने शिक्षा और दयालुता जब वह अपमान तुम भी लोग हैं, जो दृश्य देख रहे हैं के लिए मजाक का अनुग्रह समाप्त करेंगे इलाज, अपने dignity- रखने क्या वयस्कों "सिर्फ उपेक्षा" मतलब है। ज्यादातर वयस्कों कितना मुश्किल यह यह करने के लिए है के बारे में सोचना नहीं है, लेकिन आप एक भावनात्मक प्रतिक्रिया, कुछ है कि बुनियादी सैन्य प्रशिक्षण में पढ़ाया जा रहा है बिना किसी भी अपमान सहना सक्षम होने के लिए प्रशिक्षित कर सकते हैं। यही कारण है कि सैन्य ड्रिल सार्जेंट लगातार रंगरूटों का अपमान करते हैं: उन्हें अर्थहीन शब्द और वास्तविक खतरों के बीच अंतर सिखाना। एक सिपाही की तरह प्रतिक्रिया करना, धमकाने की धमकी के साथ चुप्पी का उत्तर देना, गुस्सा प्रतिक्रिया की तुलना में अधिक भयावह है।
  • चित्र बनाओ एक बुली ऊबड़ चरण 5
    5
    धमकाने से बचें और हर किसी को एक वयस्क के लिए सब कुछ बताओ - अंततः, धमकाने ऊब हो जाएगा और एक और शिकार की तलाश करेंगे हालांकि, यह तकनीक हमेशा काम नहीं करती है, और सबसे अच्छी बात यह है कि एक वयस्क को बताएं। इसे निंदा करने के लिए कभी भी "गपशप" या "कायर" कहने से डरो नहीं, क्योंकि यह अपमानित या असहज महसूस करने का कभी भी सही नहीं है।
  • चित्र बनाओ एक बुली ऊब चरण 6
    6
    अधिकारियों के साथ शिकायत करें कुछ देशों में, इस प्रकार का व्यवहार बदमाशी) एक अपराध माना जा सकता है निकटतम पुलिस स्टेशन पर जाएं और जानकारी मांगें। औपचारिक शिकायत करने से कभी डरना न करें और हमेशा याद रखें कि यदि आपको अपमानित किया जा रहा है, तो आपको दोषी महसूस किए बिना अधिकारियों से शिकायत करने का अधिकार है।
  • युक्तियाँ

    • पीछे मत करो, फर्म खड़े हो जाओ!
    • हमेशा बदमाशी की आंखों में सीधे दिखें।
    • उसे दिखाने का आनंद न दें कि आपने नाराज महसूस किया।
    • अगर धमकाने से आपको शारीरिक रूप से चोट लगती है, एक वयस्क को तुरंत बताएं! बेवकूफ की तरह महसूस न करें, क्योंकि बदमाशी सोच रही है कि आप किसी को भी नहीं बताएंगे। गिनती नहीं, आप उसे उसे फिर से करने की अनुमति दे रहे हैं और कह रहे हैं कि वह इस तरह की चीज़ों को कर रही हैं। यह जीवन के लिए लोगों को अपमानित करने के लिए जारी है, यह एक आपराधिक जो चीजों को बहुत खराब, कैसे लोगों को या लूटने के लिए एक बैंक को मारने के लिए, और दुनिया ऐसे ही और अधिक लोगों की जरूरत के रूप में खत्म कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर वह अपराधी न बनें, तो वह उस मालिक का अंत हो सकता है जिसके लिए कोई भी सैकड़ों जीवन का काम नहीं करना चाहता है। आप अपने लिए लड़ कर इसे समाप्त कर सकते हैं और सुनिश्चित कर सकते हैं कि धमकाने को आपके कार्यों के लिए दंडित किया जाता है।
    • हमेशा चुप तरीके से धमकाने का जवाब दें और रोएं, उसे भ्रमित करें और न सिर्फ उसका अपमान करें। उदाहरण के लिए, यदि वह अपनी उपस्थिति पर टिप्पणी करता है, तो विनम्रता से पूछें कि क्या आपके पास बदलने के लिए कोई भी विचार या समाधान है वह उस उत्तर की प्रतीक्षा नहीं करेगा
    • सबसे पहले, धुनों का लक्ष्य बनने की कोशिश न करें आम तौर पर वे "सामाजिक बहिष्कृत" के बाद जाते हैं क्योंकि वे लगभग निश्चित हैं कि अगर कोई उन्हें अपमान करता है तो कोई भी कॉल नहीं करेगा। आप एक कारण है कि नियंत्रित नहीं कर सकते, इस तरह के धर्म, कामुकता, मोटापा, उपस्थिति, शारीरिक परिपक्वता (या अभाव क्या है), विकलांगता या गंभीर मुँहासे के रूप में के लिए बाहर रखा गया है, तो अन्य सामाजिक रूप से बनाने के लिए बाहर रखा गया गठबंधनों की तलाश शुरू करते हैं। उनसे संपर्क करें, और जब आपके पास मित्रों के समूह हों, तो अब आपको बाहर रखा नहीं जाएगा।
    • बस याद रखें कि धमाकेदार आपसे प्रतिक्रिया करना चाहते हैं, इसलिए उन्हें खुशी न दें! उनमें से बहुत से लोग उदास हैं और वे आपको चोट पहुँचना चाहते हैं, आप को पीड़ित करते हैं, आपको डर लगता है और रोना पड़ता है यही कारण है कि उनकी प्रेरणा है और है, हालांकि उन्हें, यदि आप बाहर निकल सकते हैं इससे पहले कि वे वास्तव में अपने पैरों को इस तथ्य पर लेने के लिए शुरू कुछ स्थितियों में और भी प्रोत्साहित कर सके प्रतिक्रिया नहीं है, तो आप उन्हें पूरी तरह से बचने के लिए सक्षम हो सकता है।
    • यदि आप निर्णय लेते हैं कि आप प्रतिशोध चाहते हैं या ऐसा लगता है कि यह एक लड़ाई है, तो पहले से सोचें शारीरिक जवाबी झगड़े हैं कभी अंतिम उपाय दूसरे लोगों का ध्यान आकर्षित करना या आकर्षित करना सर्वोत्तम है
    • स्नेह के साथ आग से लड़ो: धमाके के लिए मुस्कान और उन्हें खुद के बारे में बुरा महसूस करना।
    • हर संभव तरीके से उन्हें बचें

    चेतावनी

    • ज्यादातर बच्चे इस बात पर विचार करते हैं कि यह एक अपराध का दुरुपयोग करने के लिए अपराध या अन्य रूप को रखने के लिए आत्मरक्षा का एक रूप है। कुछ स्थितियों में, यह सच हो सकता है, और बहुत सावधानी से विचार किया जाना चाहिए लेकिन ज्यादातर मामलों में, गुप्त रखने से वह ऐसा ही होता है जो धमकाने से आप करना चाहते हैं।
    • वयस्कों (और बैलियां) के खिलाफ खड़े हो जाओ जो सोचते हैं कि बच्चों को अनदेखा करना चाहिए और बच्चों को अपराध या अपराधों की रिपोर्ट करते हुए अधिकांश वयस्क समर्थन करते हैं। निंदा के कारण आपको सुनाई देती है और आप सबूत प्रदान करते हैं कि आप कानून का पालन करते हैं और परेशानी नहीं करते बेशक बुलियंस यह पसंद नहीं करेंगे, लेकिन मनोवैज्ञानिक दबावों में नहीं देते हैं। अधिकारियों को आरोप लगाना अंततः आपके चारों ओर समर्थन की एक दीवार बना देगा जो टूटना मुश्किल होगा।
    • जब आप के लिए सुरक्षित है, अपराध की रिपोर्ट करें, लेकिन समझें कि यह आसान प्रक्रिया नहीं है कई पुलिसकर्मियों, माता-पिता, शिक्षक, आदि। मानें कि स्कूल के माहौल में बच्चों के खिलाफ अपराधों की रिपोर्ट करना गलत है, और कभी-कभी आपको उन्हें सुनना होगा। हालाँकि, पूरी तरह से ईमानदारी से स्थिति को किसी वयस्क को बताए, क्योंकि यह आप दोनों के बीच विश्वास बनाने का एक बढ़िया तरीका है।
    • कई बैलियां बाथरूम में पीड़ितों को पकड़ती हैं, जहां लोग आमतौर पर अकेले जाते हैं। जब यह भरा हुआ है, या समूहों में जाने के लिए बाथरूम में जाने की आदत करें।
    • कठोर टिप्पणियां या चुटकुले मत करो, या किसी भी प्रकार की अफवाहें फैलाना न करें। यह केवल आपको लंबे समय तक ही दुख देगा।
    • अगर धमकाने के कारण बहुत दुख (शारीरिक या भावनात्मक) हो रहा है, तो यह है बिल्कुल आवश्यक अपनी समस्याओं को किसी को बताएं याद रखें कि आप अकेले नहीं हैं
    • नवीनतम हस्तक्षेप करने के लिए सक्षम वयस्क के लिए समय नहीं है जब तत्काल स्वास्थ्य, जीवन या संपत्ति के जोखिम से जुड़े हाल के अपराधों की रिपोर्ट करें: जितनी जल्दी हो सके पुलिस को बुलाओ। किसी प्राचार्य, शिक्षक, नर्स, परामर्शदाता, अभिभावक, आदि को तत्काल खतरे के बिना अपराधों की रिपोर्ट करें (या जब पुलिस को रिपोर्ट करने से तेज़ी से होता है), और उन्हें पुलिस से कहने में आपकी मदद करने के लिए कहें।
    • आत्मरक्षा जानें, लेकिन सीमाएं पता करें: यह खतरे से खुद का बचाव करने के लिए कार्य करता है कभी-कभी स्वयं की रक्षा (या आत्मरक्षा) खुद को शारीरिक रूप से बचाव करने के लिए काम कर सकता है, लेकिन अन्य समय में यह समस्या किसी अन्य तरीके से चलाने या बचने के लिए हो सकती है। आपका उद्देश्य, जब आपको अपने आप को शारीरिक रूप से बचाव करने की ज़रूरत होती है, तो उठा लेने से रोकने के लिए कुछ भी नहीं है कभी-कभी आत्मरक्षा आप पर हमला कर सकती है (आपको एक आपराधिक प्रतीत होता है, जो एक न्यायाधीश के फैसले पर निर्भर करेगा) स्वयं निर्णय लेने के बाद आपको यह तय करना होगा कि आप अपराध की रिपोर्ट करना चाहते हैं या नहीं।
    • अगर आप किसी वयस्क को बताते हैं, तो ठीक से बताना सुनिश्चित करें कि आपने किसी प्रकार के आत्मरक्षा का इस्तेमाल किया है, ताकि वह सुनिश्चित हो कि आप सही पक्ष पर हैं यदि वह केवल बाद में पता चलेगा, तो वह सोच सकता है कि आप वह थे जो इसे बंद कर दिया था।
    • यदि आप अपने माता-पिता (या किसी अन्य वयस्क) के द्वारा दुर्व्यवहार किया जा रहा है, तो यह रिपोर्ट करने के लिए थोड़ा मुश्किल है क्योंकि उनके पास आपके पास बहुत सी शक्ति है यदि वे आपको मारते हैं या किसी तरह का यौन संपर्क करते हैं, तो एक वयस्क को बताएँ जो आपको भरोसा है।
    • ध्यान रखें कि यदि कोई व्यक्ति आपकी अनुमति (या एक वयस्क जो आप पर वास्तविक अधिकार है की अनुमति) के बिना आप को छू, यह एक अपराध माना जा सकता है, भले ही अपराधी एक बच्चा है। आपको इस तथ्य की पुष्टि एक विश्वसनीय वयस्क के पास करनी चाहिए, जब तक कि यह बहुत ही साधारण कुछ नहीं है, जिसे आप वास्तव में परवाह नहीं करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com