IhsAdke.com

कैसे धमकाता, गपशप और अफवाहों के साथ सौदा करने के लिए

कक्षा में, खेल के मैदान में, सामाजिक नेटवर्क पर, पाठ संदेश या फोन कॉल के माध्यम से और यहां तक ​​कि कार्यस्थल में भी हो सकता है। इस प्रकार की बदमाशी में मौखिक अपराध शामिल हैं, जैसे अपमानजनक उपनाम और अन्य नाम-कॉलिंग, और शारीरिक हिंसा। सामाजिक बहिष्कार और अफवाह के आविष्कार भी सीधे व्यवहार का सामना करने के लिए मुश्किल व्यवहार हैं। हालांकि, अगर आपको कार्यस्थल या स्कूल में धमकाया जा रहा है तो खुद को बचाने के कुछ तरीके हैं अपनी धमकाने का सामना करके बदमाशी और मतलब गपशप से निपटना सीखें आपके मानसिक स्वास्थ्य की देखभाल करने का यही एकमात्र तरीका है

चरणों

विधि 1
आक्रामकता के चेहरे पर अभिनय करना

चित्र शीर्षक से डील विद बुलिंग, गॉसिप और अफवाहें चरण 1
1
दूर हो जाओ, जब आप कर सकते हैं यदि धमकाने आपके पास है, तो इसे से बचने का प्रयास करें। प्रतिक्रिया न करें, लेकिन उन्हें आपसे बात न करें। उस जगह पर जाएं जहां इसका पालन नहीं किया जा सकता है या कोई सार्वजनिक स्थान जहां दूसरे लोग हैं इस तरह के बदमाशी को अनदेखा करने का सबसे अच्छा तरीका किसी भी प्रकार के संपर्क से बचना है।
  • यदि आपको स्कूल में दंड किया जा रहा है, उदाहरण के लिए, अपने मित्रों या कक्षा में रहने के लिए प्रयास करें अकेले बाथरूम में मत जाओ, जहां वे आप का अनुसरण कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक से डील विद बुलिंग, गॉस्पिप और अफवाहें चरण 2
    2
    शांत रहो उपद्रव दिखाने से बचें, भले ही आप गुस्सा या परेशान हों, क्योंकि बुली आपको यह पसंद करना चाहती है। प्रतिक्रिया या रोने के लिए उन्हें आप को फंसाया जारी रखने के लिए प्रोत्साहित करेंगे
    • वह क्या कहते हैं, सुनने के लिए नाटक करके धमकाने को अनदेखा करने की कोशिश करें। अपनी अभिव्यक्ति गंभीर रखें और ताने पर प्रतिक्रिया न करें। जितना अधिक आप असहज हो जाते हैं, उतना ही उन्हें आपको धमकाना होगा।
    • अपनी धमकाने को शारीरिक रूप से परेशान मत करो, चाहे आप कितना परेशान हो। अन्यथा, यह आप है जो एक गड़बड़ में पकड़ा जाएगा
  • चित्र शीर्षक से डील विद बुलिंग, गॉसिप और अफवाहें चरण 3
    3
    किसी भी बदमाशी या गपशप रिकॉर्ड शारीरिक या मौखिक हमलों की तिथि लिखिए, जैसा हुआ और जिन्होंने उन्हें देखा। अगर आपको इंटरनेट पर दंड किया जा रहा है, तो सभी संदेश सहेजें या स्क्रीनशॉट लें।
  • चित्र शीर्षक से डील विद बुलिंग, गॉसिप और अफवाहें चरण 4
    4
    अपने कार्यों को अपने लिए बोलें गपशप और अपने सिर के साथ अफवाहों के साथ डील उच्च आयोजित अपने आस-पास सभी के लिए हमेशा विनम्र और मैत्रीपूर्ण रहें काम पर या स्कूल में आपका सबसे अच्छा काम करें यदि आप दिखाते हैं कि वास्तविकता पूरी तरह से अलग है तो बुराई की अफवाहें जमीन पर गिर जाएगी।
  • चित्र शीर्षक, डील विद बुलिंग, गॉसिप और अफवाहें चरण 5
    5
    किसी मित्र या परिवार के सदस्य को बताएं जो कुछ हुआ है उसे साझा करना आपको बेहतर महसूस कर सकता है कौन आपको प्यार करता है आप आराम कर सकते हैं और आप का समर्थन कर सकते हैं ताकि आप इस कठिन क्षण को दूर कर सकें।
    • आप कह सकते हैं, "शायद यह अप्रत्याशित है, लेकिन मैं स्कूल में मौखिक / शारीरिक आक्रामकता का शिकार रहा हूं। कुछ छात्रों ने मुझे उपनाम और मुझे तंग कर दिया। "
  • चित्र शीर्षक से डील विद बुलिंग, गॉसिप और अफवाहें चरण 6
    6
    मदद लें किसी भी प्रकार के आक्रामकता को समाप्त करने का एकमात्र तरीका यह है कि आपके द्वारा किसी की तुलना में किसी के साथ क्या हुआ है। अगर आप को स्कूल में धमकाया गया है, तो अपने माता-पिता, शिक्षक, या प्रिंसिपल को बताना सबसे अच्छा है। यदि आप कार्यस्थल में किसी प्रकार की धमकी से निपटते हैं, तो अपने पर्यवेक्षक या कंपनी के मानव संसाधन विभाग को देखें।
    • एक विश्वसनीय वयस्क, अपने पर्यवेक्षक या एचआर विभाग को आपके द्वारा एकत्र किए गए प्रमाण दिखाएं। सबूत प्रस्तुत करते समय पेशेवर और उद्देश्य रहें
  • चित्र शीर्षक से डील विद बुलिंग, गॉसिप और अफवाहें चरण 7
    7
    जब तक कुछ कार्रवाई नहीं की जाती है, तब तक धमाके के बारे में रिपोर्ट करना जारी रखें। ऐसा हो सकता है कि जिस व्यक्ति के साथ आप बदमाशी की सूचना देते हैं वह मूर्ख है और उपयुक्त कार्रवाई नहीं करता है यदि आप देख रहे हैं कि आपका शिक्षक, पर्यवेक्षक या मानव संसाधन विभाग उस व्यक्ति के करीब है जो आपको धमकी दे रहे हैं, तो उस व्यक्ति की क्या रिपोर्ट करें जो पूरी तरह से निष्पक्ष है उस व्यक्ति से आपकी बैठक में शामिल होने के लिए कहें और आपके पास सभी साक्ष्य लें।
    • अगर कोई कार्रवाई नहीं की जाती है तो व्यक्ति के खिलाफ औपचारिक शिकायत दर्ज करनी पड़ सकती है। इसमें कंपनी समन्वयक से संपर्क करना या श्रमिक संघ के लिए अपनी हितों का प्रतिनिधित्व करने के लिए एक पत्र लिखना शामिल है
  • विधि 2
    आक्रामक का सामना करना पड़ रहा है

    चित्र शीर्षक से डील विद बुलिंग, गॉसिप और अफवाहें चरण 8



    1
    आप के बारे में सोचें कि आप दुर्व्यवहार का सामना करने से पहले क्या कहेंगे। पल की गर्मी में उसका सामना न करें आप किस संदेश को व्यक्त करना चाहते हैं, इसके बारे में चिंतन करें उस निर्णय को करने के लिए मदद के लिए अपने माता-पिता या दोस्तों से पूछें
    • आक्रामक का सामना करने का सही तरीका ढूंढें बदला लेने के लिए उसे अपमान न करें, न ही चर्चा शुरू करें, क्योंकि इससे आक्रामक व्यवहार बढ़ता है
    • कोई बात नहीं जो आप कहते हैं, स्पष्ट और प्रत्यक्ष हो आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मैंने सुना है कि आपने मेरे बारे में झूठी अफवाहें फैली हैं यह मुझे दर्द होता है और मैं चाहता हूं कि आप रुक जाएं। "
  • चित्र शीर्षक से डील विद बुलिंग, गॉसिप और अफवाहें चरण 9
    2
    एक दोस्त ले लो यदि आप धमकाने से अपने आप से बात करने से डरते हैं, तो एक मित्र से पूछें वह जरूरी नहीं कहता कि कुछ भी कहें, लेकिन किसी को आपकी सहायता करने के लिए उसे एक बड़ी मदद हो सकती है।
  • चित्र शीर्षक से डील विद बुलिंग, गॉसिप और अफवाहें चरण 10
    3
    विश्वास के साथ कार्य करें सुरक्षित रहें और डराए हुए आँखों की जांच करें जैसा कि आप उससे बात करते हैं शांति से बात करें और अपनी आवाज स्थिर रखें। अपने हथियार झुकने से बचें, बहुत तेज़ी से बोल रहा है या तंग हो रही है
    • शांत रहें और शांत रहें एक गहरी साँस लें. चुपचाप सकारात्मक संदेश दोहराएं जैसे "आप कर सकते हैं"
    • अगर आपको आत्मविश्वास महसूस नहीं हो रहा है, तो दर्पण के सामने या मित्र के साथ अभ्यास करें।
  • चित्र शीर्षक से डील विद बुलिंग, गॉसीप और अफवाहें चरण 11
    4
    लड़ाई शुरू करने से बचें कहो कि तुम्हारी ज़रूरत है, तो दूर चलें। बदला लेने के एक रूप के रूप में हमलावर का अपमान न करें अगर वह आप पर हमला करने की कोशिश करता है, तो चले जाओ।
    • कभी-कभी हमलावरों के प्रति दयालु होकर आप को नुकसान पहुंचा सकता है दोस्ताना बातचीत झुंझलाहट दिखाने से बेहतर काम कर सकती है
  • विधि 3
    भावनात्मक रूप से मजबूत रहना

    1. 1
      एक आक्रमणकारी को पहचानें कुछ डराना व्यवहार में शामिल हैं: आप कुछ आप सामान्य रूप से नहीं करते है कि आप के लिए मजबूर है, या उनके will- हिट के खिलाफ, या अनुमति के बिना दुरुपयोग और agressão- पकड़ के किसी अन्य रूप का उपयोग करें या इस तरह के मोबाइल के रूप में अपने सामान, तोड़ने या toy- आप दे आपत्तिजनक उपनाम, या मौखिक आक्रामकता के किसी अन्य रूप का उपयोग करें।
    2. चित्र शीर्षक से डील विद बुलिंग, गॉसिप और अफवाहें चरण 12
      2
      समझें कि लोग दूसरों के बारे में अफवाहों को क्यों डरा देते हैं और फैलते हैं। इस प्रकार का व्यवहार कई कारणों से प्रेरित है, और पिछले अंदाज़ाओं का परिणाम है कि ये लोग पुराने भाई-बहनों, माता-पिता, मित्रों और यहां तक ​​कि अजनबियों से भी पीड़ित हैं। यह दुर्व्यवहार को सामाजिक रूप से बातचीत करने के लिए आवश्यक कौशल सीखने से रोकता है, जिसमें संघर्ष समाधान भी शामिल है।
      • एग्रेसर्स अक्सर संज्ञानात्मक विकृतियां करते हैं। इसका मतलब यह है कि वे कुछ स्थितियों को अलग तरह से देखते हैं और उन्हें आक्रामक व्यवहार करने के लिए औचित्य के रूप में उपयोग करने के हकदार महसूस करते हैं।
      • जब वे असहाय या भयभीत महसूस करते हैं, तो उन्हें लगता है कि वे नियंत्रण में हैं।
    3. चित्र शीर्षक से डील विद बुलिंग, गॉसिप और अफवाहें चरण 13
      3
      पता है कि आपके सच्चे दोस्त कौन हैं एक "दोस्त" जो आपकी पीठ के पीछे आपके बारे में बात करता है, वह असली दोस्त नहीं है वफादार, ईमानदार और देखभाल वाले लोगों के साथ अपना समय बिताने की कोशिश करें, और दूसरों के साथ खुद को तनाव न करें।
      • आपके बारे में गपशप में विश्वास करने के बजाय, एक असली दोस्त आपकी रक्षा करेगा
    4. चित्र शीर्षक, डील विद बुलिंग, गॉसीप और अफवाहें चरण 14
      4
      गपशप में भाग न लें यह दिलचस्प लग सकता है, लेकिन यह व्यवहार अन्य लोगों को परेशान करता है। यदि आप एक गंदा अफवाह का विषय थे, तो अपने पड़ोसी के साथ अधिक सहानुभूति रखने के लिए उस बुरे अनुभव का उपयोग करें अन्य लोगों के बारे में बात करने से बचें, जब वे मौजूद न हों, और इस तरह के व्यवहारों को देखते हुए विषय को बंद करने के लिए कुछ कहें
      • यदि आपके दो दोस्त, उदाहरण के लिए, किसी और के बारे में गपशप कर रहे हैं, विषय को रोकें और कहें कि "सारा हमेशा एक महान व्यक्ति रहा है मैं उसके बारे में बात नहीं करूंगा जब वह यहाँ नहीं है। "
    5. चित्र शीर्षक से डील विद बुलिंग, गॉसिप और अफवाहें चरण 15
      5
      ऐसी गतिविधियां देखें जो आपको अच्छा महसूस करती हैं। कुछ कौशल विकसित करने, अपने स्वास्थ्य की देखभाल करने और नई चीजों का प्रयास करने के लिए समय निकालें। अपनी खुद की कंपनी को जिस तरह से आप अन्य लोगों को पसंद करते हैं, उसे पसंद करना सीखें अच्छा आत्मसम्मान होने से आपको बदमाशी के साथ बेहतर व्यवहार करने में मदद मिलती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com