IhsAdke.com

अन्य लड़कियां द्वारा कुतिया नामक होने के तथ्य के साथ कैसे व्यवहार करें

लड़कियां एक-दूसरे के लिए क्रूर हो सकती हैं महिलाओं के बीच धमनी प्राथमिक स्कूल में शुरू होता है और कई मामलों में, वयस्कता के माध्यम से रहता है। लड़कियां अफवाह फैलाने या उस भाषा का उपयोग करके एक-दूसरे को घृणा करती हैं जो संभ्रमीता को उजागर करती हैं। यह व्यवहार इस विचार पर निर्भर करता है कि "अच्छी लड़कियों" कुछ चीजें नहीं करती हैं, जैसे आकस्मिक सेक्स कुछ मामलों में, आप को कुतिया या कुछ समान कहा जा सकता है, हालांकि आप अभी भी कुंवारी हैं। शापित करने का विचार केवल यह कहना है कि आप "बुरी लड़की" हैं और आप विश्वास के लायक नहीं हैं। जैसे ही स्थिति से निपटने के लिए मुश्किल हो सकता है, वहां कई रणनीतियों हैं जिन्हें आप बदमाशी से निपटने की कोशिश कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
बदमाशी और गपशप पर काबू पाने

चित्र शीर्षक वाली लड़कियों के साथ डील, आप एक फूहड़ कदम 1 कॉलिंग
1
मैत्रीपूर्ण और अंतर के बीच अंतर को समझें फूहड़-शर्मसार. शब्द "कुतिया" एक यौन अभिशाप है जो महिलाओं के प्रति लगभग अनन्य रूप से उपयोग किया जाता है। यह कहने का एक तरीका है कि बहुत अधिक यौन संबंध रखने या बहुत से यौन साथी होने के कारण एक महिला एक बुरी इंसान है। कभी-कभी शब्द मित्रों के बीच प्रयोग किया जाता है अन्य मामलों में, इसका उपयोग किसी को कम करने के लिए किया जाता है अंग्रेजी में, शब्द "फूहड़" ने अभिव्यक्ति "स्लट-शमिंग" को जन्म दिया, जो अपने यौन प्रथाओं के आधार पर किसी को पहचानने के व्यवहार को व्यक्त करता है।
  • कुछ लड़कियां स्वयं को "स्लप्स" कहते हैं, जो कि शब्द के नकारात्मक अर्थ को निकालने और इसे बाहर करने के लिए मजबूर करती हैं। यह अपनी कामुकता का लाभ उठाने के लिए शर्मिंदा नहीं होने का एक तरीका है। कई दमनकारी समूह उनके खिलाफ इस्तेमाल किए गए "शिकायत" शब्द यदि उसे किसी मित्र की कुतिया कहा जाता है, तो उसके इरादों के बारे में सोचें: वह सबसे अच्छे इरादों के साथ कह सकती है। यदि वह अभी भी आपको परेशान करता है, तो उसे रोकने के लिए कहें
  • अगर कोई आपको परेशान करने के लिए आपके खिलाफ शब्द की कुतिया का इस्तेमाल करता है, तो व्यक्ति का इरादा कोई फर्क नहीं पड़ता।
  • चित्र शीर्षक वाली लड़कियों के साथ डील शीर्षक आप एक फूहड़ कदम 2 कॉलिंग
    2
    पता है कि शब्द का सेक्स के साथ कुछ भी नहीं हो सकता है यद्यपि यह शब्द आमतौर पर उन लोगों से जुड़ा होता है जो बहुत सेक्स का अभ्यास करते हैं या कामुकता को व्यक्त करते हैं जिस तरह से समाज "अनुमोदन" नहीं करता है, इसके पास अन्य अर्थ भी हैं
    • अमेरिकी विश्वविद्यालयों में किए गए अनुसंधान ने पाया है कि इस शब्द का इस्तेमाल लक्ष्य के यौन व्यवहार के साथ कुछ नहीं करना है। अध्ययन में यह पाया गया कि ऊपरी-श्रेणी की महिलाओं ने कम-वर्ग की महिलाओं के खिलाफ शब्द का इस्तेमाल करते हुए यह स्पष्ट किया कि वे उन्हें एक ही सामाजिक समूह में नहीं चाहते थे।
    • अध्ययन में यह भी पता चला है कि ऊपरी वर्गों की सफेद महिलाओं ने गरीब महिलाओं और अन्य जातियों के खिलाफ शब्द का इस्तेमाल किया है। इसके अलावा, इन महिलाओं को, अधिकांश भाग के लिए, शाप के "लक्ष्य" की तुलना में अधिक यौन अनुभव था।
  • चित्र शीर्षक वाली लड़कियों के साथ डील शीर्षक आप एक फूहड़ कदम 3 कॉलिंग
    3
    पहचानो कि आप बदमाशी का शिकार हैं। जैसे ही लगता है कि मूर्ख, धमकियां बच्चों तक ही सीमित नहीं हैं! सभी उम्र के लोग दैनिक रूप से इस तरह के दुरुपयोग के शिकार होते हैं।
    • "कुतिया" जैसे घोटाले लड़कियों के बीच बदमाशी में काफी सामान्य हैं। वे उसे अपने रिश्तों या अपने कामुकता (संभवतः कोई है जो के रूप में "स्टालियन" उनकी प्रतिष्ठा में वृद्धि करना चाहता है द्वारा शुरू) के बारे में एक अफवाह है, लेकिन नाम-बुला की वजह से एक फूहड़ कॉल कर सकते हैं - जैसे कि "फूहड़", "वेश्या के रूप में अन्य शर्तों को कवर "या" कुत्ते "- बस जिस तरह से लोगों ने अपने यौन व्यवहार के साथ कुछ भी किए बिना उसे अपमानित करने का निर्णय लिया हो।
  • चित्र शीर्षक वाली लड़कियों के साथ डील शीर्षक: आप एक फूहड़ कदम 4 कॉलिंग
    4
    इंटरनेट पर कुछ सुरक्षा उपाय लें प्रौद्योगिकी काफी बदमाशी की सुविधा प्रदान करता है - यदि यह सामाजिक नेटवर्क पर सक्रिय है, तो कुछ सावधानियां लें ताकि अवांछित लोगों को आपकी जानकारी तक पहुंच न हो।
    • अपनी गोपनीयता सेटिंग्स बदलो ताकि इंटरनेट पर आपके एकमात्र मित्र ऐसे लोग हो जो "वास्तविक" जीवन में आप जानते हैं और भरोसा करते हैं। यदि आपके पास फेसबुक पर धमकाने को जोड़ा गया है, तो हटाएं-अगर- अगर, आम मित्रों को हटा दें या उन्हें ब्लॉक करें जो वे आपकी प्रोफ़ाइल में देख सकते हैं।
    • कभी भी पोस्ट न करें, जिसे आप मित्रों, परिवार और सहकर्मियों या स्कूलों में परिचालित नहीं देखना चाहते।
    • माता-पिता या शिक्षकों को प्राप्त संदेशों की रिपोर्ट करें पुलिस को शामिल करें यदि अपमानजनक संदेश अक्सर होते हैं या खतरे होते हैं
  • चित्र शीर्षक वाली लड़कियों के साथ डील शीर्षक आप एक फूहड़ कॉलिंग 5
    5
    संघर्ष से निपटने के लिए स्वस्थ तरीके खोजें एक ही सिक्के के साथ प्रतिक्रिया करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें अफवाहों को फैलाना या व्यक्ति के साथ शारीरिक झगड़े में शामिल होने से आपकी स्थिति की मदद नहीं मिलेगी। वास्तव में, यह आपको बाइंड में डाल सकता है।
    • यदि कोई व्यक्ति आपको परेशान कर रहा है, तो उससे बात करें विनम्र रहो, हालांकि मुश्किल यह क्षण में हो सकता है, मुस्कुराओ और कुछ कहें, "मैं नहीं जानता कि मैंने यह क्यों कहा, लेकिन मैं चाहता हूं कि यह बंद हो जाएगा।" ईमानदार उत्तर उसके सिर को खरोंच कर उसे छोड़ सकते हैं और उसे हमला करने से रोक सकते हैं।
    • यदि आपको लगता है कि व्यक्ति समझदार है, तो उसके साथ बात करने के लिए नीचे बैठो। कुछ कहो "क्या मैंने आपको परेशान करने के लिए कुछ किया है? क्या आप मुझसे बात करने के लिए दोपहर के भोजन के लिए बैठना चाहते हैं?" एक फ्रैंक वार्तालाप आपको समस्या की जड़ तक पहुंचने में मदद कर सकता है, जब तक अन्य व्यक्ति तैयार नहीं होता हो सकता है कि वह कुछ अफवाह सुनाई या व्यवहार के लिए स्पष्टीकरण हो। यहां तक ​​कि अगर आप बात करने के लिए बैठना नहीं चाहते हैं, यह जानकर कि आप चर्चा के लिए खुले हैं, समस्या को समाप्त कर सकते हैं
    • एक खाली मूत्राशय के रूप में व्यक्ति के साथ संबंध के बारे में सोचो यदि आप कोई वायु नहीं डालते हैं, तो उसके पास कुछ भी नहीं होगा। यदि आप हवा डालते हैं, तो यह अधिक से अधिक बढ़ने लगेगा। धमकाने का सामना करना एक मूत्राशय को भरने जैसा है व्यक्ति की गतिशीलता को खिलाने से इनकार करते हैं और अंत में वह किसी और को "उसके मूत्राशय को भरने" की तलाश करेगी।
  • चित्र शीर्षक वाली लड़कियों के साथ डील शीर्षक: आप एक फूहड़ कॉल 6
    6
    क्लिक्स के लिए एक अलग रणनीति का उपयोग करें धमकाने वाली लड़कियों को अक्सर आसपास झुंडते हैं, दूसरों को और अधिक शक्तिशाली महसूस करने के लिए चिढ़ाते हैं यह हमेशा लड़कियों के समूह को अपने दम पर सामना करने में सहायक नहीं होता है
    • जब भी संभव हो तब स्थिति से बचें लड़कियों में टक्कर न करें, किसी के साथ बुलाओ, अगर आप जानते हैं कि चक्कर है जहां आपको जाना चाहिए।
    • प्रतिक्रिया न करें उस कहानी को याद रखें जो आपके माता-पिता ने आपको एक बच्चे के रूप में बताया था: सिर्फ प्रतिक्रिया करने से व्यक्ति उसे क्या चाहता है वे थे काफी कुछ. बुली अपनी शक्तियों को नियंत्रित करने के लिए अपनी भावनाओं को कम कर देते हैं और उन्हें परेशान करने से रोक देते हैं। शांत रहो और कुछ और पर ध्यान केंद्रित हमला करने के लिए
  • चित्र शीर्षक वाली महिलाओं के साथ डील शीर्षक आप एक फूहड़ कॉल 7
    7
    किसी से बात करें जब आपको लगता है कि आप अन्य लड़कियों को लक्षित कर रहे हैं, चाहे स्कूल में या काम पर, मौन में पीड़ित न हो। इस समस्या के बारे में बात करने से आप इसे दूर करने के लिए रणनीतियों को ढूंढ सकते हैं।
    • एक विश्वसनीय वयस्क से बात करें किसी समस्या के बारे में सोचने के लिए अपने माता-पिता या किसी अन्य रिश्तेदार को स्थिति बताएं। कुछ मामलों में, केवल वयस्क की हस्तक्षेप समस्या को बाईपास करने में सक्षम है। आपके माता-पिता दूसरे लड़की के माता-पिता या स्कूल के प्रिंसिपल से संपर्क कर सकते हैं- यदि ऐसा है, तो वे उकसाए जाने पर रणनीतियों के बारे में सोचने में मदद कर सकते हैं। सभी माता-पिता को अपने बच्चों के स्कूल की व्यवहार नीतियों को जानना चाहिए।
    • एक मनोवैज्ञानिक से बात करें कि इंसान के रूप में अपने वास्तविक मूल्य की अन्य लोगों की आलोचना को अलग कैसे करें।
    • स्कूल या सेवा में बदमाशी के बारे में एक प्राधिकरण से बात करें दुर्व्यवहार व्यवहार कार्य सेटिंग्स में गैरकानूनी है और यह स्कूल के आचार संहिता के खिलाफ हो सकता है। यदि समस्या तब भी जारी रहती है, इसके साथ एक प्रशासनिक स्तर पर निपटें
  • भाग 2
    आपकी प्रतिष्ठा का पुनर्निर्माण करना

    चित्र शीर्षक वाली लड़कियों के साथ डील शीर्षक आप एक फूहड़ कॉलिंग चरण 8
    1
    पता है कि गपशप होता है प्राथमिक विद्यालय, हाई स्कूल, कॉलेज, कार्य में: गपशप एक समस्या है जब भी लोग शामिल होते हैं।
    • आपको स्वाभाविक रूप से गपशप स्वीकार करना पड़ता है और हमेशा आपके नियंत्रण में नहीं। दूसरी तरफ, अगर समस्या के व्यवहार के कारण गपशप बिखरे तो समस्या को दूर करना संभव है।
  • चित्र शीर्षक वाली लड़कियों के साथ डील शीर्षक आप एक फूहड़ कॉल 9 कदम
    2



    नकली गपशप से एक तरह से डील करें जिस तरह से आप आराम से महसूस करते हैं। अगर कोई अफवाह फैल रहा है कि आप बहुसंख्यक हैं और यह सच नहीं है, यह यौन उत्पीड़न का एक रूप है। स्थिति और व्यक्ति के आधार पर इसके साथ निपटने के कई तरीके हैं।
    • दुरुपयोग से निपटने के लिए प्राधिकरण से बात करें एक माता-पिता, एक शिक्षक, एक पर्यवेक्षक, मालिक या प्रिंसिपल
    • अफवाहों के लिए जिम्मेदार व्यक्ति का सामना करने की कोशिश करें यदि आप चीजों को ठीक करने की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है। यदि वह व्यक्ति आपके बारे में परवाह नहीं करता है, तो उसका सामना करने से केवल आपकी पीठ पर लक्ष्य रखा जाएगा
  • चित्र शीर्षक वाली लड़कियों के साथ डील शीर्षक आप एक फूहड़ कॉल 10
    3
    अपनी जीवन शैली के लिए जिम्मेदारी ले लो यदि आप जिस ज़िंदगी से आगे बढ़ते हैं, उससे खुश हैं, तो आप पर विचार नहीं करते कि वे आपके बारे में क्या कहते हैं। यदि आप ऐसी चीजें कर रहे हैं जो आपको और दूसरों को हानि पहुंचा सकती हैं, तो आपने जो किया है उसकी ज़िम्मेदारी लीजिए और आपकी प्रतिष्ठा को पुनर्निर्माण करने का प्रयास करें।
    • अपने भावनात्मक जरूरतों को संतुष्ट करें मित्रों और उन लोगों के नेटवर्क की स्थापना करें, जो आपकी देखभाल करते हैं और आपकी पसंद का समर्थन करते हैं।
    • दूसरों को नुकसान पहुंचाने की परवाह न करें अगर आपके पास कई यौन साझेदार हैं, तो सावधान रहें कि प्रतिबद्ध लोगों के साथ शामिल न करें और भागीदारों के अच्छे विचारों को जानें। कभी सुरक्षा का उपयोग करें जबकि सेक्स करना
  • चित्र शीर्षक वाली महिलाओं के साथ डील शीर्षक आप एक फूहड़ कॉलिंग चरण 11
    4
    लोगों से निपटने के लिए तैयार जब अफवाहें अपनी कामुकता के बारे में फैलाना शुरू होती हैं, चाहे वे सही हों या न हों, लोग इसे अलग तरह से व्यवहार करना शुरू कर सकते हैं। संकीर्णता के मामले में, यह काफी संभव है कि लड़कों ने इसे अलग तरह से व्यवहार किया, अगर उनका मानना ​​है कि यह "उपलब्ध" है।
    • पता है कि लड़कों से कई "प्रस्ताव" प्राप्त करने में आपकी कोई गलती नहीं है किसी व्यक्ति को सेक्स ऑब्जेक्ट के रूप में इलाज के लिए कोई औचित्य नहीं है। समर्थन पाने के लिए व्यक्ति को रोकने और एक विश्वसनीय व्यक्ति (एक माता-पिता, शिक्षक, या पर्यवेक्षक) को स्थिति बताएं। यदि आप अपनी सुरक्षा के बारे में चिंतित हैं, तो पुलिस को फोन करें
    • यदि मित्र आपको टालने से शुरू करते हैं, तो ये जानने के लिए कि उनके साथ क्यों बात करें आप संभवत: एक ऐसे व्यक्ति को नहीं चाहते हैं जो अफवाह की वजह से आपकी दोस्ती को तोड़ता है।
  • चित्र शीर्षक वाली लड़कियों के साथ डील शीर्षक आप एक फूहड़ कॉल 12 कदम
    5
    एक तरह, मज़ेदार और भरोसेमंद व्यक्ति के रूप में प्रतिष्ठा स्थापित करें आपका सेक्स जीवन केवल आपके बारे में है, लेकिन आप दूसरों को इसके बारे में बात करने से रोक नहीं सकते हैं। जितना अधिक आप कर सकते हैं, वह अपने आप को मानवीय बनाना है जिससे कि कोई भी बकवास बोलने में समय बर्बाद न करे।
    • कई लड़कियों ने ईर्ष्या से बाहर दूसरों की कामुकता पर टिप्पणी की या डर है कि अधिक अनुभवी महिला अपने प्रेमी या पति "चोरी" करेंगे एक कोमल और ईमानदार व्यक्ति होने का प्रदर्शन करके, आप ऐसे भय को शांत करेंगे।
    • दूसरों के प्रति दयालु होने के लिए प्रयास करें - उन लोगों सहित जो लोग मत करो वे आपसे प्यार करते हैं - यह श्रेष्ठता दर्शाता है कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कितना समय लगता है, दया और ईमानदारी एक अच्छी प्रतिष्ठा को बदले में बदल सकती है।
  • चित्र शीर्षक वाली लड़कियों के साथ डील शीर्षक आप एक फूहड़ कॉल 13
    6
    धैर्य रखें अच्छी प्रतिष्ठा बनाने के लिए इसमें बहुत समय लगता है, लेकिन एक छोटी सी पर्ची रात भर खराब हो सकती है। यह निराशाजनक और निष्पक्ष नहीं है, लेकिन यह जीवन का हिस्सा है एक अच्छी प्रतिष्ठा का निर्माण करने के लिए प्रयास करें, भले ही वह साल लग जाए!
  • भाग 3
    समझना कि लड़कियों को एक दूसरे पर हमला करने के लिए क्या ड्राइव करता है

    चित्र शीर्षक वाली लड़कियों के साथ डील शीर्षक आप एक फूहड़ कदम 14
    1
    पता है कि यह आपकी गलती नहीं है यदि कोई आपको चिढ़ा रहा है, भले ही वह व्यक्ति झूठ न हो, तो यह आपकी गलती नहीं है। लोग चुनते हैं कि आप कैसे व्यवहार करें और आपको अपर्याप्त महसूस करने के लिए कोई औचित्य नहीं है।
    • अगर आप अन्य लड़कियों की तुलना में अधिक यौन अनुभव करते हैं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है, किसी को भी आपको शाप या आपको नुकसान पहुंचाने का प्रयास करने का अधिकार नहीं है। आपके पास मूल्य है और आप ऐसा व्यवहार करने के लायक नहीं हैं
  • चित्र शीर्षक वाली लड़कियों के साथ डील शीर्षक आप एक फूहड़ कॉल 15
    2
    पता है कि व्यक्ति शायद भी पीड़ित है। जितना ज्यादा यह आराम बहुत अच्छा नहीं है, यह जानकर कि सबसे अधिक धमाकेदार दुःख भुगतना पड़ सकते हैं। बदमाशी एक व्यवहार है जो सीखा है और इसके उद्भव के कई कारण हैं। कई अध्ययनों से पता चला है कि जो लोग बदमाशी का अभ्यास करते हैं, उनके करीबी रिश्ते नहीं होते हैं और उन्हें समाज द्वारा अस्वीकार कर दिया जाता है, जिससे उन्हें दूसरों को अस्वीकार करने का प्रयास करने की कोशिश मिलती है।
    • बुल्लियाँ अक्सर दूसरों के लिए सहानुभूति रखने वाले हेर-फेर और ईर्ष्यावान लोग हैं।
    • हर किसी को जीवन में स्वीकार्यता, नियंत्रण और अर्थ की मूलभूत जरूरत है - दुर्भाग्य से, यह धमाकेदार मामलों के साथ नहीं है वे अक्सर उन लोगों में "आसान लक्ष्य" की तलाश करते हैं जो नाखुश लगते हैं या उन लोगों का पीछा करना पसंद करते हैं, जिनके पास प्रेम संबंध, अच्छे ग्रेड या सफल नौकरियां नहीं हैं।
    • ऐसे कई कारण हैं जो धमकाने को प्रेरित कर सकते हैं: एक व्यक्ति लक्ष्य नहीं होने का प्रयास कर सकता है, घर पर बदमाशी हो सकता है, या अपने स्वयं के क्रोध को नियंत्रित करने में सक्षम नहीं हो सकता है, जो इसे बिना उत्पादक रूप से व्यक्त कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक वाली लड़कियों के साथ डील शीर्षक: आप एक फूहड़ कॉल 16
    3
    समझे कि बैलियां आम तौर पर महिलाओं की कामुकता पर हमला करने की तलाश करती हैं। यह कोई संयोग नहीं है कि शब्द "कुतिया" का प्रयोग छद्म रूप से किया जाता है महिलाओं को इस तरह से लंबे समय तक हमला किया गया है!
    • पश्चिमी समाज एक बहुत स्पष्ट विभाजन का उपयोग करता है कि महिलाएं अच्छे, शुद्ध और निर्दोष कुंवारी हैं या यौन सक्रिय, अनैतिक और गंदा हमारे पास ऐसे विभाजन का रिकॉर्ड है कम से कम विक्टोरियन युग के बाद से
    • जाहिर है, यह दृश्य हास्यास्पद है, आखिरकार, मनुष्य स्वभाव से यौन है। इस के बावजूद, यह एक विचार है जो कई सालों तक चली गई है और जो समाज में महिलाओं के दर्शन और उपचार की तारीख को प्रभावित करती है।
  • चित्र शीर्षक से डेल विद गर्ल्स कॉलिंग आप फॉर स्लट चरण 17
    4
    याद रखें, यह सेक्स के बारे में नहीं है यद्यपि महिला लैंगिकता पर ध्यान देने वाले शब्दों का इस्तेमाल अक्सर महिलाओं का विरोधाभास करने के लिए किया जाता है, आमतौर पर सेक्स के लिए कोई गहरा अर्थ नहीं होता है।
    • शब्द "कुतिया" कहने का एक तरीका है कि एक लड़की ठीक नहीं है या किसी भी तरह से समाज में फिट नहीं है। स्क्रीनिंग का उपयोग व्यक्ति की पूरी अस्वीकृति का प्रदर्शन करने के लिए किया जाता है।
    • इस इलाज का कभी एक विशिष्ट शैली के लिए अपमान का उपयोग नहीं करते हैं, यहां तक ​​कि एक मजाक भी।
  • चेतावनी

    • अगर आपको स्कूल या काम पर दुर्व्यवहार किया जा रहा है, तो एक शिक्षक, पर्यवेक्षक या मनोवैज्ञानिक से संपर्क करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com