IhsAdke.com

Cyberbullying से पीड़ित होने के बाद कैसे पुनर्प्राप्त करें I

साइबर धमकी को पहचानने, सामना करने और बंद करने के लिए कई युक्तियाँ उपलब्ध हैं - और ये सभी समस्याएं बहुत महत्वपूर्ण हैं सायबरबुलिंग से पुनर्प्राप्त करने के तरीके खोजने के लिए भी यह आवश्यक है, दोनों अपनी खुद की भलाई के लिए और भविष्य की समस्याओं से बचने के लिए। यह आलेख कुछ सुझाव प्रदान करता है (और मानता है कि आपने साइबर धमकी को रोकने का एक तरीका पाया है, ताकि यह अब एक "पिछले अनुभव" हो)।

चरणों

साइबर बदमाशी अनुभव चरण 1 के बाद चंगा
1
पता है कि उम्र कोई बात नहीं, cyberbullyng पत्तियों के निशान। बच्चों और किशोरों के लिए, अनुभव चरित्र और नैतिकता के लिए विनाशकारी हो सकता है। युवा वयस्कों और वयस्कों के लिए, यहां तक ​​कि बुजुर्गों (दुर्भाग्यवश, किसी को भी नहीं बख्शा), विश्वास की एक बड़ी समस्या का कारण बन सकता है, जो खुद को नई ऑनलाइन बातचीत से वंचित करने या फिर दूसरों पर विश्वास करने के लिए अग्रणी बनाता है। चाहे आप जवान, बूढ़े या बूढ़े हो, तुम्हारी चोट, डर और परेशानी असली हैं और एक ठोस प्रतिक्रिया की आवश्यकता है।
  • एक साइबर बदमाशी अनुभव के बाद हील शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    अपने साहस को चिन्हित करें एक तरह से साइबर-धमकी के अनुभव और वसूली प्रक्रिया है जिसके द्वारा यह कर सकते हैं या ताबीज या ट्रॉफी का एक प्रकार है कि अपने अस्तित्व और उनके दृढ़ संकल्प सफल होने के लिए प्रतीक खरीदने के लिए जा रहा है के बीच शारीरिक भेद बनाने के लिए। अपने साहस के इस प्रारुप को एक प्रमुख स्थान में रखें ताकि आपको नियमित रूप से याद दिलाया जा सके कि आपने क्या जीता है और अब आप मजबूत हैं। इस ताबीज को बीमा या बीमा किया जाना चाहिए जब आप अपने वसूली के दौरान दुखी और मोहभंग महसूस करते हैं, एक अनुस्मारक के रूप में कि आप एक अच्छे और प्रतिष्ठित व्यक्ति हैं।
  • साइबर बदमाशी अनुभव के बाद ठीक करें चरण 3
    3
    इसे भूल जाओ यह अब बहुत मुश्किल लग सकता है, लेकिन अगर आप धमकाने के लिए गुस्सा और नफरत की भावनाओं को नहीं भूलते हैं, तो आप उसे आपके ऊपर एक शक्ति रखने की अनुमति दे रहे हैं, आपको बुरे तरीके से निर्देशित कर रहे हैं। माफी आपको बदला, घृणा या क्रोध के निरंतर विचार से मुक्त कर सकती है, जो केवल आपको पूरी तरह से उपभोग लेगा। एक सफल उत्तरजीवी के रूप में उनकी आखिरी जीत के लिए यह धमकाने उसे धमकाना जारी रखने देना नहीं है।
    • माफी का एक हिस्सा यह मूल्यांकन करना है कि इस व्यक्ति को आपको डरा देने का क्या कारण हो सकता है बुलीज़ मूल रूप से कायर हैं और असुरक्षित हैं - बदमाशी उन चीजों से निपटने का एक तरीका है जो काम नहीं कर रहे हैं। हो सकता है कि उनका दुर्व्यवहार किया गया है, किसी प्रियजन को खो दिया है, अस्वीकार किया गया लगता है या नहीं लगता है कि आपके पास सफलता है। शायद उनकी मानसिक बीमारी या अनिद्रा होती है और ऐसी स्थिति में है जहां उन्हें लगता है कि उनके मनोबल को खोने के बिना वापस जाने का कोई रास्ता नहीं है। जो भी कारण, यह कभी एक बहाना है, लेकिन यह एक तरह से मदद करने के लिए आप एक बड़ा समझ है कि लोगों को निजी कारणों से अक्सर गलत समय पर गलत जगह पर होने के अलावा, आप के साथ कोई लेना देना नहीं है और एक हमले पीड़ित कि से प्रेरित कर रहे हैं । करुणा आपको तेज़ी से चंगा करने में मदद कर सकता है।
  • साइबर बदमाशी अनुभव चरण 4 के बाद चंगा
    4
    अपने आत्मसम्मान बढ़ाने पर ध्यान दें इस विषय पर पुस्तकों को पढ़ें, अपने आप को अच्छे के लिए सराहना करते हैं कि आप दुनिया के लिए करते हैं और सकारात्मक नोट्स को याद दिलाने के लिए याद रखें कि आप एक अच्छे और प्रतिष्ठित व्यक्ति हैं
    • साइबर धमकी का अनुभव करने वाले कई लोग अनुभव पर काबू पाने में और आत्मविश्वास को फिर से बढ़ाने के लिए चिकित्सा या आध्यात्मिक मार्गदर्शन पर विचार करते हैं। थेरेपी आपके भीतर की आवाज़ की बहाली में मदद कर सकती है, जिसे अक्सर "बुरे विचारों" के द्वारा बाधित किया जाता है, जब एक धमकाने लगातार आप को धमकाता और डराता है
    • चिंता, आघात और अवसाद से निपटने के लिए किताबें पढ़ें जब तक वे स्वयं की मदद करते हैं और स्प्रैडशीट या व्यायाम करते हैं, तब तक वे "बुरे विचारों" से छुटकारा पाने में आपकी मदद कर सकते हैं जो आपके जीवन को ले सकते हैं।
  • साइबर बदमाशी अनुभव चरण 5 के बाद चंगा
    5
    खतरे में खुद को मत डालें अगर सब कुछ ठीक हो जाता है, तो एक निष्पक्ष समाधान पहुंचाया जाएगा जो आपको ऑनलाइन गतिविधियों का आनंद लेने की अनुमति देगा। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, या यदि कोई ऐसा पृष्ठ है जहां आपकी सुरक्षा की गारंटी नहीं दी जा सकती है, तो इस साइट, चैट रूम या फ़ोरम से बाहर निकलें। यह एक बात है एक सिद्धांत पर आधारित हैं और कहते हैं कि आप दूर नहीं चलाने के लिए और धमकाने अपने जीवन को बर्बाद करने के लिए जारी छोड़ देना चाहिए किया जाना है, एक और एहसास है कि, पूरी तरह से अस्वीकार और भविष्य के किसी भी बदमाशी को संभालने के लिए सक्षम होने के लिए है, यह दूर रहने के लिए सबसे अच्छा है स्थानों पर जहां बदमाशी हो सकती है समय के साथ, एक ऑनलाइन साइट की गतिशीलता बदल जाएगी और आप अपने साहस और प्रतिबिंब के माध्यम से भी मजबूत हो जाएंगे, लेकिन अपने आप को पहले से ठीक करने के लिए कमरे दे दो।



  • साइबर बदमाशी अनुभव चरण 6 के बाद चंगा
    6
    किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क में रहें जो आप जानते हैं कि क्या हो रहा है। यदि आप चिंता या संदेह करना शुरू करते हैं, या यदि आपको लगता है कि वे आपको फिर से भयभीत करने का प्रयास कर रहे हैं तो यह व्यक्ति एक सुरक्षित स्वर्ग के रूप में सेवा कर सकता है। सुनिश्चित करें कि उसे जल्दी से संपर्क किया जा सकता है और आपको शांत होने में सहायता के लिए कुछ घंटों के भीतर जवाब दें। आपकी भावनाओं को पूरी तरह से खिलने की संभावना है और चीजों को फिर से स्थिर करने के लिए समय ले सकता है - जब आप उस व्यक्ति की प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा करते हैं, तो ऑफ़लाइन रहें या समस्या से दूर रहें।
    • आप विश्वसनीय ऑनलाइन मित्रों से भी बात कर सकते हैं जो जानते हैं कि आप किस माध्यम से जा रहे हैं और कौन आपका समर्थन जारी रखता है। इंटरनेट पर होने पर उनकी उपस्थिति होने पर ज़रूरत पड़ने पर नैतिक समर्थन और सुरक्षा हो सकती है।
  • साइबर बदमाशी अनुभव चरण 7 के बाद चंगा
    7
    साइबर धमकी के बारे में आप जितना भी कर सकते हैं, उतना ही समस्या से परिचित होने के तरीके और लोगों द्वारा किए गए तरीके से पढ़ें। इससे आपको ठीक होने में मदद मिलेगी क्योंकि इससे आप अपने आप को और अन्य लोगों की मंशा दोनों के बारे में अधिक समझ सकते हैं। साइबर धमकी में शामिल चुनौतियों और मुद्दों के बारे में अधिक जानने से जीवन परिवर्तन भी हो सकते हैं, जैसे करियर बदलना या अपने अनुभवों के बारे में कोई पुस्तक लिखना
    • इस विषय पर एक विशेषज्ञ बनने पर, आप भविष्य में इसी तरह की परिस्थितियों में होने पर आपको मजबूत और अधिक नियंत्रण महसूस करेंगे। आप दूसरों को ठीक से बचाव करने के तरीकों को भी ढूंढ सकेंगे
    • बदमाशी बचे लोगों के बारे में कहानियां पढ़ें (चाहे साइबरबुलिंग न करें) कि वे किस तरह से व्यवहार करते हैं - आप ऐसे अनुभवों से प्रेरित हो सकते हैं। कुछ काम खोजने के लिए लाइब्रेरियन या बुकस्टोर से पूछें और लिखित लेखों के लिए ऑनलाइन देखें।
  • साइबर बदमाशी अनुभव के बाद चंगा 8
    8
    ऐसा कुछ करो जो आपको आराम देता है जब आपको धमकी दी जाती है, तो आप लगातार सतर्क रहें, जिसका मतलब है कि आराम करना बहुत मुश्किल होगा। इसके बजाय, कुछ खोजने जो आपको शांति से और एकजुटता में आराम करने में मदद करेगी। सुझाव, योग, ध्यान, गहरी सांस लेने, दृश्य, रंग चिकित्सा, तुम सच में प्यार कुछ पर एक रात वर्ग, तैराकी, अरोमा थेरेपी, मालिश (प्राप्त करते हैं या करने का तरीका जानने), एक संगीत उपकरण, चित्रकला, लेखन सीखने शामिल एक पेड़ के नीचे लेट जाओ पसंदीदा, इत्यादि जो कुछ भी आपको आराम देता है वह आपका ध्यान चाहता है।
  • साइबर बदमाशी अनुभव के बाद चंगा 9
    9
    साइबर धमकी के माध्यम से दूसरों को मार्गदर्शन करने में शामिल हो जाओ जागरूकता बढ़ाने और अपना अनुभव बांटने से, दूसरों को भी इस समस्या के प्रभावों के बारे में अधिक जानने में सक्षम हो जाएगा। कई लोग इस बात से अवगत नहीं हैं कि जब तक वे इतने नाखुश और भयभीत नहीं होते हैं कि उन्हें यह पता नहीं है कि किस तरह से जाना है संदर्भ के आधार पर आप संभवत: बदमाशी की स्थिति का वर्णन कर सकते हैं, चाहे वह सार्वजनिक या निजी हो।
    • अपने विरोधी साइबरबुलिंग रुख का समर्थन करने के लिए अन्य लोगों के साथ बलों में शामिल हों। कहानियों और समर्थन साझा करें
    • यह सिफारिश की जाती है कि आप दूसरों की मदद करने की ज़िम्मेदारी न लें जब तक आप पर्याप्त रूप से मजबूत महसूस न करें। बरामद किए जाने से पहले, कोई छोटी सी घटना मूल अनुभव के भावनात्मक दर्द को वापस ला सकती है। आपको पहले पर्याप्त मजबूत होना चाहिए
  • साइबर बदमाशी अनुभव के बाद चंगा 10
    10
    धीरज रखो साइबरबुलिंग के दर्द से उबरने में महीनों या साल भी लग सकते हैं। इस समय के दौरान, आप शायद अपने विश्वास की वसूली के दौरान दुखी महसूस करते रहेंगे और इससे पहले के रूप में लोगों पर भरोसा नहीं हो सकता है यह स्वीकार करते हुए कि आपकी भावनाएं सामान्य हैं और स्वीकार करते हैं कि आपको और अधिक समय की आवश्यकता है, आप धीमे और स्थायी उपचार के रास्ते पर होंगे और इससे आपके तरीके से निपटना होगा। जब तक आप वास्तव में (और वास्तव में) अद्भुत व्यक्ति के रूप में अपने आप को प्रयास और सम्मान करते रहेंगे, तो आप अपने पूरे जीवन के लिए ठीक करेंगे
  • युक्तियाँ

    • अक्सर अधिक हँसो साइबरबुलिंग आप भावनात्मक रूप से समाप्त कर सकते हैं। वह शायद बहुत समय बिताए और चिंतित हो गए कि उन्हें हँसने का समय नहीं था। यद्यपि बदमाशी को गंभीरता से लिया जाना चाहिए, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने पूरे जीवन के लिए गंभीर रहना होगा। कुछ कॉमेडी डीवीडी किराए, थिएटर में जाते हैं,, खेल का एक मजेदार रात के लिए विश्वसनीय मित्रों को आमंत्रित करने या एक तमाशा, गेंदबाजी या समुद्र तट के रूप में आप वास्तव में चाहते किसी ऐसे स्थान पर जाने के लिए और मजा आता है। और हंसने की कोशिश करो, भले ही यह गलत लगता है - समय में यह बेहतर होगा।
    • साइबरबुलिंग को भुगतना ठीक है। आप इसके लायक नहीं हैं, आप इसे भड़काने के लिए नहीं थे, आप इसे आप के द्वारा आकर्षित नहीं कर पाए हैं, आप कौन हैं - जो कोई सुझाव देता है कि वह गलत है और संभवतः एक धमकाने वाला भी है कोई भी स्वयं के लिए बदमाशी का कारण नहीं है - यह उन लोगों द्वारा किया जाता है जो सोचते हैं कि वे एक परिपक्व और स्वस्थ तरीके से अपनी व्यक्तिगत चुनौतियों का सामना करने के बदले बदमाशे के माध्यम से दूसरे पर हावी कर सकते हैं।
    • जब भी आपको चोट लगी है या कमजोर लग रहा है, तब आपको इस प्रक्रिया के महत्व और शक्ति को देखने में मदद करने के लिए चिकित्सा पर कई पुस्तकों को पढ़ने की सलाह दी जाती है।
    • अपने स्वास्थ्य की देखभाल करें वह आपकी सबसे बहुमूल्य संपत्ति है - अपने शरीर और मन की भलाई को मत भूलना। पौष्टिक भोजन खाएं, नियमित रूप से व्यायाम करें, हर दिन कुछ ताज़ी हवा में साँस लें, और गैर-निष्कासन आराम के लिए एक पालतू जानवर का पालन करें
    • जब आप तैयार हों, स्वयंसेवक सबसे कमजोर लोगों के लिए अपने अनुभव के बारे में बताने के लिए, जैसे कि स्कूलों में किशोर, मुश्किल काम के माहौल में मजदूर, बिना धन के वृद्ध आदि। उन्हें देखने में मदद करें कि क्या हो सकता है कि क्या वे सतर्क नहीं हैं और वे कैसे व्यवहार कर सकते हैं यदि वे साइबर धमकी का शिकार करते हैं और इसका अंत डालते हैं, या इसे जल्दी से छुटकारा दिलाते हैं और अधिक लोगों को अपनी कहानियां साझा करते हैं और मानते हैं कि कैसे इस समस्या को घातक और व्यापक है दूसरों की मदद करने को तैयार हैं, और अधिक कली में यह चुटकी और हर किसी को दिखाने के यह कुछ है कि कोई समाज बर्दाश्त करना चाहिए कि करने के लिए कर सकते हैं।
    • एक ऑनलाइन समर्थन समुदाय में शामिल हों, जहां लोग बलात्कार के बाद उनकी पुनर्प्राप्ति के अनुभवों को साझा करते हैं।

    चेतावनी

    • आप आत्महत्या के विचार है या मिल चोट चाहते हैं, किसी को आप तुरंत भरोसा है और कहते हैं कि तुम क्या महसूस की तलाश करें। यह एक रिश्तेदार या दोस्त, या किसी को निष्पक्ष, तो अपने चिकित्सक या चिकित्सक के रूप में हो सकता है। कोई धमकाने आपके आत्म-अपस्फीति के हकदार नहीं हैं
    • ट्रिगर के लिए देखें यह कोई है जो आभासी या के रूप में परिसर के रूप उत्पीड़न एक निश्चित वाक्यांश या छवि है कि भ्रमित या बिना कारण परेशान देख सामना करना पड़ा बारे में एक कहानी पढ़ने के रूप में सरल किया जा सकता है, लेकिन आप कुछ है कि चोट या chateie देख सकते हैं। उन क्षणों में, एक दोस्त, चिकित्सक, पादरी और अन्य विश्वसनीय व्यक्ति के समर्थन के लिए लग रही है। इससे भी महत्वपूर्ण बात, अपने आप पर दया करें, क्योंकि यह एक बिल्कुल सामान्य अनुभव है, लेकिन डरावना है।
    • यदि आप पीने के लिए काफी बूढ़ा हो, सावधानी बरतें तो बोतल को सांत्वना के रूप में इस्तेमाल न करें। थोड़ी देर में थोड़ी देर पीना अच्छा है, लेकिन बदमाशी की घटना के कारण मादक द्रव्यों के सेवन करने से आपका जीवन कम हो जाएगा इसके लायक नहीं होने के अलावा, धमकाने वाले जीत को न दें।
    • यदि धमकाने फिर से आप किसी भी तरह से धमकाने, अधिकारियों को सूचित तुरंत है कि वे कारणों की कार्रवाई ले सकते हैं साइट से बाहर निकलें और उस व्यक्ति से संपर्क न करें - उसे जानना जरूरी है कि आप गंभीरता से बात करना चाहते हैं कि कभी भी उसे फिर से शामिल न करें और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप जवाब नहीं देंगे। इसे हटा दें और गंदे टिप्पणियों की रिपोर्ट करें, उसे ब्लॉक करें जहां आप कर सकते हैं, और यदि आवश्यक हो तो साइट को दर्ज न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com