IhsAdke.com

कैसे अमेज़ॅन पर गलत मूल्यांकन की पहचान करने के लिए

यदि आपकी जानकारी में आपको समस्याएं हैं, तो कृपया हमसे संपर्क करें। दोस्तों, रिश्तेदार और भुगतान किए गए मूल्यांकनकर्ता पांच सितारा उत्पाद (शीर्ष रेटिंग) का मूल्यांकन कर सकते हैं, जबकि दुश्मन और प्रतिद्वंद्वी नकारात्मक नोट्स वाले किसी आइटम की प्रतिष्ठा को कमजोर करने की कोशिश कर सकते हैं-इसमें व्यक्तिगत रिश्तों, पूर्वाग्रहों या वित्तीय प्रोत्साहनों का खुलासा किए बिना। आप कैसे पता लगा सकते हैं कि कोई मूल्यांकन एक गुप्त इरादा है?

चरणों

विधि 1
गलत रेटिंग की पहचान करना

1
आकलन के आकार और टोन पर विचार करें:
  • यदि मूल्यांकन बहुत छोटा है, तो यह गलत हो सकता है यदि लेखक केवल औसत नोट को प्रभावित करना चाहता है, तो उसका इरादा "सितारों" पर सिर्फ एक नोट देना होगा। लेकिन वोट करने के लिए एक टिप्पणी लिखना आवश्यक है, लेकिन टेक्स्ट बहुत ही कम हो सकता है - अधिक से अधिक चार या पांच लाइनों के साथ।
    अमेज़ॅन.कॉम चरण 1 बुलेट 1 पर स्पॉट ए फक्स रिव्यू शीर्षक वाला चित्र
  • अगर मूल्यांकन अस्पष्ट है और उत्पाद के बारे में जानकारी नहीं है, तो यह शायद ही वास्तविक होगा लेखक को सामान्यतः सामान्यीकरण का उपयोग करना चाहिए जो कि कई पुस्तकों या उत्पादों पर लागू होते हैं।
    अमेज़ॅन.कॉम चरण 1 बुलेट 2 पर स्पॉट ए फक्स रिव्यू शीर्षक वाला चित्र
  • 2
    देखें कि क्या भावनात्मक भाषा की उपस्थिति है। एक उद्देश्य मूल्यांकनकर्ता आमतौर पर उत्पाद की सामग्री का सारांश और आलोचना करेगा। दुर्भावनापूर्ण मूल्यांकन यह करने से बचना होगा
    • अगर किसी दोस्त द्वारा समीक्षा की गई, तो किताब को अद्भुत, सभी के लिए महान, आदि के रूप में वर्णित किया जा सकता है, और मूल्यांकनकर्ता यह भी कह सकता है कि उन्हें क्रिसमस में उन सभी के लिए एक खरीदना चाहिए जो उसे पता है।
      अमेज़ॅन.कॉम चरण 2 बुलेट 1 पर स्पॉट ए फक्स रिव्यू शीर्षक वाला चित्र
    • यदि मूल्यांकन एक दुश्मन या प्रतिद्वंद्वी द्वारा लिखा गया है, दूसरी ओर, किताब या वस्तु को हास्यास्पद या व्यर्थ समय के रूप में वर्णित किया जा सकता है कोई भी एक वैकल्पिक उत्पाद या "अधिक विश्वसनीय" लेखक की सिफारिश कर सकता है जो दूसरों को और अधिक खुश कर देगा।
      अमेज़ॅन.कॉम चरण 2 बुलेट 2 पर स्पॉट ए फक्स रिव्यू शीर्षक वाला चित्र
  • अमेज़ॅन.कॉम चरण 3 पर स्पॉट ए फक्स रिव्यू शीर्षक वाला चित्र
    3
    देखें कि क्या समीक्षक ने अन्य समीक्षाएं लिखी हैं यदि व्यक्ति नियमित रूप से उत्पादों का मूल्यांकन नहीं करता है, तो उनके मूल्यांकन गलत हो सकते हैं। मूल्यांक के नाम के बगल में "मेरी सभी रेटिंग देखें" विकल्प में, आप यह जान सकते हैं कि उस व्यक्ति ने कितने मूल्यांकन किए हैं। अगर उसने अन्य उत्पादों का मूल्यांकन नहीं किया है - या केवल कुछ छोटी टिप्पणियों, चीजों को बढ़ाते हुए या नष्ट कर दिया है, तो वह शायद केवल झूठी राय देती है।
  • अमेज़ॅन.कॉम चरण 4 पर स्पॉट ए फक्स रिव्यू शीर्षक वाला चित्र
    4
    देखें कि क्या व्यक्ति ने थोड़े समय में बहुत अधिक मूल्यांकन किया है। यदि कोई मूल्यांकनकर्ता सकारात्मक टिप्पणी लिखने के लिए भुगतान करता है, तो वह स्वयं-प्रकाशन या प्रिंट-ऑन-डिमांड पुस्तकों के लिए कई शीर्ष-श्रेणी रेटिंग लिख सकता है। दूसरे विचारों की जांच करने और ग्रंथों के बीच समानताएं देखने के लिए व्यक्ति के नाम के बगल में "मेरी सभी समीक्षाएं देखें" पर क्लिक करें
  • 5



    सावधान रहें यदि मूल्यांकन पूर्वाग्रहों को स्वीकार करता है अगर मूल्यांकनकर्ता यह स्वीकार करता है कि आपने पुस्तक नहीं पढ़ी है या उत्पाद की कोशिश की है, तो आप इसका मूल्यांकन क्यों कर रहे हैं? वह सही ग्रेड लिखने के बिना औसत ग्रेड को बढ़ाने या कम करने का प्रयास कर रहे हैं। कभी-कभी कम समीक्षा सामग्री की एक सूची या एक पुस्तक विषय के बारे में बात करेंगे, जिसे आप नापसंद करते हैं, कोई संकेत नहीं के साथ कि आपने विशिष्ट उत्पाद की भी कोशिश की या प्रश्न में पुस्तक पढ़ी।
  • अमेज़ॅन.कॉम चरण 5 पर स्पॉट ए फक्स रिव्यू शीर्षक वाला चित्र
    6
    देखें कि क्या व्यक्ति ने आइटम खरीदा है आप मूल्यांकन के शीर्ष पर नारंगी में "खरीदारी सत्यापित" पाठ के नोट और व्यक्ति के नाम के नीचे देख सकते हैं।
  • विधि 2
    विचार में मूल्यांकन लेना

    1
    सर्वोच्च और सबसे कम रेटिंग्स को अनदेखा करें देखें कि मध्य में लोग पुस्तक या उत्पाद के अधिक सटीक आकलन के लिए क्या कहते हैं।
    • वन-स्टार रेटिंग को हमेशा संदेह बढ़ा देना चाहिए, खासकर क्योंकि यह एक सम्मानित लेखक या प्रकाशक की किताब है आज के बाजार में, इनमें से कुछ पुस्तकों में से केवल एक सितारा ही योग्यता प्राप्त करने के लिए बुरे होते हैं
      चित्र अमेज़ॅन पर स्पॉट ए फक्स रिव्यू शीर्षक। चरण 6 बुलेट 1
  • अमेज़ॅन.कॉम चरण 7 पर स्पॉट ए फक्स रिव्यू शीर्षक वाला चित्र
    2
    बहुत सी समीक्षा पढ़ें और गंभीर रूप से सोचें क्या मूल्यांकन लेखक की मां या स्कूल के दुश्मन द्वारा किया गया है? वह शायद नकली है
    • किसी मूल्यांकन को पढ़ते समय, यह निर्णय न करें कि क्या आप उत्पाद या पुस्तक के बारे में लेखक की राय साझा करते हैं - विचार करें कि मूल्यांकन गंभीर, निष्पक्ष और अच्छी तरह से लिखित है। यहां तक ​​कि जो लोग आपके साथ असहमत हैं, उनके पास वैध बिंदु हो सकते हैं, जो "यह समीक्षा सहायक था" विकल्प पर एक क्लिक के लायक थे।
  • अमेज़ॅन.कॉम चरण 8 पर स्पॉट ए फक्स रिव्यू शीर्षक वाला चित्र
    3
    रेटिंग पढ़ने वाले अन्य लोगों की सहायता करने के लिए प्रतिक्रिया छोड़ें यदि आप तय करते हैं कि कोई मूल्यांकन उपयोगी और उद्देश्य है, तो "हां" पर क्लिक करें "क्या यह आपके लिए सहायक था?" इससे राय की विश्वसनीयता बढ़ेगी यदि आप पाते हैं कि टिप्पणी का उद्देश्य उद्देश्य नहीं है या छिपा हुआ इरादा है, तो टेक्स्ट की स्थिति कम करने के लिए "नहीं" पर क्लिक करें।
  • युक्तियाँ

    • अगर किसी मूल्यांकन में स्पैम, आपत्तिजनक भाषा या अमेज़ॅन की नीति के विपरीत शब्द शामिल हैं, तो "दुरुपयोग की रिपोर्ट करें" पर क्लिक करें ("क्या यह सहायक था?") यह आपको टिप्पणी की रिपोर्ट करने और यदि आप चाहें इसके लिए एक कारण शामिल करने की अनुमति देता है। साइट के कर्मचारी तब मूल्यांकन की समीक्षा करेंगे और आवश्यक कार्रवाई करेंगे।
    • सामान्य "ग्राहक मूल्यांकन" ग्राफ पर विचार करें, खासकर यदि कई मूल्यांकन हैं
    • आंकड़े और संभावना वर्गों की घंटी की अवस्था याद रखें। यदि उत्पाद अच्छा है तो घंटी वक्र का आकार मूल्यांकन चार्ट में होने की संभावना है। यह कहने का गणितीय तरीका है पुरानी कहावत है कि "आप हर किसी को खुश नहीं कर सकते।"

    चेतावनी

    • अगर मूल्यांकन चार्ट डंबल के रूप लेता है, तो उत्पाद अच्छा होना चाहिए, लेकिन गुणवत्ता नियंत्रण के निर्माण में अक्सर समस्याएं आती हैं।
    • अन्त में, यदि बहुत कम और बहुत उच्च रेटिंगएं हैं, तो उत्पाद क्रमशः बहुत कम या उत्कृष्ट है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com