IhsAdke.com

अपना खुद का प्रदर्शन मूल्यांकन कैसे करें

अपना खुद का प्रदर्शन आकलन लिखना उतना ही महत्वपूर्ण है जितना आपकी अंतिम विश्वविद्यालय परीक्षा लेना। आपकी वृद्धि मुख्यतः इस बात पर निर्भर करती है कि आप अपने निष्पादन के मूल्यांकन को कैसे स्पष्ट और पेश कर सकते हैं। इस बुनियादी नियम को याद रखें: कॉर्पोरेट जगत में, जो दिखाया नहीं गया है वह केवल व्यावहारिक उद्देश्यों के लिए मौजूद नहीं है! तो आपको अपने काम, उपलब्धियों और प्रदर्शन को सर्वोत्तम संभव तरीके से दिखाना चाहिए। यह लेख आपको कुछ उपयोगी टिप्स देगा और यदि आप अपने प्रदर्शन की समीक्षा लिखते समय उन्हें ध्यान में रखते हैं तो निश्चित रूप से आप भीड़ से बाहर खड़े होंगे और आपको तेजी से बढ़ते कैरियर मार्ग पर रखेंगे!

चरणों

अपना खुद का प्रदर्शन मूल्यांकन लेखन

अपनी खुद की कार्यप्रदर्शन समीक्षा लिखें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
खुद को कम मत समझो अक्सर हम अपने प्रदर्शन और हमारी उपलब्धियों को कम करते हैं यद्यपि हमने एक परियोजना पर कड़ी मेहनत की थी, हम दूसरों से कहा, "यह कुछ भी नहीं था।" ऐसी बातें कह रही एक बड़ी गलती है आपको हमेशा आपके द्वारा किए गए सभी कार्यों को उजागर करना और गौरव करना चाहिए और सुनिश्चित करें कि प्रयास के लिए आप सभी क्रेडिट ले लें! तो अपने प्रदर्शन के प्रदर्शन को लिखने में पहला कदम यह है कि आप अपनी सभी उपलब्धियां, तारीफ वाले ईमेल, और प्रोजेक्ट्स और कार्य जो आपने अपेक्षा की थी, की तुलना में अधिक किया है। वर्ष की शुरुआत से साल के अंत तक कुछ भी मत भूलनापिछले साल प्रबंधक की स्थिति में पदोन्नत होने के बाद से, बिक्री में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है - विशेष रूप से पिछले दो तिमाहियों के दौरान हमारी रूपांतरण दर 70% से नीचे नहीं आई है, और हम प्रत्येक विभाग में सेगमेंट लक्ष्य को 80% बिक्री से पूरा करते हैं, जो कि हमारे क्षेत्र में सबसे अधिक प्रतिशत है।
  • अपनी खुद की प्रदर्शन की समीक्षा लिखें चरण 2
    2
    लोगों से संबंधित विषयों को हाइलाइट करें कई बार आपने अपने सहयोगियों को अपने कार्यों और परियोजनाओं को पूरा करने में मदद की है। आप अक्सर व्यक्तिगत मुद्दों के साथ उनकी मदद की है कई बार आप ऐसी चीजें भी कर सकते हैं जिससे आपकी टीम को एक मजबूत टीम बनाने में मदद मिली। यह सब हाइलाइट करें खुद के लिए एक महान प्रतिष्ठा का निर्माण करना आसान नहीं है।ये आंकड़े इस स्टोर में लाए गए रणनीति के अनुकूलन के सभी परिणाम हैं। हम सिर्फ एक उत्पाद बेच नहीं रहे हैं - हम एक विचार बेच रहे हैं। और, आखिरकार, हम उन मनुष्यों को बेच रहे हैं जो एक निश्चित स्तर की सेवा की मांग करते हैं जो वे दे रहे हैं। उत्कृष्ट ग्राहक सेवा असाधारण कर्मचारी प्रशिक्षण से आती है, जिससे हमारे प्रत्येक बिक्री सहयोगियों को हमारे साथ काम करना जारी रखना होगा। यह कंपनी में हमारे कठोर मानकों को सुनिश्चित करने के लिए कार्य करता है। हमारी सेवा को महान से अधिक होना चाहिए - इसे लगातार महान होना चाहिए।
  • अपनी खुद की कार्यक्षमता की समीक्षा लिखिए शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    "काम पर वैकल्पिक गतिविधियों" को पूरे वर्ष में शामिल किया गया है। हम में से बहुत से "कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी" काम में शामिल हैं हम में से बहुत से क्लब आदि का प्रबंधन काम पर यह सब आपके प्रदर्शन मूल्यांकन का हिस्सा बनने की आवश्यकता है। इसलिए इस बारे में लिखना सुनिश्चित करें और अपने योगदान को उजागर करें विशेष रूप से, सहयोगियों को ग्राहकों और उनके खरीद के नाम याद रखना चाहिए। यदि किसी ग्राहक के पास एक विशेष ब्रांड के बैग के लिए एक स्वाद है, तो हमारे सहयोगियों को इस ग्राहक को फोन करने के लिए उन्हें बताने के लिए फोन करना चाहिए कि अगली बैकपैक कब शुरू की जाएगी और जब वह ऑर्डर करने में सक्षम हो जाएगा यदि कोई व्यक्ति अपनी पत्नी के जन्मदिन के लिए एक गहना खरीद रहा है, तो सदस्यों को उसे याद दिलाना चाहिए कि उन्होंने वेलेंटाइन डे पर एक ही गहना खरीदा है। मुझे पदोन्नति करने से पहले ये अपेक्षाएं मौजूद नहीं थीं



  • अपनी खुद की प्रदर्शन की समीक्षा लिखें चरण 4
    4
    अपने प्रदर्शन के लिए एक ग्रेड देने पर विनम्र मत बनो - यदि आपको नहीं लगता कि यह ए के योग्य है तो कोई नहीं सोचता कि आप ए के योग्य हैं। तो सुनिश्चित करें कि आप खुद को उच्च ग्रेड दे रहे हैं, और अगर आप दो अलग-अलग ग्रेड के बीच संदेह में हैं, तो अपने आप को उच्चतम ग्रेड दें।एक और परिवर्तन जो मैंने लागू किया था वह व्यापारिक स्थिति की रचना थी। ये कर्मचारी कैश रजिस्टरों पर डिलीवरी, स्टॉकिंग, फोल्डिंग और ग्राहकों के साथ इंटरैक्ट करने के लिए जिम्मेदार हैं। इससे हमारे विक्रय सहयोगी ग्राहकों को बिना किसी विकर्षण की सेवा करने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं
  • अपनी खुद की प्रदर्शन की समीक्षा लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    आप जो लिख रहे हैं उसे सही ठहरें आप जो लिख रहे हैं उसके सबूत प्रदान करने के लिए सुनिश्चित करें। यदि आप कह रहे हैं कि वर्ष के दौरान आपके ग्राहकों के द्वारा आपके काम की सराहना की गई है, तो प्रशंसा के साथ ग्राहकों के ईमेल को संलग्न करना न भूलें।यहां तक ​​कि मर्चेंडाइजिंग पदों के लिए आवंटित किए गए नए मजदूरी के साथ, हमारी संख्या सभी सप्ताह बढ़ रही है। यह सामान्यता स्वीकार करने से इनकार करने के कारण है I मैंने एक ग्राहक आधार बनाया है जो न सिर्फ बढ़ रहा है बल्कि पूरी तरह से वफादार है क्योंकि मैंने एक ऐसा ब्रांड बनाया है जिसे आप भरोसा कर सकते हैं।
  • अपनी खुद की कार्यक्षमता की समीक्षा लिखें 6
    6
    जब भी संभव हो, संख्याओं के साथ आपके क्रेडेंशियल्स का समर्थन करें एक पुरानी कहावत है: नंबर झूठ नहीं बोलते! आपको हमेशा उस बिंदु को साबित करना चाहिए जो आप प्रदर्शन रेटिंग देने वाले नंबरों में कर रहे हैं अगर आप कह रहे हैं कि आप कंपनी को बिक्री बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप नए ग्राहकों की संख्या को आकर्षित करते हैं और इन ग्राहकों की वजह से कंपनी को कितना राजस्व मिलता है। ध्यान रखें कि संख्याएं खुद के लिए बात करती हैं और किसी के लिए यह कहना आसान नहीं है कि नंबर क्या कहते हैं!
  • युक्तियाँ

    • पूरे साल में आपकी उपलब्धियों के नोट्स रखने की सलाह दी जाती है ताकि आप कुछ भी महत्वपूर्ण नहीं भूल सकें
    • अच्छी तरह से योजना और अपने प्रदर्शन के मूल्यांकन के लिए बहुत समय समर्पित।

    चेतावनी

    • यदि दूसरों को पता है कि आप कुछ के बारे में झूठ बोल रहे हैं, तो यह आपके कैरियर को पूरी तरह से बर्बाद कर सकता है
    • कुछ के बारे में झूठ मत बोलो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com