IhsAdke.com

कैसे आप अपने घर पर काम करने के लिए अपने मालिक को मनाने के लिए

यदि आप एक पारंपरिक कामकाजी जगह में काम करते हैं, लेकिन हालात बदल गए हैं, तो आप घर से काम करने की संभावना तलाश सकते हैं। चाहे आप माता-पिता बनें या काम करने की यात्रा तनावपूर्ण या बहुत महंगी हो, घर से काम करने से कार्यकर्ता और कंपनी दोनों को अनगिनत फायदे मिलते हैं हालांकि, अगर आपकी कंपनी ने टेली स्विचिंग की अनुमति कभी नहीं दी है और आप अग्रणी बनेंगे, तो आपको अपने बॉस को इस अवधारणा को प्रस्तुत करने से पहले तथ्यों को संगठित करने और प्रेरक तर्कों की आवश्यकता होगी।

चरणों

पिक्चर शीर्षक से कॉन्वेन्शन आपका बॉस टू लेट टू वर्क फ्रॉम होम चरण 1
1
घर से काम करने की इच्छा के लिए एक ठोस कारण की पहचान करें अगर आपके तर्क का आधार यह है कि आप अधिक सो सकते हैं या आप पजामा में काम करना चाहते हैं, पहले से ही हार सकते हैं और हर दिन कार्यालय में जा सकते हैं।
  • घर से काम करने का कारण मान सिर्फ अपनी नौकरी पर विचार मत करो, लेकिन कंपनी (जो कि अधिक महत्वपूर्ण है), एक अच्छा तर्क प्राप्त करने के लिए कंपनी के लिए संभवत: अनुकूल स्थिति तब होती है जब आपको किसी बीमार बच्चे या माता-पिता की देखभाल के लिए काम से बाहर जाना पड़ता है और यदि आप घर से काम करते हैं तो उस रुकावट को दूर कर सकते हैं। छोड़ने के बजाय, आप अपने बच्चे या पिता की देखभाल करते समय काम करना जारी रख सकते हैं
    पिक्चर शीर्षक से कॉन्वेन्ने आपका बॉस टू द होम टू वर्क फ्रॉम होम चरण 1 बुलेट 1
  • कंपनी में अपनी स्थिति का मूल्यांकन करें एक अन्य उपयोगी तर्क यह है कि आपका काम उत्पादकता के साथ जुड़ा हुआ है (जब आपका प्रदर्शन आपके काम के उत्पादन पर निर्भर करता है) और आप महसूस करते हैं कि आस-पास के वातावरण में व्यवधान से भरा है। एक हेवन (घर पर) ढूँढना जहां आपको लगता है कि मशीन के जोर से और दीर्घ शोर के बिना लगता है और उत्पादन कर सकते हैं या अगले दरवाजे कार्यकर्ता आपकी उत्पादकता और आपके काम की गुणवत्ता बढ़ा सकते हैं।
  • अपने काम के पहलुओं का अन्वेषण करें जो आपकी कंपनी के पैसे को बचा सकता है लाभ संरचना की जांच करें और निर्धारित करें कि क्या आप घर से काम करने की संभावना के लिए कुछ लाभों का आदान-प्रदान कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपके पति / पत्नी के पास एक अच्छी स्वास्थ्य योजना है और आपकी कंपनी द्वारा दी गई स्वास्थ्य योजना सामान्य है, तो उस व्यय को बदलने पर विचार करें। या आप जब बीमार हो या जिम से प्रीपेड ट्यूशन (उदाहरण के लिए) पैंतरेबाज़ी के लिए कमरे के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं किसी भी लाभ को छोड़ने से पहले, अपने साथी के साथ पहले अपनी योजनाओं पर चर्चा करें।
  • पिक्चर शीर्षक से कॉन्वेन्इन आपका बॉस टू लेट टू वर्क फ्रॉम होम से चरण 2
    2
    निर्धारित करें कि क्या घर से काम करना संभव है। यदि आप एक पर्यवेक्षक या शिक्षक हैं जो कर्मचारियों / छात्रों के लिए उपलब्ध होने की आवश्यकता है, ऐसा करने से ऐसा बिल्कुल भी काम नहीं करेगा। अपने काम की जांच करें और सुनिश्चित करें कि आप अपने बॉस से बात करने से पहले सभी कार्यों को दूर कर सकते हैं।
    • अपने कर्तव्यों का सार का मूल्यांकन करें उनके प्राथमिक कर्तव्यों जैसे प्रस्तुतियों शामिल हैं डिज़ाइन, लेखन, डेटा विश्लेषण या बिक्री? यदि आपके प्रदर्शन को आपके व्यक्तिगत आउटपुट से मापा जाता है, तो आप घर से काम करने के लिए एक अच्छा उम्मीदवार हो सकते हैं
    • क्या आपके पास घर से काम करने के लिए उपकरण और स्थान है? क्या कोई विशेष उपकरण है जो केवल कार्यालय में पाए जाते हैं या आप प्रभावी ढंग से अपने काम के सभी पहलुओं पर घर पर प्रदर्शन कर सकते हैं? अगर आपकी नौकरी में भाग लेने के लिए कर्मचारियों के साथ मिलना शामिल है, तो ऑनलाइन कार्यक्रम जैसे स्काइप और मीटिंग में जाने से अन्य कर्मचारियों के साथ जुड़ना इतना मुश्किल नहीं होगा एक अन्य चीज: यदि आप व्यावसायिक स्तर पर एक निश्चित स्तर बनाए रखना चाहते हैं, तो आप भोजन कक्ष की मेज पर काम नहीं कर सकते, बल्कि अपने घर में कार्यालय के लिए जगह नहीं ले सकते हैं।
    • क्या आपकी कंपनी की अवसंरचना आपको दूरी से काम कर सकती है? क्या आपकी कंपनी अपनी शारीरिक अनुपस्थिति के अनुकूल होने के लिए तैयार है, लेकिन लगातार कनेक्शन? कर्मचारी पहले से ही बैठकों में स्काइप का उपयोग कर रहे हैं? क्या परियोजनाएं इलेक्ट्रॉनिक रूप से प्रस्तुत की गई हैं? आपको अपने मालिक को घर से काम करने के लिए समझाना मुश्किल हो सकता है अगर पूरी कंपनी अभी भी कागज के साथ काम करती है और सब कुछ व्यक्ति में किया जाता है
  • पिक्चर शीर्षक से कॉन्वेन्ने आपका बॉस टू लेट टू वर्क फ्रॉम होम स्टेप 3
    3
    तय है कि यह इसके लायक है। यदि आप आराम करने के लिए प्रोजेक्ट्स देर से दे रहे हैं, और खराब प्रदर्शन करते हैं, तो अगर आपका बॉस उससे पूछें हालांकि, अगर आपके पास अपने कारणों का समर्थन करने वाले आंकड़ों के साथ एक इतिहास है, तो आपके पास मौका हो सकता है।
    • कंपनी में अपने उच्च अंक के साथ फिर से शुरू करें पिछले कुछ वर्षों (या महीनों) की खोज करें और फिर से शुरू करें या अपनी उपलब्धियों की सूची बनाएं और उन उपलब्धियों का कॉर्पोरेट विकास पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा है।
    • उस समय की पहचान करें जब आपने कंपनी के पैसे बचाए। आम तौर पर, पैसा उन चीजों में से एक होता है जो किसी भी कंपनी में सबसे महत्वपूर्ण होता है। तो अगर आप यह साबित कर सकते हैं कि आपकी उपस्थिति ने कंपनी के पैसे को कैसे बचाया है (और अगर घर से काम करना और भी अधिक पैसा बचाएगा), तो आप और भी अधिक मूल्यवान होंगे।



      पिक्चर शीर्षक से कॉन्वेन्इन आपका बॉस टू होम टू टू वर्क फ्रॉम होम चरण 3 बुलेट 2
    • अपनी स्थिति का समर्थन करने के लिए तथ्यों और आंकड़ों की एक सूची बनाएं स्विचिंग पर स्थानीय और राष्ट्रीय दोनों के लिए आँकड़े खोजें आप अन्य कंपनियों से पढ़ाई का उपयोग कर सकते हैं, जैसे सिस्को, जिन्होंने 200 9 में एक सर्वेक्षण किया था और पाया कि घर से काम करना न केवल कार्यशील उत्पादकता में वृद्धि हुई है बल्कि कंपनी के लिए ओवरहेड और कम उत्पादकता में सालाना $ 277 मिलियन बचा है।
  • पिक्चर शीर्षक से कॉन्वेन्शन आपका बॉस टू लेट टू वर्क फ्रॉम होम से चरण 4
    4
    अपने बॉस और अन्य कर्मचारियों के साथ अपने रिश्ते का मूल्यांकन करें यह काम करने के लिए, आपके पास अपने आस-पास के लोगों के साथ मजबूत कनेक्शन और संचार होना चाहिए।
    • क्या आपका बॉस एक कर्मचारी के रूप में "समझ" और सम्मान करता है? क्या वह आपकी राय पर विश्वास करता है और आपको अपने क्षेत्र में एक विशेषज्ञ के रूप में देखता है या क्या आप अपने काम को बारीकी से नियंत्रित करते हैं और आप जो कुछ करते हैं उसे संदेह करते हैं? घर से कार्य केवल तभी काम करेगा जब आप परस्पर सम्मान और मुफ़्त संचार पर आधारित रिश्ते हों।
      पिक्चर शीर्षक से कॉन्वेन्ने आपका बॉस टू द होम लेट टू वर्क फ्रॉम होम चरण 4 बुलेट 1
    • क्या अन्य कर्मचारी अपना काम समझते हैं? कुछ मामलों में, यदि अन्य कर्मचारी आपके निकट नहीं हैं और / या आपके काम को समझ नहीं पाते हैं, तो वे ईर्ष्यापूर्ण हो सकते हैं, जो न केवल आपको क्या करने की कोशिश कर रहे हैं, बल्कि आपके बॉस पर इसे और अधिक दबाव डालने के लिए भी दबाव डालता है कार्यक्रम। अच्छे संबंध वाले एक कर्मचारी और जो स्पष्ट रूप से कंपनी के अपने योगदान को दर्शाता है, उनकी उपस्थिति में भी कार्यक्षेत्र में सद्भाव बनाए रखने में सक्षम होगा।
  • पिक्चर शीर्षक से कॉन्वेन्इन आपका बॉस टू लेट टू वर्क फ्रॉम होम से चरण 5
    5
    अपने मालिक को एक गैर-टकरावकारी तरीके से अपनाना इससे बात करने से पहले तथ्यों, कारणों और आदर्श परिदृश्य का विवरण इकट्ठा करें। यदि आप अपने बॉस को मैत्रीपूर्ण और आसान तरीके से देखते हैं, तो तथ्यों को कड़ी मेहनत के साथ समर्थन में रखते हुए, आप सफलता के लिए अपने रास्ते पर हैं
    • एक प्रस्तुति बनाएं जिससे वह मूल्यांकन कर सके। एक व्यावसायिक और समझदार रिपोर्ट जेनरेट करें, जो आपको घर से काम करना चाहिए, और सभी से ऊपर, यह कैसे कंपनी के लिए फायदेमंद होगा।
    • अपने मालिक से पूछें कि क्या वह या किसी कर्मचारी ने कभी घर पर काम किया है आपका बॉस इस विचार का एक बड़ा समर्थक हो सकता है और आपको शायद यह भी पता न हो। उससे पूछें कि वह इस विचार के बारे में कैसा महसूस करता है और क्या उसके पास इसका अतीत में अनुभव है।
    • कोण को बदलें ताकि विचार कंपनी को एक बड़ा लाभ प्रदान कर सके। घर से काम करते समय आपको बहुत लाभ होता है, आपका लक्ष्य कंपनी और आपके बॉस की स्थिति पर आपकी शारीरिक अनुपस्थिति के सकारात्मक प्रभावों को प्रदर्शित करना है। अपने घर से काम करना क्यों चाहते हैं, इस कारण से अलग न रखें। हालांकि, उत्पादकता और धन की बचत के स्तर पर ज़ोर देना जो कि कंपनी के लिए उत्पन्न होगा
  • युक्तियाँ

    • अपने विचार को फिर से प्रस्तुत करें यदि इसे शुरू में से इनकार किया गया है एक क्षण रुको - उदाहरण के लिए, जब आप अपने कक्ष के आसपास हंगामा की वजह से एक परियोजना को नहीं खत्म कर सकते हैं या जब आपको घर जाना है क्योंकि आपके पास नानी नहीं है आपके बॉस को निजी रूप से यह देखने की आवश्यकता हो सकती है कि घर से कैसे काम करना बेहतर स्थिति हो सकती है
    • अपने नियोक्ता के साथ काम के घंटे की चर्चा करें क्या यह कार्य दिवस के दौरान उपलब्ध होना आवश्यक है या रात के दौरान और / या सप्ताहांत पर काम करने के लिए संभव है?
    • लचीला रहें और एक लचीला अनुसूची की संभावना के बारे में खुले दिमाग रखें जहां आप कार्यालय में कुछ हफ्ते में कार्यालय में जाते हैं और घर पर दूसरों का काम करते हैं।

    चेतावनी

    • यदि वे आपको घर से काम करने की अनुमति देते हैं, तो कार्यालय में एक दिन के रूप में अपने दिन की नौकरी का इलाज करें। काम से बाहर न चलो, क्योंकि कोई तुम्हें देख नहीं रहा है। ऐसा करने से आपके उत्पादकता के स्तर पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा और आपको अपना काम खर्च कर सकते हैं।
    • यदि आपका बॉस आपकी प्रारंभिक योजना से इनकार करता है तो निराश होने से बचें उन्हें इस विचार के लिए उपयोग करना पड़ सकता है और अंततः उसका मन बदल सकता है। यदि आप नाराज या नाराज होते हैं, तो वह उसे नकारात्मक रूप में देख सकता है और इस विचार को पूरी तरह अनदेखा कर सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com