IhsAdke.com

आपके माता-पिता को आपके पास एक वीडियोगेम रखने के लिए कैसे विनम्र करें

आप चाहते हैं कि हर खेल में वह खेल है, लेकिन आपके माता-पिता नहीं कहते हैं। आपका पहला आवेग गुमराह करना या झगड़ा हो सकता है, लेकिन आप शायद पहले से ही अनुभव से जानते हैं कि ये रणनीति शायद ही कभी काम करती है। यह आलेख आपको दिखाएगा कि आप अपने माता-पिता को एक औपचारिक प्रस्तुति के बारे में सोचने, बनाने और वितरित करने के बारे में बताएंगे कि आपको क्यों लगता है कि उन्हें आपको वीडियो गेम देना चाहिए। थोड़ा और संघर्ष, आप अपनी सद्भावना कमा सकते हैं और आप क्या चाहते थे!

चरणों

भाग 1
अपने बचाव की तैयारी

छवि शीर्षक से आपके माता-पिता को आपको एक वीडियो गेम प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 1
1
अपने माता-पिता के तर्कों का अनुमान लें कई कारण हो सकते हैं कि आप वीडियो गेम क्यों नहीं करना चाहते, इसलिए आपको अपने सारे तर्क बाउंस करने के लिए तैयार रहना होगा। उन सभी कारणों की पूरी सूची बनाएं जिनसे आप सोच सकते हैं कि वे आपके अनुरोध के लिए नहीं कहेंगे। पिछली वजहों का उपयोग करें, जिनके कारण वे आपकी सूची तैयार करने में आपकी मदद करने के लिए वीडियो गेम नहीं होने देते थे। कुछ उदाहरण हो सकते हैं:
  • बहुत सी हिंसा
    शीर्षक से चित्र अपने माता-पिता से आपको एक वीडियो गेम प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 1 बुलेट 1
  • बहुत महंगे हैं
    शीर्षक से चित्र अपने माता-पिता को आपको एक वीडियो गेम प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 1 बुलेट 2
  • आपने खरीदा आखिरी गेम का उपयोग नहीं किया था
  • एक नया वीडियो गेम जीतने के लिए स्कूल में अच्छी तरह से नहीं कर रहा है
    शीर्षक से चित्र अपने माता-पिता को आपको एक वीडियो गेम प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 1 बुलेट 4
  • वीडियो गेम खेलने में बहुत समय व्यतीत करें
    शीर्षक से चित्र अपने माता-पिता को आपको एक वीडियो गेम प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 1 बुलेट 5
  • 2
    अपने आपत्तियों के प्रति अपनी प्रतिक्रियाओं के बारे में सोचें अपने माता-पिता के साथ बहस के क्षण की गर्मी में, आप जितनी जल्दी या स्पष्ट रूप से सोच सकते हैं, उतना नहीं सोच सकते। आगे की योजना बनाना हमेशा बेहतर होता है अपने माता-पिता के आपत्तियों के लिए अपने सारे उत्तर लिखें और उन्हें सजाने के लिए जब आपको उनकी आवश्यकता होती है याद दिलाने के लिए।
    • कहो कि अनुसंधान में यह सुझाव दिया गया है कि एक्शन गेम खेलने से वास्तव में जानकारी को तुरंत प्रोसेस करने की क्षमता बढ़ जाती है।
      चित्र शीर्षक से आपके माता-पिता को आपको एक वीडियो गेम प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 2 बुलेट 1
    • जोर देते हैं कि प्रौद्योगिकी के साथ बातचीत जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और आजकल नौकरी पाने के लिए वास्तव में आवश्यक है।
      शीर्षक से चित्र अपने माता-पिता को आपको एक वीडियो गेम प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 2 बुलेट 2
  • 3
    अपने तर्क का एक अच्छा मसौदा बनाएँ जिस क्रम में आप अपनी तर्क के अंक प्रस्तुत करते हैं, वह बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए आपको अपने माता-पिता से बात करने से पहले उन्हें किसी भी अच्छे मसौदे में सर्वश्रेष्ठ क्रम में रखना चाहिए। जैसा कि आप शायद शुरुआत में "नहीं" कहेंगे, शुरुआत में अपने तर्क के सबसे महत्वपूर्ण हिस्सों को रखना सर्वोत्तम होगा अपने तर्क को सबसे अधिक सकारात्मक बिंदुओं के साथ समाप्त करें, जिसमें आप इस विशेषाधिकार के लिए योग्यता के तरीके के बारे में भी आशान्वित होंगे।
    • शुरुआती बिंदुओं के कुछ उदाहरण हो सकते हैं: एक गेमिंग हिंसा और वास्तविक जीवन के बीच अंतर को समझने वाला एक प्रदर्शन - एक वीडियो गेम के लिए भुगतान करने में अंशकालिक नौकरी का वादा - एक कार्यक्रम में शामिल होने का वादा आपके ग्रेड को सुधारने का वादा करने के लिए बहुत अधिक समय फेंकने के लिए सही नहीं है -
    • बंद अंक / नाबालिगों के कुछ उदाहरण हैं: यदि आप समझौते के सबसे महत्वपूर्ण नियमों को पूरा नहीं करते हैं, जैसे कि आपके नोट्स गिरते हैं - एक अतिरिक्त प्रोत्साहन के रूप में महीने या दो के लिए अधिक होमवर्क करने का वादा। ।
  • शीर्षक वाली छवि अपने माता-पिता से आपको एक वीडियो गेम प्राप्त करने के लिए प्रेरित करें चरण 4
    4
    बोलने या लिखित भाषण के लिए नोट्स के रूप में अपने मसौदे की समीक्षा करें टिप्पणियों को पढ़ने के दौरान बात करने से आप अपने दर्शकों के साथ अधिक आंख का संपर्क करने की सुविधा प्रदान कर सकते हैं, जिससे उन्हें आप पर भरोसा दिलाया जा सकता है और आपको अधिक विश्वास है। यह भी यह प्रकट करता है कि आप अपनी बात अच्छी तरह जानते हैं और आप विश्वास के साथ बोल रहे हैं। लेकिन पढ़ना पढ़ने के दौरान बात करना एक कठिन काम है, इसलिए यदि आप अधिक आरामदायक हो, तो स्कूल के लिए एक नौकरी के रूप में अपना तर्क लिखें। आप अपने माता-पिता से बात करके इसे पढ़ सकते हैं
    • पढ़ने के लिए टिप्पणियां, अपनी तर्क को यथासंभव संक्षिप्त संक्षिप्त रूप से विस्तार के बिना, स्केच करना चाहिए। वह ऐसा नहीं दिखना चाहता कि वह पूरे तर्क को पढ़ रहा है- या उसकी याददाश्त को उजागर करने के लिए पर्याप्त विवरण, ताकि वह खुद अपने शब्दों में समझा सके।
    • अपने स्केच में प्रतीकों या विज़ुअल संकेतों का प्रयोग करें जिससे कि आपकी मेमोरी कार्य शब्दों की तुलना में अधिक आसानी से और गति हो सके। उदाहरण के लिए, आप शब्दों को डाल सकते हैं जिन्हें आप बोल्ड में अधिक जोर देने के साथ धीरे-धीरे बोलना चाहते हैं। आप रिक्त रेखा या तारों की एक रेखा छोड़ सकते हैं, जहां आप जोर देने के लिए रोकना चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक से आपके माता-पिता को आपको एक वीडियो गेम प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 5



    5
    अपनी प्रस्तुति को प्रशिक्षित करें आप अपने माता-पिता से बात करने से पहले संभव के रूप में अपने तर्क से परिचित होना चाहते हैं। अपने तर्क को अवलोकन या भाषण से प्रस्तुत करें जहां वे आपको सुन नहीं सकते।
    • अपने प्रतिबिंब के साथ आँख संपर्क बनाने के अभ्यास के लिए, अपनी प्रस्तुति को आईने में बनाएं।
      शीर्षक से चित्र अपने माता-पिता को आपको एक वीडियो गेम प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 5 बुलेट 1
  • भाग 2
    अपनी रक्षा करना

    1. 1
      सुझाव दें अपने ऑर्डर को कहीं से भी नहीं निकालें इसके बजाय, एक सप्ताह के लिए बिना पूछे वीडियो गेम का उल्लेख करें। उन्हें एक आरामदायक बातचीत में बताएं, कि आपने इस नए गेम को मित्रों के घरों पर अनुभव किया और यह इतना मजेदार था! आप शायद यह जान लेंगे कि आप उन्हें अनुरोध के लिए तैयारी कर रहे हैं, लेकिन कम से कम आप पूछने पर आश्चर्यचकित नहीं होंगे।
    2. छवि शीर्षक से आपके माता-पिता को आपको एक वीडियो गेम प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 7
      2
      बात करने के लिए एक अच्छा समय चुनें जब तक आपके माता-पिता विचलित नहीं हो जाते हैं तब तक इंतजार करना शुरू में एक अच्छा विचार हो सकता है - आखिरकार, अगर वे विचलित हो जाते हैं, तो वे हां कहने की अधिक संभावना रखते हैं, है ना? वास्तव में, वे शायद जानते होंगे कि आप रडार आवेदन प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं और स्थिति का लाभ लेने की कोशिश करने के लिए वे आप पर पागल होंगे। उस समय का पता लगाएं जब आपके माता-पिता शांत हो जाएंगे और एक अच्छे मूड में होंगे और कुछ मिनटों तक आपके साथ बातचीत पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
    3. 3
      दोनों एक ही समय में चर्चा करें। ऐसे फैसलों की बात करते समय, दोनों को खरीद से सहमत होना होगा। यहां तक ​​कि अगर उनमें से एक के लिए हाँ कहने में आसान है, तो अगर आप पहले उनसे संपर्क करते हैं, तो आपको खरीदारी करने से पहले आपको एक-दूसरे से बात करना होगा। उन दोनों के साथ एक बार में बात करना बेहतर है, जैसे बैंड-सहायता को खींचना
    4. छवि शीर्षक से आपके माता-पिता को आपको एक वीडियो गेम प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 9
      4
      एक पूर्ण प्रस्तुति बनाएं उनसे पूछो, बल्कि, उनकी प्रस्तुति में बाधा नहीं। उनको टिप्पणी या भाषण जो आपने चर्चा के लिए उठाया है - अगर आप प्रभावित हैं, तो आप अपने तर्क को शुरू करने से पहले वीडियो गेम की समस्या पर अपनी स्थिति को नरम करना शुरू कर देंगे!
      • अगर आपको पढ़ने की सहज टिप्पणी नहीं मिली है, तो पूरी तरह से भाषण देने और पृष्ठ से सीधे पढ़ने के लिए बेझिझक।
    5. शीर्षक वाली छवि अपने माता-पिता को आपको एक वीडियो गेम प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 10
      5
      स्पष्ट रूप से बोलें और प्रत्यक्ष हों जब कोई तर्क बनाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके माता-पिता आपको सुन सकें और आपको समझ सकें। ज़ोर से बोलें और प्रस्तुति में खोने के बिना जितना नज़र आ सके उतना नज़र से संपर्क करें।
    6. 6
      टोन सेट करें आखिरी चीज जो आप चाहते हैं वह अपने सभी प्रयासों और तैयारी को खत्म करना है, जो कठोर या बचकाना है। विनम्र होने और पूरे बातचीत में सम्मान दिखाने से आपके माता-पिता को पता चलता है कि आप चर्चा को गंभीरता से ले रहे हैं और आप इसका जवाब देने के लिए पर्याप्त परिपक्व हैं।
      • यदि वे पहले नहीं कहते हैं, तो तुरंत अपना गुस्सा खोना न भूलें। अभी भी चर्चा नहीं हुई है! सावधानी से विचार करें कि आपने अपनी चिंताओं को हल करने के लिए क्यों नकार दिया और आपकी पूरी कोशिश की।
    7. 7
      अपनी किस्मत धक्का मत करो आपके सभी प्रयासों के बाद भी, आपके माता-पिता अब भी नहीं कह सकते हैं। यदि यह मामला है, तो तर्क को समाप्त करने के बाद छोड़ दें Grunting केवल उन्हें परेशान और अपने अगले अनुरोध को पूरा करने की संभावना कम होगा।

    चेतावनी

    • यदि गेम को अधिक रेट किया गया है, तो लगता है कि आप इसे खेलने के लिए पर्याप्त नहीं हो सकते हैं। इस तरह के हिंसा से निपटने की अपनी क्षमता के बारे में अपने माता-पिता की प्रवृत्ति पर भरोसा करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com