IhsAdke.com

रियलिटी शो कैसे बनाएं

यहां आपको रियलिटी टेलीविजन शो बनाने, विकसित करने और उत्पादन करने के लिए एक बुनियादी गाइड मिलेगा।

चरणों

  1. 1
    समझें कि इस प्रकार का कार्यक्रम कैसे काम करता है अपनी संरचना को जानने के लिए और तय करें कि आपके प्रोग्राम किस प्रकार फिट बैठता है वास्तविकता दिखाने के कई शैलियों हैं
  2. 2
    अपनी अवधारणा के रूप में विशिष्ट रहें और विभिन्न तरीकों का प्रयास करें निम्नलिखित एक विशिष्ट स्थिति है जो आपको यह समझने की है कि अद्वितीय और विशिष्ट होना क्यों महत्वपूर्ण है: "श्रीमती। जारीकर्ता के कार्यकारी "एक निर्माता को पहले हाथ बताता है कि वह उस प्रोग्राम को ढूंढना पसंद करेंगे जो प्रतिभागियों को" पानी से बाहर मछली "स्थिति में डालती है और यह भी कि इस कार्यक्रम में एक परिवार शामिल था और यह एक मूल अवधारणा की तलाश में था। यह एक विशिष्ट दिशा में एक रचनात्मक दिमाग रखता है, उत्पादकों को उन चीजों को पूरा करने के लिए विशिष्ट परियोजनाओं को ढूंढने के लिए उकसाने के लिए कहा गया था। स्टेशन को लॉन्च करने के लिए नए विचारों के अलावा क्या "श्रीमती। जारीकर्ता के कार्यकारी "आशा करता है कि आप उस अवधारणा के प्रति दृष्टिकोण लेने वाले व्यक्ति होंगे जो पूरी तरह से अनूठा है और जो पहले कभी नहीं सोचा था। कई निर्माता अपने विकास दल के साथ मूल अवधारणाएं पैदा करेंगे। लेकिन अक्सर, निर्माता लेखकों और रचनाकारों से वास्तविकता दिखाने के लिए नई अवधारणाओं और विचारों की तलाश कर रहे हैं। तो एक साथ कई कार्यक्रम अवधारणाओं पर एक साथ काम करने से डरो मत आपको कई परियोजनाएं बनाने की आवश्यकता होगी, लेकिन सही उत्पादक को खुश करने के लिए केवल एक की ज़रूरत है।
  3. 3
    अवधारणाओं और विषयों को चुनें जो अत्यधिक बिक्री योग्य हैं शीर्षक बहुत महत्वपूर्ण हैं उन्हें उच्चारण करना आसान होना चाहिए, चैट को उत्तेजित करना चाहिए, और यह स्पष्ट करें कि दर्शक क्या देखेंगे। "मिलो द ब्लाइंड", "टेंपटेशन आइलैंड", "द सिंगल", "हू वॉट्स टू मैरी अ मिलियनेयर" अच्छे उदाहरण हैं। शब्दों के साथ मजाक करना भी ध्यान और जिज्ञासा पैदा करने का एक अच्छा तरीका है। "माता-पिता से मिलें", "डेटिंग या दूर हो जाओ", "कौन विल बी विल करोड़पति", "द रीयल वर्ल्ड" और "अराउंड द वर्ल्ड इन ए 80 मिटिंग्स" इस कार्यक्रम के बारे में विशिष्ट उदाहरण हैं। हालांकि, ज्ञात वाक्यांशों को नए खिताब बनाने के लिए उपयोग किया जाता है जो उत्सुकता पैदा करता है।
  4. 4
    फिल्मों के बारे में सोचो रियलिटी शो प्रारूप में एक प्रोजेक्ट का विकास करते समय परिभाषित करने के लिए इतिहास एक महत्वपूर्ण तत्व है। जब आप फिल्में देखते हैं, तो केंद्रीय अवधारणा और फिल्म के इतिहास के तत्वों को देखें। हो सकता है कि आपकी नाक के नीचे एक रियलिटी शो सही हो। "कौन नहीं चलाता है, मक्खियों," "माता-पिता से मिलें," "80 मुठभेड़ों में दुनिया भर में", अवधारणा फिल्मों के विशिष्ट उदाहरण हैं, जिन्हें वास्तविकता दिखाने में बदल दिया गया है।
  5. 5
    अपनी अवधारणा का विकास और लिखना एक रियलिटी शो का सारांश 2 से 5 पृष्ठों के बीच हो सकता है, कभी-कभी अधिक। कुंजी तत्वों के विवरण की दक्षता और इसमें शामिल कार्रवाई शामिल है, साथ ही मूल होने के लिए पर्याप्त विवरण तैयार करना।
  6. 6
    सक्षम शरीर के साथ पंजीकरण करके अपने विचार को सुरक्षित रखें



  7. 7
    विभिन्न रियलिटी शो का उत्पादन करने वाली विभिन्न कंपनियों के एक सर्वेक्षण करें और देखें कि कौन सा सबसे अच्छा आपके द्वारा बनाई गई प्रोजेक्ट के प्रकार में फिट बैठता है।
  8. 8
    प्रत्येक कंपनी के विकास के लिए जिम्मेदार अधिकारियों को यह बताने के लिए कहें कि वे आपके विचार को स्वीकार करेंगे या नहीं।
  9. 9
    आप इंटरनेट पर विशेषज्ञ सहायता भी प्राप्त कर सकते हैं और अपनी प्रोजेक्ट को ब्रॉडकास्टरों को भी भेज सकते हैं ताकि वे आपके काम का मूल्यांकन कर सकें।
  10. 10
    अगर कोई कंपनी प्रस्ताव लेती है, तो प्रोजेक्ट का उत्पादन होने पर आप उत्पादन और वित्तीय भागीदारी के लिए क्रेडिट पर बातचीत कर सकते हैं।
  11. 11
    अगर कंपनी आपको एक निष्क्रिय इकाई के रूप में संलग्न करती है, तो आपको कार्यक्रम तैयार करने की ज़िम्मेदारी नहीं होगी। और ब्रॉडकास्टर द्वारा अनुमोदित कंपनी की ओर से कार्यक्रम के उत्पादन और प्रबंधन को छोड़ना बेहतर होगा।
  12. 12
    यदि आपके पास टेलीविज़न के उत्पादन और विकास में अनुभव है, तो आप कार्यक्रम के साथ एक अधिक प्रत्यक्ष भागीदारी के लिए बातचीत कर सकते हैं। यह तब होता है जब उत्पादन उत्पादन और वितरण के स्तर तक पहुंचे।

युक्तियाँ

  • हमेशा अपने आप से पूछें कि आपकी अवधारणा को वास्तव में निष्पादित किया जा सकता है। अगर इसे उत्पादन नहीं किया जा सकता है, तो कोई इसे खरीद नहीं पाएगा। उदाहरण के लिए, आपने "सेलिब्रिटी कुसुआ" नामक एक कार्यक्रम बनाया है जो हर हफ्ते एक-दूसरे के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले मशहूर हस्तियों के दो पूरी तरह से गढ़ी हुई गायन दिखाता है। कानूनी? बेशक रसद के मामले में व्यावहारिक? शायद नहीं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com