IhsAdke.com

गेम शो कैसे बनाएं

गेम शो 1950 के बाद से सार्वजनिक intrigued, और आज वहाँ नकदी में वास्तविकता, मशहूर हस्तियों और लाखों और लाखों लोगों का एक मिश्रण में विकसित गेम शो के एक नए युग है!

अपने लिए एक गेम शो बनाना मुश्किल है जितना आप सोच सकते हैं - जैसे किसी भी अन्य टीवी शो या उत्पादन, इसमें कई लोगों, लेखकों की आवश्यकता होती है, और यह बिल्कुल सस्ता नहीं है - इस गतिविधि को बच्चों के लिए अनुशंसित नहीं किया जाता है कि आप केवल पुरस्कार और छोटी चीजें ही देते हैं

चरणों

विधि 1
तैयारी

चित्र डिजाइन एक गेम शो चरण 1
1
गेम शो एक रियलिटी शो का एक रूप है जिसमें नियमों के साथ मानकीकृत प्रारूप है। इसमें दो या दो से ज्यादा व्यक्तियों या टीमों के बीच एक प्रतियोगिता है। एक गेम शो के निर्माता के रूप में, आपको पूरी तरह से खेल को समझने और शुरू से खत्म करने का वर्णन करना होगा। आपको सभी विवरणों की योजना बनाने और गेम आरेख स्थापित करने की जरूरत है। सबसे अच्छा स्रोत एक पुस्तक है जिसका नाम है वास्तविकता टीवी की वास्तविकता डॉ मेलिसा क्यूडल का काम में, अध्याय 6 में एक शो का प्रारूप और विकास आरेख बनाने के तरीके का विवरण दिया गया है।
  • चित्र डिजाइन एक गेम शो चरण 2
    2
    एक सेट प्राप्त करें आपके पास शो शूट करने के लिए एक स्थान होना चाहिए। यदि यह लाइव हो जाता है, तो आप कहीं भी पिछवाड़े, गेराज दरवाजे, घर के अंदर या कहीं भी उपयोग कर सकते हैं।
  • डिज़ाइन ए गेम शो स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    शो के लिए एक पटकथा लेखक प्राप्त करें अगर इसमें अधिकांश भाग के लिए एक स्क्रिप्ट है, तो किसी को इसे लिखने के लिए कहें, और प्रश्नों, पहेलियाँ खोज लें या जो भी आप कार्यक्रम के आधार के रूप में उपयोग करेंगे।
  • चित्र एक डिज़ाइन ए गेम शो चरण 4
    4
    अगर आप शो का फिल्माने कर रहे हैं तो कैमरे पाएं यदि यह लाइव ऐसा नहीं है, तो आप विंडोज मूवी या iMovie जैसे वीडियो संपादन प्रोग्राम का उपयोग शीर्षक और कैमरे के कोण बदलने के लिए कर सकते हैं।
  • विधि 2
    शो

    डिज़ाइन ए गेम शो चरण 5 में छवि का चित्रण
    1
    पहले प्रश्न / पहेली का उपयोग करें पहले प्रश्न का उत्तर गलत ढंग से शर्मिंदा हो जाएगा, इसलिए सबसे अच्छा यह है कि यदि पहले दो प्रश्न स्पष्ट या सहभागियों को गर्म करने के लिए आसान और उन्हें खेल में प्राप्त करना आसान हो। प्रतिभागियों को लगता है कि वे प्रगति कर रहे हैं बनाने के लिए उन्हें इन आसान प्रथम प्रश्नों (उदाहरण के लिए, खेल के अंत में गारंटीकृत धन या एक छोटे पुरस्कार) को पूरा करके एक छोटा सा पुरस्कार अर्जित करना चाहिए।



  • चित्र डिजाइन एक गेम शो चरण 6
    2
    शो चलती रहें यदि प्रतिभागी को हर समय एक महत्वपूर्ण निर्णय करना है, तो यह धीमी या थकाऊ लग सकता है उन्हें एक समय सीमा और एक जोखिम दें यदि खेल में कोई जोखिम नहीं है, तो सवाल का उत्तर देते समय घबराहट होने का कोई कारण नहीं है।
  • चित्र डिजाइन एक गेम शो चरण 7
    3
    खेल को खतरनाक खेलें। हमेशा यह सुनिश्चित करें कि खोने का कोई तरीका है, कुछ पाने की संभावना कम करें या मौका का खेल शामिल करें। ये ऐसी चीजें हैं जो दर्शक को मनोरंजन करते हैं
  • चित्र डिजाइन एक गेम शो चरण 8
    4
    प्रस्ताव सहायता भागीदार को कुछ सहायता दें यह सार्वजनिक साक्षात्कार प्रतिभागी किसी प्रश्न को छोड़ने और स्वचालित रूप से मूल रूप से की पेशकश की धन की राशि प्राप्त करने के लिए अनुमति देने के लिए एक जवाब पाने के लिए कुछ भी हो सकता है।
  • चित्र डिजाइन एक गेम शो चरण 9
    5
    प्रतिभागियों को धमकाना एक रंगीन रोशनी प्राप्त करें (नीले या लाल दो सबसे अच्छे विकल्प हैं, विशेष रूप से नीले) उदाहरण के लिए, सवाल के बीच में प्रस्तोता या प्रतिभागी पूछा कि क्या वह अधिक पैसा बनाने के लिए आपके पास से कोशिश करना चाहता है वह है कि हम क्या जीत लिया है के साथ घर जाने के लिए पसंद करते हैं, तो। दबाव बढ़ाने के लिए उन्हें अतिरिक्त पैसा या पुरस्कार के साथ रिश्वत दी जानी चाहिए।
  • चित्र एक डिजाइन गेम शो 10 दिखाओ
    6
    एक कर्मचारी का विकास करें (जैसे "क्या आप निश्चित हैं"?) जो दर्शकों के लिए जाना जाता है। यह दर्शकों को शामिल करता है और इस कार्यक्रम को देखने के लिए मजेदार बनाता है
  • चित्र डिजाइन एक गेम शो चरण 11
    7
    फिल्म। अपनी उत्कृष्ट कृति को गोली मारो और इसे साझा करें। यदि लोग इसे पसंद करते हैं, तो आप वास्तविक शो फिल्माने शुरू कर सकते हैं या टीवी पर अपने शो को बेचने की कोशिश भी कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • "विज्ञापनों के बाद: प्रतिभागी ने अपना खेल समाप्त होने के तुरंत बाद विज्ञापनों में कटौती की और उसका स्कोर घोषित किया गया एक अच्छा विचार नहीं है। शायद दर्शक चैनल बदल देंगे
    • बहुत नीला! ब्लू एक आकर्षक परिदृश्य के सबसे महत्वपूर्ण तत्वों में से एक है
    • ज्यादा पैसा न दें कार्यक्रम की शुरुआत में, क्या गलत हुआ, आपको कितना पैसा देना था, और इसके अनुसार समायोजन करने के बारे में सावधान रहें।
    • गेम शो का खराब उदाहरण:

    निम्नलिखित प्रश्न का उत्तर देने से आप $ 50,000 अर्जित करेंगे, लेकिन यदि आप कोई गलती करते हैं तो आप केवल $ 25,000 अर्जित करेंगे जो आपने पहले ही जमा कर लिया है। आपका सवाल? "

    • गेम शो का अच्छा उदाहरण:

    प्रस्तुतकर्ता: "ठीक है, अब तक आपने $ 25,000 अर्जित किया है आपका अगला सवाल $ 50,000 का मूल्य है सही जवाब देने से आपको $ 50,000 और $ 75,000 कमाने का प्रयास करने का एक मौका मिलेगा यदि आप कोई गलती करते हैं तो आप $ 10,000 तक गिरेंगे तो, क्या आप $ 25,000 के साथ बाहर जाना चाहते हैं या $ 50,000 अर्जित करने का प्रयास करते हैं? आपके पास 30 सेकंड का प्रश्न होगा जब वह और सभी चार विकल्प दिखाई देंगे। "

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com