IhsAdke.com

कैसे एक लघु व्यवसाय के लिए एक Infomercial बनाएँ

इन्फॉमेर्शिकल्स को अच्छी विपणन उपकरण के रूप में तेजी से जाना जाता है भागों में, ऑनलाइन वीडियो प्लेटफार्मों की वजह से, उन्होंने नए उपभोक्ता बाजार तक पहुंचने में उन्हें मदद की है। हालांकि, यह तय करने से पहले कि क्या किसी इन्फॉमेर्शिव में निवेश करना है या नहीं, यह मूल्यांकन करें कि क्या उत्पाद विज्ञापित किया जाना वीडियो प्रदर्शन के लिए आसान है और देखें कि क्या कंपनी किसी बड़े पैमाने पर मांग को दबाने के लिए पर्याप्त मात्रा में उत्पादन करने में सक्षम होगी या नहीं। बजट के आधार पर, वीडियो उत्पादन या विपणन भाग के लिए एक सलाहकार की भर्ती पर विचार करें - दोनों ही उन क्षेत्रों में आपकी सहायता कर सकते हैं जहां आप सबसे अधिक संघर्ष कर रहे हैं। अन्यथा, मित्रों और परिवार को मदद करने के लिए कॉल करें इस अनुच्छेद के साथ, आप सीखेंगे कि कैसे वीडियो लिखना, रिकॉर्ड करना और संपादित करना। आपके द्वारा किए जाने के बाद, स्थानीय टेलीविज़न पर कुछ समय खरीद लें या इंटरनेट पर वीडियो को प्रसारित करें

चरणों

भाग 1
एक infomercial बनाना

एक लघु व्यवसाय चरण 01 के लिए एक Infomercial का शीर्षक चित्र
1
निर्णय लें कि किस उत्पाद की घोषणा की जाएगी। Infomercial प्रारूप की योजना शुरू करने के लिए, आपको उस उत्पाद के बारे में विशिष्ट होना चाहिए, जिसके माध्यम से आप उसे बेचने का इरादा रखते हैं, खासकर यदि आपके व्यवसाय के अन्य उत्पादों के साथ-साथ अन्य बाजार भी। इसलिए, तय करें कि लक्ष्य सेवा, उत्पाद या सेवाओं या उत्पादों के समूह को बढ़ावा देना है या नहीं।
  • इन्फॉमेर्शिकल्स नए उत्पादों के कामकाज को पेश करने और समझाने के लिए उत्कृष्ट हैं, जो अभी तक उपभोक्ता द्वारा जल्दी से मान्यता प्राप्त नहीं हैं या स्टोर और सुपरमार्केट में बेचा नहीं हैं।
  • आप क्या चाहते हैं की मौजूदा लोकप्रियता को ध्यान में रखकर, यह तय करने के लिए कि क्या वास्तव में निदेशाधिकार सही विपणन रणनीति है। कौन पहले से ही आपके उत्पाद या सेवा को जानता है? क्या आप इसे अभी पिच रहे हैं और इसे व्यापक रूप से ज्ञात करना चाहते हैं? क्या यह पहले से मौजूद है, हालांकि, वांछित वित्तीय रिटर्न उत्पन्न नहीं कर रहा है? इन सवालों के जवाब देने के बाद, आपको एक बेहतर विचार मिलेगा कि कैसे एक infomercial बनाने के लिए जो आपके विशिष्ट विपणन आवश्यकताओं को पूरा करता है
  • एक लघु व्यवसाय चरण 02 के लिए एक इंफॉर्मिव के लिए शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक ऑनलाइन उपस्थिति बनाएं जब आप इंफॉर्मैर्शल को समाप्त करते हैं, तो एक वेबसाइट और एक ऑनलाइन भुगतान प्रणाली बनाएं ताकि रुचि दर्शकों ने उत्पाद खरीद सकें। अगर आपके पास अभी तक एक डोमेन नहीं है, एक हो जिसका उस व्यापार, उत्पाद या सेवा का नाम है जिसे आप बेचते हैं (हमेशा विशिष्ट नाम उपलब्ध नहीं होगा, इसलिए समान एक चुनें)।
    • कई साइटें हैं जो आपको डोमेन और एक वेबसाइट (कुछ मुफ्त) बनाने में सहायता करती हैं। एक चुनें जो आपका बजट फिट बैठता है और आपको खुद को साइट बनाने की अनुमति देता है यदि आप चाहें, तो एक दोस्त से पूछें कि आपकी सहायता करने या वेब डिज़ाइनर का किराया है।
  • एक लघु व्यवसाय चरण 03 के लिए एक Infomercial का शीर्षक चित्र
    3
    एक ऑनलाइन भुगतान प्रणाली बनाएं यह महत्वपूर्ण है कि हर कोई दूरी से उत्पाद खरीद सकता है इंटरनेट के माध्यम से भुगतान करने के लिए सबसे आसान तरीके पेपैल और पैगेसोगोरो हैं, हालांकि, डेबिट और क्रेडिट कार्ड के माध्यम से सीधे भुगतान स्वीकार करने के लिए यह अधिक पेशेवर है, इसके अतिरिक्त, संभावित खरीदारों की संख्या में वृद्धि होगी, क्योंकि अधिकांश लोग डेबिट या क्रेडिट कार्ड का उपयोग करना पसंद करते हैं
  • एक लघु व्यवसाय के लिए एक इंफॉर्मिव के लिए शीर्षक चरण 4 में तस्वीर
    4
    एक बजट का विकास एक infomercial कुछ भी नहीं लाखों डॉलर से खर्च कर सकते हैं यह सभी वीडियो की गुणवत्ता पर निर्भर करता है। अनुमान लगाएं कि आप जिस विज्ञापनित आइटम को बेचने का इरादा रखते हैं, उसकी कितनी इकाइयों का प्रक्षेपण का उपयोग करके आप इसमें कितना निवेश कर सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपको वीडियो बनाने की लागत को कवर करने के लिए एक माह में एक हज़ार इकाइयों को बेचने की ज़रूरत है, तो वास्तव में केवल 75 इकाइयां बेची जाने पर, आप नुकसान में होने की संभावना है। उस मामले में, बजट अच्छी तरह से रिटर्न के ऊपर होता है जो वीडियो दे देगा।
    • यदि उत्पाद का कोई भी विक्रय इतिहास नहीं है, तो बजट चुनने पर रूढ़िवादी और यथार्थवादी बनें। मत सोचो कि वीडियो केवल वीडियो की वजह से उपभोक्ता गाड़ियों में अलमारियों से कूद जाएगा। उत्पाद जो इंफॉर्मेटिव में विज्ञापित सबसे अच्छा रिटर्न देते हैं वे जिनकी अंतिम कीमत विनिर्माण लागत की तुलना में पांच गुना ज्यादा होती है।
    • वीडियो उत्पादन और संपादन के क्षेत्र में फ्रीलांसरों के लिए इंटरनेट खोजें। प्रोफेशनल और छात्र आर $ 300.00 से आर $ 3,000.00 तक किसी infomercial (प्रत्येक एक के अनुभव के अनुसार) में काम करने के लिए शुल्क ले सकते हैं।
    • समझें कि इंटरनेट के लिए एक वीडियो को टेलीविज़न के लिए एक से अधिक सस्ता होगा
  • लघु व्यवसाय चरण 05 के लिए एक इंफॉर्मिव के लिए शीर्षक वाला चित्र
    5
    भ्रामक विज्ञापनों के लिए देखें उपभोक्ता संरक्षण कोड, कानून नंबर 8,078 के तहत, विज्ञापनों की सामग्री को नियंत्रित करता है। PROCON फाउंडेशन लगातार शिकायतें प्राप्त कर रहा है और उपभोक्ताओं को भ्रामक विज्ञापन देने के लिए सतर्क रहा है। आपके व्यवसाय को विज्ञापन के लिए जुर्माना लगाया जा सकता है जिसे विज्ञापित उत्पाद या सेवा का अनुपालन नहीं करता है। तो वाणिज्यिक लिखते समय झूठे वादे करने की कोशिश न करें
    • इस मुद्दे को बेहतर ढंग से समझने के लिए उपभोक्ता संरक्षण कानून संख्या 8,078 पढ़ें।
  • एक लघु व्यवसाय के लिए एक इंफॉर्मिव के लिए शीर्षक चरण चित्र 06
    6
    Infomercial के लिए सही टोन सेट करें याद रखें कि आप इनडोवेस्टमेंट्स को पहले से ही देख चुके हैं और उनके द्वारा इस्तेमाल किए गए टन का विश्लेषण करते हैं। उदाहरण के लिए, आपको भारी रॉक का उपयोग किसी छूट वाले उत्पाद के साउंडट्रैक या बच्चे के खिलौने का विज्ञापन करने के लिए उदास संगीत का उपयोग नहीं करना चाहिए।
  • एक लघु व्यवसाय के लिए एक Infomercial का शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    एक प्रस्तोता खोजें वह उत्पाद को कैमरे को प्रस्तुत करने या infomercial को बताए जाने के लिए जिम्मेदार होगा। यह आप, एक कर्मचारी, एक संतुष्ट ग्राहक या अनुबंधित सेलिब्रिटी हो सकता है इसे चुनते समय, अपने दर्शकों और टोन को ध्यान में रखें जो कि वीडियो में अपनाया जाएगा।
    • एक प्रस्तोता का चयन करें, जिसकी उपस्थिति दर्शकों के लिए अपील करते हैं।
    • वीडियो को स्वयं का परिचय दें यदि आपको संदेह है कि उत्पाद के मालिक की उपस्थिति या उसके बारे में बात करने वाले निर्माता की विश्वसनीयता के साथ अधिक विश्वसनीयता मिलेगी।
    • केवल एक प्रस्तुतकर्ता किराया अगर उसके कैश खर्च के प्रक्षेपण में फिट बैठता है। किसी सेलिब्रिटी के साथ अपने बजट को मत बंटाना, जिसका उत्पाद से कोई लेना देना नहीं है, भ्रम में उसका नाम अपेक्षित वापसी लाएगा
  • एक लघु व्यवसाय के लिए एक Infomercial का शीर्षक शीर्षक चित्र 08
    8
    स्क्रिप्ट लिखें व्यावहारिकता के साथ रचनात्मकता संतुलन उपयोगकर्ताओं की ग्रंथ, वीडियो, छवियां और प्रशंसापत्र सभी को एक साथ काम करने के लिए आवश्यक है कि वह दर्शक की जरूरत के ज़रिए और आपके उत्पाद या सेवा को कैसे हल करेगा।
    • लक्ष्य दर्शकों की मुख्य आवश्यकता क्या है पर जोर देकर रोडमैप शुरू करें। उस प्रसिद्ध वाक्यांश से जो आमतौर पर टीवी इन्फॉर्पोरेटिव को खोलता है: "आप होने के लिए थक नहीं रहे हैं ..."।
    • विज्ञापित उत्पाद या सेवा का वर्णन करें उन लाभों की चर्चा करें जिनसे वे दर्शकों को ला सकते थे। यह बहुत स्पष्ट है कि यह शुरुआत में वर्णित आवश्यकता को कैसे पूरा कर सकता है।
    • यदि संभव हो तो वीडियो का उपयोग करके देखें कि उत्पाद का उपयोग करना कितना आसान है। अन्यथा, वीडियो को अधिक सम्मोहक बनाने के लिए, आपको ग्राहक प्रशंसापत्र पर भरोसा करने की आवश्यकता होती है।
  • एक छोटे व्यवसाय के लिए एक Infomercial का शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    9
    एक स्टूडियो और उपकरण किराए पर लें जब तक यह बजट में फिट बैठता है, उस उत्पाद को रिकॉर्ड करने के लिए एक जगह किराए पर लेना (जरूरी नहीं कि स्टूडियो)। जब आपको कैमरा खरीदने या किराए पर लेने के बारे में सभी विवरणों की चिंता नहीं है, तो आपको वरीयता देनी चाहिए कि कम से कम 1920x 1080p रिजोल्यूशन पर फिल्में
    • कुछ सेल फोन सहित कई सस्ती कैमरों उच्च संकल्प में शूटिंग के लिए सक्षम हैं।
    • यदि आप एक पेशेवर कैमरा किराए पर ले रहे हैं, तो पूछें कि क्या इसमें निर्मित ऑडियो है, या आपको ऑडियो को अन्य उपकरणों से चुनना होगा और संपादन के दौरान वीडियो के साथ इसे एकीकृत करना होगा एक पेशेवर कैमरा खगोलीय मूल्य प्राप्त कर सकता है, इसलिए सबसे अच्छा विकल्प एक किराए पर लेना है - पट्टे दैनिक दरों के रूप में भुगतान किया जा सकता है
    • अगर आपकी योजना टीवी पर राष्ट्रीय स्तर पर infomercial को प्रसारित करना है, तो आपको एक उच्च स्तरीय कैमरा किराए पर लेना होगा, जिसके लिए पेशेवर ऑपरेटर की आवश्यकता होगी।



  • एक लघु व्यवसाय के लिए एक Infomercial के शीर्षक वाला चित्र 10 कदम
    10
    संतुष्ट ग्राहकों से प्रशंसापत्र जोड़ें उत्पाद या सेवा के किसी वीडियो के साथ या इसके बिना, ग्राहक प्रशंसापत्र जोड़कर आइटम की विश्वसनीयता बढ़ेगी। उन लोगों या कंपनियों से पूछें जो आपके उत्पाद या सेवा को पहले से ही आपके सकारात्मक अनुभवों को बताने के लिए कोशिश कर चुके हैं
    • मशहूर हस्तियों के बजाय वास्तविक लोगों का इस्तेमाल करना या भुगतान करने वाले कलाकारों का उपयोग करना जरूरी है, जो पैसा खर्च करने के अलावा आपकी कंपनी की विश्वसनीयता बर्बाद कर सकते हैं।
  • एक लघु व्यवसाय के लिए एक Infomercial का शीर्षक चित्र 11
    11
    तत्काल कार्रवाई के लिए कॉल करें अच्छा इंफॉर्म्राइबर्स दर्शक को कुछ तुरंत करने के लिए कहें, चाहे वह 0800 पर कॉल करें, या साइट पर पहुंच जाए और उत्पाद के बारे में अधिक जानकारी दें। तो जनता को उत्पाद खरीदने, न्यूजलेटर की सदस्यता लें या वेबसाइट पर जाएं।
    • प्रत्यक्ष उपभोक्ताओं को साइट पर या फ़ोन नंबर प्रदान करें ताकि वे विज्ञापनित आइटम खरीदने की इच्छा को जल्दी से पूरा कर सकें।
    • इन्फॉमेर्शिक बनाने से पहले, कंपनी के गठन की पहचान पहले से ही महत्वपूर्ण है (एक लोगो, एक गंभीर वेबसाइट और सोशल मीडिया में उपस्थिति)।
  • लघु व्यवसाय चरण 12 के लिए एक इन्फॉमेचरेंट का शीर्षक चित्र
    12
    एक प्रस्तुति बनाएं दृश्य एक साथ रखो, अर्थात्: उपभोक्ता समस्या की पहचान करना, उत्पाद का प्रदर्शन करना, प्रशंसापत्र आदि। पूर्व-निर्धारित समय सीमा के भीतर फिट होने वाली एक संयोजी, तार्किक, और प्रसन्न प्रस्तुति बनाएं वीडियो एडिटर का उपयोग कैसे करें, जानें एक फ्रीलान्स प्रकाशक किराए पर या, यदि संभव हो तो, एक वीडियो निर्माता
    • सबसे विविध लंबाई के इंफॉर्मेंट्री हैं, एक मिनट से आधे घंटे तक। विज्ञापित उत्पाद के स्वामित्व की आवश्यकता के जनता को समझने के लिए समय की मात्रा के बारे में सोचें, और यह प्रदर्शित करने के लिए कितना समय लगता है कि उत्पाद उस आवश्यकता को पूरा करता है।
    • वीडियो का संपादन करते समय, ध्यान रखें कि लोग लंबे समय तक ध्यान केंद्रित नहीं कर सकते हैं और दर्शकों को भूल नहीं सकते जो पहले से ही प्रगति में हैं। जितने दर्शकों को वीडियो पर बार-बार आ सकता है, उतने ही दर्शकों को कवर करने के लिए संपादन करें, खासकर यदि उनके पास आधे घंटे का है
  • भाग 2
    प्लेटफार्म चुनना

    एक लघु व्यवसाय के लिए एक Infomercial का शीर्षक चित्र 13
    1
    पता लगाएँ कि क्या आपका लक्षित ऑडियंस किसी विशेष स्थान या सामान्य तौर पर बाजार से संबंधित है। Infomercial के पक्ष में एक बिंदु एक ब्रांड या एक देश या पूरे देश में जल्दी से जाना जाता है बनाने की क्षमता है। तो अगर आप पहले से ही निष्कर्ष है कि infomercial अपने उत्पाद या सेवा के लिए सही है के लिए आए हैं, अगले कदम के दर्शकों आप इसे और उत्पाद की उपलब्धता के साथ हासिल करना चाहते हैं के बारे में सोच शुरू करने के लिए है। सही लोगों तक पहुंचने के लिए सर्वोत्तम समय और प्रारूप चुनें।
    • उदाहरण के लिए, युवा वयस्कों तक पहुंचने के लिए, एक चैनल पर वाणिज्यिक प्रसारण करें, जिसे वे देखते हैं
    • लक्ष्य दर्शकों पर निर्णय लेते समय, उत्पाद की उपलब्धता के बारे में सोचें। यदि बिक्री infomercial के माध्यम से अनन्य नहीं है, तो कम से कम शुरुआत में, वित्तीय रिटर्न संभवत: वीडियो बनाने की लागत को कवर करने में सक्षम नहीं होगा।
    • इन्फॉर्पोरैक्ट्स अपने लिए तत्काल बिक्री उत्पन्न करने के लिए होती हैं, ताकि दुकानों और सुपरमार्केट में उत्पाद बिक्री में सुधार करने के लिए आपको एक और मार्केटिंग दृष्टिकोण लेना होगा।
  • एक लघु व्यवसाय चरण 14 के लिए एक Infomercial का शीर्षक चित्र
    2
    टीवी या इंटरनेट पर आवेषण खरीद लें किसी स्थानीय या केबल टीवी चैनल को कॉल करें और व्यावसायिकों की सेवा के लिए मूल्यों की मांग करें। मंच सबसे अच्छा बजट फिट बैठता है कि, के रूप में कीमतों प्रत्येक चैनल, साइट और समय, एक क्षेत्रीय चैनल के लिए या एक साइट थोड़ा एक प्रसिद्ध नहर में एक प्राइम टाइम से रियाल के लाखों लोगों के लिए जाना जाता करने के लिए एक मात्र trifle से लेकर के लिए अलग हैं का चयन करें।
  • एक लघु व्यवसाय चरण 15 के लिए एक Infomercial का शीर्षक चित्र
    3
    खाते में अधिक विकल्प देखें। आर $ 600.00 से एक बड़े चैनल के क्षेत्रीय स्टेशन में 30 सेकेंड का व्यावसायिक प्रसारण करना संभव है। हालांकि लागत में सबसे छोटे व्यवसायों के लिए उचित है, लेकिन वापसी निश्चित रूप से एक राष्ट्रीय संचरण की तरह उतनी ही बड़ी नहीं होगी। दर्शकों के प्रकार, कवरेज, और उन लोगों की संख्या के विवरण के लिए विपणन विभाग से पूछें जो सबसे सस्ता समय पर टीवी देख रहे होंगे।
    • क्षेत्र में इन्फॉम्ब्रैक्ट संचारण करना सबसे अच्छा विकल्प है, जिनके पास इस क्षेत्र में केवल स्टोर या सेवाएं हैं।
    • ध्यान रखें कि YouTube पर वीडियो और सामाजिक मीडिया पर पोस्ट करके दर्शकों को बढ़ाने की क्षमता भी है।
  • एक लघु व्यवसाय चरण 16 के लिए एक इंफॉर्मिव के लिए शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक इंटरनेट मंच पर वीडियो पोस्ट करें यदि बजट आपको टीवी पर एक समय खरीदने की अनुमति नहीं देता है, तो आप इंटरनेट पर मुफ्त में वीडियो प्रकाशित कर सकते हैं और इसे सार्वजनिक करने में थोड़ा निवेश कर सकते हैं।
    • वीडियो को यूट्यूब पर भेजना सबसे सस्ता विकल्प है सोशल मीडिया के साथ अनुभवी लोगों के लिए, एक यूट्यूब चैनल होने पर infomercial का विज्ञापन करने का एक शानदार तरीका हो सकता है।
    • यदि आपके पास पहले से सोशल मीडिया में पेशेवर खाता नहीं है, तो उन्हें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टामा, व्हाट्सएप, स्नैपचैट, आदि पर बनाएं।
    • YouTube पर पोस्ट एक पूर्ण infomercial या संतुष्ट ग्राहकों से वीडियो कि उत्पाद या सेवा प्रदर्शनों का उपयोग शामिल है, प्रशंसापत्र की एक श्रृंखला और तत्काल कार्रवाई के लिए कहते हैं।
    • अपने दर्शकों को YouTube पर अपने व्यापार चैनल पर जाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक अजीब छवि या मजेदार वाक्यांश बनाएं।
  • एक लघु व्यवसाय चरण 17 के लिए एक इंफॉर्मिव के लिए शीर्षक वाला चित्र
    5
    Infomercial का विज्ञापन करने के लिए सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें फेसबुक, ट्विटर, और आपके पास अन्य सभी नेटवर्क पर वीडियो या चैनल के लिए सीधा लिंक साझा करें। मित्रों से पूछें जहां संभव करने के लिए ब्लॉग से संबंधित मुद्दों पर पोस्ट और पोस्ट प्रायोजक लेकर भूरी, इतना है कि यह भी दोस्तों और ग्राहकों के अपने नेटवर्क से बाहर लोगों तक पहुँचता है।
    • वायरल या गुरिल्ला मार्केटिंग रणनीतियों के साथ हलचल बनाने की कोशिश करें जो दर्शकों को अपने संपर्कों के नेटवर्क के साथ infomercial को साझा करने के लिए प्रेरित करती हैं।
    • हास्यास्पद, सृजनात्मक और स्मार्ट होने के लिए अभियान को वायरल बनाएं हालांकि, टोन को उत्पाद की आवश्यकता रखने के लिए सुनिश्चित करें। उदाहरण के लिए, डायनासोर के रूप में कपड़े पहने हुए एक आदमी का उपयोग करने के लिए सबसे अच्छा नहीं होगा, जो कि एक आराम तकिया की घोषणा करने के लिए आगे और पीछे कूद रहा है। आदर्श रूप में, एक नरम संगीत का उपयोग करें और प्रदर्शित करने के लिए कैसे तकिया एक बदकिस्मत आदमी काम पर एक लंबे दिन के बाद अच्छी तरह से सोने के लिए मदद करने की कोशिश, मालिक, एक उड़ा इंजन के साथ एक बहस, एक बिल आप भूल गए भुगतान करने के लिए, गुस्से में पत्नी, बच्चा जो रोना बंद नहीं करता, आदि।
  • युक्तियाँ

    • यह एक अच्छा विचार है एक पेशेवर वीडियो निर्माता जो पहले से ही infomercials के साथ अनुभव है किराया यदि संभव हो, तो सबसे प्रभावी प्रभाव बनाने के लिए वीडियो को बनाने और विज्ञापन करने के लिए एक विपणन परामर्शदाता किराया करें और संभवत: सबसे बड़ा रिटर्न लाएं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com