IhsAdke.com

रियलिटी शो के लिए एक आइडिया कैसे बनाएं और प्रस्तुत करें

इस लेख में टेलीविजन उद्योग के लिए एक नई रियलिटी शो के लिए विचारों के साथ आने के इच्छुक इच्छुक लेखकों और लेखकों के लिए एक कदम-दर-चरण मार्गदर्शिका शामिल है।

चरणों

रियलिटी टीवी शो के लिए एक आइडिया बनाएं और पिच शीर्षक वाली तस्वीर चरण 1
1
उस कार्यक्रम श्रेणी को पहचानें जिसे आप बनाना चाहते हैं यह एक वृत्तचित्र प्रकार का प्रोग्राम हो सकता है जो दर्शकों को एक विश्व, एक परिवार या एक असाधारण व्यवसाय दिखाता है। या यह संरचित प्रारूप के साथ एक प्रतियोगिता हो सकती है, जो विजेता या विशिष्ट परिणाम के साथ समाप्त हो सकता है
  • रियलिटी टीवी शो के लिए एक आइडिया बनाएँ और पिच शीर्षक वाली तस्वीर चरण 2
    2
    अपने आकर्षण के लिए एक मूल "हुक" बनाएं यह आधार और समयरेखा होगी जो कार्यक्रम की घटनाओं को खिलाती है और अंतिम परिणाम।
  • रियलिटी टीवी शो के लिए एक आइडिया बनाएँ और पिच शीर्षक वाली तस्वीर चरण 3
    3
    शो के आधार और मूल हुक को तय करने के बाद, आप अपने वास्तविकता दिखाने के लिए एक मनोरम शीर्षक बनाने में सक्षम होंगे जो कि मुख्य अवधारणा के साथ करना है। एक शीर्षक स्मार्ट होना चाहिए, ज़ाहिर है, प्रभाव डालें और बताएं कि हम क्या देख रहे हैं।
  • रियलिटी टीवी शो के लिए एक आइडिया बनाएं और पिच शीर्षक वाली तस्वीर चरण 4
    4
    यदि आप एक वृत्तचित्र-शैली कार्यक्रम का विचार बना रहे हैं, तो आपको एक सारांश लिखने पर ध्यान देना चाहिए जिसमें ये तीन आइटम शामिल हैं: इसमें शामिल लोगों और उनके रिश्तों का विवरण - अभूतपूर्व दुनिया का विवरण जिसमें कार्यक्रम होता है - और संभावित घटनाओं का वर्णन जो उजागर होगा।
  • रियलिटी टीवी शो के लिए एक आइडिया बनाएं और पिच शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    5
    यदि आप एक प्रतियोगिता में काम कर रहे हैं, तो आकर्षण का एक "सामान्य" सारांश लिखने पर ध्यान केंद्रित करें, जिसमें यह बताया गया है कि मौसम भर में प्रतियोगिता कैसे काम करती है और प्रगति करती है। इसमें जुर्ताओं या किसी अन्य व्यक्ति द्वारा किए गए विवादों या विकल्पों या पुरस्कार अंक या वोटों के आधार पर प्रतिभागियों के उन्मूलन को शामिल किया जा सकता है, जो प्रत्येक एपिसोड में विजेता का नाम या आकर्षण के अंत में होगा।
  • रियलिटी टीवी शो के लिए एक आइडिया बनाएं और पिच शीर्षक वाली तस्वीर चरण 6
    6
    शीर्षक, संरचना और सार को बनाने और लिखने के बाद, आदर्श रूप में आपको एक संक्षिप्त लेकिन हड़ताली एक-टू-चार पेज प्रस्तुति चाहिए।
  • रियलिटी टीवी शो के लिए एक आइडिया बनाएँ और पिच शीर्षक वाली तस्वीर चरण 7



    7
    बाजार (उत्पादन कंपनियों, एजेंटों, टेलीविज़न नेटवर्क या विज्ञापन सेवाओं) के किसी भी प्रदर्शन से पहले, रियलिटी शो प्रस्तुति की ऑनलाइन संग्रह सेवाओं की खोज के द्वारा इसकी सृष्टि का प्रमाण मिलता है। यह तीसरे पक्षों से सबूत प्रदान करेगा कि आपने किसी निश्चित तिथि और समय पर टीवी प्रारूप में इस विशिष्ट और अद्वितीय आकर्षण का निर्माण किया है।
  • रियलिटी टीवी शो के लिए एक आइडिया बनाएं और पिच शीर्षक वाली तस्वीर चरण 8
    8
    उन कंपनियों के लिए खोज करें जो समान शैली के समान आपके जैसे ही कार्यक्रमों का उत्पादन करते हैं बिना अपनी मांग के लिए अपनी प्रस्तुति को कभी भी भेजें, लेकिन एक प्रत्यक्ष खोज करें जो इसे भेजने की अनुमति मांग रहा है, इसलिए वे इसका मूल्यांकन करते हैं
  • रियलिटी टीवी शो के लिए एक आइडिया बनाएं और पिच शीर्षक वाली तस्वीर चरण 9
    9
    टेलीविजन उद्योग की साइटों पर पहुंचें, जो उत्पादक नए विचारों और कार्यक्रम प्रारूपों का पता लगाने में उपयोग करते हैं। उत्पादन कंपनियां जो कुछ वेबसाइटों पर शोध करती हैं उन्हें एक "गोपनीयता" समझौते से सहमत होना चाहिए, और डेटाबेस के माध्यम से इलेक्ट्रॉनिक रूप से निगरानी रखी जाती है क्योंकि वे सामग्री का उपयोग करते हैं, जैसे कि उनके कार्यक्रम की प्रस्तुति। यद्यपि इनमें से अधिकतर कंपनियां उन अनुरोधों को स्वीकार नहीं करती हैं जिनसे अनुरोध नहीं किया गया है, यह अभी भी बहुत महत्वपूर्ण है कि आप उत्पादन कंपनियों में विकास अधिकारी और उत्पादकों के साथ सीधे कनेक्शन खोजने का प्रयास करते हैं। कुछ स्वीकार करेंगे कि आप अपना काम जमा करते हैं और आपको एक "सामग्री रिलीज फॉर्म" पर हस्ताक्षर करने के लिए कहेंगे, जहां आप रचनात्मक उद्योग में उनकी भूमिका को स्वीकार करते हैं और यह तथ्य कि वे पहले से ही समान या समान डिज़ाइन पर काम कर रहे हैं, और इसलिए उन्हें ऐसे आकर्षण का निर्माण करने का अधिकार है।
  • रियलिटी टीवी शो के लिए एक आइडिया बनाएं और पिच शीर्षक वाली तस्वीर चरण 10
    10
    उत्पादकों को व्यक्तिगत रूप से पहुंचते समय, अपने अनन्य समयरेखा को तत्काल संवाद करने में बहुत सीधा होगा। कृपया प्रोग्राम में संभावित रूप से क्या विकसित होगा इसका एक विशिष्ट विवरण देकर जारी रखें। हालांकि, बहुत अधिक विवरण देकर खुद को खोना नहीं है। कुशल खुराक में आपको सबसे महत्वपूर्ण उच्च बिंदुओं की गणना करना चाहिए। इसमें विशिष्ट चुनौतियां या अल्टीमेटम शामिल हो सकते हैं जो विषय या प्रतिभागियों का सामना करेंगे।
  • रियलिटी टीवी शो के लिए एक आइडिया बनाएं और पिच शीर्षक वाली तस्वीर चरण 11
    11
    जब एक प्रोडक्शन कंपनी दिलचस्पी करती है, तो यह आपकी परियोजना के लिए आपको "विकल्प अनुबंध" प्रस्तावित करेगा। यह समझौता कंपनी को सीमित समय (आमतौर पर 12 महीने) के लिए देता है, इसके विचार को टीवी नेटवर्क पर बेचने के विशेष अधिकार हैं
  • रियलिटी टीवी शो के लिए एक आइडिया बनाएं और पिच शीर्षक वाली तस्वीर चरण 12
    12
    किसी भी अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से पहले वकील से परामर्श करना सुनिश्चित करें पहले से तैयार किए गए कार्यक्रम के विचार के लिए एक मानक उत्पादन समझौता में स्क्रीन पर क्रेडिट, कुछ प्रकार का उत्पादन क्रेडिट, एक दर प्रति एपिसोड (आम तौर पर बजट प्रति प्रकरण का प्रतिशत), और एक कंपनी के लाभ का छोटा हिस्सा
  • युक्तियाँ

    • विभिन्न कार्यक्रमों से विभिन्न विचारों को बनाएं और प्रस्तुत करें। कई प्रयासों के बाद ही आप सही उत्पादक को मिलने के लिए सही प्रोजेक्ट प्राप्त करेंगे।

    चेतावनी

    • अपनी प्रस्तुति किसी अनधिकृत व्यक्ति को कभी भी भेजें न। उत्पादन कंपनियां खुद को और आपकी भी रक्षा के लिए अवांछित सामग्री को स्वीकार नहीं करती हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com