IhsAdke.com

एक बिजनेस आइडिया कैसे बनाएं

एक ऐसा विचार या उत्पाद बनाएं जो आपको लगता है कि सफल हो सकता है यह आसान कहा से किया है। एक व्यवहार्य उत्पाद या विचार के बारे में सोचना एक व्यवसाय योजना को एक साथ लगाने से कभी-कभी अधिक कठिन होता है हर व्यवसाय के मालिक के लिए एक अच्छी व्यावसायिक योजना बनाना महत्वपूर्ण है, लेकिन क्या अगर इस योजना को बनाने के लिए आपको कोई विचार नहीं है?

चरणों

एक बिज़नेस आइडिया चरण 1 के साथ आओ शीर्षक वाले चित्र
1
अपनी रचनात्मकता प्रवाह बनाएं इस कार्य को पूरा करने के कई अलग-अलग तरीके हैं। एक खेल खेलते हैं, एक किताब पढ़ो, एक चित्र पेंट करें, एक खेल खेलते हैं, आदि। मुद्दा यह है कि आपको लगता है कि कुछ करना है, और फिर एक विचार / अवधारणा / उत्पाद बनाने पर उस ऊर्जा पर ध्यान केंद्रित करें। अपने सहज क्षेत्र के बाहर अपने कई अलग-अलग वातावरणों के सामने खुलें। अपने शौक के साथ अधिक शामिल हो जाओ विशेषज्ञता आपको एक व्यवहार्य व्यापारिक विचार के करीब लाने में मदद करेगी। एक विचार को बल देने की कोशिश न करें, क्योंकि आमतौर पर बुरे विचारों में इसका परिणाम होता है! समय लें, अपने विचारों को ध्यान में रखें और आपके लिए सही उत्पाद बनाएं।
  • एक बिजनेस आइडिया चरण 2 के साथ आओ चित्र
    2
    अपनी सीमाएं जानें इन कारकों को निर्धारित करने से आप अपने विचार प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप कंप्यूटर में रुचि रखते हैं, लेकिन प्रशिक्षण या कंप्यूटर कि इंटरनेट पर सर्फिंग के पार जाने या पाठ संपादक के लिए कदम के साथ अनुभव नहीं है, यह मुश्किल कंप्यूटर सॉफ्टवेयर घटकों के लिए एक विपणन विचार बनाने के लिए किया जाएगा। अपनी सोच की प्रक्रिया को उचित रखें दूसरे शब्दों में, "नहीं" आपकी कल्पना को जंगली चलाने दें। जब आप बुद्धिशीलता में अच्छा कर रहे हैं, तो आप अपनी कल्पना को अधिक सहज बना सकते हैं, लेकिन पहले नहीं
  • एक व्यापार आइडिया चरण 3 के साथ आओ शीर्षक वाले चित्र
    3



    किसी भी प्रेरणा को पकड़ो। कभी-कभी अजीब क्षणों पर विचार प्रकट होंगे अपने साथ ले जाने और अपने विचारों को लिखने के लिए एक छोटी नोटबुक लें। इस तरह, आप अपनी नोटबुक को देख सकते हैं और बाद में अपने विचार को विकसित कर सकते हैं। अपने आप से पूछें: आप किस प्रकार के व्यवसायों का प्रयोग करेंगे? कुछ आम समस्याएं हैं जो आपके सहयोगियों के बारे में शिकायतें हैं और जो किसी व्यवसाय के माध्यम से हल हो सकती हैं?
  • एक बिजनेस आइडिया चरण 4 के साथ आओ शीर्षक वाले चित्र
    4
    एक समस्या की पहचान करें इस बारे में सोचें कि आप अपने आविष्कार या व्यापारिक विचारों से दुनिया को कैसे बेहतर बना सकते हैं। आपके व्यवसाय को जिस तरह से हम जीवन जीते हैं, उसमें क्रांतिकारी परिवर्तन करना चाहिए, भले ही यह केवल एक छोटा रास्ता है उदाहरण के लिए, यदि आप खाना पकाने में दिलचस्पी रखते हैं, तो आपको समस्या हो सकती है कि कैसे खाना पकाने के दौरान एक ओवन चिकन को सूख सकता है अब जब आप एक समस्या की पहचान कर चुके हैं, संभव के रूप में कई समाधानों के बारे में चर्चा करें और सोचें। कोई फर्क नहीं पड़ता कि समाधान कैसे पागल है, बस उनके बारे में सोचें और उन्हें लिखो। एक बार जब आप सभी संभव समाधान लिखे हैं, चाहे वे कितना पागल हो, सूची के माध्यम से जाएं और समाधान ढूंढें जिसे आप महसूस करते हैं कि आप सबसे अच्छा कर सकते हैं। आश्चर्य! आपने शायद एक मूल विचार बनाया है। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको कल उस विचार को पिच करना चाहिए इस सब का मतलब है कि आपको अपने विचार को विकसित करना है, इसे आकार देना होगा और इसे किसी चीज़ में सही करना होगा जिसे आप मानते हैं कि यदि आप बाजार में थे तो लोग खरीद लेंगे। इसके अलावा, सोच के इस तरीके से आपकी रचनात्मकता प्रवाह बढ़ जाएगा आप अपने हित के अपने मूल क्षेत्र से एक अलग मार्ग की यात्रा कर सकते हैं। यदि ऐसा होता है, तो पूरा होने पर विचार करें। आपको आश्चर्य हो सकता है कि यह आपको कहां लेता है!
  • बिज़नेस आइडिया चरण 5 के साथ आओ शीर्षक वाले चित्र
    5
    यह देखने के लिए जनसांख्यिकी का अध्ययन करें कि किस प्रकार के ग्राहक आपके व्यवसाय के विचार की सबसे अधिक सराहना करते हैं। कंपनियां वायरल बनने से पहले अक्सर जनसांख्यिकीय डेटा के एक विशिष्ट सेट की मांग करती हैं। तय करें कि आपके विचार में लोगों के छोटे समूह के बीच वायरल बनने की क्षमता है। एक ही जनसांख्यिकीय डेटा के साथ संभव प्रतिस्पर्धा के बारे में सोचें और आप अपने आप से अलग कैसे कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • शुरुआत से ही चमत्कारों की अपेक्षा मत करो पूरी प्रक्रिया के माध्यम से जाओ और सब कुछ बाहर काम करना चाहिए।
    • कुछ ही समय में ग्राहक के मांग, जलवायु और वरीयता पर आधारित उत्पाद के लिए लक्ष्य बाजार में परिणाम दिखाई देंगे।
    • विचारों को लिखिए जैसे वे उठते हैं या बैठते हैं, अपनी सोच पर ध्यान केंद्रित करते हैं, एक समस्या पाते हैं, एक समाधान के बारे में सोचते हैं, और अपने "मूल" विचार को विकसित करते हैं।
    • अपने विचारों को मजबूर मत करो, यदि आपको एक की ज़रूरत है तो रोकें, और धैर्य रखें!
    • एक और व्यवहार्य विकल्प अपनी कल्पना पहली बार में जंगली चलाने के लिए है, लेकिन फिर उसे वास्तविकता में वापस लाने, ideias.option को हटाने की प्रक्रिया के दौरान होता है अपनी कल्पना पहली बार में जंगली चलाने के लिए, लेकिन तब यह वास्तविकता के लिए वापस लाने के दौरान है विचार उन्मूलन प्रक्रिया

    चेतावनी

    • इसके चारों ओर एक व्यवसाय योजना लिखने की कोशिश करने से पहले अपने विचार को विकसित करना सुनिश्चित करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com