IhsAdke.com

जीवन में आसान जीवन कैसे बनाएं

आप पूरी तरह से जानते हैं कि व्यापारिक दुनिया मुश्किल, तनावपूर्ण और अराजक हो सकती है। इस यात्रा को कम करने और आराम करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं।

चरणों

आपका व्यवसाय जीवन आसान चरण 1 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
उन्हें भर्ती करने से पहले संभावित कर्मचारियों के इतिहास की जांच करें यह आपके द्वार पर पहुंचने वाले पहले व्यक्ति को भर्ती करने से बहुत भविष्य में पहनता है और आंसू बचाता है।
  • आपका व्यवसाय जीवन आसान चरण 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    संदर्भों की समीक्षा करें यह संभव है कि आपने पहले ही यह अनुरोध किया है, और यह महत्वपूर्ण है कि आप उन्हें जांचने के लिए न भूलें। आप कई को समाप्त कर सकते हैं जो कि दोनों तरफ समय बर्बाद करने से पहले अच्छे विकल्प नहीं होंगे।
  • आपका व्यवसाय जीवन आसान चरण 3 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    कानूनी अनुपालन आवेदन प्राप्त करने पर विचार करें। इससे आप भविष्य में मुकदमों और मुकदमेबाजी से बचने में मदद कर सकते हैं।
  • आपका व्यवसाय जीवन आसान चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    संगठित हो जाओ एक सफल व्यवसाय करने के लिए संगठन आवश्यक है। यह लंबे समय तक आपके लिए भी कम तनाव का संकेत देता है।
  • आपका व्यवसाय लाइफ़ आसान चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    सुनिश्चित करें कि कर्मचारी खुश और उत्पादक हैं इन दोनों पहलुओं को हाथ में हाथ मिला - वे पेशेवर वातावरण से संतुष्ट हैं, तो वे कड़ी मेहनत करने में सक्षम होंगे। ऐसा करने का सबसे सरल तरीका खोज अनुप्रयोगों के माध्यम से है इससे आपको बड़ी समस्याओं के बारे में अधिक जानने और काम के माहौल को नुकसान पहुंचाने के लिए प्रश्नों को अनुकूलित करने की सुविधा मिलती है।
  • आपका व्यवसाय जीवन आसान चरण 6 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    उन्हें द-तनाव में मदद करें कर्मचारियों को एक कंपनी के खून के रूप में माना जा सकता है, इसलिए उन्हें तनाव के कारण बाहर पहनने में मदद करना महत्वपूर्ण है। प्रस्ताव लाभ, जैसे एक क्लब के मासिक डिस्काउंट जहां वे आपके स्वास्थ्य में सुधार कर सकते हैं। इस तरह, वे तनाव को संभाल सकते हैं और एक और दिन के काम के लिए तैयार हो सकते हैं।
  • आपका व्यवसाय लाइफ़ आसान चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    ग्राहकों को हमेशा वापस आना जारी रखें यह आसान कहा से किया है, है ना? लेकिन उत्कृष्ट ग्राहक सेवा करके और कभी-कभी टोस्ट या प्रोत्साहन की पेशकश करके, आप आने वाले कई वर्षों तक उन्हें बनाए रखेंगे।
  • आपका व्यवसाय लाइफ आसान चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    8
    व्यवसाय को अद्यतन करें जैसा कि प्रौद्योगिकी विकसित होता है इस तरह, आपके पास हमेशा एक प्रतिस्पर्धात्मक लाभ होगा अधिकतर मामलों में, आपको नए ग्राहकों को जीतने के लिए अपग्रेड करने की आवश्यकता होती है।
  • आपका व्यवसाय जीवन आसान चरण 9 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    9



    बिक्री के लिए किसी भी नए उत्पाद या सेवा पर विचार किए जाने पर बाजार अनुसंधान का आचरण करें। संभावित उत्पाद या सेवा का उपयोग करने के लिए पहले बाजार को समझना सबसे अच्छा है। उपभोक्ताओं की राय जानने के लिए और एक बाजार के भविष्य के रुझानों का अनुमान लगाने के लिए मात्रात्मक बाजार अनुसंधान आवश्यक है जिसमें व्यवसाय संचालित हो रहा है।
  • काम पर एक बुरा दिन होने के साथ कोप शीर्षक चित्र 2 चरण
    10
    उन सभी कर्मचारियों को बताएं जो उनसे अपेक्षित है और काम के बारे में निर्णय कैसे किया जाएगा। कभी भी एक ही निर्णय दो बार मत करो ऐसा करने के लिए, एक `सिस्टम` बनाएं जो व्यापार के लिए मैनुअल के रूप में कार्य करता है। पूरे प्रशासन से इसे संपादित करने के लिए कहें सभी कर्मचारियों को बताएं कि यह एक दूसरे के आचरण और काम पर कैसे लागू होता है जब भी आपको निर्णय करने की आवश्यकता होती है, सिस्टम में प्रासंगिक नियमों की पहचान करने के लिए सवाल का निर्देशन करें। यदि कोई नहीं है, तो बनाओ यदि भ्रम है, तो उन्हें फिर से लिखना
  • आपका व्यवसाय लाइफ आसान चरण 12 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    11
    प्रबंधन को कुछ करने के बेहतर तरीकों के संबंध में सिस्टम के बारे में सभी कर्मचारियों से प्रश्न पूछने की अनुमति दें सभी संभावित विचारों को शामिल करें और इस प्रक्रिया को एक निरंतर बनाएं लोगों को `सही तरीके से` काम करने में खुशी होती है, और काम में योगदान करने से उन्हें अपनी सफलता के प्रति अधिक प्रतिबद्ध रहता है।
  • पिक्चर शीर्षक ए एस्केप ए डेड एंड जॉब चरण 5
    12
    लाभ पर फोकस, महान व्यवसाय का सही उपाय `पैसा बनाने के लिए पैसा खर्च` से संबंधित विचारों को ढूंढें और उन्हें लिखिए उन लागतों को कम करने और उन लागतों को कम करने का मूल्यांकन करने के लिए देखो इसके अलावा, नए या विभिन्न उत्पादों को बेचने के लिए और उन्हें अभिनव तरीके से पेश करने के लिए विचारों के लिए पूछें। अपनी निचली रेखा को मापें और इसे अपने पांच वर्षीय योजना में शामिल करें
  • आपका व्यवसाय लाइफ़ आसान चरण 14 शीर्षक वाला चित्र
    13
    उपभोक्ता को अधिक देने पर ध्यान दें आप क्या चाहते हो के लिए विचारों के लिए पूछें नए या विविध के अलावा अन्य उत्पादों को विभाजित या संयोजन करें `उत्पाद` की अवधारणा में गैर-भौतिक वस्तुओं को शामिल करें, जैसे `उज्ज्वल`, `गर्म`, `सरल`, `परीक्षण`, `गारंटी`, आदि। सभी विचारों का मूल्यांकन करें और उत्पाद सुधारों को शेड्यूल करने के लिए योजना बनाएं। डाइविंग से पहले इन विचारों को निम्न स्तर पर हमेशा परीक्षण करें।
  • आपका व्यवसाय लाइफ़ आसान चरण 15 शीर्षक वाला चित्र
    14
    प्रतिस्पर्धा पर ध्यान दें और जानें कि प्रत्येक पहलू में वे बेहतर या खराब क्यों हैं। उपभोक्ताओं को बेहतर जानने के लिए प्रतिस्पर्धियों के अनुभव का उपयोग करें क्या उनके पास एक व्यापक ग्राहक है कि आप उत्पाद या डिलीवरी परिवर्तनों के साथ प्राप्त कर सकते हैं? आप उनकी विफलता से कैसे लाभान्वित होंगे? आपकी सफलताओं के बारे में क्या?
  • आपका व्यवसाय जीवन आसान चरण 16 को शीर्षक वाला चित्र
    15
    आपकी छवि पर फ़ोकस करें आपको स्मार्ट और विनम्र कर्मचारी के रूप में देखा जाता है जो सर्वोत्तम मूल्यों पर सर्वोत्तम उत्पाद प्रदान करता है। आपके काम के हस्ताक्षर (पैकेजिंग, व्यवसाय इत्यादि।) आकर्षक हैं? क्या आपका नाम आमंत्रित है? क्या आपके पास एक अच्छा नारा है?
  • आपका व्यवसाय जीवन आसान चरण 17 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    16
    रचनात्मकता पर फोकस संगठन में रचनात्मक लोगों को देखें और उन्हें अपने समाधानों की समीक्षा के लिए हल करने की समस्याएं दें। वे एंटरप्राइज़ में सबसे शक्तिशाली और अनदेखी की सुविधा का प्रतिनिधित्व करते हैं। कमांड की श्रृंखला की समस्याओं का उपयोग करें और सही समाधान ढूंढें। रचनात्मकता को सिखाने की कोशिश न करें - इसे सिखाया नहीं जा सकता है, सिर्फ पहचान कीजिए
  • आपका व्यवसाय जीवन आसान चरण 18 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    17
    प्रबंधन से अधिक ड्राइविंग पर फोकस अधिक ऊपर वर्णित नीतियों के अलावा `सिस्टम` को लागू करने के लिए प्रबंधकों का उपयोग करें। प्रिंसिपल का प्रयोग करें ताकि आप `सिस्टम` और व्यवसाय को बदल सकें। जरूरी प्रबंधन और नेतृत्व को उसी लोगों में चमकने की उम्मीद नहीं है। याद रखें कि किसी प्रोजेक्ट लीडर का काम व्यवसाय में सुधार करना है, इसे प्रबंधित नहीं करना है। प्रतिनिधि, प्रशासन की सभी कार्य समीक्षा, हमेशा समीक्षा करें। सुधार के लिए विचारों का मूल्यांकन, मूल्यांकन, और शामिल करने पर ध्यान दें
  • चित्र शीर्षक होम से चरण 3 के लिए आपका काम कंप्यूटर एक्सेस करें
    18
    ओवर-नियोजन के साथ सावधान रहें संपूर्ण नियम और समयरेखा की स्वीकृति के बारे में, सकल शर्तों में किसी भी परिवर्तन या डिजाइन को ध्यान में रखें। इसके बाद, छोटे चरणों में विचार बनाने और विकसित करना शुरू करें। हालांकि अपूर्ण नियोजन कार्यभार बढ़ा सकते हैं, यह लंबे समय में एक तेज़ और सस्ता उपाय है, क्योंकि दिखाई देने वाले परिणामों का मूल्यांकन किया जा सकता है जैसा कि आप आगे बढ़ते हैं और इस प्रक्रिया में बदलाव करते हैं। यह दृष्टिकोण अक्सर पूरी तरह से नियोजित परियोजनाओं से बेहतर, तेज़ और सस्ता परिणाम लाता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com