IhsAdke.com

आप जितना वृद्धि चाहते हैं, उसे कैसे प्राप्त करें

दुर्भाग्य से, ज्यादातर लोग वे वेतन प्राप्त नहीं करते हैं, और शायद उन्हें कभी भी भुगतान नहीं किया जाएगा। ऐसे कई लोग हैं जो अपने वेतन से संतुष्ट नहीं हैं, लेकिन आप अधिक धन पा सकते हैं, और अक्सर यह लग रहा है की तुलना में आसान है। कड़ी मेहनत करें, योग्यता बनाएं, फिर पूछें आप जो भी नहीं पूछेंगे, वह कभी नहीं मिलेगा। पूछो और आपको प्राप्त होगा। लेकिन, ठीक है, आप ऐसा कैसे करेंगे?

चरणों

पिक्चर शीर्षक से वेतन प्राप्त करें आपको 1 चरण के योग्य चाहिए
1
अपनी वर्तमान स्थिति को देखें अब आप कहां हैं? अपने आप से सवाल पूछिए: क्या मैं वास्तव में वेतन बढ़ाता हूं? मैंने कंपनी को इतना योगदान दिया है कि उसे मुझे कुछ वापस देना चाहिए? अगर जवाब हाँ है, तो अगला कदम उठाएं, यदि नहीं, तो जब तक आप वास्तव में इसके लायक नहीं हो जाते तब तक प्रतीक्षा करें।
  • पिक्चर शीर्षक से आपको वेतन बढ़ाएं चरण 2
    2
    अपने लक्ष्यों को देखो तुम कहाँ जा रहे हो? क्या आप अधिक पैसा या अधिक समय चाहते हैं? हम जानते हैं कि अधिकांश लोगों के लिए यह सब पैसे के बारे में है, लेकिन पैसे का क्या उपयोग है? चीजें खरीदने के लिए, सही? अगर आपकी कंपनी आपको जो कुछ चीज दे सकती है, तो आपको सीधे उन्हें ऑर्डर करना चाहिए शायद आपको वास्तव में क्या जरूरत है एक कंपनी की कार या एक सेल फोन या फिर आपको अपने परिवार के साथ अधिक समय की आवश्यकता हो सकती है (इस स्थिति में, आपको कम काम के घंटे मांगना चाहिए)।
  • शीर्षक से चित्र प्राप्त करें वेतन बढ़ाएं आपको अनुयायी चरण 3
    3
    तैयार हो जाओ कल सुबह आपके बॉस के कमरे में चले मत और ज्यादा पैसा मांगना। वेतन वृद्धि की मांग करने के लिए तैयारी एक महत्वपूर्ण तत्व है युद्ध से पहले क्षेत्र को तैयार करना आवश्यक है जागृत रहें, सहयोगियों की मदद करें, कुछ अतिरिक्त काम करें, कुछ सेमिनारों पर जाएं सारांश में: कंपनी में बेहतर उपस्थिति रखें।



  • शीर्षक से चित्र प्राप्त करें वेतन बढ़ाएं आपको अनुष्ठान 4
    4
    अपने तर्क इकट्ठा आपको अपने मालिक को यह समझाने के लिए पेशेवर कारणों की आवश्यकता है कि आपको एक बढ़ा है। यहां कुछ तर्क दिए गए हैं: आपने क्या काम किया है या आप ऐसा करेंगे जो आपके बॉस या आपकी कंपनी को लाभ पहुंचाएंगे? अपने परिवार, बच्चों और इतने पर के बारे में कराह रही शुरू मत करो। यह आपके बॉस के लिए दिलचस्प नहीं है वह खुद को और खुद कंपनी के बारे में परवाह है। आप उन्हें क्या लाभ ले सकते हैं? आप कंपनी के लिए हाल ही में क्या कर रहे हैं? यदि आपको कुछ भी नहीं मिल सकता है, तो चरण 1 पर वापस जाएं
  • पिक्चर शीर्षक से आपको वेतन बढ़ाएं चरण 5
    5
    कंपनी के लिए समय का ध्यान रखें। कई बार और समय है कि आपको वेतन वृद्धि (कंपनी अपने कर्मचारियों को कम करने या पैसे खोने, अपने मालिक को तलाक दे रहा है, इत्यादि) के बारे में पूछने के बारे में नहीं सोचना चाहिए। सही क्षण की प्रतीक्षा करें क्या कंपनी पिछले साल की तुलना में ज्यादा मुनाफा कमा रही है? क्या अन्य लोगों को पदोन्नत किया जा रहा है? क्या आपके पास पिछले कुछ महीनों में शानदार परिणाम हैं?
  • पिक्चर शीर्षक से आपको वेतन बढ़ाएं चरण 6
    6
    बातचीत! हां, यह अंतिम चरण है यदि आपने पहले 5 चरणों का सही तरीके से पालन किया है, तो आपको इस एक के साथ समस्या नहीं होगी। प्रार्थना मत करो आप साथी कामगार हैं वयस्कों के रूप में एक सामान्य बातचीत करें अपना तर्क बनाएं, अपना केस पेश करें, और उत्तर की प्रतीक्षा करें।
  • युक्तियाँ

    • सफलता के लिए पोशाक अपने अच्छे कपड़े पहनो
    • बातचीत के दौरान, अपने वेतन के बारे में बात नहीं करें इसके बजाय, उठाने के बारे में बात करें आपको क्या लगता है कि आपके बॉस के लिए सबसे अच्छा होगा: "क्या मुझे प्रति माह 3,000 डॉलर की आवश्यकता है" या "क्या मुझे 500 डॉलर की वृद्धि की आवश्यकता है?"

    चेतावनी

    • प्रार्थना न करें, विलाप या शिकायत मत करो। आप अब और बच्चे नहीं हैं यह आपको कुछ नहीं मिलेगा, क्योंकि यह महत्वपूर्ण नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com