IhsAdke.com

ई-मेल बढ़ाने का अनुरोध कैसे करें

उठाने के लिए पूछें

काफी डरावनी अनुभव हो सकता है एक सावधानीपूर्वक तैयार की गई ईमेल में अनुरोध को रखने से आप उम्मीदों को स्पष्ट कर सकते हैं और विचारों को व्यवस्थित कर सकते हैं। एक स्पष्ट और संक्षिप्त ईमेल लिखकर इसे प्राप्त करने की संभावना बढ़ाएं एक सम्मोहक अनुरोध के साथ आने के लिए समय निकालें और भेजने के लिए सबसे अच्छा समय तय करें।

चरणों

विधि 1
अपना ईमेल लिखना

इमेज शीर्षक से ईमेल में उठो के लिए पूछें चरण 1
1
टोन हमेशा दोस्ताना और पेशेवर रखें अनुरोध विनम्र और सम्मानजनक होना चाहिए, लेकिन अत्यंत औपचारिक होने की कोई आवश्यकता नहीं है। नौकरी के लिए आपका उत्साह स्पष्ट होना चाहिए। अपने बॉस को संबोधित करते हुए ईमेल प्रारंभ करें, जैसे आप सामान्य रूप से (उदाहरण के लिए "शुभ दोपहर, मारिया")।
  • चित्र शीर्षक से ईमेल में उठो के बारे में पूछें चरण 2
    2
    स्पष्ट और प्रत्यक्ष रहें आपके बॉस को समझने में सक्षम होना चाहिए कि आप शुरुआत से क्या पूछ रहे हैं ईमेल को एक शीर्षक दें जो स्पष्ट रूप से बताता है कि संदेश किस बारे में है उद्घाटन अनुच्छेद में अनुरोध का सारांश।
    • उदाहरण के लिए, ईमेल को "वेतन समायोजन अनुरोध"या कुछ इसी तरह
    • उद्घाटन अनुच्छेद इस प्रकार लिखा जा सकता है: "मैं कंपनी के लिए बहुमूल्य योगदान करने के लिए पिछले दो वर्षों से कड़ी मेहनत कर रहा हूं। मैंने जो कुछ हासिल किया है, उसके बारे में ध्यान में रखते हुए, मैं यह पूछना चाहूंगा कि मेरा वेतन नियत किया जाना चाहिए आर$ 2,950{ display {{R}} $ 2,950}<मेटा वर्ग = "मेगावाट-गणित-फ़ॉलबैक छवि इनलाइन" शैली = "पृष्ठभूमि छवि: यूआरएल ( `/ index.php शीर्षक = विशेष? MathShowImage और हैश = 454ca172b3e73fcdf85639c8bb8a3c59 और मोड = 5`) - पृष्ठभूमि दोहराने: नहीं दोहराएं पृष्ठभूमि आकार: 100% 100% - ऊर्ध्वाधर- align: -0.338ex-height: 2.343ex- चौड़ाई: 8.824ex- "aria-छिपा =" true ">प्रति माह यह आंकड़ा कूर्टिबा के महानगरीय क्षेत्र के शैक्षणिक उद्योग में काम करने वाले संपादकीय सहायकों के औसत वेतन के भीतर है"।
  • चित्र शीर्षक से ईमेल में उठाएं चरण 3 के लिए पूछें
    3
    दृश्य में विवरण के द्वारा अपने संदेश को ओरिएंट करें एक बार जब आप परिचय बनाते हैं, तो इस उदाहरण के साथ अनुरोध को दोबारा प्रस्तुत करें कि आपने कंपनी की मदद कैसे की थी आपको कुछ विशिष्ट लक्ष्यों को अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा और आगे बढ़ने में आपकी सहायता करना जारी रखें।
  • चित्र शीर्षक से ईमेल में उठो के लिए पूछें चरण 4
    4
    शिकायतों या अल्टीमेटम से बचें आपका आवेदन यथासंभव सकारात्मक होना चाहिए। शिकायत न करें कि आपने जो कम कमाया है, या आखिरी वृद्धि के बाद आप कितने समय तक काम कर चुके हैं, आपने कितना मुश्किल काम किया है। इसके अलावा, इनफ़ॉर्मिंग से बचें या यह बताए कि अगर आप जो चाहें नहीं प्राप्त कर सकते हैं तो आप कंपनी छोड़ देंगे।
    • इसके बजाय, अपनी उपलब्धियों पर ध्यान केंद्रित करें काम के लिए अपना उत्साह प्रदर्शित करें और सकारात्मक तरीके से योगदान जारी रखने की इच्छा दिखाएं।
  • चित्र शीर्षक से ईमेल में उठाएं चरण 5 के लिए पूछें
    5
    आपके अनुरोध को संक्षेप और पुन: पुष्टि करें एक अनुच्छेद के साथ अंत में दोहराते हुए कि आप इस वृद्धि के लिए क्यों योग्य हैं। वांछित वेतन के लिए अनुरोध की पुष्टि करें
    • आप इस तरह से कुछ के साथ समाप्त कर सकते हैं: "पिछले 2 वर्षों में कंपनी के लिए मेरे सकारात्मक योगदान पर विचार करते हुए, मुझे विश्वास है कि आर$ 2,950{ display {{R}} $ 2,950}<मेटा वर्ग = "मेगावाट-गणित-फ़ॉलबैक छवि इनलाइन" शैली = "पृष्ठभूमि छवि: यूआरएल ( `/ index.php शीर्षक = विशेष? MathShowImage और हैश = 454ca172b3e73fcdf85639c8bb8a3c59 और मोड = 5`) - पृष्ठभूमि दोहराने: नहीं दोहराएं पृष्ठभूमि आकार: 100% 100% - ऊर्ध्वाधर- align: -0.338ex-height: 2.343ex- चौड़ाई: 8.824ex- "aria-छिपा =" true ">प्रति माह मेरी योग्यता और अनुभव वाले किसी के लिए उपयुक्त होगा मैं जितना चाहें उतना जल्दी आपसे इसके बारे में बात करना चाहूंगा और किसी भी प्रतिक्रिया के लिए धन्यवाद जो आप मुझे दे सकते हैं कि मैं अपने प्रदर्शन को और भी कैसे सुधार सकता हूं"।
  • चित्र शीर्षक से ईमेल में उठो के बारे में पूछें चरण 6
    6
    सम्मान के साथ समाप्त समय और विचार के लिए अपने मालिक का धन्यवाद पाठ को एक दोस्ताना और सम्माननीय तरीके से ("सादर""आपके ध्यान के लिए धन्यवाद""बधाई"आदि)।
  • चित्र शीर्षक से ईमेल में उठो के लिए पूछें चरण 7
    7
    एक "मत करो"। अगर अनुरोध अस्वीकार कर दिया गया है, तो इसे अनुग्रहपूर्वक स्वीकार करें और हार न दें। एक नकारात्मक जवाब यह नहीं दर्शाता है कि आप भविष्य में वांछित वृद्धि प्राप्त नहीं करेंगे।
    • एक साथ ईमेल भेजें - या व्यक्ति में बातचीत करें - अपने समय के लिए उसे फिर से धन्यवाद करने के लिए
    • एक प्रतिक्रिया पाने के लिए विनम्रता से पूछें कि आप "हां"भविष्य में
  • विधि 2
    अपना तर्क लिखना




    चित्र शीर्षक से ईमेल में उठो के बारे में पूछें चरण 8
    1
    अपनी उपलब्धियों की एक सूची बनाएं पिछले वर्ष के दौरान कंपनी को आपके योगदान के बारे में सोचने का समय व्यतीत करें (या आखिरी, यदि कोई हो) सार्थक लगता है कि कुछ भी नीचे लिखें उदाहरण के लिए, विचार करें कि क्या आप:
    • सफलतापूर्वक किसी भी प्रमुख परियोजना को पूरा किया -
    • कंपनी को खर्च कम करने या मुनाफा बढ़ाने में मदद मिली-
    • यह एक प्रदर्शन हासिल कर चुका है जो आपकी अपेक्षा थी -
    • ग्राहकों, खरीदारों या पर्यवेक्षकों से सकारात्मक रिटर्न मिला
  • चित्र शीर्षक से ईमेल में उठाएं चरण 9 के बारे में पूछें
    2
    अपने क्षेत्र में वर्तमान वेतन खोजें। पता लगाएँ कि क्या वेतन सीमा अन्य लोगों के अनुभव के समान स्तर के साथ समान पदों में हैं। सहकर्मियों से बात करें कि वे कितना पैसा अर्जित किए हैं आप कंपनी के मानव संसाधन विभाग से भी परामर्श कर सकते हैं या ऐसे पृष्ठों पर जा सकते हैं glassdoor.com.
  • चित्र शीर्षक से ईमेल में उठो के लिए पूछें चरण 10
    3
    एक वेतन लक्ष्य निर्धारित करें एक बार जब आप अपना शोध पूरा कर लें, तो तय करें कि आपके लिए क्या उचित राशि है। संभव के रूप में विशिष्ट मान सेट करें
    • उदाहरण के लिए, किसी श्रेणी को पारित करने की बजाय, जैसे आर$ 3,250~3,750{ display {R}} $ 3,250 {3,750}<मेटा वर्ग = "मेगावाट-गणित-फ़ॉलबैक छवि इनलाइन" शैली = "पृष्ठभूमि छवि: यूआरएल ( `/ index.php शीर्षक = विशेष: MathShowImage और हैश = b917f43c902a17d18fea921e3d5184e5 और मोड = 5?`) - पृष्ठभूमि दोहराने: नहीं दोहराएं पृष्ठभूमि आकार: 100% 100% - ऊर्ध्वाधर- align: -0.338ex-height: 2.343ex- चौड़ाई: 17.281ex- "aria-छिपा =" true ">,वेतन के लिए पूछें आर$ 3500{ display {{R}} $ 3,500}<मेटा वर्ग = "मेगावाट-गणित-फ़ॉलबैक छवि इनलाइन" शैली = "पृष्ठभूमि छवि: यूआरएल ( `/ index.php शीर्षक = विशेष: MathShowImage और हैश = aaa6adccbeedefc2b88d30a9fcaedfb5 और मोड = 5?`) - पृष्ठभूमि दोहराने: नहीं दोहराएं पृष्ठभूमि आकार: 100% 100% - ऊर्ध्वाधर- align: -0.338ex-height: 2.343ex- चौड़ाई: 8.824ex- "aria-छिपा =" true ">।
    • ध्यान रखें कि औसत वृद्धि आम तौर पर के बीच होती है 1%{ displaystyle 1 %}<मेटा वर्ग = "मेगावाट-गणित-फ़ॉलबैक छवि इनलाइन" शैली = "पृष्ठभूमि छवि: यूआरएल ( `/ index.php शीर्षक = विशेष: MathShowImage और हैश = e7b4134401cfe10a7a4fb93a6f4d333d और मोड = 5?`) - पृष्ठभूमि दोहराने: नहीं दोहराएं पृष्ठभूमि आकार: 100% 100% - ऊर्ध्वाधर- align: -0.338ex-height: 2.343ex- चौड़ाई: 3.119ex- "aria-छिपा =" true ">और 5%{ displaystyle 5 %}<मेटा वर्ग = "मेगावाट-गणित-फ़ॉलबैक छवि इनलाइन" शैली = "पृष्ठभूमि छवि: यूआरएल ( `/ index.php शीर्षक = विशेष: MathShowImage और हैश = 159a57128f3918d387e13cc8a5a7f2f2 और मोड = 5?`) - पृष्ठभूमि दोहराने: नहीं दोहराएं पृष्ठभूमि आकार: 100% 100% - ऊर्ध्वाधर- align: -0.338ex-height: 2.343ex- चौड़ाई: 3.119ex- "aria-छिपा =" true ">कर्मचारी की वर्तमान वेतन का आपका अनुरोध करते समय इस कारक का वजन करें
  • विधि 3
    सही समय तय करना

    चित्र शीर्षक से ईमेल में उठो के लिए पूछें चरण 11
    1
    ऑर्डर देने से बचें जब आपका बॉस बहुत दबाव में होता है क्या यह कर्मचारी मूल्यांकनों, तत्काल समय सीमा या जटिल बजट के फैसले से बोझ है? अगर ऐसा मामला है, तो आपको शायद उठने तक इंतजार करना चाहिए जब तक कि उसके पास पहुंचने के लिए पूछने से पहले चीजें शांत हो जाएं।
  • चित्र शीर्षक से ईमेल में उठो के लिए पूछें चरण 12
    2
    कंपनी अपने अच्छे समय पर रखें यदि लाभ अधिक है, तो ग्राहक खुश हैं और कंपनी एक स्थिर या विस्तारित क्षण में है, यह संभवतः एक बढ़ाने के लिए पूछने का एक अच्छा अवसर है। बजट सीमित होने पर इस एप्लिकेशन से बचें। यह लगभग निश्चित है कि कटौती और छंटनी का समय खराब है।
  • चित्र शीर्षक से ईमेल में उठो 13 के लिए पूछें
    3
    आदेश जब आपकी जिम्मेदारियां बदलती हैं यह इस प्रस्ताव को समझने के लिए समझ में आता है जब आपके दायित्वों में वृद्धि या परिवर्तन होता है उदाहरण के लिए, यह एक अच्छा समय हो सकता है यदि:
    • आपने हाल ही में एक नई परियोजना के लिए जिम्मेदारी ली है-
    • आपने अभी एक नई नौकरी का प्रशिक्षण पूरा कर लिया है-
    • आपने एक नया ग्राहक या पेशेवर भागीदार के साथ एक महत्वपूर्ण संबंध बनाने में मदद की है।
  • चित्र शीर्षक से ईमेल में उठो के लिए पूछें चरण 14
    4
    ईमेल भेजने से पहले इस विषय को व्यक्ति में लाएं। उठाने के लिए पूछते समय व्यक्तिगत बातचीत के साथ लिखित अनुरोध में शामिल होना सबसे अच्छा है। अपने बॉस को एक संक्षिप्त संदेश भेजें कि वह आपको उठाने की संभावना के बारे में बात करना चाहता है। बैठक के तुरंत पहले या बाद में, ईमेल को स्पष्ट रूप से आपके अनुरोध के विवरण बताते हुए भेजें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com