IhsAdke.com

एक बड़ी प्रारंभिक वेतन की बातचीत कैसे करें

यहां तक ​​कि जब भी आप अपने सपने की नौकरी प्राप्त कर सकते हैं, फिर भी वेतन का मुद्दा है। क्या यह एक उच्चतर प्रारंभिक वेतन स्तर पर बातचीत करना संभव है? हां, यह संभव है, जब तक आप अच्छा विश्लेषण करते हैं कि आप कितना मूल्यवान हैं और अच्छी तरह से बेचते हैं यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं जो आपकी स्थिति में आने से पहले आपको आखिरी बिक्री के रास्ते में मदद करेंगे।

चरणों

एक उच्च प्रारंभिक वेतन चरण 1 का वार्तालाप शीर्षक वाला चित्र
1
उच्चतर वेतन के बारे में पूछने के बारे में आपके पास कोई भी आरक्षण हो सकता है यदि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो आत्मसम्मान के मुद्दों और आत्मविश्वास की कमी के कारण पूछने के डर से लेकर अधिक कारणों के लिए पूछने के लिए अनिच्छुक हैं, तो आपके प्रतिद्वंद्वी का सामना करने का समय आ गया है। कठिन समय में काम पाने के लिए आभारी होने के नाते, "नहीं" प्राप्त करने के बारे में चिंतित होना या पूछना करने के लिए परेशान करना अच्छा व्यवहार नहीं है। जो भी कारण, यह आपको आपके लिए बेहतर वेतन पाने से रोक रहा है। यहां कुछ सामान्य कारण हैं जो बहुत से लोगों को बेहतर वेतन पर बातचीत करने से रोकते हैं:
  • डर: शायद लोगों को अधिक मजदूरी की मांग नहीं करने का सबसे आम कारण यह है कि इन्हें अस्वीकार किए जाने का डर, "बार को धक्का", अपने भविष्य के नियोक्ताओं के प्रति असंतोष पैदा करने, और जवाब के बारे में बुरा महसूस करने के डर से संबंधित है ऐसा न हो डर जीवन में सभी अच्छी चीजों का अंत डालता है, और जितनी तेजी से आप इसे महसूस करते हैं, उतना ही यह आपके लिए मानसिक और आर्थिक रूप से बेहतर होगा।
  • पेशकश की गई वेतन को स्वीकार करना: अपने आप से कहो कि पेशकश की गई वेतन बहुत अच्छी है, आपको अधिक ज़रूरत नहीं है या आप इस काम से इतना प्यार करेंगे कि पैसा पर्याप्त होगा आदि ... यह बहाने से ज्यादा नहीं है वे न तो कोशिश कर रहे हैं, बहस नहीं कर रहे हैं और बातचीत नहीं करने के लिए बहाने हैं। आप बहाने से अधिक के लायक हैं आखिरकार, क्या आप अपने काम से इतना प्यार करते हैं कि यह मुफ़्त में काम करेगा? नहीं, बिल्कुल नहीं - यह जुनून का नहीं है!
  • विनम्रता: एक छोटी सी विनम्रता समय-समय पर एकदम सही है, लेकिन एक doormat सब मेरी जिंदगी है, खासकर जब आपके स्वास्थ्य दांव पर है के लायक नहीं। अपने दोस्तों या परिवार के सदस्यों की तुलना में अधिक हो रही है जैसी चीजों के बारे में चिंता नहीं, नहीं कर रहे हैं विनम्रता की स्वस्थ संकेत विनम्र या कम हो रही के रूप में यदि आप केवल जन्मजात प्रतिभा था और कोई प्रयास के रूप में देखा जा - डाल करने के लिए साधन हैं नीचे। जब आपके मालिक के काम के लिए सभी महिमा लेते हैं, तो काम पर अपनी नम्रता दिखाने के लिए बहुत समय लगेगा! इस तरह, आप दूसरों या अनावश्यक अपराध की खेती के बारे में चिंतित नहीं होने के रूप में उनके मुद्दों को बायपास कर सकते हैं - क्या तुम सच में इस तथ्य के साथ एक समस्या है, तो विनम्र, अभ्यास के रूप में आदेश दिया होने के लिए कृतज्ञता दिखाने की कोशिश कर आदेश देने से पहले नहीं देखा जाना।
  • आत्म सम्मान की कमी:, यदि आप और अधिक लायक हो तक नहीं पता अपने आप को बताते हैं कि अन्य लोगों को होशियार / या महत्वपूर्ण हैं कि आप अधिक पैसे के लायक है, आप सबसे खराब तरीका संभव में नीचे हो रही है। इसे बंद करो, इससे पहले कि आप गुमनामी पर गिरें!
  • आत्मविश्वास का अभाव: यह आत्मसम्मान, भय या विनम्रता की कमी से संबंधित है। आप सोच है कि एक बुरा जवाब होगा चिंता, या आप सोचेंगे छवि होने के लिए "धक्का" या कमजोर हो कर। यह आपके भविष्य के कार्यस्थल के साथ संबंधों को शुरू करने का एक बहुत ही अनिश्चित तरीका है - और वे ध्यान देंगे कम से कम अगर आप पेट नकदी के लिए पूछ के बारे में सोचने की जरूरत नहीं है अपने पैकेज के भीतर एक मुखरता प्रशिक्षण शामिल करने के लिए कहने पर विचार करें!
  • उदासीनता: आपको परवाह नहीं है शायद पिछले अनुभवों ने आपको सिखाया है कि यह समय की बर्बादी है इस उदासीनता के साथ समस्या यह है कि आप अपने जीवन के हर पहलू में परेशान करेंगे यदि आप इसे व्यवस्थित करते हैं उसे खत्म करो, अब
  • अजीब विचार: कुछ लोग clichés और उदाहरण के लिए अधिक पैसा बनाने, के बारे में सामाजिक धारणाओं के साथ ले जाने के लिए, कि अमीर लोगों snobs या महत्वाकांक्षी हैं, उस पैसे असुविधा आप सौदा या कि करना है मालिकों और अन्य के साथ अपने संबंधों सहयोगियों के साथ समझौता किया जाएगा। यदि आप इन कुटिल दृष्टिकोणों में से किसी एक को समझते हैं, तो यह समझें कि यह आपको आगे बढ़ने से रोक रहा है - अब इन अजीब विचारों को छोड़ दें! आपका बैंक खाता आपको धन्यवाद देगा। # साहस ले लो: सबसे पहले, यदि आप नहीं मांगते, अपने भविष्य नियोक्ता आपकी मदद करेगा नहीं - वे मन नहीं पढ़ सकते हैं, और अचानक ऐसा करने के लिए मजबूर किया जा रहा बिना वेतन की पेशकश को बढ़ाने के लिए इच्छा नहीं। याद रखें कि "नहीं" संभव उत्तर है, "हाँ", "हम देखेंगे कि हम क्या कर सकते हैं", "क्या बीच के मैदान के बारे में?" यह भी हैं प्रत्येक मामले में, नियोक्ता आप को सुनने किया जाएगा, पर चर्चा करने और आपके लिए सबसे अच्छा की तलाश करने की अपनी इच्छा का आकलन करने, और यह कुछ है कि वे काम पर अपने प्रदर्शन के लिए एक्सट्रपलेशन देने के लिए और कंपनी के लिए सबसे अच्छा पाने के लिए नहीं है। यहां तक ​​कि अगर जवाब है, "नहीं," आप मुखरता का एक सकारात्मक संदेश के साथ काम कर रिश्ता खोला, और जब समय भविष्य में वेतन वृद्धि पर चर्चा की बात आती है याद किया जाएगा - जो है, गंभीरता से लिया जाना होगा ..
    एक उच्चतर प्रारंभिक वेतन चरण 2 में बातचीत करना शीर्षक वाला चित्र
  • यदि आप नहीं पूछते हैं, तो आपके पास संभावित रूप से किसी भी व्यक्ति की तुलना में आप की तुलना में किसी भी व्यक्ति की धनराशि छोड़नी होगी। आप बहादुर रहो!
  • श्रम संबंधों के इस प्रारंभिक चरण में भुगतान पर चर्चा के बाद, तुम क्या आप की उम्मीद है भविष्य में बढ़ जाती है हासिल करने के लिए की एक स्पष्ट समझ होगा। यह एक बहुत ही स्वस्थ स्थिति है, जिसमें
  • एक उच्चतर प्रारंभिक वेतन चरण 3 में बातचीत करना शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने मामले को पेश करते हुए दिखाएं कि आपके वेतन को बढ़ाने के लिए क्या तय है कि आपके नियोक्ता को क्या ध्यान रखना चाहिए। सबसे पहले, पता चलता है कि आपको अनोखी और मूल्यवान कैसे बनाता है (इस तथ्य के अलावा कि आपको पद के लिए चुना गया है) यह आपके पेशेवर महत्व को स्थापित करने में सहायता करता है, और आपके लिए और अधिक पूछने के लिए आपके लिए स्पष्ट और फर्म बनाने में मदद करता है। एक ही क्षेत्र में दूसरों के विरुद्ध अपने कौशल और अनुभव की तुलना करें और महत्वपूर्ण कारक लिखिए जो दर्शाते हैं कि आप उन अन्य लोगों के ऊपर एक स्तर क्यों हैं। विशेष रूप से, अपनी शक्तियों से चुनें जो महान हैं और अपनी अनूठी शैली और प्रतिभा का प्रदर्शन करते हैं। हालांकि इनमें से कुछ शक्तियों को आपके फिर से शुरू और साक्षात्कार के माध्यम से प्रस्तुत किया जा सकता है, आपके संभावित भावी नियोक्ता को समझाने के लिए हमेशा अधिक ठोस तथ्यों को प्रस्तुत किया जा सकता है, और इसकी तुलना में उनके मूल्य के विस्तृत और अतिरिक्त साक्ष्य दिखाने का एक मौका है अन्य उद्योग साथियों। पर विचार करें ::
    • क्षेत्र में अनुभव के अपने स्तर और समय
    • आपके अकादमिक पृष्ठभूमि, वर्तमान में पाठ्यक्रमों और भविष्य के पाठ्यक्रम की अपेक्षाओं को शामिल करते हुए
    • नए ग्राहकों को प्राप्त करने या अपने संपर्कों / संबंधों के नेटवर्क का उपयोग करने की आपकी क्षमता
    • प्रतिद्वंद्विता के ज्ञान सहित अपने नए नियोक्ता के बारे में ज्ञान का स्तर और अपने नए नियोक्ता के पक्ष में इस ज्ञान का लाभ कैसे उठाया जाए
  • एक उच्चतर प्रारंभिक वेतन चरण 4 में बातचीत का शीर्षक
    3
    फिर अपना शोध करें आप तथ्यों के बिना व्यापार नहीं कर सकते इसके अलावा, आप यह कभी नहीं मान सकते हैं कि आपके नियोक्ता के पास सभी सूचनाएं हैं - वे आपकी रुचियों को देखने के लिए भुगतान नहीं की जाती हैं! एक बार यह स्पष्ट हो जाता है कि आपको नौकरी मिल गई है, अब यह पता लगाने का समय है कि एक ही स्थिति में अन्य लोग बाजार में क्या हासिल कर रहे हैं। आपकी विशिष्ट विशेषज्ञता और अनुभव के साथ, आपको यह उचित और उद्देश्यपूर्ण विचार देना चाहिए कि आपकी स्थिति में एक अच्छा वेतन क्या होगा और क्या प्रस्ताव उचित है, बहुत नीचे या अविश्वसनीय ("अविश्वसनीय" को प्रतिक्रिया के रूप में माना जाता है एक वेतन प्रस्ताव के लिए दुर्लभ!)। अपने दावे का समर्थन करने के लिए तथ्यात्मक जानकारी देखें कुछ महत्वपूर्ण बातों पर विचार करना है:
    • मजदूरी मार्गदर्शिका देखें (वे ऑनलाइन मौजूद हो सकते हैं, लेकिन अगर आप संदेह में हैं तो स्थानीय पुस्तकालय से पूछें)
    • अपने संरक्षक और पूर्व मालिकों से बात करें
    • सहयोगियों से बात करें अगर वे कौशल है कि वास्तव में उनके अनुभव में एक नई पहल की और पूछा जो अतीत में उन कौशल का प्रदर्शन किया पर ले जाते हैं कर सकते हैं।
    • ग्राहकों से बात करें, यदि प्रासंगिक हो, और आपकी वैल्यू के बारे में फीडबैक प्राप्त करें
    • पता करें कि भविष्य की कंपनी पारंपरिक रूप से कर्मचारियों को अपनी भूमिका में कितना भुगतान करती है
    • यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपने भविष्य के नियोक्ता के लिए एक सुझाव के रूप में देने के लिए एक उचित राशि के साथ आते हैं यह एक विशिष्ट मूल्य के लिए कोई कहना कठिन है, सुविचारित और एक अनुरोध जिसका मूल्य अज्ञात है और जिसके लिए करने के लिए की तुलना में निष्पक्ष "आकाश की सीमा है।"
  • एक उच्च शुरुआती वेतन कदम का वार्तापत्र शीर्षक 5
    4
    अभ्यास। आप प्रकार है कि जब कुछ पूछने के लिए जा हिला और सोचता है कि एक वेतन बातचीत भी साक्षात्कार ही है कि आप नौकरी मिल गई करने के लिए जा से अधिक कठिन है, तो अभ्यास समय बिताते हैं। अधिक पैसे मांगने के लिए दर्पण के सामने खड़े हो जाओ और अपने कारणों से ज़ोर दें, आप कितना चाहते हैं, और अस्वीकृति सहित संभावित प्रश्नों के बारे में आपकी प्रतिक्रिया यह आपकी खुद की अंतरिक्ष की स्वतंत्रता में अपनी पिच को विकसित करने का समय है।
    • एक दोस्त से पूछो, जिसे आप पर विश्वास करते हैं, अपने मालिक बनने का बहाना अपने मित्र से अलग-अलग परिस्थितियों के आधार पर प्रतिक्रिया करने के लिए कहें ताकि आप एक-दूसरे के साथ अभ्यास कर सकें- "हां, निश्चित तौर पर हम आपका वेतन बढ़ा देंगे" परिदृश्य, "कोई मौका नहीं" और "हमें इसके बारे में सोचना होगा" परिदृश्य
    • मामलों को बहुत ज्यादा जटिल मत करो कम अधिक है और प्रतिक्रिया आम तौर पर सकारात्मक है, भले ही नियोक्ता कहता है।
  • एक उच्च शुरुआती वेतन चरण 6 में बातचीत का शीर्षक
    5
    व्यापार शुरू करें पता करें कि आप कौन-सी कम वेतन स्वीकार करेंगे और आप जितनी अधिक राशि प्राप्त करना चाहते हैं (अगला तर्कसंगतता चरण देखें) तब हमेशा एक मूल्य के साथ शुरू करें जो आप वास्तव में चाहते हैं - इसका अर्थ है कि आपके नीचे की रेखा क्या है। यह एक अंतरिक्ष को नीचे तक बातचीत करने की अनुमति देता है जब तक कि यह "मध्य जमीन" तक नहीं पहुंचता है यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आप वास्तव में उस बिंदु पर होंगे, जिसे आप वास्तव में चाहते थे
    • इसे व्यापारिक लेनदेन के रूप में समझें, क्योंकि वह वास्तव में यही है। यद्यपि आप व्यक्तिगत हैं, यह कंपनी के लिए एक निजी मामला नहीं है, जो कि आप चाहते हैं कि आप जितनी जल्दी हो सके अपनी कुर्सी पर बैठे, उनकी सबसे अच्छी कीमत के लिए। यह एक मौका आप उन्हें अपनी सुविधा क्षेत्र में जा रहा है, जानते हुए भी कि काम पहले से ही तुम्हारा है को बेचने के लिए, और लाभ लेने के काम स्वीकार करने से पहले एक उच्च वेतन के लिए पूछने के लिए सक्षम होने के लिए के लिए है।
    • घुसपैठ के प्रकार, आधुनिक या डरपोक के लिए, जो "खुद को बेचने" के विचार के लिए आतंक और तीव्र घृणा महसूस करते हैं, वे अपने व्यावसायिक मूल्य को अपने व्यक्तिगत मूल्य के साथ बेचने में भ्रमित नहीं करते हैं। मूल्यांकन के लिए आपका व्यक्तिगत मूल्य उपलब्ध नहीं है यह आपके व्यापार मूल्य है कि आपको समय चमकाने खर्च करना होगा। इसे व्यापार लेनदेन के रूप में सामने रखें, जो इसे सभी पेशेवर रखे हुए हैं - आप अपने आप में जो मूल्यवान हैं उसे बढ़ावा देने के द्वारा खुद को नहीं बेच रहे हैं
    • मान्यता प्राप्त है कि कंपनियों के एक उच्च प्रतिशत वेतन प्रसाद का पुन: वार्ता करने की अपेक्षा करते हैं और उद्देश्य से, आप जो अपेक्षा करते हैं, उससे नीचे एक वेतन प्रदान करते हैं। यद्यपि यह सभी कंपनियों के लिए वैध नहीं है (और सरकारी संगठनों से सावधान रहें जिसमें वेतन प्रकाशित और स्पष्ट है), इस तर्कसंगत आधार पर कम वेतन को स्वीकार करने का मौका क्यों लेते हैं। बातचीत करने की कोशिश करो!
    • समझें कि जो लोग पूछते हैं उन्हें सुना है। "कौन नहीं रोता है, नहीं रोता है" कह रहा है, अब और किसी भी व्यावसायिक लेनदेन में वास्तविक है।



  • एक उच्चतर प्रारंभिक वेतन चरण 7 में बातचीत का शीर्षक
    6
    यथार्थवादी और उचित रहें सितारों के लिए इंतजार न करें जब आप चंद्रमा प्राप्त करें एक उच्च वेतन एक अच्छा लक्ष्य है, लेकिन एक खगोलीय वेतन लालच या एक वादा पर सीमा है जिसके लिए इसे बनाए रखना असंभव है। अपनी बाजार की स्थिति के लिए ऊपरी सीमा से अधिक मूल्य के लिए कभी भी मत पूछो, जब तक आपके पास उसके लिए कोई असाधारण कारण नहीं है। फिर, यह एक संपूर्ण शोध पर निर्भर करता है, साथ ही अंतर्ज्ञान, सामान्य ज्ञान और इसे सही तरीके से कैसे बेच सकता है।
    • इस तथ्य को स्वीकार करें कि नौकरी पाने के लिए बातचीत की प्रक्रिया का एक महत्वपूर्ण हिस्सा था। यह ठीक है कि भावी नियोक्ता के बारे में क्या सोच रही है और वेतन के मुद्दे को बहुत दूर से आपको चोट पहुंचा सकती है।
    • वास्तविकता को स्वीकार करें कि कुछ कंपनियां आपको केवल एक निश्चित राशि प्रदान कर सकती हैं और आपकी "अनूठी विशेषता" आपकी सीमाओं से थोड़ा अधिक हो सकती है। ध्यान रखें कि पर्याप्त संसाधनों के साथ भी बड़ी कंपनियों के मुनाफे में रहने की जरूरत है और एक मूर्खता से उच्च करने के लिए अपने कर्मचारियों के वेतन में कोई वृद्धि नहीं कर सकते हैं। वास्तव में, हास्यास्पद उच्च वेतन पैकेज समाज का सबसे द्वारा श्रम बाजार और अगले दशक में एक अस्वास्थ्यकर के घटनाक्रम के रूप में निस्संदेह तर्कसंगतता एक प्रमुख तत्व बन दिखाई देगा मजदूरी का निर्धारण करने में, यहां तक ​​कि सबसे सीईओ के लिए देखा जाता है महत्वपूर्ण।
  • एक उच्च शुरुआती वेतन चरण 8 का वार्तालाप चित्र
    7
    अपने संभावित नियोक्ता को इस मुद्दे पर विचार करने के लिए समय निकालने की अपेक्षा करें और शायद आप के साथ और अधिक बातचीत करने के लिए। एक संभावना है कि विचार करने का अनुरोध है, लेकिन यह सकारात्मक हो सकता है, इसके बाद "चलो थोड़ा और बातचीत" आपका संभावित नियोक्ता आपका अनुरोध पूरा नहीं कर सकता (हो सकता है), लेकिन आप मध्य जमीन पर आने के लिए तैयार हो सकते हैं। इन संकेतों को अच्छे संकेत के रूप में पहचानें और यदि आवश्यक हो तो बातचीत करने के लिए तैयार हों।
    • यदि आपको प्रश्न पूछे जाते हैं, तो शांतिपूर्वक और धैर्यपूर्वक प्रतिक्रिया दें, भले ही आपको लगता है कि आपको फिर से साक्षात्कार किया जा रहा है। आपका भविष्य नियोक्ता अधिक जानकारी के लिए और निर्णय लेने के लिए आपका परीक्षण कर सकता है। का आनंद लें!
    • कभी-कभी कंपनी को आपकी प्रतिबद्धता की जांच करने की आवश्यकता होती है। यह देखते हुए कि साक्षात्कार के लिए और वेतन बढ़ाने के अनुरोध के लिए आपने अपना होमवर्क किया है, आपको चुपचाप से गुजरना चाहिए बस सावधान नहीं जो बताते हैं कि उनकी प्रतिबद्धता वेतन स्तर से जुड़ा हुआ है हो सकता है - यह एक नाजुक स्थिति है, बस इसे स्पष्ट कर दूं, एक बार फिर, जैसा कि आप एक कंपनी है कि अपने कौशल और अनुभव को पहचानता है का हिस्सा बनने के लिए इंतजार नहीं कर सकते हैं।
    • यदि आपने अपना शोध किया है और लगता है कि यह उचित है, तो बातचीत के दौरान समझौते तक पहुंचने के लिए आप सुझाव दे सकते हैं कि विभिन्न प्रकार के वेतन के लिए संभावनाएं खुलें जैसे कि लंबे समय तक मातृत्व अवधि, स्वयंसेवा के लिए खाली समय, वार्षिक बोनस या क्रियाएं, एक बड़ा कार्यालय, घरों में उड़ानें अगर आप इंटीरियर में काम कर रहे हैं, व्यक्तिगत विकास पाठ्यक्रम, क्लब में सदस्यता, पार्किंग आदि। कई मामलों में, कंपनी को गैर-मौद्रिक पुरस्कार के लिए जगह होगी, जो वे आपके पैकेज में बहुत खुशी से जोड़ देंगे
  • एक उच्च शुरुआती वेतन चरण 9 में बातचीत का शीर्षक
    8
    "नहीं" सुनवाई की संभावना के लिए तैयार रहें पहले से जानते हैं कि आप "नहीं" पर प्रतिक्रिया कैसे करेंगे विनम्र होने की कोशिश करें, लेकिन उज्जवल पक्ष पर चीजों को देखने की कोशिश करें। स्वीकार करते हैं कि आपका नियोक्ता सद्भावना में बातचीत की मेज पर आ गया है।
    • याद रखें कि आप अपने वेतन नहीं हैं यह व्यक्तिगत नहीं है - यह व्यवसाय है
    • आपको "नंबर" प्राप्त होने पर अन्य गैर-मौद्रिक संभावनाओं को बढ़ाने के लिए पिछले चरण देखें।
    • भले ही यह "नहीं" है, कोशिश करने पर बधाई। आपने अभी सिद्ध किया है कि आप खुद को सवाल और बचाव कर सकते हैं। आप इस काम में अच्छी तरह से करेंगे
    • और आखिरी नहीं लेकिन कम से कम समय याद रखें कि "नहीं" के रूप में "अब नहीं समझा जा सकता है, लेकिन हम व्याख्या नहीं कर सकते तुम क्यों करने के लिए - जो है, कई बार कठिन हैं, लेकिन कंपनी की जानकारी नहीं देगी सीमा नहीं है क्या कम वेतन वह तुम्हें भुगतान करने के लिए खर्च कर सकते हैं हालांकि, यदि आप समय के साथ कंपनी में रहते हैं, तो संभव है कि भावी वेतन में वृद्धि शुरुआती "नहीं" से अधिक हो जाएगी
  • एक उच्चतर प्रारंभिक वेतन चरण 10 में बातचीत का शीर्षक
    9
    भविष्य के नियोक्ता द्वारा अनुरोध प्राप्त किए जाने के बावजूद, सकारात्मक टिप्पणी के साथ अनुरोध समाप्त करें भले ही आप सफल रहे या असफल (और कई मामलों में आपको पता नहीं चलेगा, क्योंकि कई नियोक्ता अनुरोध पर विचार करने के लिए समय मांगते हैं), विनम्रतापूर्वक बातचीत करें और बिना भीख मांगें। कर्मचारी प्रतिक्रिया के लिए एक सरल "ठीक है, धन्यवाद" जवाब देने का एक अच्छा और तटस्थ तरीका है। मुस्कुराते रहो - आपके मित्र, आसान-से-बातचीत के दृष्टिकोण अंक गिनेंगे
    • विशेषण और उत्कृष्टता के साथ विचार के लिए प्रशंसा और धन्यवाद मत करो। यह हताश होगा।
    • चर्चा में कभी भी "नहीं" चालू करें, जैसे कि यह कहकर कि आप जानते हैं कि कंपनी में हर कोई आपके से अधिक कमाता है और इतने पर। यह नौकरी की पेशकश को खोने का निमंत्रण है!
  • एक उच्च शुरुआती वेतन चरण 11 में बातचीत का शीर्षक
    10
    लिखित रूप में प्रस्ताव प्राप्त करें प्रस्ताव जो भी हो, कागज पर हस्ताक्षर किए पूरे पैकेज के बिना काम को स्वीकार न करें। स्मार्ट वार्ताकार के आगे बढ़ो, आपकी नई नौकरी आपको इंतजार कर रही है!
  • युक्तियाँ

    • विचार करें कि आपके पास क्या प्रस्ताव है और क्या है तथ्य यह है कि उन्होंने आपको नौकरी की पेशकश की है स्पष्ट रूप से मतलब है कि आप चाहते हैं। लेकिन अगर आपके पास भविष्य के नियोक्ता के लिए अपने पेशेवर मूल्य के अलावा कुछ अतिरिक्त प्रभाव है, तो अब दिखाने का समय है उदाहरण के लिए, आप दो नए ग्राहकों को कंपनी के साथ अपने साथ ला सकते हैं। या हो सकता है कि आप दो अतिरिक्त ग्राहकों के साथ काम करने को तैयार हों जो आपके लिए नौकरी विशिष्टता की आवश्यकता होती है। रिश्वत के रूप में इन वादों का उपयोग न करें, लेकिन यह स्पष्ट करें कि आपके पास विशेष गतिशील है कि आप कंपनी को लाएंगे। इन वादों को पूरा करने के लिए तैयार रहें, क्योंकि आप सिर्फ क्या यह उनके लिए क्या कर सकते हैं और वे रोजगार पैकेज के भाग के रूप में इस पर विचार करेंगे पता चला। दूसरे शब्दों में, वेतन प्रस्तावों के परिणाम की परवाह किए बिना आप पहले से ही नौकरी लाने की योजना बना रहे हैं, जैसा कि आप आशा करते हैं कि यह वास्तव में नियोक्ता को आपके मूल्य दिखाएगा।
    • अगर आपको लगता है कि आपको अपने मूल्य की ऊंचाई नहीं दी जा रही है, चिंता न करें। कम से कम आप पहले से ही कंपनी में हैं और अब से केवल सुधार पर, वेतन के मुद्दे सहित स्वीकार करें और हमेशा अपने काम में सर्वश्रेष्ठ करने के लिए प्रयास करते हैं। वहाँ वेतन वृद्धि, पदोन्नति, यात्रा के लिए नए अवसर, etc.que भविष्य, आ जाएगा अनुभव आपको लगता है कि प्राप्त कर रहे हैं आप लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद मिलेगी का उल्लेख नहीं होगा।

    चेतावनी

    • मजदूरी के मुद्दे पर कभी भी एक कंपनी को फेंकना न दें, विशेषकर जब आपके हाथ में एक और अवसर न हो (जैसे कि पदोन्नति के बिना अपने मौजूदा नौकरी पर वापस जाना)। नियोक्ता जिस के साथ आप बातचीत कर रहे हैं अगर आप वेतन प्रतियोगिता की मांग कर रहे हैं तो आप पर छूट दे सकते हैं तुलना करना, धमकी नहीं देना, या दावा करना याद रखें कि आपके पास अन्य जगहों के बेहतर अवसर हैं
    • आप केवल "नौकरी तुम्हारा है" और "हाँ, धन्यवाद" के बीच अंतरिक्ष में व्यापार कर सकते हैं। आपके द्वारा स्वीकार किए जाने के बाद बातचीत करने की कोशिश करना बहुत देर हो चुकी है

    आवश्यक सामग्री

    • आपके उद्योग में समान समान तुलना करें - वेतन स्तर, यहां तक ​​कि वर्कलोड भी।
    • अपनी पेशेवर शक्तियों को सूचीबद्ध करें
    • एक दर्पण (और शायद एक दोस्त) आपके अनुरोध को पढ़ा जाए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com