IhsAdke.com

एक मालिक के साथ काम करना जो एक निश्चित कर्मचारी द्वारा पक्षपात दिखाता है

जब आप महसूस करते हैं कि आपका बॉस एक विशेष तरीके से कर्मचारियों में से एक का इलाज करता है, तो आप कैसे प्रतिक्रिया करते हैं? जब वह इस व्यक्ति की कोई छोटी सी उपलब्धि मनाता है, और किसी भी गलती को व्यवस्थित रूप से अनदेखा करता है? यदि यह आपके काम के माहौल में हो रहा है, तो शुरुआत में स्थिति से निपटने के लिए महत्वपूर्ण है, इससे पहले कि अन्य कर्मचारियों को हतोत्साहित और उदासीन हो।

चरणों

चित्र शीर्षक से डील विद ए बॉस पक्षपात दिखा रहा है चरण 1
1
स्थिति का विश्लेषण करें उस व्यक्ति के बारे में सोचें जो प्रतीत होता है आपकी राय में, क्या इसके लिए कोई कारण है? क्या अन्य कर्मचारियों को अलग-अलग स्थितियों में समर्थन और स्वागत किया गया है, या इससे पहले कभी नहीं हुआ है? पक्षपात के प्रदर्शन के रूप में आप अपने बॉस और विशेष कर्मचारी की बातचीत कैसे देख सकते हैं?
  • चित्र शीर्षक से डील विद ए बॉस पक्षपात दिखा रहा है चरण 2
    2
    अपने अन्य सहयोगियों से बात करें पता लगाएं कि आपका दृष्टिकोण किसी अन्य व्यक्ति द्वारा साझा किया गया है या नहीं। ठोस उदाहरण के लिए पूछें सवाल में सहयोगी के बारे में नकारात्मक न हो, तथ्यों के लिए देखें और जल्दबाजी के फैसले के बिना स्थिति का आकलन करें।
  • चित्र शीर्षक से डील विद ए बॉस पक्षपात दिखा रहा है चरण 3
    3



    अगर आपकी चिंताओं में वास्तव में ग्राउंडिंग है, तो एक निजी बैठक में अपने बॉस से बात करने का वक्त है। अपने दृष्टिकोण के बारे में बात करें और उन परिस्थितियों के ठोस उदाहरण दें जिनमें एक विशेष कर्मचारी को विशेष उपचार प्राप्त हुआ। यदि आप कर सकते हैं, तो एक और साथी प्राप्त करें जो अधिक तथ्यों को प्रदान करने के लिए तैयार है - यह आपके मालिक से पता चलता है कि यह एक गंभीर समस्या है जिसे पूरी टीम द्वारा देखा गया है।
  • चित्र शीर्षक से डील विद ए बॉस पक्षपात दिखा रहा है चरण 4
    4
    बदलाव देखें आपके बॉस के साथ चर्चा से सकारात्मक परिवर्तन होना चाहिए। क्या आपने माना है कि बैठक में शामिल होने से पहले आपका बॉस अलग-अलग क्या कर सकता है? आपको ऐसा करना चाहिए क्योंकि यह संभव है कि वह आप से पूछें कि आप क्या बदलना चाहते हैं सभी चर्चाओं को बदलने का एक उपकरण बनाओ, बाधा नहीं, जो हर किसी में शामिल है।
  • चित्र शीर्षक से डील विद ए बॉस पक्षपात दिखा रहा है चरण 5
    5
    यदि आपका बॉस कोई बदलाव नहीं करता है, तो मानव संसाधन खोजें फिर, तथ्यों को प्रस्तुत करें और अपने बॉस के साथ बातचीत के बारे में बात करें ताकि वे समाधान तलाश सकें।
  • युक्तियाँ

    • सहकर्मी के लिए एक असहज स्थिति न बनाएं, जो इष्ट दिखता है। आपको पूरी कहानी के बारे में जानकारी नहीं है, आप गलत धारणाएं बना रहे हैं, और यहां तक ​​कि बदनामी बयान भी बना सकते हैं सद्भावना दिखाओ, और स्थिति को एकजुट करने के लिए टीम के सामंजस्य को संबोधित करें।

    आवश्यक सामग्री

    • तथ्यों
    • समाधान
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com