IhsAdke.com

कैसे एक रेस्तरां प्रबंधक बनने के लिए

रेस्तरां उद्योग में काम करना एक हवाई जहाज के संचालन के रूप में मुश्किल नहीं हो सकता है, लेकिन ऐसा कुछ है जो आपके खून में या नहीं है। इसके लिए बहुत सी धैर्य और ग्राहक को हमेशा पहली और बाकी सब कुछ दूसरा रखने की प्रतिबद्धता होती है एक बार जब आपने तय किया है कि आप वास्तव में एक रेस्तरां के साथ काम करना चाहते हैं, तो इस कैरियर में सफल होने के लिए निम्नलिखित कदम उठाएं।

चरणों

एक रेस्तरां बनने वाला चित्र, रेस्तरां प्रबंधक चरण 1
1
व्यवसाय चलाने की प्रक्रिया में सभी चरणों को सीखने में और अधिक बुनियादी भूमिका निभाने से प्रारंभ करें। कुछ बेहतरीन प्रबंधकों ने अपने करियर को वेटर, वेट्रेस या किसी अन्य समारोह के रूप में शुरू किया, और धीरे-धीरे उन वर्षों तक प्रगति की जब तक वे इस स्थिति पर नहीं पहुंच जाते। प्रबंधकीय स्थिति में आगे बढ़ने की कोशिश करते समय एक क्रमिक कैरियर की प्रगति बहुत महत्वपूर्ण है यह अन्य नेतृत्व की स्थिति के समान है - नीचे से शुरू होने पर, आपके पास कम से कम दो प्रमुख फायदे हैं आप अपनी प्रगति को महत्व देंगे क्योंकि आप हर समय और समर्पण की मांग करेंगे, और आप को समझना होगा कि यह अन्य कार्यों को करने जैसा है क्योंकि आपने पहले ही खुद को खुद ही प्रदर्शन किया है ऐसा करने से, आप जानते हैं कि चुनौतियों, समस्याओं और सुधारों की क्या जरूरत है।
  • चित्रित किया गया एक रेस्तरां, एक रेस्तरां प्रबंधक चरण 2 बनें
    2
    रेस्तरां से रेस्तरां तक ​​कूद, काम पर स्विच न रखें। कॉर्पोरेट रेस्तरां चेन काम पर अपने रहने का मूल्यांकन करते हैं और पाठ्यक्रम का पालन करते हैं, जो पिछले पांच सालों में दो बार नौकरियां बदल चुके हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने बटुए में अधिक काम न करने के लिए उस भयानक नौकरी में रहना होगा, लेकिन आम तौर पर, "शाखा से शाखा में कूदना" आपके क्रेडेंशियल्स में मदद नहीं करता है।
  • चित्रित किया गया एक रेस्तरां रेस्तरां प्रबंधक चरण 3
    3
    याद रखें कि ग्राहक को हमेशा पहले रखना चाहिए। उनसे बात करें, संरक्षक से मिलने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें, जो नियमित रूप से रेस्तरां में जाते हैं, जितना समय हो सके उतना समय व्यतीत करें कि आप चीजें किस तरह से जा रहे हैं और अपने निजी कमरे को छोड़ दें! जैसा कि आपने देखा होगा, कई रेस्तरां यह प्रदर्शित करने का प्रयास करते हैं कि वे ग्राहक को घर के दोस्त के रूप में मानते हैं ताकि वे जगह पर लौटने के लिए सहज महसूस कर सकें। चीजों का ट्रैक रखने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि हम कैसे देख सकते हैं कि कर्मचारी कितनी तेजी से सेवा करते हैं, व्यंजनों की गुणवत्ता कितनी है, इसलिए आप समस्याओं को ढूंढ सकते हैं और जितनी जल्दी हो सके उन्हें हल कर सकते हैं। अपने ग्राहकों को डरा नहीं सकते
  • एक रेस्तरां प्रबंधक चरण 4 बनें



    4
    आंकड़े, व्यय और सभी नंबरों को जानिए! यहां तक ​​कि अगर महाप्रबंधक इन बातों के बारे में बात करना पसंद नहीं करता है, तो वैसे भी पता लगाएं, क्योंकि आप अन्य प्रबंधकों, रसोई प्रबंधक और प्रबंधक से इन सभी चीजों को सीख सकते हैं। संख्याओं को समझने और व्याख्या करने के तरीके जानने के लिए, हर चीज का ट्रैक रखने के लिए आवश्यक चरणों को जानने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें।
  • चित्रित किया गया एक रेस्तरां, रेस्तरां प्रबंधक का चरण 5
    5
    अपने कर्मचारियों को उसी सम्मान के साथ व्यवहार करें, जिन्हें आप व्यवहार करना चाहते हैं। खुद को कर्मचारियों की स्थिति में रखो और कल्पना करने का प्रयास करें कि यदि आप अपना काम कर रहे हैं तो आप कैसे व्यवहार करना चाहते हैं। उस व्यक्ति से, जो रेस्तरां के स्वामी के बर्तन धोता है, संगठन में हर कोई रेस्तरां की सफलता के लिए जिम्मेदार है अपने कर्मचारियों को यह जानना आवश्यक है कि अपने ग्राहकों को एक सकारात्मक अनुभव मिलने के लिए बाथरूम में सफाई करने में कोई समस्या नहीं है - उन्हें भी ऐसा करना चाहिए आपका दर्शन होना चाहिए कि आप किसी को ऐसा करने के लिए नहीं कहेंगे, जो आप करने के लिए सहमत नहीं होंगे। जैसे ही अपने ग्राहकों को मित्र के रूप में देखना महत्वपूर्ण है, जैसा कि उन्हें जगह की आतिथ्य महसूस करने की जरूरत है, सहयोगियों के रूप में कर्मचारियों का सम्मान करना महत्वपूर्ण है। बड़ी कंपनियों में यह दर्शाते हैं कि वे केवल एक कर्मचारी नहीं हैं, गियर का एक सरल हिस्सा हैं, लेकिन यह कि वे ब्रांड की सफलता के लिए बहुत महत्वपूर्ण और आवश्यक योगदानकर्ता हैं।
  • चित्रित किया गया एक रेस्तरां रेस्तरां प्रबंधक चरण 6
    6
    मौजूदा नौकरी में रहो, जब तक यह छोड़ने का समय न हो। जब एक नई नौकरी तलाश रहे हो, तब तक अपनी पुरानी नौकरी जारी रखें जब तक कि आप किसी और को नहीं मिलें! जब आपके पास पहले से नौकरी है तो नौकरी खोजना आसान है कई वेबसाइटें हैं जो नौकरियों की पेशकश करती हैं उनमें से कुछ में, आपको साइट के उपयोग के लिए भुगतान करना होगा और मौजूदा रिक्तियों के लिए आवेदन करना होगा। अन्य साइटें स्वतंत्र हैं, लेकिन उस स्थिति में प्रतियोगिता थोड़ा बड़ा है यदि आप भर्ती एजेंसी के माध्यम से नौकरी तलाशना तय करते हैं, तो भुगतान के संबंध में अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से पहले सभी नियमों को पढ़ें और यह जान लें कि क्या आप ऐसी नौकरी स्वीकार कर सकते हैं जो एजेंसी द्वारा इंगित नहीं की गई हैं। दुर्भाग्य से, हाल के वर्षों में, कई घोटाले कलाकारों को मूल्यों के अग्रिम भुगतान के जरिए प्लाज़ा की पेशकश कार्य में दिखाई दिया है। सभी एजेंसियों को ठीक से पंजीकृत किया जाना चाहिए और आपको कुछ ऐसी चीज पर पैसे खर्च करने का निर्णय लेने से पहले कठिन शोध करना होगा जो एक घोटाला हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • ऐसे अच्छे पाठ्यक्रम हैं जो आपको अपने काम में सुधार करने में मदद कर सकते हैं, एक अच्छी नौकरी पाने की संभावना बढ़ा सकते हैं। आपकी योग्यता जितनी अधिक होगी, उस उद्योग में नौकरी खोजना आसान होगा।
    • हमेशा याद रखें कि ग्राहक को पहले रखा जाना चाहिए। यह बिंदु कभी भी भुला नहीं जा सकता। ग्राहक आपके पास एक महान कैरियर का कारण है!

    चेतावनी

    • अपना गुस्सा मत खोना इस क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को कुछ मुश्किल लोगों से निपटने की जरूरत है, लेकिन उनके सिर को खोना बहुत महत्वपूर्ण होगा, क्योंकि समय के साथ, उनके प्रयासों से वांछित फल निकलेगा। याद रखें, हमें चुनौती देने वाले हर ग्राहक के लिए, 10 अन्य ग्राहक होंगे जो परेशानी के लायक बना देंगे।
    • यदि आप एक भर्ती के साथ संपर्क कर रहे हैं, तो आपको एक प्रबंधक के रूप में नौकरी मिलाने में मदद करने के लिए ध्यान दीजिए, यह देखने के लिए ध्यान दें कि क्या व्यक्ति किसी भी तरह के विश्लेषण के बिना सभी रेस्तरां में अपना रिज्यू्यू भेजकर आप से छुटकारा पाने का इच्छुक नहीं है। बाजार की, उनकी योग्यता के और कंपनियों से संपर्क किए बिना प्रबंधक की तरह अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन करने में सक्षम होने के लिए यदि आपसे पांच मिनट के लिए बात करने के बाद व्यक्ति बोलना शुरू करता है जो आपको 10 अलग-अलग रेस्तरां में पेश करेगा और कुछ दिनों में आप काम करेंगे, सावधान रहें आपको उस व्यक्ति द्वारा सहायता प्रदान करने की जरूरत है जो नौकरी बाजार को समझता है और आपके लिए सबसे अच्छा काम करने में दिलचस्पी लेता है, लेकिन आपको साक्षात्कार के लिए अपमानजनक मात्रा में शुल्क नहीं लेना चाहता है

    आवश्यक सामग्री

    • एक पेशेवर फिर से शुरू अपनी उपलब्धियों का वर्णन करें, न कि आपकी कर्तव्यों!
    • आप भर्ती एजेंसी का उपयोग करना चाह सकते हैं क्योंकि यह एक अच्छी नौकरी ढूंढना आसान हो सकता है, लेकिन एजेंसी की नीति के आधार पर, लागतों का अनुमान लगाया जा सकता है कि आपको भुगतान करने के लायक होने का विश्लेषण करना होगा।
    • धैर्य! एक आदर्श दुनिया में, सभी ग्राहक मौजूदा समस्याओं को समझेंगे और इसमें भाग लेने के लिए आवश्यक समय की प्रतीक्षा करेंगे। हालांकि, चीजें इस तरह से काम नहीं करतीं समस्याओं को प्रभावित करने के बिना आपको पेशेवर स्थिति में हर स्थिति से निपटने के लिए सीखना होगा याद रखें कि अगर स्थिति भयानक है और ग्राहक कम से कम समझ नहीं दिखा रहा है, तो आपको मूड को शांत करना चाहिए और कभी सिर खोना जो धैर्य आप सीखते हैं, वह आपके पेशेवर कैरियर में और सामान्य रूप से आपके जीवन में भी आपकी सहायता करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com