IhsAdke.com

कैसे एक रोजगार साक्षात्कार रद्द करने के लिए

आप एक भावी नियोक्ता के साथ एक साक्षात्कार निर्धारित किया है, लेकिन एक ही समय में समय की एक संघर्ष पाया है (या शायद एक अधिक आकर्षक नियोक्ता के साथ एक साक्षात्कार), आप अपने आप को एक मुश्किल स्थिति में मिल सकता है। लेकिन चिंता न करें: साक्षात्कारकर्ता के साथ भविष्य की समस्याओं को विकसित किए बिना इस लेख में आपका साक्षात्कार रद्द करने का एक अचूक तरीका है। यह आसानी से करना बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि आप अभी भी अपने जीवन के किसी बिंदु पर उसी या किसी अन्य साक्षात्कार में भाग लेना चाहते हैं।

चरणों

चित्र शीर्षक से जॉब इंटरव्यू चरण 1 रद्द करें
1
साक्षात्कारकर्ता को दिन पर बुलाओ पूर्व, न तो पहले और बाद में सुनिश्चित करें कि आप उससे बात करते हैं सीधे, और किसी संदेश के माध्यम से रद्द न करें।
  • चित्र शीर्षक से नौकरी का साक्षात्कार चरण 2 रद्द करें
    2
    समझाओ कि आपके पास नौकरी में एक मजबूत रुचि है, लेकिन यह कि आपके पास "संघर्ष" है और आपको पुन: पेश करना है नौ दस बार से बाहर में, यह नहीं पूछना होगा क्या यह संघर्ष, कुछ के बारे में विशेष रूप से सच है जब आप मानव संसाधन विभाग में एक व्यक्ति, जो एक जवाब के लिए एक व्यक्तिगत कारण लेने के लिए डर हो सकता है करने के लिए बात कर रहे हैं।
  • चित्र शीर्षक रद्द करें एक नौकरी का साक्षात्कार चरण 3
    3
    यदि आपको एक विशिष्ट औचित्य देने की आवश्यकता है, तो यथासंभव अस्पष्ट रहें। जितना ज़्यादा आप झूठ को देते हैं, उतना ही इसे भविष्य में याद रखना और इसे झूठ बोलना अधिक कठिन होता है।



  • चित्र शीर्षक से एक जॉब इंटरव्यू चरण 4 रद्द करें
    4
    आप एक विवाद अपनी वर्तमान नौकरी से उत्पन्न है, तो समझाने कि एक बैठक या अनिवार्य प्रशिक्षण, या कुछ और, तय किया गया है, और यह चाहिए का हिस्सा लेता है। जब आप अवसरों पर चर्चा करना चाहते हैं, तो आपके पास एक पेशेवर के रूप में कार्य करने का दायित्व है। यह भी संभव है कि वह आपके काम नैतिक की सराहना करें और पुनर्निर्धारण की आवश्यकता को समझें।
  • चित्र शीर्षक रद्द नौकरी इंटरव्यू कदम 5
    5
    जब तक आप आधिकारिक तौर पर अन्य प्रस्ताव स्वीकार नहीं करते हैं, साक्षात्कार को फिर से बुक करें, आशा है कि एक हफ्ते या बाद में, आपको वांछित नौकरी के लिए चीजों को समायोजित करने के लिए समय दें।
  • चित्र शीर्षक से नौकरी का साक्षात्कार चरण 6 रद्द करें
    6
    वांछित नौकरी के बारे में सब कुछ खत्म होने के बाद, साक्षात्कारकर्ता से संपर्क करें और उसे बताएं कि आपने पहले से एक नई स्थिति प्राप्त की है।
  • युक्तियाँ

    • यह सिर्फ इसलिए नहीं पता क्योंकि आप सप्ताह के अंत में शहर छोड़ना चाहते हैं या साक्षात्कार आपके सामाजिक कैलेंडर को बाधित कर देगा। ऐसा केवल तभी करें जब बिल्कुल आवश्यक हो।
    • यदि आपने दूसरी स्थिति ली है, तो आपको कॉल करने और समझा जाना चाहिए कि आप अब नौकरी नहीं मांग रहे हैं और आपने किसी अन्य कंपनी की स्थिति को स्वीकार कर लिया है। उनके समय और विचार के लिए धन्यवाद और उन्हें एक अच्छा दिन शुभकामनाएं।
    • जैसे ही आपको पता चल जाएगा कि आप संघर्ष के कारण को सही नहीं कर पाएंगे, आपको फिर से शेड्यूल किया जाना चाहिए अपने कैलेंडर को आसान रखो, यदि वे कॉल के समय में पुनर्निर्धारण के लिए उपलब्ध हैं।
    • जब तक यह एक वास्तविक परिवार आपातकालीन नहीं है, आपको जल्द से जल्द पुनर्निर्धारण के लिए कॉल करना चाहिए। एक तत्काल परिवार के सदस्य की मौत आखिरी मिनट पर कॉल करने का एकमात्र कारण होना चाहिए। फिर, झूठ मत बोलो और कहो कि जब कोई हुआ नहीं हुआ है, तब किसी की मृत्यु हो गई। बुरी शगुन होने के अलावा, नौकरी नहीं मिलने का यह एक पूरा तरीका होगा, अगर वे आपको फूल भेजते हैं या कहानी की सच्चाई की जांच करते हैं।
    • टकराव के लिए पहले अपने कैलेंडर की जांच के बिना साक्षात्कार को निर्धारित न करें।
    • आप ऐसा नहीं देखना चाहते हैं कि आप परिवार के नाटक से भरे हुए हैं यह आपके काम नैतिक जैसी भविष्य की समस्याओं का संकेत हो सकता है, जैसे सोचा कि "काम दूसरी जगह में आता है।" यदि यह मौजूदा नौकरी से संबंधित कुछ है, तो कहें कि आपके पास संघर्ष है। समझाएं कि आपके मौजूदा नियोक्ता ने नियुक्ति या अनिवार्य प्रशिक्षण का निर्धारण किया है, जिसे आपको भाग लेना होगा। जितना आप नई कंपनी और साक्षात्कार के साथ मिलना चाहते हैं उतना जितना चाहें, आप पेशेवर हैं और वर्तमान के साथ एक दायित्व है अधिकांश भर्ती पेशेवर आपकी प्रतिबद्धता को समझेंगे और प्रशंसा करेंगे।
    • यह संभवतः साक्षात्कार रद्द करने से बचने के लिए फायदेमंद है। हालांकि आप स्थिति अब और नहीं चाह सकते हैं, खोने के लिए कुछ भी नहीं हो सकता है यदि आप जाते हैं, तो आप अभी भी नियोक्ता से अंतर्दृष्टि प्राप्त करेंगे और प्रत्येक अनुभव से सीख सकते हैं।
    • औचित्य के लिए कुछ विचार:
      • एक "आवासीय घटना" - लगता है कि सिंक के पाइप फर्श पर पानी उड़ा दिया।
      • एक "परिवार संकट" - लगता है कि कुछ बुरा लेकिन परिवार के एक सदस्य को क्या हुआ, सावधान जानकारी का एक बहुत कुछ देने के लिए नहीं हो सकता है और है कि प्रिंट अक्सर नौकरियों के लिए देरी करेगा।
      • एक "समयबद्धन संघर्ष" - (अर्द्ध) ईमानदार होना और कहते हैं कि आप उस समय कुछ गलती से अनुसूचित किया है, किसी अन्य नौकरी की साक्षात्कार की आवश्यकता नहीं है - उन्हें विश्वास है कि आपको बीमार मासी को डॉक्टर की नियुक्ति के लिए ले जाना होगा या प्रसव के दौरान उसकी बहन की मदद करेंगे

    चेतावनी

    • एक झूठ एक हजार और बनाता है क्या आप वास्तव में एक नौकरी रख सकते हैं जहां वे हमेशा विश्वास करेंगे कि आपकी बहन है? खासकर यदि आपके पास नहीं है?
    • यदि आप वास्तव में साक्षात्कार का पुनः शेड्यूल करते हैं, तो साक्षात्कारकर्ता पूछ सकता है कि कैसे बीमार चाची या बहन सभी के बाद है। झूठ, झूठ, झूठ बोलना तैयार रहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com