IhsAdke.com

कैसे एक पाठ्यक्रम इकट्ठा करने के लिए (पुराने लोगों के लिए)

एक अच्छी शुरुआत करने के लिए कई युक्तियां उन युवा लोगों के उद्देश्य हैं जो पहली बार नौकरी बाजार में प्रवेश कर रहे हैं - अक्सर कॉलेज के ठीक बाद में जब उनके पास बहुत कम या व्यावहारिक अनुभव नहीं होता है हालांकि, जो पुराने हैं और "घंटे के बाद" बाजार में फिर से दर्ज होने की जरूरत है, इस संबंध में विभिन्न चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। यदि यह मामला है, तो आपको संकेत करना पड़ सकता है कि जो कौशल आप उपयोग कर रहे हैं, उस नई स्थिति में उपयोगी हैं जो आप को भरना चाहते हैं, साथ ही साथ इंटरनेट और इसकी विशेषताओं, जैसे कि लिंक्डइन के साथ परिचित दिखा रहे हैं।

चरणों

भाग 1
अपने पेशेवर अनुभव का वर्णन

एक पुरानी नौकरी तलाशने वाला कदम 1
1
एक कार्यकारी सारांश के साथ पाठ्यक्रम शुरू करें "उद्देश्य" खंड से शुरू न करें, जहां आप कालानुक्रमिक क्रम में अपने अनुभव के बारे में बात करते हैं, या आप उस स्थिति के लिए पुराने या बहुत अनुभवी लग सकते हैं जो आप करना चाहते हैं। इसके बजाय, कुछ हालिया अनुभवों का वर्णन करने के लिए एक संक्षिप्त या लघु कहानी बनाएं
  • इस संरचना के साथ, आप यह भी समझा सकते हैं कि आप कंपनी को कैसे पेश कर सकते हैं और यदि आप काम पर रखा जाए तो आपके पेशेवर कौशल का मूल्य क्या होगा।
  • एक पुरानी नौकरी चाहने वाला चरण 2 के रूप में टाइप करें एक रेज़्यूमे शीर्षक वाला चित्र
    2
    शुरुआती सारांश को चार वाक्य तक सीमित करें इस सीमित स्थान के साथ, आप वर्णन करने में अधिक संक्षिप्त हो पाएंगे कि आप नौकरी के लिए आदर्श उम्मीदवार क्यों हैं - अभ्यास के पिछले दशक (या दशकों) में आपके द्वारा प्राप्त कौशल का उपयोग करके। विशिष्ट नौकरी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए भाषा अनुकूलित करें यदि आपको लगता है कि आपको सबसे हाल के अनुभवों का हवाला देना है, तो "पूर्व-कार्य / अतिरिक्त अनुभव" खंड के साथ पाठ को थोड़ा बढ़ाएं।
    • उदाहरण के लिए, शुरुआती सारांश में एक वाक्य में, "मैं आठ साल से अधिक अनुभव के साथ एक कुशल कम्युनिकेटर हूं। मैंने पहले ही अपनी समयसीमा खोए बिना कई परियोजनाओं का समन्वय करने की मेरी क्षमता का प्रदर्शन किया है।"
  • एक पुरानी नौकरी चाहने वाला चरण 3
    3
    हस्तांतरणीय कौशल पर अधिक ध्यान दें ये कौशल वे हैं जिन्हें आपने एक क्षेत्र (या एक ऐसी स्थिति में प्राप्त किया है जिसे आपने लंबे समय तक रखा है) और जो दूसरे क्षेत्र पर लागू होते हैं वृद्ध लोगों को काम पर रखने पर, नियोक्ताओं को यह तय करना होगा कि क्या इस तरह के संसाधन सीमित या अपर्याप्त हैं - मत करो जिस तरीके से अतीत वर्तमान में सहायता कर सकता है उसका वर्णन करता है।
    • हस्तांतरणीय कौशल में अन्य कंपनी के कर्मचारियों और अधिकारियों के साथ संवाद करने की क्षमता भी शामिल है, साथ ही साथ परियोजनाओं का प्रबंधन भी किया जाता है (एक समय में कई परियोजनाओं के अधीनस्थ और समन्वय करने के लिए जिम्मेदारियों को शामिल करना) और पारस्परिक प्रवीणता (प्रेरित करना और दूसरों के साथ संघर्ष का समाधान)
    • काम के माहौल के बाहर आपको हस्तांतरणीय कौशल भी प्राप्त हो सकते हैं। यदि हां, तो उन्हें उद्धृत करें उदाहरण के लिए, यदि आपने सिविल बिल्डर के रूप में काम किया है, तो कई स्वैच्छिक कार्यों में भाग लिया या अतीत में बेरोजगारी के लंबे समय तक रहने के लिए, उन मौकों पर आपने जो कुछ सीखा है, उसके बारे में बात करने के तरीके ढूंढें।
  • एक पुराने नौकरी चाहने वाले के रूप में एक फिर से शुरू लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4
    अपने हाल के और प्रासंगिक अनुभवों पर ध्यान दें सामान्य तौर पर, पाठ्यक्रम के "पिछला अनुभव" खंड को पेशेवर क्षेत्र में अपनी मुख्य उपलब्धियों को उजागर करना चाहिए। फिर भी, यदि आप 1 9 80 और 1 99 0 के दशक में आपके द्वारा किए गए चीजों की सूची करते हैं, तो यह बहुत दिलचस्प नहीं लगेगा। दस्तावेज़ को हालिया घटनाओं पर अधिक ध्यान देने के लिए अनुकूलित करें। आपका प्राथमिकता कौशल और ताकत है कि आप स्थिति के लिए आदर्श उम्मीदवार बनाने के बोल जाना चाहिए, और के रूप में पिछले स्थानों पर जहां वह काम में लागू किया। पुराने अनुभवों को सूचीबद्ध करना नहीं है जैसे महत्वपूर्ण।
    • उदाहरण के लिए: "मैं 2005 और 2015 के बीच की निगरानी सॉफ्टवेयर विकास प्रक्रियाओं और डेवलपर दल" जैसे वाक्यांशों के साथ अपने पेशेवर अनुभव का वर्णन करें। यहां तक ​​कि अगर आपने 2005 से पहले उस स्थिति में काम किया है, तो पिछले एक दशक के दौरान वर्तमान में रहने के लिए अधिक ध्यान दें।
  • भाग 2
    नौकरी के लिए पाठ्यक्रम को और अधिक उपयुक्त बनाना

    एक पुराने नौकरी चाहने वाले के रूप में एक रिज्यूम लिखें शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    1
    इंटरनेट पर आपकी मौजूदगी के बारे में बात करें नई कंपनियों को काम पर रखने की प्रक्रिया के दौरान कई कंपनियां इस कारक को ध्यान में रखते हैं वे केवल लिंक्डइन पर उम्मीदवारों की प्रोफाइल का विश्लेषण नहीं करते, बल्कि फेसबुक, ट्विटर और इसी तरह के खातों पर भी खाते हैं। उन पृष्ठों के लिंक का हवाला देते हुए, जिनके बारे में ठेकेदारों का उपयोग करना हो सकता है, उनका वर्णन करें कि कैसे आपके नेटवर्क की उपस्थिति पाठ्यक्रम में है। रिक्ति के लिए आवेदन करने के लिए, आपको इन साइटों को अप-टू-डेट और अच्छी तरह से बनाए रखा जाना है (विशेष रूप से लिंक्डइन)।
    • पाठ्यक्रम में कुछ प्रकार को शामिल करें: "मैं अपने पिछले लिंक्डइन प्रोफ़ाइल [सम्मिलित ई-मेल पते] के बारे में प्रासंगिक जानकारी लिखकर बाजार की भर्ती के तरीकों के साथ अद्यतित रहूंगा। ट्विटर पर "
  • एक पुराने नौकरी चाहने वाले के रूप में लिखना
    2
    यदि आप इंटरनेट पर सक्रिय नहीं हैं, तो संक्षिप्त कारण बताएं। यदि हां, तो पाठ्यक्रम में इसे स्पष्ट करें यह समझाने का सबसे अच्छा है कि आपको आज की भर्ती तकनीकों और प्रथाओं के साथ समय से बाहर खतरा होने के बजाय वेब पर अपने आप को उजागर क्यों न करना चाहिए।
    • आप इसे सरल तरीके से समझा सकते हैं: "हालांकि मुझे लगता है कि भर्ती प्रक्रिया के कुछ हिस्सों को इंटरनेट पर हो सकता है, मैं लिंक्डइन जैसी साइटों का उपयोग न करने का विकल्प चुनता हूं क्योंकि मैं अपने स्वयं के पुनरारंभ में अपने पेशेवर अनुभव को संक्षेप करना पसंद करता हूं।"
  • एक पुराने नौकरी चाहने वाले के रूप में टाइप करें एक रेज़्यूम शीर्षक वाले चित्र चरण 7



    3
    पाठ्यक्रम को सुधारें और सही करें आधुनिक पाठ्यक्रम बहुत संक्षिप्त है और दो पृष्ठों से अधिक नहीं है। यदि आप पुराने ढंग का मॉडल का पालन करते हैं - खासकर यदि आप कई दशकों से एक शैली का पालन करते हैं - यह पेशेवर की तुलना में पुराना हो जाएगा और एक अनुपयुक्त उम्मीदवार के रूप में देखा जाएगा ग्रंथों के अतिरिक्त शब्द लें और व्यावसायिक अनुभव और कौशल के बारे में बात करने के लिए सक्रिय क्रिया का उपयोग करने पर ध्यान केंद्रित करें।
    • प्रत्येक पिछले नौकरी में अपनी जिम्मेदारियों का वर्णन करने के लिए केवल कुछ संक्षिप्त विषय शामिल करें। क्रियाओं का प्रयोग करें और एक सक्रिय भाषा जैसे कि: "मैंने ट्रक रेडिएटर के लिए कुछ हिस्सों का विकास किया है जो कंपनी को वर्ष में 600,000 डॉलर बचाने में मदद करता है।"
  • एक पुराने नौकरी चाहने वाले के रूप में टाइप करें रेज़्यूम शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    4
    पाठ्यक्रम के लिए एक कार्यात्मक या मिश्रित प्रारूप चुनें। यद्यपि परंपरागत कालानुक्रमिक पाठ्यक्रम तिथि (सबसे पुराना से सबसे पुराने तक) के अनुसार जानकारी लेकर आते हैं और उम्मीदवार के पूरे कैरियर के बारे में बात करते हैं, यह किसी ऐसे व्यक्ति के लिए बुरा हो सकता है जो दशकों से अनुभव कर रहे हैं। आप प्रश्न में नौकरी के लिए बूढ़ी या बहुत ही योग्य लग सकते हैं। इस तरह सोचकर, आपके पास गुणों के बारे में बात करने के लिए एक कार्यात्मक या मिश्रित मॉडल का उपयोग करें, लेकिन बहुत विशिष्ट दिनांक का हवाला देते हुए निम्नलिखित में से एक करके दस्तावेज़ को स्वरूपित करें:
    • एक कार्यात्मक पाठ्यक्रम में उस योग्यता पर प्रकाश डाला गया है जो उम्मीदवार ने अपने करियर में संपूर्ण कालक्रम की परवाह किए बिना अधिग्रहण किया है, और जो निष्क्रियता की अवधि के माध्यम से चले गए हैं उनके लिए आदर्श है।
    • एक मिश्रित पाठ्यक्रम अभ्यास के साथ पेशेवर कौशल को संतुलित करता है, जो पहले सबसे अधिक प्रासंगिक है और फिर उम्मीदवार के अनुभवों का एक संक्षिप्त कालक्रम देता है।
  • एक पुराने नौकरी चाहने वाले के रूप में टाइप करें रेज़्यूम शीर्षक वाला चित्र 9
    5
    पाठ्यक्रम के अंत में "अनुरोध पर उपलब्ध सन्दर्भ" न कहें यह तकनीक पुरानी है और दस्तावेज़ के आधुनिक संस्करणों के लिए अपर्याप्त है। इसमें, उम्मीदवार मानता है कि यदि वह चयन प्रक्रिया जारी रखना चाहता है तो ठेकेदार उससे संपर्क करेगा- और तब भी संदर्भों से संपर्क करें, जो उम्मीदवार के लिए साक्षात्कार में या पाठ्यक्रम में खुद ही नामों की सूची तैयार करेगा।
    • बेशक आपको 2-4 व्यक्तियों से नाम और संपर्क जानकारी (कम से कम ईमेल और फोन) है, जो आपके पेशेवर और व्यक्तिगत क्षमता को सत्यापित कर सकते हैं।
    • पाठ्यक्रम के अंत में इस जानकारी को शामिल करने के लिए, "व्यावसायिक संदर्भ सूची" अनुभाग में संदर्भ डेटा दें।
  • भाग 3
    पाठ्यक्रम की समीक्षा

    एक पुराने नौकरी चाहने वाले के रूप में एक रेज़्यूम टाइप करें चित्र शीर्षक 10
    1
    उन हिस्सों की समीक्षा करें जो पहले से पुरानी हैं। जब आपने पिछली बार दस्तावेज़ को स्थानांतरित किया था उस पर निर्भर करते हुए, इसमें बोलचाल की अभिव्यक्ति या व्यावसायिक डेटा शामिल हो सकते हैं जो आज के मानकों से अप्रचलित हैं या जिनके पास अब कोई अर्थ नहीं है। फिर से शुरू को फिर से शुरू करें और आपको लगता है कि सब कुछ फिर से लिखना गलत है और प्रक्रिया को बाधित कर सकता है।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप "मानव संसाधन निदेशक" शब्द का इस्तेमाल करते हैं, तो आपका फिर से शुरू थोड़ा सा पुराना होगा। कई कंपनियों ने "मानव प्रतिभाओं के निदेशक" जैसे कुछ के लिए अभिव्यक्ति का कारोबार किया है।
    • किसी विशिष्ट ठेकेदार की तलाश के लिए एक प्रकार की भाषा का विचार प्राप्त करने के लिए, इंटरनेट पर आधिकारिक कार्य या नौकरी का विवरण पढ़िए या आवश्यक योग्यता की सूची के लिए और आपको क्या मिला है उसे कॉपी करें।
  • एक पुराने नौकरी चाहने वाले के रूप में टाइप करें एक रेज़्यूम शीर्षक चित्र 11
    2
    पाठ्यक्रम में अध्ययन के पूरा होने की तारीखें शामिल न करें। वर्तमान बाजार में एक व्यवहार्य उम्मीदवार बनने के लिए, आपको विद्यालय, कॉलेज या स्नातक विद्यालय से स्नातक उपाधि के बारे में बात करने से बचने की जरूरत है, क्योंकि ये विवरण आपको पुराने लग सकते हैं। शिक्षा और कार्य श्रेणियों में सबसे अधिक प्रासंगिक हाल के अनुभवों पर ध्यान केंद्रित करें।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप स्नातक हैं, तो पाठ्यक्रम में हाई स्कूल के बारे में जानकारी शामिल नहीं करें।
  • एक पुराने नौकरी चाहने वाले के रूप में एक पिक्चर शीर्षक टाइप करें
    3
    फिर से शुरू में सही कीवर्ड का उपयोग करें ये खोजशब्द फिर से शुरू करने के लिए खोज सिस्टम में काम करते हैं, क्योंकि वे दस्तावेज़ को एक्सेस करना आसान बनाते हैं। पूरे पाठ्यक्रम को संशोधित करें, विशेष रूप से अनुभवों का शुरुआती सारांश, और उस क्षेत्र के लिए विशिष्ट शब्द शामिल करें जिसमें आप आवेदन करना चाहते हैं। इस प्रकार, भर्ती के लिए ज़िम्मेदार लोगों को ईमेल में समस्या के बिना आपका आवेदन मिलेगा।
    • आदर्श खोजशब्द चुनने के लिए, आप नौकरी की पेशकश साइटों पर उदाहरण खोज सकते हैं। परिणाम विशेष स्थिति से जुड़े शब्दों की सूची ला सकते हैं। दस्तावेज़ में उन्हें शामिल करें
    • उदाहरण के लिए, यदि आप आपराधिक कानून की स्थिति में काम करना चाहते हैं, तो ऐसे नियमों का उपयोग "आपराधिक कानून", "अनुभव के वर्षों", "कानूनी प्रणाली" और "वकालत" के रूप में करें।
  • एक पुरानी नौकरी चाहने वाला कदम 13
    4
    पाठ्यक्रम के मसौदे की समीक्षा करने के लिए किसी रिश्तेदार या मित्र से पूछें। लिखने की त्रुटियों, वाक्यांशों कि अच्छी तरह से लिखित या संरचनाओं कि समझ में सुधार के लिए बढ़ाया जा सकता है के उदाहरण नहीं कर रहे हैं: यह बताने के लिए कुछ विवरण अपने खुद के पाठ्यक्रम में किसी का ध्यान नहीं जाना आसान है। दस्तावेज़ सबमिट करने से पहले और इसे कुछ सुझाव देने से पहले किसी को पूछें
    • यदि आपके पास समय और वित्तीय संसाधन हैं, तो आप पेशेवरों को किराए पर लेने से शुरू कर सकते हैं और फिर से शुरू कर सकते हैं। यह व्यक्ति आपको उस रिक्त पद के अनुसार दस्तावेज़ को अनुकूलित करने के लिए सिखाने में सक्षम होगा, जिसे आप पूरा करना चाहते हैं, साथ ही आपको एक लाभ के रूप में अपनी उम्र का उपयोग करने के बारे में अधिक सुझाव दें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com