IhsAdke.com

एक लिंक्डइन अकाउंट कैसे बनाएं

लिंक्डइन एक सामाजिक नेटवर्क है जिसका इस्तेमाल पेशेवर प्रयोजनों के लिए किया गया है। आप इसका उपयोग पेशेवर संपर्कों के अपने वर्तमान नेटवर्क से कनेक्ट करने के साथ-साथ इसका विस्तार करने के लिए भी कर सकते हैं। इसमें अन्य नेटवर्क के सभी फ़ंक्शंस और संग्रहण नहीं हैं, लेकिन यह अपनी भूमिका को बहुत अच्छी तरह से पूरा करता है। अपने स्वयं के लिंक्डइन खाते को बनाने के तुरंत बाद, आप अपने पेशेवर क्षितिज का विस्तार करना शुरू कर सकते हैं।

चरणों

लिंक्डइन पर एक खाता बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 1
1
अंदर जाओ linkedin.com. यदि आप साइट के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो "क्या लिंक किया गया है?" पर क्लिक करें पृष्ठ के शीर्ष पर मेनू में अन्यथा, आगे बढ़ें, अपना नाम, ईमेल और पासवर्ड और स्क्रीन के दाएं हाथ के कोने में "लिंक किए गए इन आज" अनुभाग में शामिल हों।
  • लिंक्डइन पर एक खाता बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 2
    2
    आपके द्वारा भेजे गए ईमेल द्वारा आपके पंजीकरण की पुष्टि करें। फिर साइट दर्ज करें और नेटवर्क का उपयोग करना शुरू करें।
  • लिंक्डइन पर एक खाता बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    अपनी प्रोफ़ाइल संपादित करें अपने प्रोफ़ाइल को संपादित करना और अपडेट करना त्वरित और आसान है किसी भी उन्नत तकनीकी ज्ञान की आवश्यकता नहीं है अपने पेशे, अपने क्षेत्र, उद्योग के बारे में थोड़ा शीर्षक दर्ज करें, और स्वयं की एक तस्वीर जोड़ें।
  • लिंक्डइन पर एक खाता बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4
    अपनी योग्यताएं संपादित करें अपनी वर्तमान स्थिति, पिछले और अपने शैक्षिक स्तर को जोड़ें। अपने पिछले काम का स्पष्ट वर्णन और अपनी पृष्ठभूमि को सुनिश्चित करना। इस तरह से, लोगों को अपने अनुभवों का बेहतर विचार मिलेगा और आपसे संपर्क करने के अवसरों का क्या होगा। लिंक्डइन आपके लिए कुछ काम सुझावों को भी निर्देशित कर सकता है यदि आपने उचित जानकारी प्रदान की है
    • अपनी जानकारी को संक्षिप्त, शिक्षित और प्रत्यक्ष रखें
  • लिंक्डइन पर एक खाता बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    एक सारांश जोड़ें यह आपके कैरियर, ताकत और अनुभवों के बारे में और साथ ही आपको जो भी तलाश है और आपको क्या प्रदान करना है, के बारे में अधिक विस्तृत अनुच्छेद लिखने का मौका है। हालांकि यह एक मात्र सारांश है, यह सामान्य है कि एक अच्छा पाठ लिखने में बहुत समय लगता है। इसलिए जब तक आप इसे उचित नहीं मिलते तब तक इसे आवश्यक रूप से कई बार संपादित करने में संकोच न करें।



  • लिंक्डइन पर एक खाता बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    6
    अपनी विशेषताओं को जोड़ें यह फ़ील्ड बस नीचे स्थित है यह आपके सारांश के विस्तार के साथ-साथ कीवर्ड के साथ काम करता है। आप विशिष्ट कौशल और विशेषज्ञता के क्षेत्रों को सूचीबद्ध कर सकते हैं
    • समझदारी से चुनें! आपके लिंक्डइन संपर्क आपकी विशेषताओं का समर्थन कर सकते हैं / परिष्कृत कर सकते हैं, इसलिए उन चीजों को जोड़ना नहीं है जिनकी कोई भी आप के लिए क्या करने में सक्षम है
  • लिंक्डइन पर एक खाता बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    अपने संपर्क जोड़ें लिंक्डइन आपके ईमेल संपर्कों को आपके परिचित लोगों को ढूंढने के लिए खोज सकते हैं। आप किसी व्यक्ति, आपकी स्थिति या कंपनी के नाम से भी खोज सकते हैं।
  • लिंक्डइन पर एक खाता बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 8
    8
    वेबसाइट जोड़ें अपनी कंपनी की वेबसाइट, आपकी व्यक्तिगत वेबसाइट, आपके ब्लॉग और / या आपके ट्विटर अकाउंट से लिंक डालें इससे आगंतुकों को आपके प्रोफाइल के विभिन्न पहलुओं को देखने के लिए उनके काम के अनुभव को देखने की अनुमति मिल जाएगी।
    • अपने फेसबुक या ट्विटर लिंक को जोड़ते समय बुद्धिमान रहें, आप उन नेटवर्क्स पर जो लिखते हैं या आपके द्वारा पोस्ट किए गए तस्वीरें पर निर्भर करते हैं।
  • लिंक्डइन पर एक खाता बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    9
    कुछ सिफारिशें प्राप्त करें यदि आप लिंक्डइन द्वारा नौकरी खोजने की कोशिश कर रहे हैं, तो यह सलाह दी जाती है कि आपके पास कम से कम 3 पेशेवर सिफारिशें हैं अपने पूर्व मालिक और सहकर्मियों से पूछें कृपया उन्हें भी सिफारिश के रूप में एहसान वापस करें
  • लिंक्डइन पर एक खाता बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    10
    एप्लिकेशन जोड़ें वे आवश्यक नहीं हैं, लेकिन आपके प्रोफ़ाइल को और अधिक पूर्ण छोड़ सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप अपने ब्लॉग या अन्य साइट अपडेट के लिंक जोड़ सकते हैं आप सभी को यह पता करने के लिए अमेज़ॅन रीड लिस्ट एप्लिकेशन जोड़ सकते हैं कि आप कौन सी किताबें पढ़ रहे हैं और आप किस विषय की सलाह देते हैं अन्य अनुप्रयोगों के साथ आप फ़ाइलों या प्रस्तुतियों को साझा कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जैसा कि आप लिंक्डइन से अधिक परिचित होते हैं, आप रुचि के क्षेत्रों के समूहों में शामिल हो सकते हैं। आप इन समूहों के विचारों को साझा करने, टिप्पणी करने और यहां तक ​​कि पेशेवर कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए बहुत से दिलचस्प लोगों को पा सकते हैं।
    • जब स्थिति अद्यतन (फेसबुक की तरह) पोस्ट करते हैं, तो कुछ सामान्य, सकारात्मक और पेशेवर कहें। इस नेटवर्क के बारे में महत्वपूर्ण बात यह है कि एक अव्यवसायिक इमेज नहीं देनी चाहिए या उन मुद्दों को साझा करना जो आपके व्यक्तिगत जीवन से बहुत अधिक संबंधित हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com