IhsAdke.com

कैसे एक इतिहासकार बनने के लिए

चाहे आप एक पेशेवर इतिहासकार या क्या कहानी प्यार से domingueiro इतिहासकार (जो शुद्ध प्यार की वजह से अभ्यास करने के लिए, अपने ही समय में अध्ययन करता है) कॉल होना चाहता हूँ, वहाँ कुछ कौशल है कि महारत हासिल किया जाना चाहिए और कुछ पुलों को पार कर रहे हैं। संख्या जानने के लिए इतिहास के इतिहास को समझने के लिए शुरू करने के लिए नीचे दिए गए चरण 1 के साथ शुरू करते हैं।

चरणों

विधि 1
आवश्यक कौशल विकसित करना

चित्र एक इतिहासकार चरण 01 बनें
1
अपने पढ़ने और लेखन कौशल में सुधार। एक इतिहासकार के लिए सबसे महत्वपूर्ण कौशल ये हैं आपको एक उत्कृष्ट पढ़ने की समझ और एक पेशेवर स्वर के साथ लेखन के माध्यम से स्पष्ट रूप से संवाद करने की क्षमता की आवश्यकता है। आप चुनौतीपूर्ण ग्रंथों को पढ़ने और जब भी आपके पास मौका मिलता है, तो इन कौशल को बढ़ा सकते हैं।
  • जिन शब्दों को आप नहीं जानते हैं, उनके अर्थ को खोजकर अपने पढ़ने के कौशल को बेहतर बनाएं। बाद में उन्हें अध्ययन करने के लिए उन्हें पत्रिका में लिखें
  • अपने माता-पिता या दादी जैसे परिवार के किसी सदस्य को लगातार पत्र या ईमेल लिखकर अपने लेखन कौशल को बढ़ाएं।
  • चित्र एक इतिहासकार चरण 02 बनें
    2
    बहु भाषा सीखें सभी इतिहासकारों को एक सामान्य नियम के रूप में एक से अधिक भाषा बोलनी चाहिए। इसका कारण यह है कि उस समय लिखे गए दस्तावेज़ अक्सर विभिन्न भाषाओं में लिखे गए थे क्योंकि वे विभिन्न स्रोतों से आए थे। इतिहास के बारे में अधिक जानने के लिए आपको इन मूल स्रोतों से अध्ययन करना होगा। यहां तक ​​कि एक मूल वक्ता के रूप में, जो अपने ही देश के इतिहास का अध्ययन करते हैं, आपको अधिक सामान्य तस्वीर देखने के लिए राजनयिकों, खोजकर्ताओं और आप्रवासियों के कामों को अक्सर पढ़ना होगा। आप विश्वविद्यालय जहां अध्ययन करते हैं, या यहाँ तक कि ऑनलाइन पाठ्यक्रम के माध्यम से (रोसेटा स्टोन, या Livemocha Duolingo, दूसरों के बीच की तरह) में समुदाय पाठ्यक्रम के माध्यम से सस्ते में इन भाषाओं सीख सकते हैं।
    • प्राचीन इतिहास के अध्ययन के लिए, आपको अक्सर फ़्रैंक, जर्मन और अध्ययन के क्षेत्र (प्राचीन ग्रीक, लैटिन, मध्य मिस्र, सुमेरियन, आदि) से संबंधित कई मृत भाषा जानना आवश्यक है।
    • मध्यकालीन यूरोपीय इतिहास के अध्ययन के लिए और यह आमतौर पर पता करने के लिए लैटिन, फ्रेंच और जर्मन, साथ ही Celts या नॉर्डिक अतीत द्वारा बोली जाने वाली उन, अपने अध्ययन के क्षेत्र पर निर्भर करता है के रूप में कुछ भाषाओं आवश्यक होगा।
    • अमेरिकी इतिहास के अध्ययन के लिए, आपको अंग्रेजी के अलावा स्पेनिश और फ्रेंच को आम तौर पर पता होना चाहिए।
      • ध्यान दें कि कुछ विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए कुछ भाषाओं का ज्ञान पूर्व शर्त हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक एक इतिहासकार चरण 03
    3
    अपने महत्वपूर्ण सोच कौशल का अभ्यास करें इतिहासकारों ने लाइनों के बीच पढ़ने की क्षमता, न्यूनतम साक्ष्य से सही जानकारी का अनुमान लगाया और संभवत: अधिकतम निष्पक्षता प्राप्त करने की क्षमता का मूल्यांकन किया। आपको सभी दृष्टिकोणों से ऐतिहासिक स्थितियों और दस्तावेजों का पालन करने के लिए पूरी तरह से तैयार करने के लिए महत्वपूर्ण सोच कौशल का अभ्यास करना चाहिए।
    • अभ्यास करने का एक अच्छा तरीका राजनीतिक और कानूनी मुद्दों के साथ जारी रखना है।
  • इमेज का शीर्षक है एक व्हाइव्ल अ हिस्टोरियन स्टेप 04
    4
    एक समर्थक की तरह यात्रा करें पेशेवर इतिहासकारों को अक्सर अध्ययन करने के लिए यात्रा की आवश्यकता होगी इस तरह के काम के साथ सचमुच आराम से रहने के लिए 14 घंटे की उड़ानें लेने में सक्षम होने के साथ-साथ अगले दिन भी काम करें। इसका मतलब है कि आपको पास के किसी भी पुर्तगाली स्पीकर के बिना कहीं भी एक मठ के पास जाने के लिए तैयार होना चाहिए। फिर भी, इसका मतलब है कि आपको कई अजीब खाद्य पदार्थ खाने के लिए खुद को तैयार करने की आवश्यकता है और ऐसा करने में खुशी होगी, क्योंकि विपरीत आपके मेजबान को अपमान कर सकता है असामान्य परिवेश के साथ यात्रा करना और काम करना हर किसी के लिए अच्छा नहीं है, इसलिए यदि आप एक पेशेवर इतिहासकार बनना चाहते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप चुनौती से ऊपर हैं
    • आपको देश के दूसरी तरफ एक संग्रहालय में सामग्रियों से परामर्श करना पड़ सकता है या आगे, एक पुरातात्विक भ्रमण में भाग लेना आधा दुनिया है। दुनिया भर के विश्वविद्यालयों में व्याख्यान देने के लिए यह बहुत आम है। आप कई कारणों से आश्चर्यचकित हो सकते हैं क्योंकि इतिहासकारों को यात्रा की आवश्यकता है।
  • चित्रित एक इतिहासकार चरण 05 बनें
    5
    अन्य क्षेत्रों के बारे में भी जानें! इतिहासकारों को अक्सर ज्ञान के कई अलग-अलग क्षेत्रों में कुशल और जानकार होना चाहिए। सामान्य तौर पर, ऐतिहासिक अध्ययन के लिए आपको सांख्यिकीय विश्लेषण की मूलभूत समझ, समय से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं और यहां तक ​​कि कानूनी प्रक्रियाओं की भी आवश्यकता होगी।
    • निर्धारित करना कि आपके द्वारा कौन सी क्षेत्रों में सीखा जाना चाहिए, उस समय के भीतर अध्ययन और विषय के तहत युग के संबंध में अलग-अलग होगा। नृत्य के अनुसार संगीत!
  • इमेज का शीर्षक एक इतिहासकार चरण 06 बनें
    6
    सामुदायिक मूल्यांकन के बारे में जानें वैज्ञानिक समुदाय द्वारा किए गए मूल्यांकन एक इतिहासकार के रूप में अपने पूरे करियर का भोजन होगा। वे अप्रशिक्षित इतिहासकारों के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण हैं क्योंकि उनके पास ऐतिहासिक जानकारी का विश्लेषण करने का अनुभव नहीं है। मूल रूप से, यह एक होमवर्क है जिसने एक उच्च ग्रेड प्राप्त किया है। जब आप अध्ययन करते हैं, तो आपको उस जानकारी को दर्ज करना चाहिए जिसे समुदाय द्वारा अच्छी तरह से मूल्यांकन किया गया है, और जब आप पेशेवर काम करते हैं तो आपको अपने स्वयं के काम का मूल्यांकन करने की आवश्यकता होगी।
    • असल में, कोई व्यक्ति किसी विषय को शोधता है और फिर अपने निष्कर्षों के परिणाम के बारे में लिखता है। बेशक, इतिहास काफी जटिल है, और बहुत सारी अटकलें और व्याख्याएं खेलती हैं। इस प्रकार, एक बार लेख किया जाता है, यह अन्य इतिहासकारों के पढ़ने के लिए दिया जाएगा वे सभी तर्कों की गुणवत्ता को स्पष्ट रूप से प्रदान करेंगे ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि सब कुछ वैध है। एक बार काम की जांच हो चुकी है, तो लेख या पुस्तक को एक समाचार पत्र या विश्वविद्यालय प्रकाशन द्वारा प्रकाशित किया जाएगा।
  • चित्र का शीर्षक एक इतिहासकार चरण 07 बनें
    7
    प्राइमरी से द्वितीयक स्रोतों को अलग करने के बारे में जानें एक इतिहासकार के लिए एक दूसरे अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण कौशल को समझना और प्राथमिक और माध्यमिक स्रोतों का उपयोग करना सीखना प्राथमिक स्रोत उस समय लिखा गया था, जो लोग वास्तव में इस घटना का अनुभव करते हैं या जो इसके निकट थे। माध्यमिक स्रोत वे हैं जो बाद में लिखे गए हैं, या होने वाली घटनाओं के अध्ययन। मार्को ऑरेलियो ने प्राथमिक स्रोत लिखे हैं इतिहासकार माध्यमिक स्रोत लिखते हैं
    • एक इतिहासकार के रूप में, आप प्राथमिक स्रोतों पर भरोसा करेंगे (एक बड़ी डिग्री के लिए, जैसा कि आप अपने पेशेवर और शैक्षणिक जीवन में आगे बढ़ते हैं)। माध्यमिक स्रोत पूरक होंगे, लेकिन आपके शोध के दौरान अभी भी उपयोगी होंगे।
    • माध्यमिक स्रोतों घटिया माना जाता प्राथमिक करने के लिए न केवल क्योंकि वे मूल लेखकों और लोग हैं, जो घटनाओं का अनुभव की पक्षपातपूर्ण और फ़िल्टर किए गए डेटा प्रदान करते हैं, लेकिन यह भी माध्यमिक लेखक की पूर्वाग्रह से ग्रस्त हैं। यह सबसे खराब स्थिति में विकृत, सबसे अच्छी और गलत जानकारी छोड़ सकता है।
    • यह क्षमता आकस्मिक या उत्साही इतिहासकारों के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है आप वैध स्रोतों और कंपनियों के बीच भेद करने के लिए कम तैयार रहेंगे, जो आपके माध्यमिक स्रोतों को बेचकर पैसा बनाने और अपने काम का लाभ उठाने के लिए उपयोग करेंगे, जैसे वे प्राथमिक स्रोतों के रूप में विश्वसनीय होते हैं।
  • विधि 2
    व्यावसायिक बनना

    इमेज का शीर्षक एक इतिहासकार चरण 08 बन गया
    1
    खुद को स्नातक। पेशेवर इतिहासकारों को इतिहास या संबंधित क्षेत्र में एक डिग्री (जैसे नृविज्ञान) होना चाहिए। आपको स्नातक की डिग्री प्राप्त करना होगा और फिर एक मास्टर या डॉक्टरेट की डिग्री (या दोनों का संयोजन) होना चाहिए। सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालय स्नातक स्तर की पढ़ाई संभव करने के लिए प्रयास करें इतिहास एक बहुत ही प्रतियोगी कैरियर का प्रतिनिधित्व करता है, और एक अच्छा विश्वविद्यालय में जाने से आपको अध्ययन के इस क्षेत्र में उपलब्ध सर्वोत्तम कार्यक्रमों में शामिल होने में सहायता मिलेगी।
    • आमतौर पर, क्षेत्र में रोजगार पाने में आवश्यक पूरी शिक्षा के लिए हाई स्कूल के बाद लगभग 10 साल का अध्ययन होता है। संग्रहालयों में सरलतम, कुछ पदों जैसे, केवल मास्टर की डिग्री के साथ ही प्राप्त किया जा सकता है, जिसका अर्थ केवल 6 वर्षों की अनुमानित वृद्धि है
  • इमेज का शीर्षक एक इतिहासकार चरण 09 बनें
    2
    असाधारण नोट करें बेशक, इस प्रतिस्पर्धी क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए, आपको उच्च अंक प्राप्त करने की आवश्यकता होगी। अध्ययन, अध्ययन और अध्ययन, और किसी भी अतिरिक्त मदद की जरूरत के लिए ट्यूटर्स है।
  • चित्रित एक इतिहासकार चरण 10 बनें
    3
    रुचि के क्षेत्र का पता लगाएं जैसा कि आप अकादमिक शिक्षा के माध्यम से प्रगति करते हैं, आम तौर पर अपनी स्नातक की डिग्री के दूसरे या तीसरे वर्ष के माध्यम से, आप ध्यान केंद्रित करने के लिए अध्ययन के क्षेत्र का चयन करेंगे। यह क्षेत्र आपकी विशेषता होगी आप शायद माध्यमिक फ़ोकस के क्षेत्रों में कक्षाएं भी लेंगे, जो मुख्य अध्ययन से संबंधित है।
    • रुचि के क्षेत्रों के उदाहरण में शामिल: प्राचीन इतिहास, मध्यकालीन इतिहास, आधुनिक इतिहास, अमेरिकी इतिहास, मध्य पूर्व का इतिहास, पूर्वी एशिया का इतिहास, पूर्व एशिया के प्राचीन इतिहास, पूर्व एशिया के आधुनिक इतिहास, विज्ञान और प्रौद्योगिकी, इतिहास का इतिहास चिकित्सा और अध्ययन के अन्य क्षेत्रों।
  • इमेज का शीर्षक एक इतिहासकार चरण 11 बनें
    4
    शिक्षकों के साथ संबंध विकसित करना एक इतिहासकार के रूप में आपकी सफलता में अपने शिक्षकों के साथ अच्छे संबंध रखने के लिए महत्वपूर्ण होगा। आपकी शिक्षा का पीछा करते समय वे भविष्य के संदर्भ भी होंगे, फिर भी रास्ते में सलाह दे रहे हैं। वे एक दिन भी आपके सहयोगी बन सकते हैं। एक दूसरे को जानने के लिए कार्यालय के घंटे का उपयोग करके पेशेवर प्रदर्शन और अभिनय करके एक अच्छी छाप बनाएं बहस और व्याख्यान में बात भी बहुत उपयोगी हो सकता है



  • चित्र एक इतिहासकार चरण 13 बनें
    5
    एक स्नातक की डिग्री के लिए आवेदन करें एक विश्वविद्यालय में प्रवेश करने के लिए, आपको एक परीक्षा लेनी होगी, या तो एनईएम या विशिष्ट प्रवेश परीक्षा अक्सर, परीक्षा में निबंध या कथा ग्रंथों के लेखन शामिल है अच्छे ग्रेड पाने के लिए और सर्वोत्तम संभव विश्वविद्यालय में प्रवेश करने के लिए कठिन अध्ययन करें
  • इमेज का शीर्षक एक इतिहासकार चरण 14 बनें
    6
    खुद को स्नातक। स्नातक पाठ्यक्रम में आमतौर पर अतिरिक्त पाठ, भाषा पाठ्यक्रम और, मुख्य रूप से व्यावहारिक अनुभवों की एक छोटी राशि शामिल होती है। आप शोध करेंगे, शोध प्रबंध (और संभवतः एक मास्टर की थीसिस) लिखेंगे और संग्रहालयों में रहेंगे या अन्य अनुभव करेंगे। अक्सर, अंडरग्रेजुएट्स को निचले स्तर पर छात्रों के ट्यूटर में आमंत्रित किया जाता है।
    • इतिहास के अध्ययन में, अधिकांश छात्र विश्वविद्यालय के लिए काम करने के लिए मासिक शुल्क पर वेतन या छूट प्राप्त कर सकते हैं।
    • आपके अंडरग्रेजुएट पाठ्यक्रम पर काम करते समय, आप अपने प्रयासों को लागू करने के लिए अध्ययन के क्षेत्र में गहराई से नल लेंगे उदाहरण के लिए, आप अपने विशेषज्ञ के समय में केवल परिवार और शादी के रिश्तों की खोज और अध्ययन कर सकते हैं। आर्थिक, सैन्य, अंतर्राष्ट्रीय और व्यावसायिक संबंध अध्ययन के अन्य सामान्य क्षेत्रों हैं।
  • इमेज शीर्षक से एक इतिहासकार चरण 15
    7
    अपने निबंध को पूरा करें जबकि स्नातक पाठ्यक्रम में, आपको एक डॉक्टरेट के लिए एक शोध प्रबंध लिखना चाहिए। यह एक लंबा शोध लेख है जो उस क्षेत्र में काफी योगदान देता है जिसमें आप काम करते हैं। आम तौर पर, इतिहासकारों के लिए, इस शोध प्रबंध को आपको पीएचडी प्राप्त करने की ज़रूरत है, जो उन लोगों के लिए वैकल्पिक वर्गों के साथ होते हैं, जो इसे करना चाहते हैं (जिसका अर्थ है कि आपने लेख पर काम करने के लिए कई सालों तक) किया है।
    • चिंता न करें: आपके पास एक शिक्षक होगा जो आपके काम की देखरेख करेगा और कौन आपको उपयुक्त विषय ढूंढने में मदद करेगा।
    • जब आप समाप्त हो जाते हैं, तो आपको संस्था के कई शिक्षकों के सामने अपने थीसिस का बचाव करना चाहिए जिसमें अध्ययन पूरा करने के लिए आप अध्ययन करते हैं।
  • चित्र एक इतिहासकार चरण 16 बनें
    8
    कार्य खोजें एक बार जब आप अपने डॉक्टर की उपाधि प्राप्त कर लेते हैं, तो आपको इतिहासकार के रूप में काम करना चाहिए। विश्वविद्यालय आमतौर पर आपको एक स्थान मिल जाएगा, या आपको यहां तक ​​कि एक की पेशकश भी करेगा आप एक संग्रहालय में काम कर सकते हैं, विश्वविद्यालय में पढ़ सकते हैं, क्षेत्र में काम कर सकते हैं या अन्य संस्थानों (जैसे सरकार) में भी जा सकते हैं।
    • अक्सर, आप उन संस्थानों के पृष्ठों पर जाकर नौकरी के अवसर प्राप्त कर सकते हैं जिनके साथ आप काम करना चाहते हैं। इससे पहले कि आप डिप्लोमा प्राप्त कर सकें, यह एक बहुत बड़ी मदद हो सकती है, क्योंकि इससे आप उन योग्यता का एक विचार देंगे जो वे अपने संभावित कर्मचारियों में तलाश करते हैं। आप अभी भी अन्य लोगों के साथ सम्मेलनों और नेटवर्किंग में भाग लेते हुए काम पा सकते हैं
  • चित्रित एक इतिहासकार चरण 17 बनें
    9
    अपने क्षेत्र के विशेषज्ञता में पोस्ट करें यद्यपि आप एक इतिहासकार के रूप में काम करते हैं, आम तौर पर अपने अकादमिक क्षेत्र में शोध और प्रकाशन जारी रखना आवश्यक है। आपको आवश्यक दस्तावेज प्राप्त करने या सम्मेलनों में भाग लेने की आवश्यकता हो सकती है जहां आप सुनेंगे और अपने क्षेत्र के हित के बारे में बात करेंगे। आप किताबें भी लिख सकते हैं, जो आपके विश्वविद्यालय या अन्य विश्वविद्यालय प्रेस द्वारा प्रकाशित की जाएगी वैज्ञानिक समुदाय द्वारा मूल्यांकन किए जाने वाले लेखों को लिखना भी एक आवश्यकता है।
    • आम तौर पर, आपको हर दो साल में एक अख़बार लेख प्रकाशित करना होगा और हर 5 से 10 वर्षों में एक पुस्तक लिखनी होगी।
    • आप अपनी किताब या अन्य गहन शोध लिखने के लिए विश्रामक कह सकते हैं। यह अनिवार्य रूप से एक साल का भुगतान अवकाश है, सिवाय इसके कि आप एक पुस्तकालय के बजाय समुद्र तट पर बैठेंगे - जो एक इतिहासकार के लिए उतना ही अच्छा है।
  • विधि 3
    अपने खुद के बारे में सीखना

    चित्र का शीर्षक एक इतिहासकार चरण 18 हो
    1
    नि: शुल्क पाठ्यक्रम ले लो। आप एक विश्वविद्यालय या सामुदायिक कॉलेज की कक्षाओं में भाग ले सकते हैं जो आपको कक्षाएं प्राप्त करने, क्रेडिट प्राप्त करने या होमवर्क के बहुत कुछ करने के लिए अनुमति देता है। यह, हालांकि, एक महान सीखने का अनुभव है। यदि आप पहले से ही उम्र में बढ़ रहे हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि स्थानीय विश्वविद्यालय में अच्छे शिक्षा कार्यक्रम हैं जो वयस्कों के लिए कक्षाएं प्रदान करते हैं जो कि डिग्री प्राप्त करने वालों के लिए बहुत कम है।
  • इमेज का शीर्षक एक इतिहासकार चरण 1 का शीर्षक
    2
    बहुत सी किताबें पढ़ें कहानी के बारे में बहुत कुछ पढ़ें सुनिश्चित करें कि प्रश्न में पुस्तकों का वैज्ञानिक समुदाय या अन्य विश्वसनीय स्रोतों द्वारा अच्छी तरह से मूल्यांकन किया गया है जब आप किसी अच्छे इतिहास की पुस्तक में आते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके अंत में या फुटनोट में ग्रंथ सूची की एक लंबी सूची है। अखबारों की किताबों से सावधान रहें वे आम तौर पर चाहते हैं कि आप अपने पैसे खर्च करें, आमतौर पर शोध में ग़लत हो या यहां तक ​​कि पूरी तरह से गलत।
  • चित्र का नाम एक इतिहासकार चरण 20 हो
    3
    टीवी कार्यक्रमों और वृत्तचित्रों से बचें टेलीविजन प्रोग्रामिंग अक्सर तथ्यों को बिगाड़ देगी और यहां तक ​​कि विशेषज्ञों के साथ साक्षात्कार में हेरफेर करेगी ताकि विषय को अधिक रोचक बना सके या कार्यक्रम के आधार को मान्य किया जा सके। यहां तक ​​कि सर्वश्रेष्ठ टीवी स्रोत, जैसे पीबीएस, इस समस्या का दोषी हैं। आप टीवी से संबंधित विशेषज्ञ पुस्तकों की तुलना में बेहतर होगा।
    • हालांकि, ये कार्यक्रम देखने के लिए मजेदार हैं। बुरा मत मानो अगर आप उन्हें मज़ा के लिए देखना चाहते हैं बस उन्हें अपनी जानकारी के एक स्रोत के रूप में उपयोग नहीं करना याद रखना
  • चित्र शीर्षक से एक इतिहासकार चरण 21 बनें
    4
    व्याख्यान में भाग लें आप अक्सर आसपास के विश्वविद्यालयों में विशेष व्याख्यान प्राप्त कर सकते हैं, चाहे जनता के लिए भुगतान किया या खुला हो, जिसमें एक वक्ता एक विशेष विषय पर एक अनूठी सबक सिखाने के लिए भाग लेंगे। आप स्थानीय विश्वविद्यालयों के इतिहास अध्यापकों से पूछ सकते हैं कि यदि आप कभी-कभी व्याख्यान में भाग लेना चाहते हैं तो ठीक है। वे आमतौर पर आपकी सहायता करेंगे और जब तक आप चुप्पी और अच्छे व्यवहार बनाएंगे तब तक आपको भाग लेने की इजाजत देते हैं।
  • चित्र एक इतिहासकार चरण 22 बनें
    5
    एक नियोक्ता बनें जब आप संग्रहालयों में जाते हैं, तो आप न केवल इतिहास के बारे में अधिक जानेंगे, लेकिन इन संगठनों को धन जुटाने में मदद करें यह पैसा अनुसंधान और संरक्षण के लिए इस्तेमाल किया जाएगा, इतिहास के अध्ययन के लिए आवश्यक कुछ।
    • स्थानीय संग्रहालय से मदद के लिए अन्य तरीकों से पूछें चैरिटी इवेंट्स में सहायता के लिए कर्मचारियों को अक्सर स्वयंसेवकों की जरूरत होती है
  • चित्र एक इतिहासकार चरण 23 बनें
    6
    ऐतिहासिक रिकॉर्ड में जोड़ें ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनाने और बनाए रखने के लिए अपना हिस्सा करके इतिहास के अध्ययन में योगदान करें वरिष्ठ लोगों के साथ साक्षात्कार करें, अपने स्वयं के अनुभवों की एक पत्रिका रखें, ऐतिहासिक दस्तावेजों को सार्थक पत्रिकाओं के रूप में रखें और घटनाओं को दर्ज होने के अन्य तरीके ढूंढें जैसे ही वे होते हैं। इससे भविष्य के इतिहासकारों के साथ काम करने और अध्ययन करने के लिए अच्छी सामग्री मिलेगी।
  • युक्तियाँ

    • एक नई दृष्टि के साथ एक घटना का पालन करने के लिए तैयार रहें, और हमेशा यह नहीं मान लें कि लेखक हमेशा सही है
    • विश्वविद्यालय में कई अलग-अलग इतिहास या इतिहास से संबंधित पाठ्यक्रमों को लें। इससे आपको विविध संस्कृतियों को देखने का अवसर मिलेगा और पता चलेगा कि उन्होंने एक दूसरे के साथ कैसे विकसित किया और बातचीत की।
    • सभी दिलचस्प पुस्तकों को पढ़ें, कोई फर्क नहीं पड़ता कि उन्हें किस समय चित्रित किया गया है, क्योंकि आप कभी भी नहीं जानते हैं कि आप क्या सीख सकते हैं या आपको आगे ब्याज देगा, आपको नए कनेक्शन खोजने की अनुमति होगी।
    • एक ऐतिहासिक स्थान पर जाएं और देखें कि क्या आप वहां एक तेज पाठ्यक्रम या कार्यशाला आयोजित कर सकते हैं। इतिहास के अधिक प्रेमियों को खोजने के लिए आयोजकों को निश्चित रूप से प्यास मिलेगा!
    • जितना भी हो सके अध्ययन और सीखें। औपचारिक शिक्षा एक उत्कृष्ट स्रोत है, लेकिन कई स्वयं-सिखाया इतिहासकारों को उनके विश्वविद्यालय समकक्षों के रूप में जानकार हैं।
    • यदि आप कहानी का आनंद लेते हैं और आपको लगता है कि आप इसमें अच्छे हैं, तो यह काम करने के लिए एक अच्छी जगह होगी। नौकरी पाने में कोई मतलब नहीं है जिसे आप आनंद नहीं लेते।
    • यदि आप अभी भी हाई स्कूल में हैं, तो एक विदेशी भाषा पाठ्यक्रम और एक कंप्यूटर कोर्स लेने का विकल्प चुनें। याद रखें कि इतिहासकारों के पास उनके निपटान में बड़ी संख्या में नौकरियां हैं
    • अपने आप को कहानी को और अधिक परिचित न करें। कभी-कभी आप ऐसे विषय के साथ प्यार में पड़ सकते हैं जिसे आपने पहले कभी नहीं देखा है। एक ब्राज़ीलियाई निश्चित रूप से पर्याप्त काम और समर्पण के साथ मिस्र विज्ञान के एक इतिहासकार बन सकता है

    चेतावनी

    • यह काफी संभावना नहीं है कि एक लेख या किताब लिखना आपको एक इतिहासकार के रूप में समृद्ध और प्रसिद्ध बना देगा। ज्यादातर मामलों में, यह जानकर कि किसी ने आपका काम पढ़ा है और यह महत्वपूर्ण है कि यह कुछ इतिहासकारों को प्राप्त होने वाली अधिकतम प्रसिद्धि है।
    • आप कभी-कभी गलत हो सकते हैं, और कभी-कभी याद आती है। इस तथ्य को स्वीकार करें और आगे बढ़ें, या तो पता करें कि किसी व्यक्ति का मानना ​​है कि आप गलत क्यों हैं और अपने पक्ष का प्रदर्शन करते हैं या तर्क लेते हैं और इसे अपने विचारों में ढालते हैं। अपने दिमाग को कई बार बदलने से डरो मत। इतिहास तथ्यों का पीछा है, जो कि सच्चाई का है।
    • कार्ल सगन के स्वयंसिद्ध याद करो: "असाधारण बयानों को असाधारण सबूत की आवश्यकता होती है"।
    • अधिकांश इतिहासकार लेख और किताबें बेचकर स्वयं को बनाए नहीं रख सकते हैं कई प्रोफेसरों बन जाते हैं या एक विशिष्ट विषय के साथ प्यार में पड़ जाते हैं और इसके बारे में लिखने के लिए समय लगता है।
    • इतिहास इन सच्ची तथ्यों और घटनाओं की व्याख्या और व्याख्या भी है। कुछ इतिहासकारों ने अपने सिद्धांतों को विकसित किया है या अतीत के बारे में अधिक से अधिक समझने के लिए उन्हें दूसरों से उधार लेना है। इतिहासकार कभी-कभी अलग-अलग सिद्धांतों के संबंध में असहमत होते हैं, और आम सहमति की तलाश में उन पर चर्चा करने के लिए आ सकते हैं। इनमें से अधिकतर बहस एक इतिहासकार के इतिहास और जीवन के उत्पादन के दैनिक भाग का प्रतिनिधित्व करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com