IhsAdke.com

कैसे आपका स्कूल में सर्वश्रेष्ठ छात्रों में से एक होना है

क्या आप कभी भी हर किसी को दिखाना चाहते थे कि आप बेवकूफ नहीं हैं और आप किसी को भी निराश नहीं करते हैं? कैसे, यदि आप बिना कोशिश किए एक अच्छा छात्र हैं, तो क्या आप सभी समय का सबसे अच्छा छात्र हो? यदि आप इस वर्ष की शुरुआत में इस गाइड का पालन करते हैं, तो आप सम्मान, प्रतिष्ठा और उत्कृष्ट ग्रेड अर्जित करेंगे।

चरणों

विधि 1
क्लास वर्क्स में सुधार

आपकी स्कूल के सर्वश्रेष्ठ छात्रों में से एक बनने वाली छवि स्टेप 01
1
कक्षा के पहले दिन तैयार रहें! अधिकांश लोग नहीं हैं आप पहले से नियोजित शिक्षकों को दिखाना चाहते हैं, आप तैयार हैं और अध्ययन के लिए तैयार हैं। यदि आप कुछ समझ नहीं आते हैं जब आपके शिक्षक समझा रहे हैं, तो पूछने में संकोच न करें क्योंकि वे यह देखना चाहते हैं कि आप इस विषय में रुचि रखते हैं और सीखना चाहते हैं। अपना होमवर्क करो! यह कक्षाओं के बीच, घर पर, पुस्तकालय में हो सकता है, लेकिन ऐसा करें!
  • आपकी स्कूल में बेस्ट स्टुडेंट्स में से एक व्हाट इमेज है
    2
    गति रखें! सप्ताह के दौरान लपेटें और फिर टेस्ट से पहले ही अध्ययन करें। न केवल यह काम करता है, लेकिन यह आपको थका देता है और इसलिए परीक्षण पर ध्यान केंद्रित करने में कम सक्षम होता है। परीक्षा से पहले ही अध्ययन करने और परीक्षण / अनुकरण से पहले तनाव का अध्ययन करने के लिए हर दिन थोड़ा अध्ययन करना बेहतर होता है। अगर आप दिन में आधे घंटे का अध्ययन करने के लिए खुद को अनुशासन दे सकते हैं, तो इससे आप कल्पना कर सकते हैं। अच्छी पढ़ाई की आदतें प्राप्त करें अब, क्योंकि जब आप कॉलेज में जाते हैं तो आप स्कूल में करते हुए दो या तीन गुणा ज्यादा काम करते हैं और आप उन सभी के साथ नहीं रहेंगे।
  • 3
    अपनी कक्षा के कामों को एक नोटबुक या फ़ोल्डर में, तिथि के अनुसार अवश्य छोड़ें! कुछ शिक्षक पास की गई गतिविधियों की जांच करते हैं हर रात का अध्ययन! यहां तक ​​कि अगर अगले दिन कोई सबूत नहीं है आपको कभी नहीं पता चलेगा कि जब शिक्षक एक आश्चर्यचकित परीक्षा लेना चाहता है यदि आपका शिक्षक अध्यायों के कालानुक्रमिक क्रम में एक पाठ्यपुस्तक का उपयोग करने को सिखाता है, तो पहले से पढ़ना शुरू करें! यह आपको समझने में मदद करता है कि आप क्या सीखेंगे और अब आप जो सीख रहे हैं, वह निकट भविष्य में आपको सहायता करेगा। कभी अतिरिक्त क्रेडिट अवसर पास न होने दें - आपको संभवतः प्रत्येक गतिविधि का 100% नहीं मिलेगा और अतिरिक्त क्रेडिट आपको 8 से आगे के स्कोर को बढ़ाने में मदद करेगा।
  • आपकी स्कूल में बेस्ट स्टूडेंट्स में से एक का शीर्षक, चित्र 03
    4
    यदि आप एक वर्ग की याद आती है, तो किसी विश्वसनीय मित्र से नोट लेने, सबक का अध्ययन करें, और किसी भी मिस्ड क्लास के बारे में शिक्षक से पूछें। इससे पता चलता है कि आप अपने नोट्स की परवाह करते हैं
  • आपकी स्कूल के सर्वश्रेष्ठ छात्रों में से एक बनने वाली छवि चरण 04
    5
    अपने होमवर्क, स्प्रैडशीट्स, नोट्स, जो कुछ भी शिक्षक को प्राप्त करने की उम्मीद है, डिलीवरी के दिन घर पर भूलने की कोशिश न करें! कुछ पोस्ट ले लो और अपने दरवाजे पर एक अनुस्मारक डाल दो ताकि आप नहीं भूलें। यदि संभव हो तो, समय सीमा से पहले कार्य को वितरित करने का प्रयास करें। इसके साथ जल्दी मत करो- इसके बजाय, प्रत्येक सवाल का जवाब देने के लिए समय निकालें, जितना संभव हो सके। उत्कृष्ट छात्र होने के बारे में केवल 10 लेने का अर्थ नहीं है - इसका मतलब है कि आपके काम का मतलब सर्वोत्तम तरीके से करना, अनुमानित समय में, अपने सभी अवसरों को अर्जित करने और गतिविधियों को करने के लिए
  • आपकी स्कूल में सर्वश्रेष्ठ छात्रों में से एक बी इनाम वाली तस्वीर चरण 05
    6
    एक पूर्णतावादी बनें यदि आप अपने विद्यालय में सर्वश्रेष्ठ छात्रों में से एक होना चाहते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपकी गतिविधियां यथासंभव सटीक हैं। सुनिश्चित करें कि सभी गतिविधियां पूरी और सही जानकारी के साथ उत्तर दी गई हैं। यद्यपि कुछ अनदेखी स्पॉट यहां हैं और आपको इतना प्रभावित नहीं करेंगे, महत्वपूर्ण जानकारी को गलत तरीके से पढ़ना आपका स्कोर कम कर सकता है



  • आपकी स्कूल में बेस्ट स्टूडेंट्स में से एक बनने वाली छवि चरण 06
    7
    अपने शिक्षकों के साथ दोस्त बनाओ यदि उन्हें पता है कि आप समर्पित हैं और वे अधिक सम्मान करेंगे तो वे आपकी सहायता करने की अधिक संभावना लेंगे यदि वे जानते हैं कि आप ध्यान देते हैं और उनका आदर करते हैं, दोनों कमरे में और बाहर।
  • आपकी स्कूल के सर्वश्रेष्ठ छात्रों में से एक बनने वाली छवि चरण 07
    8
    बहुत सक्रिय रहें अच्छे ग्रेड के लिए काम करने के अतिरिक्त, खेल, संगीत, कला, या बहस जैसी अतिरिक्त गतिविधियों में शामिल हों। कक्षा में चर्चाओं और अन्य छात्रों के साथ स्वस्थ चर्चा में भाग लें अच्छे ग्रेड छात्रवृत्ति प्राप्त करने या कॉलेज प्रवेश फॉर्म प्राप्त करने के लिए सभी नहीं हैं - आपकी अतिरिक्त पाठ्यचर्या की भागीदारी, सामान्य औसत, स्वयंसेवा का इतिहास, और अनुपस्थिति को भी ध्यान में रखा जाएगा।
  • विधि 2
    अतिरिक्त पाठ्यचर्या गतिविधियाँ कर रहे हैं

    चित्र शीर्षक 38565 8
    1
    क्लब और संगठनों में नामांकित करें एक अच्छे छात्र होने के नाते सिर्फ अच्छे ग्रेड होने से परे जाता है यदि आप एक क्लब में शामिल हैं, या अन्य छात्रों और एक टीम द्वारा संचालित स्वयंसेवक संगठन, तो आपको स्कूल के बाहर सफल और अधिक लोकप्रिय होने का मौका मिलेगा। देखें कि क्या कोई क्लब निष्पक्ष आ रहा है, या आप जिन संगठनों में शामिल हो सकते हैं उनके बारे में पता करने के लिए स्कूल के काउंसलर से संपर्क करें। यदि आपको वह रूचियाँ नहीं मिल पाती हैं, तो एक नया खाता खोलने पर विचार करें!
    • उन क्लबों में शामिल होने का प्रयास करें जो आपके समुदाय का लाभ उठाते हैं। आप बाद में सामुदायिक सेवाओं में क्रेडिट के रूप में घंटे का उपयोग करने में सक्षम हो सकते हैं।
    • अपने दोस्तों को भी क्लब में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करें
  • चित्र शीर्षक 38565 9
    2
    रचनात्मक सबक के लिए देखो अधिकांश छात्रों को सामान्य स्कूल के पाठ्यक्रम से बाहर उनकी अतिरिक्त गतिविधियों को लेने का अवसर दिया जाता है। उदाहरण के लिए, ज्यादातर विद्यालयों में कला, विदेशी भाषाएं, संगीत, बजट और थिएटर दिए जाते हैं जितने भी आप इन अतिरिक्त कक्षाओं से कर सकते हैं, भले ही इसका मतलब है कि क्लास घंटों की संख्या का एक्सट्रापोललिंग। आपके शिक्षक बहुत प्रभावित होंगे और आप उन लोगों के साथ कई मैत्री बनाएंगे जिन्हें आप सामान्य रूप से नहीं मिलेंगे
    • उन चीजों से कक्षाएं लेने की कोशिश करें जिन पर आप बहुत अच्छे नहीं हैं यदि आप एक कलाकार नहीं हैं, तो एक पेंटिंग क्लास करना आपके आत्मविश्वास में सुधार दे सकता है।
  • चित्र शीर्षक 38565 10
    3
    एक (या कई) विभिन्न खेल टीमों में खेलते हैं खेल स्कूल में अधिक समय बिताने और सकारात्मक प्रतिष्ठा अर्जित करने के लिए एक स्वस्थ और मजेदार तरीका है। अपने स्कूल की टीमों में खेलना आपको स्पॉटलाइट में डाल देगा और आपको अपने कौशल को सुधारने का अवसर देगा। आमतौर पर, तीन मौसम होते हैं, जिनमें से प्रत्येक एक अलग खेल है जिसमें आप खेल सकते हैं (वसंत में अमेरिकी फुटबॉल, पतन, बास्केटबॉल, सर्दियों और फुटबॉल)। इसका मतलब है कि आपको एक वर्ष में तीन अलग-अलग स्पोर्ट्स टीमों में खेलने का मौका मिलेगा।
    • बड़ा खेल प्रशंसक नहीं? आप अपने सहकर्मियों को खुश करने के लिए खेल में दिखाई दे सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • कठिन अध्ययन करें और अपनी चीजों को व्यवस्थित रखें!
    • अध्ययन करते समय कुछ आरामदायक पहनें, ताकि आप विचलित किए बिना अधिक अध्ययन कर सकें।
    • अध्ययन रणनीतियों का प्रयोग करें जैसे कि संक्षेप और थोड़ी तनख्वाह, जिससे आपको चीजें जल्दी से याद रख सकें
    • पहले से सबक का अध्ययन करें विभिन्न शब्दों की तलाश करें क्योंकि यह संभव है कि आपका शिक्षक कमरे में उनके बारे में कुछ पूछेगा अगर कोई उस अजीब शब्द का अर्थ जानता है। तो अगर आप कक्षा से पहले खोजते हैं, तो आप जल्दी से शिक्षक के प्रश्न का जवाब दे सकते हैं, जैसे कि आप बहुत कुछ जानते हैं, ऐसा लगता है। अपने शिक्षकों को प्रभावित!
    • अपने आप को जल्दी से पढ़ने के लिए मजबूर मत करो सुनिश्चित करें कि आप इस विषय को समझते हैं।
    • सभी युक्तियों के बाद, अपना सर्वश्रेष्ठ दें
    • अपने अध्ययन स्थान को जिस तरह से आपको पसंद है, उसे रखें और अपने विद्यालय के फ़ोल्डर्स और आपूर्ति को संगठित करें। यदि गंदगी आपको विचलित करता है, तो अपने डेस्क को साफ रखें अपने पसंदीदा संगीत को धीरे से खेलते रहें
    • दूसरों को अच्छी तरह से व्यवहार करें
    • अपने शिक्षकों और पूरे वर्ग को प्रभावित करें शिक्षकों को प्रभावित करने के लिए, समय-समय पर रहें और उनकी गतिविधियों को नियमित रूप से पूरा करें। अपने दोस्तों को प्रभावित करने के लिए, आप उनकी सहायता कर सकते हैं जैसे कि आप - उदाहरण के लिए: नोटबुक, कलम, पेंसिल और यहां तक ​​कि आपके दोपहर का भोजन साझा करना।
    • सुदृढीकरण का सहारा लेने से डरो मत। आपके शिक्षक का ध्यान केंद्रित करने के साथ दस मिनट का एक सत्र आपको पूरी तरह से समझने में मदद करेगा और आपको और अधिक समझने में सहायता करेगा और यह जल्दी से आने योग्य है, या इसके लिए देर से रहना होगा।
    • सारी रात पढ़ाई से बचें अच्छी तरह से अध्ययन करें और पहले से अच्छी तरह से अध्ययन करें ताकि आप हमेशा आराम कर रहे हों और अगले दिन के लिए तैयार हों।

    चेतावनी

    • विनम्र हो जाओ गबा मत करो
    • खुद को तनाव मत करो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com