IhsAdke.com

खराब नोट से निपटना

एक लाल नोट से हिट मत बनो - हर किसी को पहले से अपेक्षा से कम रेटिंग मिल गई है, और सबसे महत्वपूर्ण बात यह जानना है कि इसके साथ सही तरीके से कैसे व्यवहार करना है। यदि आप वर्तमान में उचित कार्रवाई कर सकते हैं, तो भविष्य में इस झड़प का भी फायदा उठा सकते हैं, इसलिए स्वीकार करें कि उसने संतोषजनक ढंग से प्रदर्शन नहीं किया है, यह पता लगाएं कि यह क्यों हुआ है, और आने वाले परीक्षणों में उच्चतर ग्रेड प्राप्त करने की योजना बना रही है और काम करते हैं। इस तरह, यह कठिन परिस्थिति एक मूल्यवान सीखने के अनुभव में बदल सकती है।

चरणों

भाग 1
निम्न ग्रेड को स्वीकार करना

एक खराब ग्रेड चरण 1 के साथ डील शीर्षक चित्र
1
अपने आप पर बहुत मुश्किल मत बनो एक कम ग्रेड दुनिया का अंत नहीं है और किसी के मूल्य या शैक्षणिक क्षमता का प्रतिनिधित्व नहीं करता है - वास्तव में, आपके प्रदर्शन के बारे में बहुत चिंतित होने से पहले ही यह दर्शाता है कि आपके पास प्रेरणा है और आप अपने आप की उच्च उम्मीदों को विकसित करते हैं।
  • याद रखें कि कई स्कूलों में, एक "सी" या "6" एक औसत प्रदर्शन - एक "बी" या "8", एक औसत औसत प्रदर्शन - और एक "ए" या "10" एक प्रदर्शन का प्रतिनिधित्व करता है अनुकरणीय। परिप्रेक्ष्य में चीजें डाल, शायद आपका ग्रेड इतना बुरा नहीं है
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद बिड ग्रेड चरण 2
    2
    समाचार पर कार्रवाई करने के लिए कुछ समय निकालें शायद आप चिंतित हैं, निराश हैं, या यहां तक ​​कि भ्रमित भी हैं, और परेशान होने में कुछ भी गलत नहीं है। सभी नकारात्मक भावनाओं को बाहर रखें, क्योंकि एक व्यक्ति इससे भी बदतर महसूस करेगा अगर वे अपनी भावनाओं को दबाने की कोशिश करते हैं।
  • एक खराब ग्रेड चरण 3 के साथ डील शीर्षक चित्र
    3
    एक पल के लिए नोट के बारे में सोचना बंद करने का प्रयास करें इस समस्या को त्वचा के किनारे पर भावनाओं से निकालना ही स्थिति को वास्तव में से भी बदतर बना देगा, इसलिए स्वयं को विचलित करने के लिए कुछ करने की कोशिश करें।
    • शारीरिक व्यायाम, दोस्तों के साथ चैट करना, संगीत सुनना या मज़ेदार और मनोरंजक गतिविधियां करना चिंता से राहत देने के स्वस्थ तरीके हैं।
  • भाग 2
    जहां आप गलत जानते हैं

    चित्र शीर्षक के साथ डील विद बिड ग्रेड चरण 4
    1
    पैटर्न के लिए देखो अक्सर दोहराई जाने वाली गलतियों को ध्यान में रखते हुए समस्या क्षेत्रों को अलग करने और अपने आप से उन पर काबू पाने के लिए एक अच्छा तरीका है।
    • क्या आपने किसी खास विषय में अच्छा नहीं किया, जैसे कि अंग्रेजी या गणित? उस मामले में, इन विषयों के अध्ययन के लिए अधिक समय लें
    • क्या आपने परीक्षण पर एक ही विषय से संबंधित कई मुद्दों को याद किया? यदि हां, तो उन विषयों को खोजने के लिए वर्गीकृत करने का प्रयास करें जिनके लिए अधिक ध्यान की आवश्यकता है।
    • क्या आप बहुत देर से आए थे? उस मामले में, अधिक समय-समय पर होने का प्रयास करें
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद बिड ग्रेड चरण 5
    2
    अधिक विस्तृत टिप्पणियों के लिए शिक्षक से पूछें। वह आपकी ताकत और कमजोरियों को जानता है, इसलिए मदद के लिए पूछने से डरो मत।
    • पूछने के बजाय, "मुझे कम ग्रेड क्यों प्राप्त हुआ," पूछने के बजाय, "अगर मैं उच्च ग्रेड प्राप्त करना चाहता था तो मुझे जवाब कैसे संरक्षित किया जाना चाहिए?"



  • एक खराब ग्रेड चरण 6 के साथ डील शीर्षक चित्र
    3
    अपने सहपाठियों से सलाह के लिए पूछें पूछें कि उनके ग्रेड क्या थे - अगर सभी को इसी तरह के आकलन मिल गए हैं, यह हो सकता है कि आप न हो लेकिन अध्ययन सामग्री। दूसरी तरफ, पूछिए कि क्या अध्ययन रणनीतियों ने मित्र के प्रदर्शन में योगदान दिया है, अगर वह आपके से बेहतर ग्रेड प्राप्त करता है।
    • कुछ शिक्षकों ने पूरे वर्ग के ग्रेड को गोल करते हुए कई छात्र खराब प्रदर्शन करते हैं, इसलिए आपके सहपाठियों में से कई बुरी तरह से परीक्षा में चले गए हैं, तो आसानी से अधिक रहें: शायद ग्रेड आपको लगता है कि जैसा हानिकारक नहीं है।
  • भाग 3
    भविष्य के लिए योजना

    डैल विद अ बैड ग्रेड चरण 7
    1
    अपने सुधार लक्ष्यों के लिए प्रतिबद्ध एक बार जब आप उन क्षेत्रों की पहचान कर लेते हैं जिन्हें सुधारने की आवश्यकता है, तो आप इसे लागू करने के लिए ठोस कदम उठा सकते हैं। अपने जीवन के आवश्यक पहलुओं में सकारात्मक परिवर्तन करें:
    • एक अध्ययन कार्यक्रम तैयार करें, इसके निकट से पालन करें अपने प्रदर्शन में सुधार के अलावा, नियमित समय से चिंता कम हो सकती है।
    • अधिक सो जाओ नींद के समय का मूड और जानकारी को अवशोषित करने और बनाए रखने की क्षमता पर बहुत अच्छा प्रभाव पड़ता है।
    • विलंब न करें
    • विकर्षण को हटा दें और सबसे महत्वपूर्ण चीजों को प्राथमिकता दें।
  • एक खराब ग्रेड के साथ डील शीर्षक चित्र 8
    2
    कम ग्रेड के लिए अतिरिक्त अंक अर्जित करने के अवसरों की तलाश करें। अक्सर, सभी शिक्षकों को यह देखना है कि उनके छात्र क्या कर रहे हैं, तो पूछें कि क्या आप कुछ अतिरिक्त काम कर सकते हैं, अगर आप कुछ अतिरिक्त अंक अर्जित कर सकते हैं। अगर सबूत नोट बदला नहीं जा सकता, तो आपके पास इसे पूरक करने का मौका हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक के साथ डैल विद बिड ग्रेड चरण 9
    3
    स्कूल संसाधनों का लाभ उठाएं कई शैक्षणिक संस्थान ट्यूशन, अध्ययन समूहों और व्यक्तिगत शिक्षक अभिविन्यास पर भरोसा करते हैं - इन सभी संसाधनों का उद्देश्य छात्रों की शैक्षणिक सफलता को प्रोत्साहित करना है, इसलिए नियमित रूप से उनमें से कुछ को शामिल करने के लिए उनकी अध्ययन की आदतों का पुनर्गठन करने का प्रयास करें।
  • एक खराब ग्रेड चरण 10 के साथ डील शीर्षक चित्र
    4
    कैर्री ऑन करें आप इस ग्रेड को बदल नहीं सकते हैं, लेकिन आप अपने स्कूल के प्रदर्शन में सुधार के लिए आवश्यक कदम उठा सकते हैं, तो स्थिति को सीखने के अनुभव के रूप में देखने का प्रयास करें। अपनी गलतियों के लिए खुद को माफ़ कर - एक कम ग्रेड आपके भविष्य का निर्धारण नहीं करेगा, न ही आप पढ़ाई के लिए अपनी योग्यता के आकार को परिभाषित करेंगे।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com