IhsAdke.com

बुलेटिन में कम ग्रेड के बारे में अपने माता-पिता से बात करना

माता-पिता कई बार दुश्मनों की तरह लग सकते हैं, लेकिन वे आपकी सहायता करने में सहायता करते हैं। यदि आप निम्न रेटेड बुलेटिन के बारे में उनकी प्रतिक्रिया के बारे में चिंतित हैं, तो याद रखें कि यह केवल थोड़े समय के लिए उन्हें दुखी और गुस्सा दिलाएगा, और केवल इसलिए कि वे आपके बारे में परवाह करते हैं और आपका अच्छा चाहते हैं लेकिन अगर आप समझाते हैं कि सही तरीके से क्या हुआ, तो प्रभाव इतना नकारात्मक नहीं होगा।

चरणों

भाग 1
अपने माता-पिता से बात करने की तैयारी

आपकी रिपोर्ट कार्ड चरण 1 पर खराब ग्रेड के बारे में टॉक टू ए पेरेंट नामक चित्र
1
समझें कि आप अपने न्यूजलेटर में क्या कहते हैं। आपके ग्रेड और आपके द्वारा पढ़ाई जाने वाले विद्यालय के आधार पर, बुलेटिन में ऐसी जानकारी हो सकती है जो विशिष्ट "गणित", "विज्ञान" ग्रेड और ग्रेड 0 से 10 के बीच फिट नहीं हो। यदि आप करते हैं तो आपका न्यूज़लेटर आपके सामाजिक कौशल दिखा सकता है कर्तव्यों, कक्षा में ध्यान देना या बहुत कुछ बोलना इन क्षेत्रों को नोट या अवधारणाओं के साथ भी वर्गीकृत किया जा सकता है। अपने शिक्षक से अपने न्यूज़लेटर में भ्रमित होने की व्याख्या करने के लिए कहें ताकि आप इसे अपने माता-पिता को समझा सकें।
  • पता है कि आपके ग्रेड किस पर आधारित हैं। क्या आपके पास केवल एक टेस्ट था जिसमें आपने विफल या 5 परीक्षण किए थे? ग्रेड में कितने मूल्यांकन, गतिविधियों, परीक्षण और कागजात शामिल हैं? अपने माता-पिता को दिखाने के लिए और उनसे उनके साथ चर्चा करने के लिए अपने परीक्षण और कागजात लेना दिलचस्प हो सकता है।
  • निर्धारित करने के लिए एक अन्य चीज न्यूज़लेटर प्रकार है कुछ स्कूल हर दो महीने बुलेटिन देते हैं ताकि माता-पिता बच्चे के विकास का अनुसरण कर सकें। अन्य विद्यालय क्वार्टर या यहां तक ​​कि सेमेस्टर पर आधारित होते हैं, जिससे छात्रों के लिए यह कठिन हो जाता है कि वे रिपोर्ट के कार्ड के आने पर ही अपने ग्रेड के बारे में चिंतित हो जाएं। यह जानना भी महत्वपूर्ण है कि क्या विद्यालय छात्रों को बुरे ग्रेड से पुनर्प्राप्त करने के लिए विशेष परीक्षाएं प्रदान करता है, क्योंकि सभी बुलेटिन अंतिम श्रेणी की गणना करते हैं, उन सभी के औसत के आधार पर और जो छात्र के रिकॉर्ड में रहेगा। वसूली की संभावना सुनिश्चित करने के लिए इस बारे में अच्छी तरह से सूचित रहें।
  • आपकी रिपोर्ट कार्ड चरण 2 पर खराब ग्रेड के बारे में टॉक टू ए पेरेंट के शीर्षक वाला चित्र
    2
    इस बारे में सोचें कि आप स्कूल में क्यों नहीं कर रहे हैं उन कारणों को लिखें जिन्हें आप सोच सकते हैं: आप खराब ग्रेड क्यों ले रहे हैं? पहली बातों में से एक, जो कि आपके माता-पिता आपको पूछेंगे कि यह क्यों हुआ, इस प्रकार आपके जीभ की नोक पर जवाब दिया गया है। अपने आत्म-निर्धारण में ईमानदार रहें - कुछ कारणों से कि आप स्कूल में खराब क्यों हो सकते हैं:
    • आप एक मित्र के करीब बैठते हैं और आसानी से विचलित हो जाते हैं।
    • आप वर्ग के दौरान शिक्षक बोरिंग और नींद पाते हैं।
    • आप अपना होमवर्क करने के बजाय स्कूल के बाद मज़ेदार या मज़ेदार आनंद लेते हैं।
    • आपको सामान पसंद नहीं है, इसलिए ध्यान न दें।
    • आप बहुत अच्छी तरह से सामग्री को समझते हैं, लेकिन आप परीक्षण के समय घबराते हैं और हमेशा एक रिक्त देते हैं
    • आप ध्यान देने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, लेकिन आप नहीं रख सकते
    • शिक्षक मूल्यांकन और परीक्षणों के लिए उसे अच्छी तरह से तैयार नहीं करता है क्या आपके कमरे में अन्य लोग भी संघर्ष कर रहे हैं?
  • आपकी रिपोर्ट कार्ड चरण 3 पर खराब ग्रेड के बारे में टॉक टू ए पेरेंट नामक चित्र
    3
    शिक्षक से सलाह मांगें आप शायद जानते हैं कि आपका समाचार पत्र प्राप्त करने से पहले वह बुरा होगा जिस दिन आपको न्यूज़लेटर प्राप्त होने से पहले अपने शिक्षकों से बात करें ताकि आप अपने ग्रेड को सुधारने की योजना बना सकें। अपने शिक्षकों के साथ ईमानदार रहें कि आप खराब क्यों कर रहे हैं
    • पूछें कि क्या आप कुछ काम करने के लिए कुछ अतिरिक्त अंक अर्जित कर सकते हैं।
    • पूछें कि क्या उन्हें लगता है कि उनके प्रदर्शन में कोई समस्या है शिक्षकों को कठिनाइयों वाले विद्यार्थियों के साथ बहुत अनुभव है, और वे अपने प्रदर्शन में कुछ समस्याएं देखने में सक्षम हो सकते हैं, यहां तक ​​कि आप महसूस नहीं कर पाए हैं।
    • इस विषय को बेहतर ढंग से समझने की सलाह के बारे में पूछें।
  • आपकी रिपोर्ट कार्ड पर खराब ग्रेड के बारे में टॉक टू ए पेरेंट शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए एक योजना बनाएं अपने स्वयं के मूल्यांकन और शिक्षकों के साथ बातचीत के दौरान आने वाली सभी सूचनाओं और विचारों का उपयोग करना याद रखें, ताकि आप अब से बेहतर होने के लिए एक अच्छी योजना विकसित कर सकें। अपने ग्रेड को ध्यान में रखने की योजना उन्हें दिखाएगी कि आप समझते हैं कि आपने गलती की है और आप स्थिति में सुधार करने के लिए कार्रवाई करने के लिए पर्याप्त परिपक्व हैं। जब आप अपने ग्रेड को सुधारने का वादा करते हैं तो यह आपके माता-पिता को आपको और अधिक विश्वास करने की संभावना है। आपके ग्रेड में सुधार के कुछ तरीके हो सकते हैं:
    • शिक्षक के साथ सुदृढीकरण के लिए कक्षा के बाद रहें
    • अतिरिक्त नौकरियां जो आपने शिक्षक के लिए मांगी थी
    • बैठो जहाँ आप देख सकते हैं या उस दोस्त से बात नहीं कर सकते जो आपको विचलित करता है
    • हर रात ठीक सो जाओ और पूरे दिन जागने के लिए ऊर्जा पाने के लिए अच्छा नाश्ता करें।
    • कई तरीकों से एक सूची बनाएं जिसमें आप पाठ के दौरान प्राप्त जानकारी आपके जीवन में उपयोगी साबित होंगे। जब आप बड़े होते हैं तो आप गणितज्ञ नहीं बनना चाह सकते हैं, एक लेखक बनने के लिए। हालांकि, आपको अभी भी कॉलेज में आने के लिए गणित सीखने की आवश्यकता होगी!
  • आपकी रिपोर्ट कार्ड पर बुरा ग्रेड के बारे में टॉक टू ए पेरेंट शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    दैनिक शेड्यूल बनाएं हर कोई उसी तरह से काम नहीं कर सकता है एक ऐसा शेड्यूल तैयार करें जो आपको लगता है कि वास्तव में काम करेगा। आप एक ऐसे व्यक्ति हो सकते हैं जिसे सभी एक ही बार काम करने की ज़रूरत होती है, एक ऐसा कार्यक्रम बनाते हैं जहां वह दिन के आराम के लिए घर आने के समय अपने कर्तव्य की शुरुआत करता है। आप उन लोगों में से एक हो सकते हैं जो स्कूल के बाद इतने थके हुए हैं कि उन्हें घर आने पर आराम करने के लिए एक या दो घंटे की आवश्यकता होती है। पता लगाएं कि आपके लिए सबसे अच्छा तरीका क्या है
    • महत्वपूर्ण बात यह है कि आप हर दिन एक ही समय में अपना कर्तव्य प्रारंभ करते हैं। नियमित रूप से आपके जीवन में अध्ययन को शामिल करने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।
  • आपकी रिपोर्ट कार्ड पर खराब ग्रेड के बारे में टॉक टू ए पेरेंट शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    खुद के लिए यथार्थवादी, दीर्घकालिक लक्ष्य बनाएं ग्रेड आपके लिए महत्वपूर्ण क्यों हैं? अधिकांश छात्र कॉलेज जाना चाहते हैं और नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं। क्या आप जानते हैं कि आप क्या कॉलेज चाहते हैं या आप कहां अध्ययन करना चाहते हैं? अपनी शैक्षिक अपेक्षाओं को जानने से आप उन प्रमुख विषयों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं जिनमें आपको उच्चतम स्कोर प्राप्त करने का प्रयास करना चाहिए। सभी सामग्री महत्वपूर्ण है और आपको साधारण नोट्स के लिए उपयोग नहीं करना चाहिए, लेकिन आपको शीर्ष अंक लेने की ज़रूरत नहीं है।
    • बुलेटिन सिर्फ संख्याएं और अक्षर नहीं हैं I वे आपकी मेहनत, आपके प्रदर्शन में सुधार और इस मामले में आपकी सीख को दर्शाते हैं। आदर्श रूप से, आप सीखने का प्यार विकसित करते हैं या कम से कम सीखने और कठिन काम करने के महत्व को समझते हैं।
  • भाग 2
    अपने माता-पिता से बात करना

    आपकी रिपोर्ट कार्ड पर बुरा ग्रेड के बारे में टॉक टू ए पेरेंट शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    1
    अपने माता-पिता के बुलेटिन को छिपाने की कोशिश न करें- भले ही आवेग मजबूत हो, प्रलोभन का विरोध करें। अपने नोट्स को छुपाने से ज़िम्मेदारी लेने और अपने माता-पिता को संबोधित करने के लिए न्यूज़लेटर परिपक्वता को दर्शाता है, दिखाते समय केवल आपकी अपरिपक्वता दिखाएगा। यदि आप अपने बुलेटिन को छुपते हैं, तो कुछ भी ऐसा हो जिसे आप नहीं करना चाहते हैं, आपके माता-पिता भी अधिक गुस्से पा सकते हैं
    • इसके अलावा न्यूजलेटर दिखाने में देरी नहीं करते। यह अच्छा नहीं होगा यदि वे पूछते हैं, "आप मुझे न्यूज़लेटर क्यों दिखा रहे हैं?" या "आपको न्यूज़लेटर मिलने पर आपने मुझे क्यों नहीं बताया?"।
  • आपकी रिपोर्ट कार्ड पर खराब ग्रेड के बारे में टॉक टू ए पेरेंट शीर्षक वाली तस्वीर चरण 8
    2
    अपने दोनों माता-पिता से एक साथ मिलें। यहां तक ​​कि अगर आप पहले अपने माता-पिता को बताना पसंद करते हैं, तो अंततः आपको दोनों को एक साथ मिलना होगा। दोनों के साथ एक ही समय में आप दिखाते हैं कि आप अपनी गलती कर रहे हैं और आप बातचीत करने के लिए तैयार हैं। आपका रवैया बहुत महत्वपूर्ण होगा और आप उन्हें और अधिक सम्मान देंगे।
    • उन्हें बताएं कि बुलेटिन दिखाने से पहले आप कुछ बुरे नोट्स ले चुके हैं। कंक्रीट परिणाम देखने के लिए कुछ सुनना आसान है वे थोड़ा तैयार होने जा रहे हैं और सदमा इतने महान नहीं होगा
  • आपकी रिपोर्ट कार्ड पर खराब ग्रेड के बारे में टॉक टू ए पेरेंट शीर्षक वाली तस्वीर चरण 9
    3
    अपने खराब प्रदर्शन के कारणों को समझाओ जब आपके माता-पिता से बात करते हैं, तो समझाएं कि आपको क्यों लगता है कि यह गलत था। यह आपके बीच वार्ता को खोलने का एक तरीका है, आपको यह कहने का अवसर दे रहा है कि आप जानते हैं कि आप गलत हैं और आप अपने गुणों और आपकी कमजोरियों को जानते हैं। उन्हें आपके द्वारा दी गई सूची दिखाएं और कारणों के बारे में एक साथ बात करें। ईमानदारी से बातचीत करें
    • बहाने मत बनो "मेरा शिक्षक बुरा है" जैसी बातें कहने से बचें या "यह मेरी गलती नहीं है!" इसके अलावा, बुलेटिन क्या कह रहा है, झूठ बोलने या अस्वीकार न करें- उदाहरण के लिए, "मुझे नहीं पता था कि मुझे नौकरी मिल गई है" या "मुझे नहीं पता था कि मैं इतना कक्षा में बात की थी।" अपने कार्यों की ज़िम्मेदारी लीजिए जैसा कि आपके माता-पिता से पता चलता है कि आप परिपक्व, जिम्मेदार और सुधार के लिए प्रवण हैं।
  • आपकी रिपोर्ट कार्ड पर खराब ग्रेड के बारे में टॉक टू ए पेरेंट शीर्षक वाला चित्र चरण 10



    4
    आपके द्वारा बनाई गई कार्य योजना दिखाएं। अपने माता-पिता को अपने ग्रेड को बेहतर बनाने और योजना के पीछे के कारणों की व्याख्या करने का तरीका बताएं, और आपको लगता है कि यह काम क्यों करेगा। योजना लिखें और इसे अपने माता-पिता को दें ताकि वे जान सकें कि आप क्या कर रहे हैं। योजना में और सुधार करने के बारे में सलाह के लिए पूछें
  • 5
    अपने माता-पिता को बताएं कि आप अपने ग्रेड से संतुष्ट नहीं हैं, अध्ययन के लिए अपनी प्रतिबद्धता का प्रदर्शन करते हैं।
    • सिर्फ इतना मत कहो कि आप सुधार करेंगे- शो सुधार करने के तरीके के लिए एक अच्छी तरह से संरचित योजना प्रदान करना दिखाता है कि आप मजाक नहीं कर रहे हैं।
  • आपकी रिपोर्ट कार्ड पर खराब ग्रेड के बारे में टॉक टू ए पेरेंट शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    6
    अपने माता-पिता से पूछें कि वे क्या सोचते हैं "कम ग्रेड"। "उच्च स्कोर" और "कम स्कोर" की अपनी समझ की तुलना के साथ-साथ इस विषय पर टिप्पणियां जानना, आपको न्यूज़लेटर से निपटने में सहायता कर सकता है इसके अलावा, यह ज्ञान आपको उन उम्मीदों को समझने में मदद कर सकता है जो वे आपके पास होते हैं।
    • निम्न ग्रेड के साथ प्रत्येक बुलेटिन के बाद, आप और आपके माता-पिता को बैठकर चर्चा करें कि स्कूल में आपके प्रदर्शन के लिए आपकी अपेक्षाएं क्या हैं और आप कितनी अच्छी तरह सोच सकते हैं कि आप क्या कर सकते हैं। यह वार्तालाप आपको और आपके माता-पिता को अच्छी तरह से सूचित करता है, आपको अपने इच्छित प्रदर्शन का एक बेहतर विचार प्रदान करते हैं।
    • ध्यान रखें कि स्कूल में अच्छा प्रदर्शन करने पर सभी शीर्ष निशान लेने का मतलब यह नहीं। हर कोई एक ही नहीं है, और कुछ छात्रों के लिए सबसे अच्छा ग्रेड 7 हो सकता है। शायद पुर्तगाली में 10 में आपके लिए सामान्य है, लेकिन गणित में एक 7 में सुधार हो सकता है। आप सबसे अच्छा होने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें, लेकिन स्वयं के लिए असंभव लक्ष्य न बनाएं।
    • ध्यान रखें कि जैसा कि आप स्कूल में जाते हैं, काम अधिक कठिन हो जाता है यदि आप एक विषय पर 8 लेकर साल शुरू करते हैं, तो उस पर डरना मत करें, जिसे आपने स्कूल वर्ष की शुरुआत में हमेशा 9 या 10 ले लिया था। यदि ऐसा कुछ होता है, तो अपने माता-पिता को समझाएं, उदाहरण के लिए, क्या ज्यामिति आसान था, लेकिन बीजगणित और त्रिकोणमिति अधिक कठिन हैं
  • आपकी रिपोर्ट कार्ड पर ग़लत ग्रेड के बारे में टॉक टू ए पेरेंट शीर्षक वाला चित्र चरण 12
    7
    सकारात्मक पर ध्यान दें अपने माता-पिता के साथ बातचीत के दौरान, अपने न्यूजलेटर में सकारात्मक बातें बताएं। यहां तक ​​कि अगर आपने कुछ बुरा ग्रेड लिया है, तो सकारात्मक नोट्स या अवधारणाओं पर ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण है। कभी-कभी यह मुश्किल लग सकता है, लेकिन अपनी उपलब्धियों को उजागर करने का प्रयास करें। क्या आपके पास अपने प्रयास के बारे में एक सकारात्मक शिक्षक की टिप्पणी है या क्या आप कक्षा में किसी भी दिन को याद करते हैं?
    • पर ध्यान केंद्रित करना भी महत्वपूर्ण है कोई अकादमिक उपलब्धि या ग्रेड में सुधार, यहां तक ​​कि न्यूनतम। क्या आपने दो अंकों से अपने स्कोर में सुधार किया है? क्या आप विज्ञान पर अपना निशान रखने में सक्षम थे?
    • ऐसा न दें कि कम ग्रेड आपके द्वारा किए गए सभी अच्छे काम को मिटा दें जो न्यूज़लेटर में दिखाई देता है। इसके अलावा, हमेशा अपने कम स्कोर का मूल्यांकन करें: जो आपके 6.5 इतिहास में नोट, आप या आपके माता-पिता से उदास हैं? क्या यह आपके अंतिम नोट के बाद से एक सुधार है? यदि हां, तो सुधार पर ध्यान दें और सुधार के लिए वादा करें जैसा आपने पहले ही शुरू कर दिया है!
  • आपकी रिपोर्ट कार्ड पर एक खराब ग्रेड के बारे में टॉक टू ए पेरेंट शीर्षक वाली तस्वीर चरण 13
    8
    मान लें कि आपके माता-पिता नाराज नहीं होंगे। उनके माता-पिता भी बच्चे हैं: ऐसा मत मानो कि वे हत्या करके गिरेंगे। वे शायद खुद को एक खराब न्यूज़लेटर प्राप्त करते हैं। यदि यह आपका पहला है, तो उन्हें समझने के लिए कहें याद रखें कि यदि आप शांत और परिपक्व तरीके से बात करते हैं, तो आप बाकी बातचीत के लिए एक सकारात्मक उदाहरण तैयार करेंगे।
    • जब आप निराश हों तब भी विनम्र और सम्मानित रहें जब आपके माता-पिता को खबर मिलती है, तो उन्हें चौंका और थोड़ा गुस्सा हो सकता है, लेकिन रक्षात्मक या गुस्सा नहीं मिलता है
    • एक वयस्क के रूप में स्वीकार करने के लिए तैयार रहें, वे जो दंड लागू करते हैं
  • आपकी रिपोर्ट कार्ड पर एक खराब ग्रेड के बारे में टॉक टू ए पेरेंट शीर्षक वाली तस्वीर चरण 14
    9
    आशावादी रहें कोई न्यूज़लेटर दुनिया का अंत नहीं है, और हमेशा सुधार और परिशोधन के लिए कमरा है, दोनों निजी और नोट्स में। इसके अतिरिक्त, अब आप समस्या को हल करने की योजना बना रहे हैं! आप पहले से ही जानते हैं कि सुधार कैसे करें, इसलिए अपने माता-पिता और अपने आप को वादा करें कि आप योजना का पालन करेंगे। यह एक ऐसा काम है जिसे आपके माता-पिता के साथ मिलकर किया जाना चाहिए।
    • हारने के मुद्दे पर निराश और उदास मत बनो। अपने माता-पिता को मत बताना, "मैं बेहतर नहीं हो सकता, मैं एक गधे, एक हारे हुए हूँ! यह असंभव है! " इस तरह की सोच अपने माता-पिता को प्रोत्साहित नहीं करेगी। छोटे लक्ष्यों को स्थापित करने से प्रारंभ करें यदि अंतिम लक्ष्य बहुत अप्रत्याशित लगता है। "मैं 5 या 10 अंकों की अगली दौड़ में सुधार लूँगा" कहने की कोशिश करें। ये छोटे लक्ष्यों को एक बेहतर समग्र प्रदर्शन बनाने में मदद मिलेगी
  • आपकी रिपोर्ट कार्ड पर खराब ग्रेड के बारे में टॉक टू ए पेरेंट शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    10
    अपने माता-पिता से अपने शिक्षक से बात करने के लिए कहें क्या आपको लगता है कि इस मामले में कठिनाइयों के पीछे का कारण शिक्षक की गलती है? यहां बहुत ईमानदार रहें और शिक्षक को दोष न दें यदि यह आपकी सभी गलती है किसी अच्छे कारण के बिना शिक्षक को दोष देने से आपको घर पर और स्कूल में दोनों ही ठंडे पड़ेगा। हालांकि, यदि आपको पता है कि आपके कक्षा में कई अन्य छात्र कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं और शिक्षक परीक्षाओं के लिए छात्रों को पर्याप्त तैयारी नहीं कर रहे हैं, तो अपने माता-पिता से कहें कि शिक्षक समस्या का हिस्सा है।
    • माता-पिता और उनकी उपस्थिति में शिक्षक के बीच एक बैठक का सुझाव दें। अपने माता-पिता और शिक्षक दोनों के साथ बात करने से आपको प्रेरित करने में मदद मिल सकती है और आपको सुधार करने की युक्तियां मिल सकती हैं, लेकिन यह भी दिखाएगा कि आप वास्तव में सुधार करना चाहते हैं।
    • सावधान रहें कि आप इस तर्क को कैसे पेश करते हैं आपके माता-पिता यह सोच सकते हैं कि आप किसी और को दोषी ठहराए जाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्हें विश्वास करने के लिए पर्याप्त सबूत उपलब्ध कराएं कि शिक्षक समस्या का कम से कम भाग है।
  • आपकी रिपोर्ट कार्ड पर एक खराब ग्रेड के बारे में टॉक टू ए पेरेंट शीर्षक वाली तस्वीर चरण 16
    11
    अपने माता-पिता से आपको अध्ययन करने में मदद करें यदि आप अपने आप को इस समय का पालन करने के लिए भरोसा नहीं करते हैं, तो अपने माता-पिता से अध्ययन में सहायता करें और इस पर नज़र रखें। वादा करो कि आप चिंतित नहीं होंगे कि वे आपको लाइन चलने में मदद करेंगे। आपके माता-पिता आपकी पढ़ाई में कुछ अन्य तरीकों से सहायता कर सकते हैं:
    • उनके शब्दों में जटिल अवधारणाओं की व्याख्या। कभी-कभी शिक्षकों और पाठ्यपुस्तकों की परिभाषाएं समझने में थोड़ा जटिल होती हैं, और संभवत: आपके माता-पिता, जो आपको जानते हैं और जानते हैं कि आपका मस्तिष्क कैसे काम करता है, चीजें स्पष्ट कर सकती हैं।
    • व्यवसाय कार्ड बनाने में सहायता करना
    • प्रश्न पूछना
    • अपने होमवर्क की समीक्षा करने के लिए यह सुनिश्चित करना कि कोई गलती नहीं है और आपको ऐसी गलतियों को ठीक करने में मदद करता है
    • आपके लिए स्कूल से बाहर अतिरिक्त होमवर्क देने के लिए आप जिन अवधारणाओं को कठिनाई हो रही है, उनका अभ्यास करने के लिए
    • आपको यह समझने की ज़रूरत है कि आपके माता-पिता बहुत व्यस्त हैं और संभवत: जितना चाहें उतने मदद के लिए समय नहीं हो सकता है अंत में, स्कूल के लिए अध्ययन करना आपकी ज़िम्मेदारी है। आभारी रहें यदि आपके माता-पिता आपकी मदद कर सकते हैं, भले ही वह थोड़ी सी ही हो।
  • आपकी रिपोर्ट कार्ड पर खराब ग्रेड के बारे में टॉक टू ए पेरेंट शीर्षक वाली तस्वीर चरण 17
    12
    अपने माता-पिता से एक ट्यूटर किराया पूछो वे विशेष रूप से आपके कमरे के दूसरे हिस्सों तक पहुंचने में आपकी सहायता करने के लिए प्रशिक्षित हैं, लेकिन वे काफी महंगा हो सकते हैं। अगर वे एक निजी ट्यूटर नहीं रख सकते हैं, तो उस तर्क को तर्क के रूप में प्रयोग न करें और लड़ाई शुरू न करें।
    • अगर एक निजी ट्यूटर एक विकल्प नहीं है, तो आप एक सहपाठी से पूछ सकते हैं जो मदद करने के लिए क्षेत्र में बहुत अच्छा कर रहे हैं। इस तरह, आपको अकेले काम नहीं करना पड़ेगा और आपके माता-पिता को पैसा खर्च करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • आपकी रिपोर्ट कार्ड के चरण 18 पर खराब ग्रेड के बारे में टॉक टू ए पेरेंट के शीर्षक वाला चित्र
    13
    प्रत्येक न्यूज़लेटर के बीच अपने नोटों के बारे में अपने माता-पिता से बात करें। हमेशा अपने माता-पिता को अपने सभी नोटों के बारे में जानकारी देना अच्छा होता है, न्यूज़लेटर में आश्चर्यों को नष्ट करना। गतिविधियां और परीक्षण के परिणाम दिखाएं जब वे वितरित हों। एक और विचार सप्ताह के दौरान दिए गए कार्यों की जांच करने के लिए प्रत्येक सप्ताह के अंत में समय लेना है: आप और आपके माता-पिता को अपनी प्रगति के बारे में पता चलाना
    • कार्यों को पूरा करने में आपकी कोई भी कठिनाइयां पहचानने में आपकी सहायता भी हो सकती है। यदि आप अचानक एक गतिविधि या परीक्षण पर कम स्कोर लेते हैं, तो आप और आपके माता-पिता समस्या पर चर्चा कर सकते हैं और इसे कैसे ठीक कर सकते हैं यह पता लगा सकते हैं। चर्चा इससे पहले कि वे एक बड़ी समस्या बनने से पहले आप स्कूल में आ रही किसी भी कठिनाइयों से निपटने में आपकी सहायता करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके माता-पिता में से एक दूसरे की तुलना में अधिक सहानुभूति है, तो उन्हें पहले एक साथ साथ बात करने से पहले उससे बात करने पर विचार करें।
    • यदि वे बहुत परेशान हो जाते हैं, तो शांत रहें यदि आप अपने तर्कों को प्रस्तुत करना शुरू करते हैं और एक ही समय में उनके साथ बहस करते हैं, तो आप केवल चीजों को बदतर कर देंगे।
    • अपने माता-पिता से एक उचित स्वर में बात करें और उनकी बात सुनें। वे सिर्फ आपको सफल देखना चाहते हैं
    • अपने सिर को शांत करें तकिया पर कुछ घूंसे लें, जितनी जल्दी हो सके उतना ही साइकिल चला सकते हो, या संगीत को उड़ाने के लिए सुनो, लेकिन अपने माता-पिता से झगड़ने से बचें।
    • अपने लिए उचित दंड का प्रस्ताव देने के लिए तैयार रहें यह सुझाव दिखाएगा कि आप इस स्थिति को गंभीरता से ले रहे हैं और यह दोहराया नहीं जाएगा।
    • याद रखें कि वे हमेशा आपसे प्यार करेंगे कि आप कौन हैं, भले ही आप निम्न श्रेणी ले लें!
    • अपने माता-पिता को बताएं कि स्कूल मुश्किल है, और यह कि उनके समर्थन और सहायता आपके शैक्षणिक लक्ष्यों के लिए महत्वपूर्ण हो सकते हैं।

    चेतावनी

    • बुलेटिन दिखाने से बचना न करें आखिरकार वे इसे देखेंगे, और छिपे हुए होने पर उन्हें केवल बहादुर बना देगा
    • कभी उनके साथ झूठ बोलना क्योंकि इससे केवल चीजें खराब हो जाएंगी!
    • वार्तालाप से बाहर मत बनो वे शायद भूल जाते हैं और आपको माफ कर देते हैं, लेकिन चिंता न करें अगर वे शांत करने के लिए समय निकालते हैं याद रखें कि वे आपके लिए सर्वश्रेष्ठ चाहते हैं
    • बुलेटिन पर हस्ताक्षर मत बनो। शिक्षक अपने माता-पिता को बता सकता है और स्थिति अच्छी तरह से खत्म नहीं होगी।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com