IhsAdke.com

कैसे हाई स्कूल में अच्छी तरह से पाने के लिए

क्या आपके पास खराब ग्रेड हैं? क्या आपके माता-पिता आपको स्कूल में बेहतर करने के लिए दबाव डालते हैं? तो इस लेख को पढ़ें, और यह आपको स्कूल में बेहतर जाने और अपने माता-पिता और शिक्षक पंख छोड़ने में मदद करनी चाहिए।

चरणों

उच्च विद्यालय चरण 1 में डू वेल में शीर्षक वाली छवि
1
अपनी श्रेणी चुनें: एक छात्र या माता-पिता आप एक माता पिता हैं, तो सबसे अच्छी बात आप अपने बच्चे के लिए क्या कर सकते हैं उसे, कमरे विकसित करने के लिए दे उसे व्यायाम और अच्छी तरह से नींद आती है और सुनिश्चित करें कि यह बदमाशी पीड़ित नहीं है करने के लिए प्रोत्साहित करना है (इस स्थिति में आप को डराने चाहिए बुखार पूरी तरह से - एक शिक्षक को समस्या लाने की आवश्यकता नहीं है)।
  • उच्च विद्यालय चरण 2 में डू वेल में शीर्षक वाली छवि
    2
    यदि आप एक छात्र हैं, तो आपके पास "अच्छी तरह से जाना" के लिए कई कारण हो सकते हैं। हो सकता है कि आपके माता-पिता आप को आगे बढ़ने से "बेहतर" पाने के लिए जोर दे रहे हों, या हो सकता है कि आप ऐसे कैरियर का पीछा करना चाहें, जो आपके पास सही ग्रेड की आवश्यकता होती है। आप इन उद्देश्यों पर कैसे बहुत अधिक निर्भर होंगे उदाहरण के लिए, अगर आप अपने माता-पिता को धक्का दे दिया जा रहा है बेहतर जाना है, यह है, क्योंकि आप बेहतर कर सकते हैं, लेकिन यह सिर्फ विचलित है, या पहले से ही अपने सबसे अच्छा कर रही है जो उनके लिए काफी अच्छा नहीं है? सब के बाद, सबसे आप कर सकते हैं न केवल व्यर्थ, लेकिन यह भी अपनी प्रतिभा की बर्बादी है अपने सबसे अच्छे, फिर अचानक एक क्षेत्र है जिसमें यह कोई दिलचस्पी नहीं है में एक चैंपियन बनने की कोशिश है।
  • हाई स्कूल चरण 3 में डू वेल में शीर्षक वाला चित्र
    3
    यदि आपको लगता है कि आप अपने स्कूल के कामकाज की गुणवत्ता में सुधार करने में सक्षम हैं, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए नहीं कि यह कैसे करना है, तो आप निम्न स्थितियों में से एक या दो को अपनी स्थिति से विशेष रूप से प्रासंगिक मान सकते हैं।
  • हाई स्कूल चरण 4 में डू वेल में शीर्षक वाला चित्र
    4



    अध्ययन की गुणवत्ता: कभी-कभी सभी उम्र के छात्र सफल होने के लिए इतने उत्सुक होते हैं कि वे मात्रा के बारे में ध्यान रखते हैं - जितने किताबें और लेख पढ़ते हैं उतने ही पढ़ते हैं - बल्कि वास्तव में जानने के बजाय यदि आप एक छात्र हैं, तो आपको "अध्ययन तकनीकों" पर सलाह मिलनी चाहिए, और समझें कि कुछ अध्ययन विधियां अन्य की तुलना में अधिक प्रभावी (इस मायने में कि आप सूचना को याद करेंगे)
  • उच्च विद्यालय चरण 5 में डू वेल में शीर्षक वाली छवि
    5
    उदाहरण के लिए, यदि आप अधिक जानकारी यदि आप उन लोगों के साथ किसी भी तरह से कर रहे हैं रख सकेंगे - या तो अपने समय की समीक्षा के लिए शारीरिक शामिल, चर्चा और वह क्या सीखा बहस किसी अन्य व्यक्ति से करने के लिए, एक दिलचस्प फिल्म है कि जानकारी के साथ संबंधित देख, या , यदि आप गाने लिखना पसंद करते हैं, उदाहरण के लिए, विषय पर एक लिख कर यही कारण है कि यह जानने के लिए महत्वपूर्ण है कि क्या चालें या रुचियां आप आप इसे पर कब्जा करना चाहिए और, किसी भी तरह, काम इतना है कि उनके अध्ययन इसके चारों ओर से किया जाता है, तो यह है कि यदि आपको लगता है कि बोरिंग पाता बात का सबूत है, तो आप स्थितियों में, जहां सिर्फ बैठने के लिए और अध्ययन करने में सफल हो जाएगा हल नहीं होगा उदाहरण के लिए, शायद आप नाच और संगीत और आंदोलन से प्यार करते हैं, इसलिए एक गणित असाइनमेंट अविश्वसनीय रूप से बोरिंग और मस्तिष्क (और शारीरिक नहीं) लगता है। तो, आप के लिए "प्रचार" गणित का रास्ता ढूंढें: केट बुश के "पी" गीत को सुनें और नृत्य करें। यह गाना आपको गणित की कामुकता बताएगा। एक और अधिक उन्नत शिक्षक के साथ गणित की चर्चा करें जो बता सकता है कि गणित और संख्या भौतिक दुनिया से कैसे संबंधित हैं, कैसे समीकरण वास्तविक रूप में विशिष्ट घटता और रूपों का प्रतिनिधित्व करते हैं। यह अन्य मामलों पर भी लागू होता है यदि आप विज्ञान में रुचि रखते हैं, लेकिन इतिहास को एक थैला मिलते हैं, तो याद रखें कि विज्ञान अतीत का हिस्सा है और इतिहास लिखने की प्रक्रिया है। अतीत की प्रमुख घटनाओं विज्ञान के मानव समझ के आधार पर तैयार किया गया था - आग और बारूद के उपयोग, और तंत्र, कैटापोल्ट्स निर्माण करने के लिए उदाहरण के लिए इस्तेमाल किया - के रूप में इन अग्रिमों विस्तार के युद्ध की अनुमति दी है और सांस्कृतिक आदान-प्रदान होते हैं। पुरातत्व में, ऐतिहासिक साक्ष्यों की खोज और डेटिंग के लिए रासायनिक और भूभौतिकीय यंत्र महत्वपूर्ण हैं। मैं आपको और उदाहरण दे सकता हूं, लेकिन मुझे यकीन है कि आप समझते हैं कि मैं समझदारी से समझदारी हूं कि मैं क्या कह रहा हूं और इंटरैक्टिव लर्निंग के लिए अपनी रणनीति तैयार कर सकता हूं।
  • उच्च विद्यालय चरण 6 में डू वेल में शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने अध्ययन के समय को अधिक इंटरेक्टिव बनाने और आपकी रुचि के लिए तैयार करने के अलावा, आपको यह पता होना चाहिए कि कब रोकना है। अक्सर छात्रों - myself`ve वहाँ गया - वे पहले से ही भलमनसी की तरह सुबह तड़के तक सहमति बनी थी अगले दिन वितरित या एक परीक्षण से पहले संशोधन "एक छोटे से अधिक" जानकारी होने के लिए लिखित रूप में एक अंतिम स्पर्श देने के लिए, और जब दिन आता है, तो वे जल्द ही अपने उच्च प्राकृतिक स्तर पर उत्पादन करने में विफल रहते हैं। मैंने पहले ही इतना समय बिताया है कि मैं सुबह बहुत ही सोया और कक्षा में जाने के लिए ट्रेन को याद नहीं किया। तो, कृपया समझें कि वहां एक बिंदु है जहां पर आपको अध्ययन करना बंद कर देना चाहिए और सो जाना चाहिए। आपके मस्तिष्क और शरीर को बेहतर तरीके से उत्पादन होता है, जब उन्हें जानकारी को पुनर्गठित करने और संग्रहीत करने के लिए पर्याप्त नींद आती है। यहां तक ​​कि अगर आपने सब कुछ नहीं पढ़ा है, तो कम से कम आपको याद होगा कि आप किस अध्ययन में आए हैं।
  • हाई स्कूल चरण 7 में डू वेल में शीर्षक वाला चित्र
    7
    इसी तरह, यदि आप लंबे समय तक पढ़ना सीखते हैं, तो आपकी आँखें और शरीर पीड़ित हो सकता है। वापस बैठो और समय की लंबी अवधि के लिए दृश्य बलों वास्तव में उसके शरीर का एक मूल्य का शुल्क: अपने कठोर आसन आपके तंत्रिका तंत्र थका कर सकते हैं - अपने मस्तिष्क सहित - क्योंकि हड्डियों तंत्रिकाओं दबाने कर रहे हैं और अपने दिमाग को संदेश या रक्त के प्रवाह को अवरुद्ध। वह अध्ययन के पूरे उद्देश्य को तोड़ता है, क्योंकि आप एक ग्रहणशील मस्तिष्क चाहते हैं, न ही anesthetized। तो कृपया अपने आप को अपने आप पर कृपा करते और छोटे कदम उठाने धीरे, अपने शरीर को फैलाने के लिए बाहर निकलना और एक फुटबॉल गेंद को किक, हैंडबाल, ब्लॉक के चारों ओर चलाने खेलते हैं, टहलने के लिए कुत्ते को ले अपने कमरे आकर्षित, एक फेंक बास्केटबॉल बॉल या फ्रिसबी, रस्सी कूदो, लोचदार फेंक दो, ऐसा कुछ भी करें ... जो आपको खड़े होकर आगे बढ़ने की कोशिश करता है
  • हाई स्कूल चरण 8 में डू वेल में शीर्षक वाला चित्र
    8
    एक और बात यह है कि आप से "स्कूल में अच्छा प्रदर्शन करने" रोक रही हों distractions हैं - शायद अपने मित्रों का अध्ययन करने से रोकने, या आप एक प्रेमी या प्रेमिका, या परिवार को लेकर चिंतित हैं, या कुछ शारीरिक या मानसिक समस्या है, या है किसी तरह की लत आप इस पृष्ठ पर एक कारण के लिए आए: आप अपनी स्थिति को बदलना चाहते हैं, और यह प्रारंभिक बिंदु है आप को सावधानी से सोचना चाहिए कि आपको कौन से बैक ड्रग्स, सोशल नेटवर्क, हार्मोन में प्राकृतिक उतार-चढ़ाव, तनावपूर्ण मित्रों या परिवार आदि शामिल हैं। मुझे लगता है कि आप बहुत चालाक पता चला है कि उच्च विद्यालय अक्सर सभी किशोरों की बस क्योंकि आप केवल अपने शैक्षिक प्रगति को पूरा आप की आवश्यकता नहीं के लिए तनावपूर्ण है कर रहे हैं, लेकिन आप हमेशा माता पिता और शिक्षकों के लिए अपने व्यक्तिगत सीमा को बढ़ाने की जरूरत है, जो लगातार अपने निर्णय को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं माता-पिता अक्सर "किशोर" दोष है और उन्हें तर्कहीन और "मूडी" या तार्किक विचार करते हैं, लेकिन यह वास्तव में उनमें से असमर्थता (माता-पिता) तर्कसंगत या भावनात्मक रूप से अलग होने के लिए दर्शाता है: वे एक किशोर की तर्कसंगत बहस देखते हैं, नहीं के रूप में एक बौद्धिक अंतर है, लेकिन एक हिंसक और व्यक्तिगत रूप से उनके विश्वासों और मूल्यों के अपमान के रूप में। यह भावनात्मक प्रतिक्रिया केवल अभिभावकों की परेशानी और अन्य व्यक्ति के फैसले को प्रभावित करने के लिए प्राधिकरण की स्थिति और प्रभाव को छोड़ने के कारण होती है। आप लगातार अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि के रूप में, लेकिन यह नकारात्मक माता पिता या शिक्षकों द्वारा "विद्रोह" का नाम दिया जा सकता है, तो यह आपको और अन्य वयस्कों के बीच प्रभाव के आवश्यक Markar नई सीमाओं है, तो आप व्यापक दुनिया में अपनी जगह लेने के रूप में, एक जवान की जा रही है वयस्क। तो आप कितने भी तनावपूर्ण हैं, अपने माता-पिता की भावनाओं के प्रति संवेदनशील होने और उन्हें दिखाते हुए कि वे जीवन में आपके द्वारा किए गए कुछ निर्णयों के लिए अब ज़िम्मेदार नहीं हैं, के बीच एक संतुलन को हड़ताल करने का प्रयास करें। अपनी स्थिति और अपनी आवश्यकताओं के प्रति संवेदनशील हो, और एक वयस्क जिम्मेदारी लेने के लिए के रूप में आप के साथ अपने माता-पिता के नए संबंधों को परिभाषित करने में मदद: घर में आवश्यक कार्यों के लिए योगदान और कोई भी कहा है - यह माता-पिता में मदद करता है यह समझना होगा कि आप कर रहे हैं सक्षम, जबकि उन्हें आपसे बातें करने के लिए कहकर भरने से बचाते हुए
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com