IhsAdke.com

छात्र तस्करी को कैसे रोकें

शिक्षकों को छात्रों के लिए एक वातावरण बनाना चाहिए जहां धोखा दे निराश और बहुत मुश्किल है। स्कूलों में इतना दबाव होने पर छात्रों को उन दिनों की कोशिश करना उचित नहीं है। धोखाधड़ी को रोकने के लिए कदम उठाने से, आप अपने छात्रों को जिम्मेदार और शिक्षित वयस्क बनने में मदद कर सकते हैं। छात्र स्कूल में धोखा देने और उपलब्ध नई प्रौद्योगिकियों के लिए हर संभव प्रयास करेंगे, संभावनाएं हमेशा विस्तारित हो रही हैं। एक शिक्षक जितना अधिक इस्तेमाल किया जाता है, उतना अधिक प्रभावी ढंग से पता चलता है कि वे छात्रों को धोखा देने के लिए परीक्षा देने से रोकने के लिए कक्षा तैयार कर सकते हैं। यह लेख एक स्टब है कृपया संपादन बटन दबाएं और आपके लिए काम करने वाले तरीकों के बारे में अधिक जानकारी के साथ नए कदम दर्ज करें!

चरणों

चित्र अपनी भावनाओं के साथ सौदा शीर्षक चरण 1
1
परीक्षाओं के दौरान छात्रों को सावधानी से देखें एक परीक्षण के आवेदन के दौरान कक्षा मत छोड़ो। आप सोच सकते हैं कि आपके छात्र ईमानदार हैं, लेकिन आप जहां रहते हैं, इसके बावजूद छात्रों को अन्य स्थानों से एक ही उच्च दर पर धोखा देने की संभावना है।
  • आपका आईपैड चरण 10 साफ करें
    2
    कक्षा में इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के उपयोग को सीमित करें बस छात्रों को मोबाइल फोन और एमपी 3 खिलाड़ियों को परीक्षा के दिनों में कक्षा में लाने की अनुमति नहीं देते हैं। इससे नए गोंद के तरीकों को इस्तेमाल किया जा रहा है।
  • छापा चरण 3 से विद्यार्थियों को रोकें
    3
    बच्चों को बोतलबंद पानी के साथ लेबल करने की अनुमति न दें, क्योंकि यह लेबल के भीतर प्रतिक्रियाएं लिखने और बोतल में वापस गोंद के लिए एक आम चाल है।
  • आपकी किशोर मित्र के लिए क्रिएटिव उपहार खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
    4
    बच्चों को धोखा देने के लिए इस्तेमाल करने के तरीकों को समझें WikiHow अनुसंधान का एक अच्छा स्रोत हो सकता है क्योंकि बच्चे लगातार नवीनतम चीजें शामिल करने के लिए यहां लेख बनाते और संपादित करते हैं इन लेखों को अपनी वॉच सूची में रखें, उन्हें अक्सर पढ़ें और आपके पास सबसे अद्यतित जानकारी उपलब्ध होगी



  • एक बेहतर छात्र चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    खुली पुस्तक परीक्षण लागू करें इस प्रकार, छात्रों को उनकी सारी जानकारियां मिलती हैं, लेकिन ये जरूरी नहीं कि उनके प्रश्नों का ध्यानपूर्वक निर्माण किया जाता है, तो यह उनकी मदद नहीं करेगा। छात्रों को यह सीखना होगा कि सामग्री को अपने हाथ में रखने का उनके लिए कोई फायदा नहीं है, जब तक कि वे इस विषय का अध्ययन करने में वक्त नहीं बिताते हैं।
  • छापा चरण से छात्र को रोकें शीर्षक से चित्र
    6
    यदि आप किसी दिन एक परीक्षा या परीक्षा आवेदन कर रहे हैं, तो एक सहायक शिक्षक होगा, दो संस्करण बनाएं सबूत के वैकल्पिक संस्करण प्राप्त करने के लिए प्रत्येक पंक्ति के लिए निर्देश छोड़ें यह आपको cheaters को पकड़ने की अनुमति देगा जो कि सभी सही उत्तर देंगे, लेकिन परीक्षण के दूसरे संस्करण के लिए।
  • 7
    एक पेन के उपयोग से उत्तर कार्ड परीक्षण के लिए, लाइनों को आकर्षित करें, जो छात्र जवाब कार्ड वापस करने से पहले पूरा जवाब विकल्प लिंक करते हैं। यह "डॉट्स कनेक्ट" खेलने की तरह है, लेकिन यह छात्रों को जवाब बदलने और कहने से रोक देगा कि मशीन ने गलती की है।
  • 8
    उपचार के बाद पेश किए गए किसी भी होमवर्क को स्वीकार न करें, कोई भी कारण यह भी ठीक नहीं है। एक बार उत्तर जारी होने पर आपका कोई नियंत्रण नहीं होता कि वे कहां समाप्त कर सकते हैं, और उन उत्तरों की प्रतिलिपि निश्चित रूप से किसी भी छात्र के लिए एक संभावना है जो कार्य को समय पर नहीं कर सके।
  • 9
    अंतिम ग्रेड के केवल एक छोटा सा भाग के लायक होमवर्क करें, और साक्ष्य एक बहुत बड़ा हिस्सा है। इससे छात्रों को अपने होमवर्क को धोखा देने से हतोत्साहित किया जाता है। यदि छात्र अपने होमवर्क (संभवतः अत्यधिक सहयोग के कारण) पर धोखा देने का विकल्प चुनते हैं, तो इस मुद्दे को इतना नियंत्रित करने के लिए आवश्यक नहीं होगा। खराब परीक्षा के प्रदर्शन के परिणामस्वरूप छात्रों की ग्रेड कम होने की संभावना है, क्योंकि जो लोग होमवर्क पर धोखा देने के लिए बहुत अधिक काम करते हैं उन्हें अलग-अलग आकलन के साथ कठिनाई हो सकती है।
  • युक्तियाँ

    • कई अमेरिकी राज्यों में छात्र स्कूल की इमारतों में दरवाजे के लिए एक मास्टर कुंजी प्राप्त करने में सक्षम हैं और कई अवसरों पर स्कूल में प्रवेश करने में सक्षम हैं। वे परीक्षण सामग्री की प्रतिलिपि बना सकते हैं और उन्हें कॉपी कर सकते हैं या उन्हें अपने सेलफोन के साथ तस्वीर कर सकते हैं।
    • छात्र प्रतीत होता है कि अघोषित परीक्षण और जवाब छोड़ सकते हैं क्योंकि वे बड़ी प्रतियां बनाते हैं
    • आपके स्कूल की ग्रेडिंग अधिक और आपके छात्रों को अधिक चतुर, इससे भी बदतर समस्या
    • केवल एक छात्र को हर बार कमरे में जाने की अनुमति दें और बाथरूम जाने से पहले विद्यार्थियों को अपनी जेब खाली करने के लिए कहें। सुनिश्चित करें कि इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, विशेष रूप से, कमरे को छोड़ दें
    • कौन बैठता है यह जानने के लिए एक बैठने का नक्शा बनाएं सुधार के दौरान समानता की खोजों में एक दूसरे के करीब बैठे लोगों की प्रतिक्रियाओं की तुलना करें।
    • एक सम्मानित मानदंड का कहना है कि छात्रों को धोखा देने के लिए न केवल दायित्व है बल्कि उनको धोखा देने की रिपोर्ट करने का भी कर्तव्य है। विद्यार्थियों से प्रत्येक परीक्षा में एक बयान पर हस्ताक्षर करने के लिए कहें कि वे सम्मान के कोड का पालन करते हैं।
    • अंतिम कक्षा में अपना गृहकार्य मूल्य कम करें और प्रयास के लिए अधिक अंक दें। इस तरह, आप छात्रों को कॉपी करने से हतोत्साहित करते हैं और इस विषय पर इतने समय व्यतीत करने की ज़रूरत नहीं है। परीक्षाएं करें, जो व्यक्तिगत मूल्यांकन हैं, अंतिम श्रेणी में अधिक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं।
    • यह स्पष्ट करें कि अगर छात्र धोखाधड़ी का दोषी पाया जाता है तो क्या परिणाम होंगे, और यह कि दुर्व्यवहार का रिकॉर्ड साफ रिकॉर्ड के बराबर नहीं है। इसके अलावा, आपके छात्र शरीर के आधार पर, आप छात्र के भविष्य के जीवन में किसी भी संभावित परिणाम भी शामिल कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • प्रशिक्षित शिक्षक अपने डिप्लोमा को खो सकते हैं यदि वे मानकीकृत परीक्षणों को स्वयं या अन्य शिक्षकों या विद्यार्थियों द्वारा भी असुरक्षित, लिया, पढ़ा या "देखा" करने की अनुमति देते हैं
    • यह मत मानो कि स्कूल में बने परीक्षा और प्रतिक्रिया मार्गदर्शिका सुरक्षित रहेंगी। यदि आप इन सामग्रियों को स्कूल में छोड़ने जा रहे हैं, तो उन्हें एक फ़ाइल कैबिनेट में लॉक करना सुनिश्चित करें और हर समय आपके साथ की कुंजी को पकड़ लें।
    • यदि सूचना इलेक्ट्रॉनिक रूप में है, तो यह धोखाधड़ी के लिए व्यापक रूप से "साझा" किया जा सकता है
    • अंतिम परीक्षा के बाद, पाठ्यक्रम ग्रेड सीमा के पास के छात्रों, विशेष रूप से, उनके पाठ्यक्रम ग्रेड को बढ़ाने के लिए तरीके (धोखाधड़ी सहित कुछ) को खोजने के लिए चाहते हैं)। धोखाधड़ी के संकेतों के लिए आँख बाहर रखना सुनिश्चित करें
    • परीक्षा के जवाब या उनकी चाबियाँ के साथ वैकल्पिक शिक्षक पर भरोसा मत करो, क्योंकि वे विद्यार्थियों को जानबूझकर या लापरवाही से टेबल पर छोड़कर "मदद" कर सकते हैं।
    • आप "भरोसेमंद" छात्र नहीं हो सकते जो कि आपकी कुंजियों को किसी भी कारण से पूछते हैं।
    • कभी भी एक मिनट के लिए दरवाजे पर लटका की चाबी नहीं छोड़,
    • "सिर्फ एक मिनट" के लिए कमरा छोड़ना बहुत खतरनाक है। आप भी भूल सकते हैं, अपनी गाड़ी में आकर दूर चले जाओ।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com