IhsAdke.com

कार्डबोर्ड पर विशालकाय गुड़िया कैसे बनाएं

यह काम ट्रांकोसो, गार्डा, पुर्तगाल के ईबी 1 स्कूल में किया गया था। प्रत्येक छात्र ने अपनी गुड़िया बना ली संयोजन गुड़िया ने एक उज्ज्वल और हंसमुख सजावट दी जिसे सामान्यत: अधिक महंगी तकनीकों के साथ ही प्राप्त किया गया था।

चरणों

  1. 1
    छात्रों को एक बड़े स्थान पर और दो के समूह में व्यवस्थित करें। छात्र समान लिंग का होना चाहिए। अगले चरण में, छात्रों में से एक मॉडल और दूसरा, डिजाइनर होगा।
  2. 2
    शरीर की रूपरेखा बनाओ एक मॉडल के रूप में काम करने वाले छात्र को एक साधारण स्थिति में कागज पर लेटना चाहिए। जैसा कि हम शरीर के चारों ओर जाते हैं, अगर शरीर के अधिकतर कागज़ात के संपर्क में होते हैं तो काम आसान हो जाएगा। जिस छात्र को बाह्यरेखा बनाने जा रहे हैं, उदासीन रंग के एक रंग का उपयोग करते हुए, शरीर के चारों ओर काम करना चाहिए। सबसे मुश्किल भागों गर्दन हो जाएंगे, जो गायब हो जाते हैं, और उंगलियां, जो आपके द्वारा बाह्यरेखा बनाने पर आगे बढ़ेंगे। बालों और चेहरे समस्या की तरह लग सकते हैं लेकिन चिंता न करें, इसे रचनात्मक बनने का एक अवसर के रूप में सोचें !!
  3. 3
    डिजाइन बिल्कुल सही मॉडल के ऊपर उठने वाले छात्र के बाद, वह ड्राइंग सुधारने में मदद कर सकता है। यहां से, वे एक साथ काम कर सकते हैं। वे आंख, कपड़े, जूते खींच सकते हैं चित्रों को यथार्थवाद की आवश्यकता नहीं है: कल्पना बेहतर है! एक निर्दोष पूंछ, एक ताज कीमती पत्थरों से भरा, एक मूंछें या बिल्ली के पंजे !!
  4. 4
    ड्राइंग भरें कपड़े या त्वचा की खोज के विवरण का सम्मान करते हुए, छात्रों को पूरे ड्राइंग को रंग देना चाहिए। उन्हें मजबूत रंगों का उपयोग करने और सभी सीमा क्षेत्रों को भरने के लिए प्रोत्साहित करें। सबसे उत्साही धोखा देने के लिए परीक्षा होगी! ड्राइंग भरने के समय कोट या पैंट के लिए एक अच्छा बनावट या रोचक चेक प्राप्त हो सकता है, अगर वे असमान या टाइल वाले फर्श पर पेंट करते हैं!
  5. 5
    आकृति को मजबूत करें पूरे ड्राइंग की पेंटिंग के बाद यह एक मोटी, अंधेरे और घने ट्रेस के साथ मजबूत बनाने के लिए मौलिक है, सभी रूपों। इसे आसान मत बनाओ ड्राइंग इस कदम के बिना गरीब मिल जाएगा।



  6. 6
    आरेखण को काटें। रूपरेखा के संरक्षण के दौरान बच्चों को ड्राइंग ट्रिम करना चाहिए उन भूमिकाओं को बदल कर कटौती करने के लिए उन्हें सिखाना, जिसमें वे भूमिका के प्रति दृष्टिकोण करते हैं ड्राइंग द्वारा आवश्यक होने के कारण, पेपर के कुछ हिस्सों को ट्रिम करने के लिए हटाया जा सकता है। समझाएं कि आप जिस पेपर को हटाते हैं वह खरोंच नहीं होना चाहिए, जो कि बाहर से काटा गया है। सीमित क्षेत्रों को काटना, जैसे कि शरीर पर आराम करने वाले हथियार को एक छेद ड्रिलिंग की आवश्यकता होती है और फिर उस स्थान को काटने पड़ सकता है।
  7. 7
    आरेखण लटकाएं ड्राइंग को संभालने के लिए इसे चीर की ओर जाता है। सावधान रहें ड्राइंग को काटने के बाद, इसे एक दीवार पर लटका दें। स्थिति और रंगों के अनुसार चित्र संलग्न करें सामग्री को निकालना आसान है, क्योंकि गोंद और गैर चिपकने वाला टेप चित्र को ड्राइंग के साथ बाहर आने के लिए पैदा कर सकता है। दीवार को फिर से पेंट करना अच्छा नहीं है

युक्तियाँ

  • यह काम है दृश्य प्रभाव. इसका मतलब यह है कि समय के साथ, यह टायर हो सकता है। यह स्कूल वर्ष के अंत तक इसे छोड़ने का एक अच्छा विचार है

आवश्यक सामग्री

  • गत्ता.
  • crayons.
  • कैंची.
  • काम की सतह.
  • दीवार.
  • चिपकने वाली टेप.
  • 2 छात्रों.
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com