IhsAdke.com

स्कूल में एक महान छात्र कैसे बनें

क्या आप एक उत्कृष्ट छात्र बनना चाहते हैं? अच्छे ग्रेड प्राप्त करना चाहते हैं? दोस्तों और शिक्षकों के सम्मान अर्जित करना चाहते हैं? यदि आप एक या अधिक प्रश्नों के लिए "हां" उत्तर देते हैं, तो यह लेख आपके लिए है!

चरणों

विधि 1
अच्छे ग्रेड प्राप्त करने के लिए:

स्कूल के एक महान छात्र शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
कठिन अध्ययन करें स्कूल में अच्छे ग्रेड प्राप्त करना आसान नहीं है घटना में 10, जो हर किसी के लिए तरसता और ले जाने में गर्व करता है, कहीं से नहीं दिखाई देता है! इस बारे में जागरूक रहें
  • स्कूल स्टेप 2 में एक ग्रेट छात्र बनने वाला चित्र
    2
    के साथ शुरू करने के लिए, ध्यान देना जब शिक्षक बोल रहा है इसका मतलब यह है कि आप वर्ग के दौरान समानांतर वार्तालाप नहीं रख सकते क्योंकि एक ही समय में दोनों पर ध्यान देना असंभव है। जब आप ध्यान देते हैं, तो शिक्षक कहता है कि आपको सब कुछ अवशोषित होता है, और आपको यह कहने के लिए क्लास को गड़बड़ाना नहीं पड़ता कि आपने नहीं सुनी - एक रवैया जो आमतौर पर शिक्षकों को बहुत नाराज करता है।
  • पिक्चर का शीर्षक ग्रेट स्टूडेंट इन स्कूल स्टेप 3
    3
    Procrastinating रोकें! बाद के लिए सब कुछ छोड़ने के लिए किसी को किसी भी स्थान पर नहीं ले जाता है, और केवल उस व्यक्ति को अतिभारित छोड़ देता है और उसे खो दिया जाता है इसके लायक नहीं!
  • स्कूल में एक महान छात्र नामांकित चित्र चरण 4
    4
    अध्ययन परीक्षणों के लिए हो सकता है कि स्मृति में आसानी से सब कुछ रखने में सक्षम है, लेकिन परीक्षण के घंटे में बस आइंस्टीन के सापेक्षता के सिद्धांत पर एक खाली आकर्षित और पूरी तरह से भूल जाते हैं, जो 1920 में ब्राजील के अध्यक्ष थे जब आप का अध्ययन इन खामियों शायद ही हो सकता है । एक निशुल्क रात चुनें और इसे पूरी तरह से पुस्तकों और नोटों के लिए समर्पित करें एक अन्य विकल्प दोस्तों के साथ अध्ययन करना है, जब तक आप लक्ष्यों को पूरा नहीं कर सकते हैं, विचलित किए बिना।
  • स्कूल में एक महान छात्र नाम से चित्र चरण 5
    5
    जब आप बीमार हैं, तो शिक्षक से पूछें कि आप ब्रेक टाइम पर स्कूल जा सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर तुम बहुत अच्छी तरह से महसूस नहीं कर रहे हो, स्कूल में 15 मिनट तुम्हें मार देगा, क्या तुम? शायद नहीं! उस समय के दौरान, शिक्षकों के अपने ध्यान को साफ करने और कार्यों को पूरा करने के लिए आपके पास विशेष ध्यान दिया जाएगा, और फिर आप जल्दी से घर लौट पाएंगे। क्या अधिक है, आप प्रयास और जिम्मेदारी के लिए शिक्षक के सम्मान जीतेंगे!
  • स्कूल में एक महान छात्र नामांकित चित्र चरण 6
    6



    शायद सबसे स्पष्ट नियम: मस्तिष्क के काम और अध्ययन करें! क्या आपको लगता है कि शिक्षक 10 के लिए कुछ नहीं दे रहा है? बैठ जाओ और अपने कार्यों को पूरा करें या क्या आप अधिकतम अंक नहीं लेना चाहते हैं?
  • विधि 2
    सम्मान:

    स्कूल में एक महान छात्र नामांकित चित्र चरण 7
    1
    अपने आप को सबकुछ समर्पित करें यह आपके व्यक्तित्व और जिस तरह से लोग आपको देखते हैं, उससे परिलक्षित होता है।
  • स्कूल में एक महान छात्र नाम से चित्र चरण 8
    2
    शांत हो जाओ! कोई भी एक स्नोबी व्यक्ति पसंद नहीं करता है, यह सब-या-सभी प्रकार की चीज़ों को केवल असभ्य में चीजें ही मिलती हैं। सभी के लिए एक अच्छा पक्ष और एक बुरा पक्ष है, जैसे यिन यांग। हमेशा कार्य करने से पहले सोचें, और याद रखें कि जिन चीज़ों को आप आकर्षित करते हैं, वे परिभाषित होते हैं कि आप कौन हैं और आप क्या करते हैं, जैसे चुंबक यदि आप दूसरों के लिए अच्छा नहीं हैं, तो आपके साथ अच्छी चीजें नहीं होगी- लगभग एक कर्म की तरह
  • स्कूल में एक महान छात्र नामांकित चित्र चरण 9
    3
    विनम्र रहें बेवकूफ के चेहरे पर दरवाजा बंद करना जिसने आपको पिछले हफ्ते अपमानित किया, ऐसा करने के लिए कुछ अच्छा नहीं है बदला लेने की कोई जरूरत नहीं है अन्य लोगों के लिए विनम्र होने की कोशिश करें, अच्छी शिक्षा संक्रामक है! शिक्षकों को भी उनके अच्छे व्यवहार में वापस आ जाएगा, और यहां तक ​​कि अन्य लोगों को भी दृष्टिकोण के लिए और अधिक आरामदायक महसूस होगा।
  • स्कूल में एक महान छात्र नामांकित चित्र चरण 10
    4
    अभिशाप मत करो गबन का बोलना लोगों को एक गधे के चेहरे के साथ छोड़ देता है और ये बदसूरत शब्द आपको बेहतर महसूस नहीं करते हैं, इसलिए उनका उपयोग न करें।
  • स्कूल में एक महान छात्र नामांकित चित्र चरण 11
    5
    असुरक्षा एक सामान्य और प्राकृतिक भावना है, लेकिन इसे आप पर नियंत्रण न दें यदि आपको लगता है कि आपको अन्य लोगों की उपस्थिति में अलग तरीके से कार्य करने की आवश्यकता है या आप उन चीजों को जो अन्य लोगों को खुश करने की तरह पसंद नहीं करते हैं, तो यह असुरक्षा का संकेत है। अगर यह एक उत्कृष्ट छात्र बनने के अपने प्रयास में हस्तक्षेप कर रहा है, तो एक पेशेवर से सहायता प्राप्त करें
  • युक्तियाँ

    • संगठित होने में भी मदद मिलती है!
    • यदि आपके पास खाली समय है, तो अतिरिक्त क्रेडिट अर्जित करने का प्रयास करें न्यूज़लेटर में 7 प्राप्त करने के बजाय आप एक 8 प्राप्त कर सकते हैं क्या अधिक है, अतिरिक्त प्रयास शिक्षक के सम्मान को कम कर सकते हैं जब उन्हें पता है कि आप नोटों की परवाह करते हैं।
    • अगर आप अक्सर उन लोगों के साथ चलते हैं जो काम करते हैं या उन तरीकों से व्यवहार करते हैं जिन्हें आप पसंद नहीं करते हैं, तो विचार करें कि वे वास्तव में वे लोग हैं जिनके साथ आप दोस्ती करना चाहते हैं।
    • अपने आप को और कोई और नहीं रहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com