IhsAdke.com

आपकी कक्षा में प्रथम स्थान कैसे पहुंचे

सबसे अच्छे होने के नाते स्वाभाविक रूप से नहीं आती है, और निश्चित रूप से कड़ी मेहनत के बिना नहीं! सबसे अच्छे होने का एकमात्र तरीका कड़ी मेहनत का अध्ययन करना और शिक्षकों की गुर सीखना है

चरणों

अपने वर्ग चरण 01 में प्रथम रैंक प्राप्त करने वाला शीर्षक चित्र
1
बिना देरी के अपने होमवर्क करो यह स्पष्ट है, यदि आप कक्षा में सर्वश्रेष्ठ बनना चाहते हैं तो आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आपके पास सब कुछ संगठित है। होमवर्क हमेशा किसी कारण के लिए दिया जाता है, जिसका अर्थ यह हो सकता है कि यदि आप अपना होमवर्क नहीं करते हैं, तो आपको अंतिम परीक्षा के दौरान भुगतना पड़ सकता है
  • अपने वर्ग के चरण 02 में प्रथम रैंक हासिल करने वाला चित्र
    2
    बुद्धिमानी से अपने समय का उपयोग करें सबसे अच्छा वर्ग बनने में समय लगेगा, और यदि आप बेहद स्पोर्टी / संगीत हैं और आपके पास कई अन्य क्लब हैं, तो आपको शीर्ष पर रहने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। इसलिए अच्छी योजना बनाओ कि यह जानने के लिए कि कब तक कितना सबक किया जाना चाहिए
  • अपने वर्ग के चरण 03 में प्रथम रैंक हासिल करने वाला चित्र
    3
    अपने सीखने का अभ्यास और समृद्ध करें यदि आप अंग्रेजी में एक पुस्तक का अध्ययन कर रहे हैं, तो इसे पढ़ें! तो आपके पास बाकी वर्ग के किनारे होंगे। इस तरह छोटी चीजें वास्तव में आपके नोट्स में एक फर्क पड़ती हैं सामग्री पढ़ें जो कि कक्षा से पहले सिखाई जाएगी यह आपको कक्षा में अच्छी तरह से जाने में मदद कर सकता है।
  • चित्र अपने वर्ग चरण 04 में प्रथम रैंक में प्राप्त करें
    4
    उन सभी विषयों की खोज करें जो आप करेंगे। इस प्रकार, आप संबंधित पाठ्यपुस्तकों को खरीद सकते हैं जो आपके पाठ्यक्रम के लिए विशेष हैं। यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी कि आप सही समय पर अध्ययन करने में अपना समय व्यतीत करते हैं, और उन मुद्दों पर अपना समय बर्बाद नहीं करते जिनके लिए आप कभी भी तर्क नहीं करेंगे!
  • अपने वर्ग के चरण 05 में प्रथम रैंक हासिल करने वाला चित्र
    5
    विशिष्टताओं का अध्ययन करें यह सबसे पहले जटिल लग सकता है, लेकिन कुछ समय बाद वे आपकी बाइबल बन जाएंगे। ये नोट आपको यह बताते हैं कि परीक्षा लेने के बारे में आपको क्या पता होना चाहिए। फिर आप समीक्षा के दौरान उन्हें चेकलिस्ट के रूप में उपयोग कर सकते हैं।
  • अपने वर्ग के चरण 06 में प्रथम रैंक हासिल करने वाला चित्र
    6
    आपके परीक्षण से पहले समीक्षा करें सुनिश्चित करें कि आपके पास शीर्ष विषयों को कवर और सीखा है
  • चित्र अपने वर्ग चरण 07 में प्रथम रैंक में प्राप्त करें
    7
    परीक्षण के दौरान: शांत रहो एक गहरी साँस लें और अपने सभी ज्ञान को अपने दिमाग में बाढ़ कर दें, और प्रश्न से सवाल उठाएं।
  • अपने वर्ग के चरण 08 में पहला रैंक प्राप्त करने वाला शीर्षक चित्र
    8
    सक्रिय रहें और हमेशा कक्षा में भाग लें। इस तरह, आप अपनी कक्षा के हर मिनट का आनंद लेंगे। यदि आप कभी भी कक्षा में जाते हैं तो आपको उच्च अंक भी मिलेंगे। भाग लेने का मतलब है कि आप अपने शिक्षक की तरफ ध्यान दे रहे हैं और निश्चित रूप से उच्च ग्रेड तक पहुंचने का एक शानदार तरीका होगा, जो छात्र चाहते हैं।



  • चित्र अपने वर्ग चरण 09 में प्रथम रैंक में प्राप्त करें
    9
    खराब प्रभावों से बचें ये आपकी शिक्षा के लिए बाधा बन जाएंगे और आपके भविष्य को नष्ट कर दे सकते हैं।
  • आपका वर्ग चरण 10 में प्रथम रैंक हासिल करने वाला शीर्षक चित्र
    10
    अपने शिक्षकों के साथ दोस्त बनाओ कभी उन्हें जवाब न दें, और उनका आदर करें जैसे कि वे आपके माता-पिता थे। उन्हें मजाक मत करो और हमेशा उनका पालन करें। ऐसा करने से, आपके शिक्षक सोच सकते हैं कि आप कक्षा में सबसे पहले होने के योग्य हैं।
  • आपका वर्ग चरण 11 में पहला रैंक हासिल करने वाला शीर्षक चित्र
    11
    कठिन अध्ययन करें जो कुछ भी आप चाहते हैं उसे अध्ययन करें और जानने की आवश्यकता है सबसे अच्छा अध्ययन करें ताकि आप अप्रत्याशित परीक्षणों और तर्कों के लिए तैयार हो सकें।
  • अपने वर्ग चरण 12 में प्रथम रैंक प्राप्त करने वाला शीर्षक चित्र
    12
    बड़े करीने से और सही तरीके से लिखें इस तरह, अन्य लोग आपके लेखन को भी समझ सकते हैं और आप अंक खो नहीं सकते।
  • अपने वर्ग चरण 13 में प्रथम रैंक प्राप्त करने वाला शीर्षक चित्र
    13
    समय पर अपना होमवर्क करें जितनी जल्दी हो सके इसे करें, ताकि आप अन्य महत्वपूर्ण चीज़ों के लिए समय निकाल सकें। हालांकि, अगर आपको कुछ के साथ मदद की ज़रूरत है, तो अपने शिक्षक, अपने माता-पिता या इंटरनेट से पूछना इतना बुरा नहीं है।
  • अपने वर्ग के चरण 14 में पहला रैंक प्राप्त करने वाला शीर्षक चित्र
    14
    सब कुछ रचनात्मक रूप से करो क्रिएटिव काम अभी भी आपके शिक्षक को आपको उच्च अंक देने के लिए बाध्य करेगी और आपके स्कूल में भी आपका काम प्रकाशित होने का मौका भी हो सकता है!
  • आपकी कक्षा चरण 15 में प्रथम रैंक प्राप्त करने वाला शीर्षक चित्र
    15
    अपने स्कूल के चुनावों में हिस्सा लें। यह आपको लोकप्रियता और अतिरिक्त नोट्स प्रदान करेगा, जिसे आप निश्चित रूप से प्यार करेंगे।
  • अपने वर्ग के चरण 16 में पहला रैंक हासिल करने वाला चित्र
    16
    कक्षा में जाने से बचें आप महत्वपूर्ण सबक नहीं छोड़ना चाहते हैं, है ना?
  • युक्तियाँ

    • हमेशा नोट्स पढ़ें तो आप हमेशा याद रख सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com