IhsAdke.com

सड़क या गंदगी सड़क या बजरी बनाए रखने के तरीके

असल में, एक लेवलिंग बॉक्स आपकी आवश्यकताओं के 90% की आपूर्ति करेगा। विवरण निम्नानुसार हैं:

चरणों

एक डर्ट या ग्रावेल ड्राइव या रोड चरण 1 बनाए रखने वाले चित्र का शीर्षक
1
आपके सड़क / राजमार्ग पर गति सीमित करें यदि ड्राइवर 30 मील प्रति घंटे से कम हैं, तो कई लोग गति से ऊपर जाएंगे, उनकी सड़क झूलों, छिद्रों या लूट के रूप में तेजी से नहीं होगी क्योंकि यह उच्च गति पर होगी।
  • एक डर्ट या बजेट ड्राइव या सड़क चरण 2 को बनाए रखें
    2
    ट्रैक्टर प्राप्त करें ट्रैक्टर संभवतः सबसे महत्वपूर्ण (और सबसे महंगी) उपकरणों की ज़रूरत है फ्रंट व्हील लोडर बहुत महत्वपूर्ण है यदि आप बजरी या गंदगी को स्थानांतरित करना चाहते हैं। बर्फ क्लीनर के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है
  • एक डर्ट या बजेट ड्राइव या सड़क चरण 3 बनाए रखने वाले चित्र का शीर्षक
    कैट स्क्रैपर शीर्षक वाली छवि
    3
    एक समतल बॉक्स प्राप्त करें यह महत्वपूर्ण है कि चयनित बॉक्स को खींचने के लिए ट्रैक्टर में पर्याप्त अश्वशक्ति है। आमतौर पर 5 अश्वशक्ति की सिफारिश प्रत्येक स्तर के 30 सेंटीमीटर में होती है। आप इसे कम शक्ति के साथ उपयोग कर सकते हैं, जब तक कि आपके ट्रांसमिशन पर्याप्त मजबूत हो और आप धीमे हो
  • एक डर्ट या ग्रावेल ड्राइव या रोड चरण 4 बनाए रखने वाले चित्र का शीर्षक
    4
    एक श्रृंखला grader है एक चक्की ग्रेडर चौरसाई के लिए बहुत उपयोगी है। आपको सभी रखरखाव सत्रों पर इसकी आवश्यकता नहीं होगी, लेकिन शुष्क मौसम के दौरान दोलनों को चौरसाई के लिए उपयुक्त है। जब तक आप उम्र के रूप में सड़क पर काम कर सकते हैं, तब तक आप सीमित होंगे, मूलतः, यदि आपके पास व्यावसायिक उपकरण या ढीली सतह नहीं है, तो आपको सतह को नरम करने के लिए बारिश या बर्फ की प्रतीक्षा करना होगा। श्रृंखला ग्रेटर शुष्क मौसम के दौरान मदद कर सकता है, लेकिन लेवलिंग बॉक्स अंतिम टूल है।



  • एक डर्ट या ग्रावेल ड्राइव या रोड चरण 5 को बनाए रखें
    5
    एक समतल ब्लेड का उपयोग करें तरलीकरण ब्लेड सड़क के केंद्र में वापस बजरी या गंदगी के लिए उपयोगी है। यातायात, बर्फ की निकासी और यहां तक ​​कि ग्रेडर बॉक्स भी सड़क के किनारों पर जाने के लिए जाते हैं। समय-समय पर, यदि आप सड़क के किनारों पर समतल ब्लेड (एक निश्चित कोण पर) पास करते हैं, तो आप सामग्री को वापस सड़क के केंद्र में ले जा सकते हैं। इससे बजरी पर आपका खर्च कम हो जाएगा ट्रैक्टर शाफ्ट (लेवलिंग ब्लेड के रियर पिन) के साथ ब्लेड को घुमाए जाने के लिए पिन निकालें।
  • एक डर्ट या ग्रावेल ड्राइव या रोड चरण 6 बनाए रखने वाले चित्र का शीर्षक
    6
    सड़क / सड़क पर काम करें जब तक सतह ढीला है (ढीला बजरी या नरम जमीन), तो आप शायद यह होने के लिए हम क्या लथपथ फोन (एक भारी बारिश के बाद गीला, मूल रूप से) प्रतीक्षा करनी होगी। तो यह बजरी की खरीद के साथ लागत को कम कर सकते हैं, अगर आप अपने रास्ते / सड़क में बहुत ज्यादा नहीं बजरी या ढीला गंदगी है - डोजर ब्लेड केंद्र की ओर बजरी / गंदगी सड़क को बदलने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता।
  • एक डर्ट या ग्रावेल ड्राइव या रोड चरण 7 बनाए रखने वाले चित्र का शीर्षक
    7
    सड़क की सतह पर लेवलिंग बॉक्स का उपयोग करें ग्रेडर बॉक्स पास करना आपके सड़क रखरखाव के 90% काम करेगा। दांत को स्थिति (ऊपर) में छोड़ दें और तल पर ब्लेड का उपयोग केवल सतह को परिमार्जन करने के लिए करें। अपने ग्रेडर और आपके सड़क की चौड़ाई के मुताबिक, पूरी सतह को स्क्रैप होने तक आगे पीछे आगे बढ़ाएं। क्या होता है कि बुलडोजर जब तक टोकरा भरा होता है तब तक मलबे और गंदगी उठाएंगे। तब सामग्री को एक समान परत में सड़क पर दोहराया जाएगा। यह उच्च हिस्से को समाप्त करेगा और कम भागों को भर देगा। पहली बार, आप की आवश्यकता होगी (चाहते हैं) सतह के माध्यम से कई बार जाने के लिए - सड़क (अपेक्षाकृत) चिकनी, बड़ी मात्रा में प्रयोग सड़कों और अच्छी तरह से सड़क कार्य के लिए त्रैमासिक रखरखाव के लिए मासिक रखरखाव छोड़ने के बाद।
    • बॉक्स स्तरर अच्छी तरह से काम करता है जब सड़क की सतह के स्तर पर तैनात होता है। आप शीर्ष हड़पने को ऊपर उठाने या घटाने के द्वारा "दांत" को समायोजित कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • स्टोन्स अनुकूल नहीं हैं जब खुदाई करनेवाले ने सड़क / सड़क बनाई तो उन्हें हटा दिया जाना चाहिए था छोटे पत्थर समस्याएं पैदा नहीं करते हैं, लेकिन बड़े लोग ट्रैक्टर को बंद कर देंगे या आपके उपकरण (या दोनों) को गूंध लेंगे। यदि आपके पास बड़े पत्थर हैं, तो उन्हें हटा दें या उन्हें कवर करने के लिए पर्याप्त बजरी का उपयोग करें।
    • खरीदी गई बजरी उन सड़कों के लिए उपयुक्त होनी चाहिए जो समान आकार की कुल सामग्रियों के मिश्रण के साथ चूना पत्थर दिखाई दें। यदि आप आकार से बजरी खरीदते हैं, तो बड़े आकार (लगभग 4 सेंटीमीटर) का उपयोग करें, क्योंकि यह ट्रैफ़िक धीमा करता है। बहुत से लोग नरम दिशा के लिए एक इंच या उससे कम पसंद करते हैं।
    • लगभग हर साल बजरी की परत को जोड़ना कम से कम कुछ वर्षों के लिए आवश्यक होगा। लक्ष्य सतह पर लगभग 2.5 सेंटीमीटर होना चाहिए (या कम से कम केंद्र में, चूंकि नई सामग्री किनारों पर जाने के लिए जाती है)।
    • बजरी खरीदने पर, सुनिश्चित करें कि जिस कंपनी से आप खरीद रहे हैं वह जानता है कि यह सड़क / सड़क पर फैला होगा। ऐसा करने में सभी ट्रक ड्राइवर अच्छे नहीं होते हैं आप एक ढेर और बजरी नहीं चाहते हैं कि आपके पास कोई रास्ता नहीं है! यहां तक ​​कि एक सामने के फावड़े के साथ, आप लंबी दूरी के लिए बहुत बजरी में स्थानांतरित नहीं कर सकेंगे।
    • एक 3-शंकु अड़चन एक ट्रैक्टर में महान मूल्य है यदि आपके पास 3 सूत्री हार्ट नहीं है, तो बुलडोजर्स आदि हैं। पहियों के साथ कि क्वाडीट्रिकल या ट्रैक्टर पर एक सिंगल पॉइंट अड़चन द्वारा खींचा जा सकता है।
    • यदि आप जॉन डीयर ट्रेक्टर का चयन करते हैं, तो सामने के फावड़ा के लिए एक हाइड्रोलिक विकल्प चुनें, भले ही आप एक फावड़ा न उठाएं - यदि पहले से ही हाइड्रोलिक विकल्प पहले से स्थापित है तो सामने के फावड़े को स्थापित करने के लिए बहुत सस्ता है
    • पृथ्वी आपका दोस्त है! बजरी के साथ थोड़ी मिट्टी को मिलाकर सतह को स्थिर कर दिया जाएगा। आपके पास जमीन के साथ अधिक धूल हो सकती है (गति सीमा प्लेटें 20 किमी / घंटा की मदद करेगी), लेकिन जमीन रखरखाव को कम करने में मदद करती है। विशेषकर दोलन

    चेतावनी

    • उपकरणों का उपयोग करते समय सावधानी हमेशा की आवश्यकता होती है निर्देश पढ़ें
    • संकेतों का पालन करें

    आवश्यक सामग्री

    • 20 किमी / घंटा गति सीमा प्लेटें
    • 20 एचपी या इससे अधिक के साथ छोटे ट्रेक्टर - 4x4 पावर, तीन सूत्री युग्मन और सामने के फावड़े वांछनीय हैं।
    • ट्रैक्टर शक्ति के लिए उपयुक्त बुलडोजर 5 से विभाजित ट्रैक्टर में घोड़े की शक्ति से कम की तलाश करें
    • लेवलिंग मशीन
    • लेवलिंग ब्लेड (वैकल्पिक)

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com